ekterya.com

दो लेग शूट कैसे करें

दो पैरों का पछाड़ना आमतौर पर पहली पछाड़ना है, जो कि शौकिया कैनवास के खिलाफ लड़ाई में सिखाया जाता है। यदि ठीक से किया जाता है, तो विरोधी को कैनवास पर लगाने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। मिश्रित मार्शल आर्ट्स में, यह एक और अधिक जटिल और कुछ हद तक कम विश्वसनीय चालन है जो चल रही जटिलताओं और गार्डों की जटिलता के कारण है। लेकिन फिर भी यह एक विध्वंस है जिसे आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है, खासकर कैनवास के विशेषज्ञों द्वारा।

चरणों

विधि 1
कुश्ती में दो पैर नीचे करना

एक डबल लेग टूडेगन चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
राम को अपना लेग गेम बिल्कुल सही हमले कुश्ती में कई ताड़नाओं का आधार है। दो पैर की शूटिंग मूल रूप से प्रतिद्वंद्वी के शरीर के निचले हिस्से की ओर एक त्वरित हमले है, फिर अपने पैरों को पकड़ कर कैनवास में गिरता है। एक अच्छा लड़ाकू पूरे सप्ताह पूरे दौर में अपनी ताकत का अभ्यास करता है और यह चाल के अपने प्रदर्शनों की सूची में ले जाने के बारे में सोचने के लिए एक अच्छा तरीका है।
  • अपने घुटनों के झुंड के साथ खड़े होकर शुरू करो बतख, अपने प्रमुख पैर को आगे और कमजोर एक वापस रखें, उन्हें थोड़ा फ्लेक्स करें ताकि प्रतिद्वंद्वी की तरफ प्रमुख पैर के किनारे पर कूल्हे का हिस्सा हो। अपना हाथ अपने ऊपर रखो और अपना बचाव करने की स्थिति में। थोड़ा मोड़ो, अपने घुटनों को मोड़ लें और अपनी पीठ को सीधे रखें। फिर मेम को तैयार करने के लिए पीछे के पैर फर्म करें
  • पीछे के पैर से ढंकना और एक लंबा कदम उठाने के लिए ताकि आप प्रतिद्वंद्वी की रक्षा में घुसना ऐसा करने के लिए, अपने आगे के पैर को आगे बढ़ाएं जैसे कि आप कम जोर कर रहे थे जैसे ही आपका पैर कैनवास को छूता है, उसके ऊपर मोहन घुटने पर जगह रखने के लिए प्रभावी पैर की अंगुली पर दुबला होता है। अपनी पीठ के घुटने कैनवास को छूने न दें या आप बैलेंस और समर्थन खो देंगे।
  • पीछे की तरफ लिफ्ट करें, जबकि फ्रंट घुटने चटाई पर आपकी स्थिति का समर्थन करता है और अपने हाथ एक रक्षात्मक स्थिति में रखता है। सामने पैर को फिर से उठाएं और घुटनों की झुकाव के साथ स्थिति पर लौटें इन हमलों की अभ्यास श्रृंखला नियमित रूप से करें ताकि आपके पास एक अच्छा लड़ने वाला रुख हो।
  • दो डबल लेग टूडेगन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: Wedding Dance steps: सीखें डांस - कन्धों के साथ कमर की मूवमेंट | Learn Dance, Class 3 | Boldsky

    प्रतिद्वंद्वी के कंधे को छूने के लिए काफी करीब आ जाओ। विध्वंस को ठीक से करने के लिए, प्रतिद्वंद्वी के बचाव को पारित करने के लिए आपको बतख और बंद करना होगा। भाग में जो आवश्यक है, वह गति है, जो अभ्यास के साथ आएगी, लेकिन आपको सही स्थिति से राम की भी जरूरत है कुछ सेनानियों के लिए यह स्थिति 60 या 91 सेंटीमीटर (2 या 3 फीट) तक की दूरी पर है, लेकिन दूसरों को करीब होने की जरूरत है। आपको चार्ज करने के दौरान अपनी शेषता को बनाए रखने के लिए पर्याप्त करीब होना चाहिए ताकि विरोधी के लिए इसका लाभ न हो।
  • कुछ सेनानियों दूर दूर से राम सकते हैं, लेकिन दूसरों को इसे ठीक से करने के करीब होना चाहिए। अपने लड़के के साथी के साथ दो पैरों को खटखटाने का अभ्यास करें ताकि आप जान सकें कि आपकी ताकत और गति के साथ इसे ठीक से कैसे करना चाहिए।
  • Video: प्लाज़ो पैंट कटिंग के कुछ बहतरीन टिप्स जो आप को नहीं पता होगा | Perfect Palazzo pant cutting

