ekterya.com

फ़ुटबॉल में साइकिल को कैसे धब्बेदार बनाने के लिए

फुटबॉल में सबसे आम लेकिन प्रभावी आंदोलनों में से एक साइकिल है यह द्रव दोनों जूनियर कॉलेज के खेल और विश्व कप में इस्तेमाल किया आंदोलन अन्य पर जाने से पहले एक तरफ करने के लिए जाने का नाटक करने के पैरों के बाहर ले जाने के लिए है। इसके अलावा, विविधताएं और परिवर्धन इस आंदोलन को और भी अधिक उपयोगी और मायावी बनाते हैं, खासकर यदि कोई डिफेंडर मूल आंदोलन से परिचित हो जाता है

चरणों

विधि 1
साइकिल खींचना करें

1
आंदोलनों को पूरी तरह से भागों में विभाजित करने से पहले समझें। एक अच्छा साइकिल खींचना सरल और तरल पदार्थ है, और एक बार जब आप कुल लक्ष्य को जानते हैं तो यह छोटे चरणों को समझना बहुत आसान है दाहिने पैर के साथ एक चमक बनाने के लिए, दाहिने पैरों को गेंद के चारों ओर से ले जाना, पैरों के बाहर से दायीं तरफ छिपने का नाटक करना। हालांकि, गेंद के सामने से छू, किशमिश पैर के बजाय और फिर बाएं पैर के बाहर का उपयोग बाईं रक्षक जाने के लिए।
  • लियोनेल मेस्सी या क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे विशेषज्ञों को देखने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करें, इस आंदोलन को अधिकतम गति पर प्रदर्शन करने के लिए सिद्ध साइकिल ड्रबबलिंग का एक बहुत अच्छा उदाहरण प्राप्त करें।
  • नोट: इन चरणों के साथ साइकिल की धब्बे की व्याख्या दाहिने पैर, जहां आप गेंद पर अपना दाहिना पैर पास करते हैं और फिर आप बाईं ओर जाते हैं विपरीत दिशा में जाने के लिए, बस अपने पैरों को बदल दें।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव स्टेप 2
    2
    लगभग 1 फीट के साथ गेंद को अपने सामने से शुरू करो, थोड़ी तेज़ दाएं। यदि यह पहली बार है कि आप आंदोलन करेंगे, बिना चलने वाली गेंद को अभ्यास करें, जो धीरे धीरे चलते हैं यदि आप जॉगिंग कर रहे हैं, तो हल्के ढंग से गेंद को ऐसे तरीके से टैप करें, जिस तरह से आप पहुंचते हैं। आप पूरे आंदोलन के दौरान गेंद को अपने पास रखना चाहते हैं।
  • जब आप अपने स्थान पर पहले कुछ समय का अभ्यास कर सकते हैं, तो आपको गति के साथ गेंद के साथ अभ्यास करना चाहिए ताकि एक खेल के दौरान बाइक ड्रबिंग प्रभावी हो।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 3
    3
    आंदोलन भर में पैर की गेंद के साथ खड़े हो जाओ। आप अपने पैर पर भारी लैंडिंग के साथ कदम नहीं करना चाहते। आपको तत्काल किसी भी दिशा में स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 4
    एक एथलेटिक फ्लेक्स में थोड़ा अपने बट कम घुटनों को झुकाव होना चाहिए और कमर की ऊंचाई पर थोड़ा आगे बढ़ना चाहिए। आप एक समान, आराम और त्वरित आसन करना चाहते हैं।
  • 5
    एक दक्षिणावर्त दिशा में गेंद के सामने अपने दाहिने पैर को लाओ। पैर की उंगलियों को इशारा करते हुए छोड़ दें ताकि गेंद पर पैर को स्थानांतरित करने के लिए एक छोटा क्षेत्र हो। यह रक्षकों को गेंद को खारिज करने से रोकता है। यदि आप अपने बाएं पैर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो घड़ी के विपरीत दिशा में जाएं
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 6 का शीर्षक

    Video: बैटरी साइकिल

    6
    बाएं पैर को ऊपर उठाने के रूप में आप जमीन, दाहिने पैर को वज़न में स्थानांतरित करना जैसा कि आप गेंद के चारों तरफ इस पैर को पार करते हैं, वहीं वजन को सही स्थान पर रखें। यह डिफेंडर को भ्रमित करेगा और आपको दाहिने पैर पर उतरने की अनुमति देगा, जो आपके बाएं पैर का उपयोग करने और बाईं ओर जाने के लिए आपकी सहायता करेगा।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 7
    7
    गेंद के दाहिनी ओर 1 से 2 फुट के दाहिने पैर जमीन पर लैंड करें आपको गेंद के चारों ओर दाहिने पैर को पार करने और रक्षक से दूर रहने की जगह की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप पैर की गेंद पर भूमि नहीं, एड़ी पर नहीं, तो आप जल्दी से तेज़ी में तेजी ला सकते हैं
  • जैसे ही आप भूमि लेते हैं, अपने बाएं पैर को गेंद के दाहिनी ओर लाने शुरू करें
  • Video: कैसे पुरानी बाइक से इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए

