ekterya.com

घर पर ग्रीष्मकालीन शिविर कैसे बनाएं

ग्रीष्मकालीन शिविर मजाकिया होते हैं - कैम्पर्स इन घटनाओं पर होने वाली घटनाओं और दोस्ती से प्यार करते हैं I कुछ ग्रीष्मकाल में, कार्यक्रम और बजट ग्रीष्मकालीन शिविर को विकल्प चुनने की अनुमति नहीं दे सकते। हालांकि, चिंता मत करो। आप एक योजना और समन्वय के साथ घर पर एक कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
शिविर को व्यवस्थित करें

होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
माता-पिता और बच्चों से बात करें, जो दिलचस्पी हो सकती हैं ग्रीष्मकालीन शिविर शुरू करने से पहले आपको माता-पिता और पड़ोस के बच्चों दोनों के लिए शिविर में रुचि का आकलन करना होगा। कम से कम एक वयस्क को शिविर के प्रत्येक दिन के दौरान पर्यवेक्षण करना चाहिए, हालांकि यह उम्र और लोगों में शामिल होने की संख्या पर निर्भर करेगा।
  • 6 से 8 वर्ष की उम्र के हर 10 बच्चों के लिए निगरानी के लिए एक वयस्क उपस्थित होना चाहिए।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    उपयुक्त कैम्पर्स चुनें आप नहीं चाहते कि किसी को भी छोड़ दिया जाए, लेकिन यह बहुत संभावना है कि शिविर सत्र के दौरान अभ्यर्थी मज़ेदार होंगे यदि वे समान उम्र के हैं। इसी प्रकार, यह बेहतर है कि सभी उपस्थित लोग पहले से ही स्कूल के बारे में जानते हैं, परिवार के दोस्त बनें आदि।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्ष लेख
    3
    शिविर सत्र की अवधि तय करें जब आप शिविर में रुचि का मूल्यांकन करते हैं, तो आप इस जानकारी का उपयोग अपनी अवधि तय करने के लिए कर सकते हैं। कल्पना कीजिए कि 9 बच्चे भाग लेना चाहते हैं और 5 माता-पिता एक दिन के लिए शिविर मेजबानों में से एक होने के लिए तैयार हैं। आप आसानी से एक 5-दिवसीय शिविर सत्र की स्थापना कर सकते हैं और प्रत्येक माता-पिता को प्रति दिन पर्यवेक्षी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना पड़ता है।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4