    एक डबल लेग टूडेगन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिद्वंद्वी के पैरों के बीच के सामने पैर रखें। राम के लिए, अपने पैरों को पैर से धक्का देकर स्थिति से अपने पैर को दबाएं और विरोधी के पैर के बीच अपने सामने के पैर रख दें। राम की तैयारी करते हुए और पछाड़ना करते समय अपने कोहनी शरीर से चिपकते रहो, एक अच्छी रक्षात्मक आसन और स्थिति बनाए रखें और जितना संभव हो उतना नीचे झुकाएं।
  • आपको अपने पैरों को प्रतिद्वंद्वी के पैरों से परे रखने की आवश्यकता नहीं है, आपको इन्हें एक ही ऊंचाई पर होना चाहिए। जमीन पर घुटने डालकर उत्पन्न आवेग आपको आंदोलन के साथ जारी रखने की अनुमति देगा, इसलिए प्रतिद्वंद्वी के पैरों के समान ही एक ही ऊंचाई पर पैर लगाने के लिए पर्याप्त होगा।
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    विरोधी के पैर के पीछे घुटने गिरा दें अपने फुटवर्क को मेम के रूप में सामान्य रूप से करें, लेकिन इस बार आप प्रतिद्वंद्वी के कूल्हों के साथ संपर्क करें और अपने धड़ को मेहनत करने के लिए मेहनत करें। अपने कंधे को अन्य सैनिकों के कूल्हों को स्पर्श करना चाहिए क्योंकि आप घुटने को कम करते हैं और प्रभावी पैर के पैर की अंगूठे पर आराम करते हैं।
  • एक डबल लेग टेकडाउन कदम 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने पैरों को लपेटने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें। यह भी महत्वपूर्ण है कि "लपेट" प्रतिद्वंद्वी के पैर जब आप घुटने को कम करते हैं प्रतिद्वंद्वी के घुटनों के पीछे हाथों लपेटें उन्हें कस कर पकड़ो और अपने पैरों को अपनी छाती के ऊपर खींचकर सीधा करने के लिए खींचें, जबकि आप उन्हें कसकर पकड़ते हैं। प्रतिद्वंद्वी के पैरों के निचले हिस्से को पकड़े जाने से वह अपना संतुलन जल्दी से खो जाएंगे
  • आप पा सकते हैं कि अपने पैरों को अधिक रखने की कोशिश करना प्रतिद्वंद्वी को नियंत्रित करने का एक बेहतर तरीका है, लेकिन ज्यादातर सेनानियों के जांघों को धड़ से नियंत्रित करने के लिए बहुत मजबूत होगा। यह संभावना नहीं है कि आप अन्य सेनानी के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में मास्टर कर सकते हैं।
  • एक डबल लेग टूडेडाउन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    वापस पैर के साथ एक कदम उठाओ और उठो। आप पहले से ही हमला कर चुके हैं और प्रतिद्वंद्वी के अधीन हैं, लेकिन अब यह आप पर निर्भर है कि अंक अर्जित करने के लिए इसे कैनवास के साथ ले जाएं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, घुटने ले जाए बिना आगे अपनी पीठ पैर लाने के लिए और प्रभावी पैर के साथ अपने आप को धक्का और यदि आवश्यक हो, प्रतिद्वंद्वी के शरीर के बाहर की ओर मुड़े घुटनों के साथ एक छोटे कदम लेता है। प्रतिद्वंद्वी और असंतुलन पर हावी होने के लिए आगे बढ़ें।
  • आप जो कदम उठाएंगे वह उतना ही होगा जितना कि आप एक और हमला या कूद, जिससे विरोधी के शरीर को बल और असंतुलन के साथ हावी हो। आप इसे ग्रहण करते समय उस गुरुत्वाकर्षण को दूर कर लेते हैं, अब इसे गिरना पड़ता है
  • अपने कंधे को मजबूती से दबाए रखें, प्रतिद्वंद्वी के निचले हिस्से के चारों ओर लपेटे हुए हथियार आगे बढ़ें और आप इसे कैनवास पर जल्दी से लेंगे। बंद मत करो
  • एक डबल लेग टेकडाउन 7 कदम
    7