    8
    डिफेंडर के आसपास गेंद को बाएं धक्का करने के लिए दाएं पैर के बाहर का प्रयोग करें। यह स्पर्श विकर्ण आगे और बाईं ओर होना चाहिए जैसा कि आप इसे सही करते हैं, उस समय को कम करने की कोशिश करें जब आप जमीन और बदलने के लिए खड़े होंगे। तेज़, बेहतर
  • यह स्पर्श और अधिक या कम लंबा होना चाहिए: यह काफी लंबे समय जल्दी से नहीं बल्कि इतने लंबे समय है कि आप इसे का नियंत्रण खो और एक अन्य खिलाड़ी आप इसे हटा गेंद पास करने का होना चाहिए।
  • द कैंची सॉकर मूव चरण 9
    9



    डिफेंडर को पास करने के लिए स्पर्श के बाद गति बदलें। किसी भी आंदोलन को प्राप्त करने के लिए गति में परिवर्तन आवश्यक है, और साइकिल कोई अपवाद नहीं है। बाएं पैर के साथ पूर्ण गति से चलाने के लिए स्पर्श का प्रयोग करें, डिफेंडर से गुजरने से पहले उसे फीस्ट पता होता है
  • विधि 2
    बाइक रसीला बिल्कुल सही

    1
    गति को बढ़ाने के लिए दोनों पैरों के साथ गेंद के चारों ओर परिपत्र प्रक्षेपवक्र फीट का अभ्यास करें। आप के सामने गेंद रखें, पैर की गेंद पर खड़े रहें और बॉल के मोर्चे के चारों ओर परिपत्र प्रक्षेपवृत्त खंभे को बारी बारी से अभ्यास करें। बस गेंद को छूने के बिना बाइक ड्रबिंग करना जारी रखें। गति और परिशुद्धता पर ध्यान केंद्रित करें, गेंद के चारों ओर अपने पैरों को ले जाएं और प्रत्येक छिद्र में अपने पैर की उंगलियों पर जमीन बनाएं।
    • जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, अंतिम स्पर्श भी जोड़ें। बाइक को रगड़ें और फिर बाईं ओर एक सामान्य आंदोलन के रूप में पैर की पीठ के साथ टैप करें। इसके बाद, बाएं पैर के अंदर का उपयोग हल्के ढंग से गेंद को दाहिनी ओर स्पर्श करें। यहां से, बायीं ओर साइकिल बनाओ, एक ओर से दूसरी ओर बारी बारी से।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 11
    2
    अधिक नाटकीय आंदोलन बनाने के लिए सिर और कंधों को शामिल करता है एक अच्छा खिलाड़ी पूरे शरीर के साथ आंदोलन करता है, न केवल पैरों के साथ। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका ऊपरी शरीर के साथ है आप सही करने के लिए एक feint बनाने के लिए जा रहे हैं, वह भी उसके सिर और आंखों सही करने के लिए बदल जाता है, शरीर के इस पक्ष की ओर रक्षक प्रमुख। आप सही करने के लिए ड्रिबल साइकिल कर के रूप में, अपने कंधों को कम सही करने के लिए अपने पैरों को रखने के लिए, बाईं और भी अधिक विनाशकारी करने के लिए कूद कर रही है।
  • कूल्हे आपको निर्देश देंगे कि आप किस दिशा में जायेंगे प्रकाश और चुस्त रहने के लिए डिफेंडर की दिशा में उन्हें रखें
  • एक डिफेंडर के रूप में, एक चाल बनाने के दौरान खिलाड़ी की कूल्हों को देखें। इससे आपको अपने सिर के साथ झगड़े में आने से बचने में मदद मिलेगी।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव स्टेप 12
    3
    फीट को जितनी संभव हो गेंद के करीब रखें। गेंद के चारों ओर चाप कम, जितनी तेज़ी से आप इसे कर सकते हैं। बड़े पैर की अंगुली नीचे की ओर इशारा करते हुए और अभ्यास गेंद के सामने चारों ओर कम और तेजी से बाइक ड्रिब्लिंग करके आप समय यह कदम और डिफेंडर पारित करने के लिए ले जाता है कम हो। जितनी तेजी से फीट, उतना अधिक प्रभावी होगा।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 13
    4
    अधिक और तेज़ दौड़ में एक साइकिल खींचना का अभ्यास करें। जैसा कि आप आंदोलन के मालिक हैं, इसे तेजी से करना शुरू करें। गेंद को आप के सामने रखो जैसा कि आप सौदा करते हैं, गति बढ़ाना, जब आप खेल की लय के लिए आंदोलन का अभ्यास करते हैं। ध्यान दें कि जितनी तेजी से आपको गेंद की जरूरत होती है, उतना ही रोल करना पड़ता है। बाइक को उस पर बाइक करते समय आगे रोलिंग रखने के लिए पर्याप्त गति होती है।
  • फीनिक्स करने से पहले गति को कम करने के लिए ठीक है, चूंकि यह डिफेंडर पास करने के लिए आखिरी टच को बनाने के बाद गति बढ़ाने के लिए आपको अनुमति देता है।
  • छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 14
    5
    आंदोलन को प्रभावी ढंग से प्रयोग करें जब डिफेंडर एक कोण पर पहुंचता है साइकिल को किसी भी समय किया जा सकता है, लेकिन यह बेहतर होता है जब कोई डिफेंडर आप की तरफ तिरछे होता है इसका मतलब यह है कि उसकी आवेग पहले से उसे एक तरफ ले जा रही है, जिससे विस्फोट दो बार प्रभावी हो गया है। मान लीजिए कि डिफेंडर आपके शरीर की बाईं तरफ आपके तिरंगे की तरफ आती है:
  • यदि कोण लगभग शून्य है (यह आपके सामने एक तरफ से ज्यादा है), दाएं से एक फीट करें और बाएं पर जाएं, अपनी आवेग से दूर।
  • यदि कोण चौड़ा है (यह आपके एक तरफ अधिक है), बाईं ओर एक फीट करें और गेंद आगे और दाएं को पीछे छोड़ दें।
  • चित्र कैसीज़ सॉकर मूव चरण 15
    6
    डबल या ट्रिपल साइकिल के लिए कई फिइंट एक साथ करें जैसा कि आप सुधारते हैं, आपको एक फीस्ट के साथ जारी रखने की ज़रूरत नहीं है क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कई फीचर्स के एक मास्टर क्लास को देखने के लिए देखें, जो घुटनों के हिलने के साथ अधिकतर रक्षकों को छोड़ देगा। उन्हें करने के लिए, बस पैर के बाहरी भाग के साथ इसे आगे बढ़ाने के बजाय गेंद के सामने "लपेटकर" दाहिने पैर से शुरू करें फिर, बाएं पैर पर भूमि और दाहिने पैर से गेंद को स्पर्श करें या अधिक feints करें
  • यह आंदोलन थोड़ी अधिक समय लेता है और गेंद को आपके शरीर के नीचे रहने के लिए थोड़ी अधिक अतिरिक्त गति की आवश्यकता होती है
  • Video: कैसे साइकिल से KTM ड्यूक बाइक ध्वनि बनाने के लिए