    Video: सड़क सुरक्षा सप्ताह कितना सार्थक

    एक थीम चुनें शिविर के लिए एक थीम चुनने पर विचार करें यदि सभी कैम्परों को एक सुपर सुपररोरो फिल्म की तरह या यदि वे दोस्त हैं जो समान हित साझा करते हैं यह शिविर से संबंधित गतिविधियों, सजावट, कलात्मक परियोजनाओं और कई विषयों के लिए विचारों को प्रेरित करने में मदद कर सकता है।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्षक शीर्षक
    5
    कुछ जगह खोजें। सिर्फ इसलिए कि माता-पिता कुछ दिनों में शिविर के मेजबान होने के लिए तैयार हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें यह घर पर करना चाहिए। पता लगाएँ कि क्या माता-पिता अपने घरों के आसपास की गतिविधियां बनाना चाहते हैं या उन दिनों के लिए बच्चों को यात्रा पर ले जाना पसंद करते हैं।
  • इसी तरह, आप शिविर के लिए संभावित उत्सवों की सूची बनाने के लिए माता-पिता के साथ गतिविधियों के लिए कुछ विचारों को इकट्ठा करने के लिए इस समय का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्र बनाएँ घर पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 6
    6
    कुछ गतिविधियां चुनें आप एक विषय और कुछ उत्कृष्ट स्थानों को ध्यान में रखते हुए कैम्परों के लिए संभावित गतिविधियों की एक सूची तैयार करने के लिए तैयार होंगे। इस एक में शिविर की थीम को शामिल करने के कुछ रचनात्मक तरीकों के बारे में सोचने का प्रयास करें साथ ही, कैंपरों की उम्र के लिए उपयुक्त कुछ गतिविधियों का चयन करना सुनिश्चित करें।
  • एक खेल शिविर के लिए, अपने कौशल का प्रशिक्षण खेल का अभ्यास करने के टेनिस बेसबॉल, सॉफ्टबॉल या local- पार्कों में बास्केटबॉल के अपने शहर- या उपलब्धता में माइनर लीग खेल की घटनाओं पर विचार स्थानीय खेल परिणाम संग्रहालयों प्रश्न या जैसी साइटों खेल वॉक ऑफ फेम- आदि
  • एक सुपर हीरो विषय शिविर से या किसी अन्य के लिए, सजाने स्थानों विषय के साथ मैच के लिए पर विचार (या बनाने का मानना ​​है कि कुछ शिल्प परियोजनाओं के साथ कैम्पर सजावट) - (पटरियों की तरह कुछ फिल्मों relacionadas- एक थीम पर आधारित खजाने की खोज की है पेश बैटमैन के लिए पहेलीबाज बंद कर सकते हैं या एक समुद्री डाकू खजाने के लिए एक छिपे हुए विषय के लिए सुराग) - आकर्षित या नायक की एक तस्वीर है कि कैम्पर नायकों की टीमों में बांटा जाता है खेल बनाने के पेंट करने के लिए कौशल बनाने और खलनायक खेल खेलने टेबल या थीम से संबंधित लिगो के साथ परियोजनाओं को लेना आदि।
  • एक कला शिविर के लिए, छात्रों को मिट्टी से ढंकते हुए, अपने स्वयं के टी-शर्ट को स्टेंसिल या मार्कर से डिज़ाइन करने पर विचार करें, एक निश्चित कलाकार या शैली के बारे में जानें, एक कला संग्रहालय आदि पर जाएं।
  • युवा कैम्परों के साथ एक शिविर के लिए, शिल्प और खेल की आसान परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना, पेंटिंग की गतिविधियों, कम विस्तृत घटनाएं और उन्हें चलाने के लिए बहुत सारे स्थान देना
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक कार्यक्रम बनाएँ आप शिविर के लिए कार्यक्रमों के कार्यक्रम को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे जब आपके पास कैम्परों की सूची होगी, अभिभावक जो मेजबानी करेंगे और संभावित गतिविधियां करेंगे कैम्पर्स और माता-पिता के साथ विचारों की अपनी सूची की जांच करें और एक अच्छी किस्म जोड़ें यदि आप पहले से ही शिविर की योजना बना रहे हैं, तो कैंपर्स को सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाने के लिए सूची के लिए वोट करने पर विचार करें।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    प्रावधानों को इकट्ठा आपको पता चल जाएगा कि कार्यक्रम के तहत आपको शिविर के लिए आपूर्ति की आवश्यकता होगी। सभी कैम्परों और सजावट के लिए भोजन को मत भूलें जो थीम के साथ गठबंधन करते हैं।
  • एक पार्टी की आपूर्ति की दुकान एक उत्कृष्ट जगह है जहां उचित मूल्य वाली सजावट अलग-अलग विषयों से मेल खाती है।
  • आप प्रत्येक पर्यटक के बारे में सोच अगर इस तरह के यात्रा के दौरान एक स्लीपिंग बैग या दोपहर के भोजन के लिए पर्याप्त नकदी के रूप में, एक आइटम लाने के लिए, फिर जैसे ही आप तय करते हैं सभी माता पिता के लिए एक सूची पर संवाद करने के लिए सुनिश्चित हो की आवश्यकता होगी। जितना अधिक आप उन्हें सूचित करेंगे, उतना ही बेहतर होगा।
  • हमेशा सुनिश्चित करने के लिए सामान्य प्रावधानों में प्राथमिक चिकित्सा किट शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • होम पेज 9 में स्प्रिंग ए ग्रीष्मरी कैम्प का शीर्षक
    9



    वातानुकूलित। आप कर सकते हैं एक किला का निर्माण या कुछ दुकानों की स्थिति, कुछ सजावट रखने के अलावा आप इसे पहले से कर सकते हैं, लेकिन किले का निर्माण भी एक मजेदार गतिविधि हो सकता है, ताकि आप जब तक कैम्परों को ऐसा करने तक इंतजार न कर सकें।
  • भाग 2
    कैम्प का आगमन होने के बाद मज़े करो