    प्रतिद्वंद्वी के शरीर के साथ टी बनाने की कोशिश करें। जब आपके पास अपनी पीठ पर प्रतिद्वंद्वी है, तो अपने धैर्य को अपने कंधे से दबाएं, जैसे कि आप दूसरे सेनानी के शरीर के माध्यम से जाना और कैनवास को छूना चाहते थे। यदि आप उसके साथ जीवित रह सकते हैं, तब तक छाती तक छाती नहीं होती है। इसके साथ आपने पहले ही सफलतापूर्वक दो पैरों को गिरा दिया है और एक कुंजी या कुछ अन्य प्रकार के आक्रामक पैंतरेबाज़ी करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • जब आप दो-लेग की शूटिंग करते हैं तो अच्छे सेनानियों को उनके पेट पर गिरना पड़ता है। भले ही वे करते हैं, वे अभी भी आपके लिए अंक लेकर हैं, इसलिए इसका लाभ उठाएं और एक प्रमुख स्थिति में रहें।
  • विधि 2
    एमएमए (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) में दो-पैर की ढलान करें

    एक डबल लेग टेकडाउन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    फीनिक्स पर ध्यान केंद्रित करें मिश्रित मार्शल आर्ट और कुश्ती में दो पैरों के विध्वंस के बीच फर्क सिर्फ इतना ही अंतर है। आप आंदोलन के लिए उचित feinting करते हैं, एमएमए के इस प्रकार में एक टेकडाउन के लिए lunging आप जल्दी से एक गला घोंटने मिल हरा प्रतिद्वंद्वी हो सकता है। यह विभिन्न प्रकार के घूंसे, गड़बड़ी और अन्य रक्षात्मक रणनीति के कारण उपलब्ध है। इस कारण से, प्रतिद्वंद्वी को दो-लेग की शूटिंग करने की धमकी देना पैंतरेबाज़ी से अधिक महत्वपूर्ण होता है।
    • बहुत दूर प्रतिद्वंद्वी के बगल में उसके सिर के साथ घुटने के नीचे से झपट्टा, तो यह आपको एक संकेत कह पहनने के लिए करने के लिए एक ही है: "हैलो, मुझे एक गिलोटिन चोक दे"। प्रतिद्वंद्वी के हथियार को रास्ते से बाहर निकालने के लिए और आपको मारने से पहले उसे जमीन पर ले जाने के लिए आपको ये कदम बनाते हैं।
  • एक डबल लेग टेकडाउन 9 कदम
    2
    एक झटके से निकालने के लिए अपना रास्ता बनाओ सबसे सीधा और आम में से एक एक टेकडाउन तरीके jabs के साथ अपने सिर मारा स्वयं की रक्षा करने के लिए अपने हथियार उठाने के लिए और विध्वंस के लिए तलवार का वार कर सकते हैं करने के लिए है बनाने के लिए प्रतिद्वंद्वी विचलित करने के लिए। यद्यपि यह आपको एक घुटने या गला घोंट से उजागर करता है, यदि आप तेजी से आगे बढ़ते हैं तो आप प्रतिद्वंद्वी के गार्ड को पारित कर सकते हैं
  • दूसरी तरफ, दो-लेग की गोली मारने के लिए, कभी-कभी प्रतिद्वंद्वी को अपनी बाहों को कम करने और उसे मारने का एक अच्छा तरीका होता है
  • एक डबल लेग टेकडाउन डू द डब्लूज़ शीर्षक छवि
    3