    छवि कैसीज़ सॉकर मूव चरण 16
    7
    "उन्नत" बाइक को मास्टर करने के लिए बाईं ओर एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ें पारंपरिक साइकिल पर, जब तक आप ऐसा नहीं करते तब तक गेंद नहीं चलती, जो बुद्धिमान रक्षकों को पढ़ सकते हैं और अवरोधन कर सकते हैं। उन्नत बाइक खेलने की शुरुआत में एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ता है ताकि डिफेंडर को सिंक्रनाइज़ेशन खो दिया जा सके। ऐसा करने में सक्षम होने के लिए:
  • बाएं पैर को शरीर के नीचे तिरपी गेंद को स्पर्श करने के लिए दाएं पैर का उपयोग करें
  • स्पर्श के बाद अपने दाहिने पैर को हवा में रखें।
  • छूने के तुरंत बाद, गेंद के चारों ओर अपने दाहिने पैर को पार करें जैसे आप आमतौर पर होता। गेंद अभी भी शरीर के नीचे तिरछे चलना चाहिए।
  • यह दाएं पैर पर भूमि होती है जब गेंद बाएं पैर पर पहुंचती है
  • डिफेंडर के पास जाने के लिए बाएं पैर के बाहर एक लंबे स्पर्श करें
  • युक्तियाँ

    • सबसे महत्वपूर्ण कुंजी के लिए एक आराम लेकिन एथलेटिक आसन है कि आप दिशा बदलने के लिए तेजी से और कुशलतापूर्वक रक्षकों को पारित करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं जब आप फुटबॉल मैदान पर यह कदम उठाते हैं, क्योंकि इसे प्राप्त करने से पहले सैकड़ों अभ्यास प्रयासों की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com