    छवि शीर्षक से चित्र बनाएँ घर पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर चरण 10
    1
    एक उपस्थिति सूची है ऐसा करो, खासकर यदि शिविर एक दिन से अधिक समय तक रहेगा - यह संभव है कि सभी कैम्पर्स हर दिन नहीं जाते। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सूची है जो प्रत्येक दिन शिविर में वास्तव में भाग लेंगे। इस तरह, अभिभावक को पता चलेगा कि कितने बच्चे गिनती, फ़ीड, आदि
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर में गृह चरण 11
    2
    संपर्क जानकारी है आरोप में वयस्क प्रत्येक पर्यटक के लिए एक आपात स्थिति में संपर्क नंबर की एक सूची है, और पता है जो प्रत्येक दिन शिविर में भाग लेंगे और एलर्जी या आहार प्रतिबंध नहीं है कि प्रतिभागी की एक सूची है चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर घर पर कदम 12
    3
    कई स्नैक्स और बहुत सारे पानी प्रदान करता है कैम्पर्स बहुत भूख और प्यास होंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे स्नैक्स और बहुत सारे पानी हैं, खासकर अगर घटनाओं में से एक घर से दूर है, जैसे कि प्रकृति में बढ़ते समय
  • होम पेज 13 में स्प्रिंग ए ग्रीष्मरी शिविर का शीर्षक
    4
    हाथ में खेलें गतिविधियां, ड्राइविंग, भोजन की प्रतीक्षा आदि के बीच अवकाश का बहुत समय होना सामान्य है। कैंपरों को मनोरंजन के लिए रखने के लिए पत्र, बोर्ड गेम, पेंट पैड और अन्य खिलौने हों, जबकि वयस्क होस्ट संक्रमण ईवेंट।
  • छवि 14 शीर्षक में एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्षक छवि
    5
    कार्यक्रमों को भूल जाओ जब यह अवसर वारंट करता है उत्कृष्ट कैम्पिंग स्पॉट्स में से एक अन्य गतिविधियों की सहजता है मजेदार की संभावित लागत पर कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में चिंता न करें। कैंपरों को रचनात्मक बनने दो और यहां तक ​​कि इस समय उनके मजे की रचना भी करें।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर का शीर्षक चित्र 15
    6
    यह कुछ परंपराओं को स्थापित करता है शिविर परंपराएं उस बिंदु हैं जो गर्मियों के शिविरों में अंतर करती हैं। शिविर के दिन (या दिन) के दौरान, शिविर इंजीनियर को एक नाम, एक गीत, एक पालतू जानवर और शिविर के लिए कुछ परंपराएं हैं जो वे बनाए रख सकते हैं यह अनुभव को और अधिक मजेदार बना देगा।
  • पहले दिन, गतिविधियों में से एक हो सकता है कि शिविर एक पोस्टर या अन्य रचनात्मक सतह पर छावनी के लिए एक संकेत बनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर में गृह चरण 16
    7
    कैंपरों को याद दिलाना जिनकी उन्हें आवश्यकता होगी यदि शिविर कई दिनों का हो, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कैंपर रात में घर वापस आकर याद रखता है कि अगले दिन उसे क्या लेना होगा।
  • इसी तरह, आप एक सामान्य सूची याद दिलाता है कि कैम्पर एक सनस्क्रीन, तौलिए, तौलिए, बेसबॉल दस्ताने या शिविर के विषय के रूप में किसी भी प्रासंगिक जरूरत पहनने प्रदान करने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर में गृह चरण 17
    8
    मज़े करो! सबसे ऊपर, कैम्परों पर ध्यान दें शिविर में सभी को भाग लेने की कोशिश करें, मनोरंजन करें और मज़े करें। अगर इसका मतलब है कि मस्ती के नाम पर आखिरी मिनट में योजनाओं को बदलना है, तो यह करें। सब के बाद, ग्रीष्मकालीन शिविर कैम्परों के लिए है, इसलिए इस पर अपनी टिप्पणी प्राप्त करें और नई चीजों की कोशिश करने के लिए डर नहींें।
  • युक्तियाँ

    • विशेषज्ञों का सुझाव है कि 6 से 8 वर्ष की आयु के हर 10 बच्चों के लिए एक वयस्क उपलब्ध होने के लिए उपलब्ध हो।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक कैंपर के लिए आपातकाल के मामले में संपर्क की एक सूची है और हमेशा हाथ पर प्राथमिक चिकित्सा किट रखें
    • सुनिश्चित करें कि सभी अभिभावकों को शिविर कार्यक्रम में महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में पता है। कुछ माता-पिता निराश महसूस करेंगे, यदि उन्हें लगता है कि उनका बच्चा एक संग्रहालय में है और फिर पता चला कि वे सभी एकदम अलग जगह पर गए थे।
    • उन सभी लोगों का रिकॉर्ड रखें जिनसे आपने निमंत्रित किया है और जिन्होंने जवाब दिया है। एलर्जी, लोगों के पसंदीदा खाद्य पदार्थ शामिल हैं और यदि समूह में शाकाहारियों की ज़रूरत होती है, तो उनकी ज़रूरत वाली दवाओं के अतिरिक्त।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com