    यह प्रतिद्वंद्वी घुटने उठाने के लिए राम का इरादा है एक कुश्ती-शैली के हमले के खिलाफ अपने आप को बचाने का सबसे अच्छा तरीका है, प्रतिद्वंद्वी के सिर को घुटने से मुश्किल में मारना है यह लड़ाई और एक विनाशकारी झटका खत्म करने का एक त्वरित तरीका है लेकिन जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, आप प्रतिद्वंद्वी को राम का ढोंग कर सकते हैं, लेकिन बीच में रुको उसे घुटने के साथ समय से पहले हड़ताल करने की तलाश कर सकते हैं।
  • मध्यम आक्रमण बनाने का अभ्यास करें, जिसमें आप दूर से हमला करने का दिखावा करते हैं, लेकिन प्रतिद्वंद्वी के घुटने को देखना बंद नहीं करना सुनिश्चित करें कि आप अपना घुटने उठाने पर रोक दें जैसे ही आप देखते हैं कि घुटने खत्म हो गया है, नौकरी खत्म करने के लिए चार्ज पर वापस जाएं। प्रतिद्वंद्वी पहले से हवा में एक पैर होने से असंतुलित हो जाएगा।
  • एक डबल लेग टेकडाउन डू द डोथ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    प्रतिद्वंद्वी की कोहनी पर हमला सामान्य तौर पर, दो-लेग की शूटिंग करना बेहतर होता है जब दोनों पहले से थक गए हों और प्रतिद्वंद्वी आप को मारने के बजाय कंधे से पकड़ लेते हैं। अपने हाथों से तेजी से झटका मारो, विरोधी के कोहों को अंगूठे और तर्जनी के बीच की जगह के साथ मारकर अपनी पकड़ को तोड़ने के लिए प्रभावी होगा और आपको नीचे ले जाने की अनुमति होगी। चुस्त रहो और अपने घुटनों का ख्याल रखें, फिर एक छोटे से जेब के साथ दृढ़ता से दबाएं ताकि प्रतिद्वंद्वी अपने हाथ बढ़ाएं। यह हमेशा की तरह हिट
  • एक डबल लेग टेकडाउन के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    5
    एक रूसी लीवर से प्रारंभ करें एमएमए में निकालने की दो पैर बनाने का एक अन्य प्रभावी तरीका एक रोलर लीवर, जो आप प्रतिद्वंद्वी के हथियारों उलझाना और निचले शरीर का पर्दाफाश निकालने की क्या करने की अनुमति देता है के साथ संयुक्त है।
  • जब प्रतिद्वंद्वी एक हाथ से अपने सिर के पीछे ले जाने के लिए पहुंचता है, तो गैप की पकड़ के साथ अपनी बांह की कलाई पकड़ो और उसे रूसी लीवर के साथ अपने शरीर के पास जकड़ें। प्रतिद्वंद्वी की स्वाभाविक वृत्ति दूसरी ओर धक्का के साथ आप से दूर, इस बार आप झुकना पर हो सकता है और हाथ है कि आप दूसरे के खिलाफ लीवर पर था उन्हें उलझाना और उन्हें रास्ते से हट जाओ करने के लिए फेंक देते हैं। फिर राम को दबाएं और पछाड़ दो पैरों तक करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप "मेढ़े" को दो-लेग शूट करने के लिए, अपने शरीर से चिपकने वाले कोहांस रखें और धड़ खड़ी संरेखित करें (कूल्हे पर कंधों और शरीर अपेक्षाकृत सीधे)। इससे प्रतिद्वंद्वी कोहनी के ऊपर एक हाथ रेंच बनाने से रोका जा सकेगा।

    चेतावनी

    • जब लड़ाई, अपने सिर के नीचे या जमीन पर अपनी आंखों के साथ नहीं मारा। अपना सिर ऊपर रखो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com