ekterya.com

एक पूर्ण शरीर रोइंग कसरत कैसे करें

विशिष्ट मशीनों में रोइंग का अभ्यास करना आपके सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों को काम करने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक हो सकता है, जबकि हृदय व्यायाम आपको इसे सही तरीके से करने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन रोइंग किसी भी भौतिक रूप में लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिनचर्या हो सकती है। एक बार जब आप अपनी तकनीक को सिद्ध कर लेते हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण की तीव्रता को बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे ताकि ज्यादा ताकत हासिल हो सके और प्रति दिन केवल 15 से 20 मिनट में अधिक वसा जला सके।

चरणों

भाग 1
अपनी तकनीक बिल्कुल सही

Video: The Great Gildersleeve: Gildy Considers Marriage / Picnic with the Thompsons / House Guest Hooker

एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत चरण 1 छवि का शीर्षक
1
विनियमन लीवर की जांच करें कुछ आधुनिक रोइंग मशीनों में से कुछ एक विनियमन लीवर है, जो आमतौर पर प्रशंसक के बगल में है। यदि यह बहुत अधिक निर्धारित किया जाता है, तो आपकी मांसपेशियों को बहुत जल्दी बाहर चला जाएगा और आप एक कुशल दिनचर्या नहीं मिलेगा
  • साथ ही, इसे बहुत कम रखने के लिए सुविधाजनक नहीं है या आप कोई प्रयास नहीं करेंगे। इसका उद्देश्य सही आधा है, जिसमें आप कुछ समय के लिए प्रतिरोध करते हैं, लेकिन बिना प्रत्येक स्ट्रोक के प्रयास किए बिना।
  • यदि यह पहली बार है कि आप रोइंग मशीन का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने लिए सबसे अच्छी कॉन्फ़िगरेशन खोजने से पहले परीक्षण और त्रुटि होनी चाहिए।
  • मत भूलो कि, जैसा कि आप अधिक अभ्यास करते हैं, आपको प्रतिरोध बढ़ाने के लिए विनियमन लीवर को उठाना होगा।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत दो पृष्ठ शीर्षक छवि
    2
    रकाब को समायोजित करें रोइंग मशीन के रकाबों के पैर के ऊपरी तिहाई पर तंग होना चाहिए। यदि आपके पैर ठीक से प्रतिबंधित नहीं हैं, तो आपके पैर उचित स्थिति में नहीं होंगे। यदि आपके पैरों को खो दिया जाता है, तो आपका स्ट्रोक अंतहीन और अक्षम हो सकता है
  • यदि पट्टा सही स्थान पर नहीं है, तो आपको फुटेज को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि यह पैर के ऊपरी तीसरे भाग में हो।
  • पैरेट्स और पट्टियाँ सही होने तक आपको कई परीक्षण करने पड़ सकते हैं, खासकर यदि आपके पास रोइंग मशीन में ज्यादा अनुभव नहीं है सुनिश्चित करें कि आपको अच्छा लगता है और आप पूर्ण स्ट्रोक करने में सक्षम हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ धीमी स्ट्रोक करें।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    संभाल ढीले से लें हैंडल कसने से आपकी कलाई को नुकसान हो सकता है ऊपर से हैंडल ले लो, अपनी अंगुलियों के साथ दृढ़ता से पकड़कर, अपनी कलाई सीधे और सपाट रखते हुए
  • स्ट्रोक के दौरान, कलाई सीधे और सपाट रखें, घुमावदार नहीं। प्रत्येक स्ट्रोक को शुरू करने और अपने कोहनी और ऊपरी बांह के साथ वापस खींचने के लिए अपने सामने अपने हाथ बढ़ाएं।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत करो शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपनी पीठ को आराम से रखें सभी मांसपेशी समूहों को काम करने और चोटों से बचने के लिए रोइंग मशीन पर एक अच्छी स्थिति रखने के लिए आवश्यक है। जब आप प्रत्येक स्ट्रोक में आगे बढ़ते हैं, तब भी अपनी पीठ सीधे रखें।
  • अपने आसन को सुधारने के लिए पेट में तनाव, खासकर यदि आप कंप्यूटर के सामने पूरे दिन काम करते हैं।
  • आपको अपने कंधों को कसने के लिए प्रलोभन से बचा जाना चाहिए या आगे बढ़ने पर अपने पैरों पर मोड़ना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ सही है और आपके कंधों को आराम से और कम है, ऊंचा या आगे नहीं बढ़े अपने पैरों के साथ आगे बढ़ाएं, अपने पैरों को फैलकर और अपने कंधों को आराम दें जब आप अगले स्ट्रोक शुरू करते हैं, तो अपने कंधों को आगे बढ़ने के बिना, अपनी बाहों को बढ़ाएं
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 5
    5
    आंदोलन को तीन भागों में विभाजित करें यह एक बार में पैडल के लिए सभी आवश्यक कदम बनाने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह तीन-चरण प्रक्रिया है अपनी शैली को सही करने के लिए, आपको प्रत्येक आंदोलन को सही क्रम में करना चाहिए।
  • जब आप एक समय में एक स्ट्रोक के सभी आंदोलनों को करने की कोशिश करते हैं, तो आप शरीर के ऊपरी भाग को अत्यधिक तनाव देते हैं, जिससे चोट लग सकती है।
  • जब आप रोइंग शुरू करते हैं, अपने पैरों के साथ पहले अपने हथियार को ले जाने के बिना पुश करने का प्रयास करें।
  • अपने पैरों के साथ एक अच्छी ताल प्राप्त करें और फिर अपने कोहनी से वापस अपने हथियार खींचो अपने शरीर को थोड़ी सी तरफ झुकाएं, अपनी तरफ अपनी कलाई के साथ, लगभग जहां एक स्पोर्ट्स ब्रा का तल होगा या जहां बार बेंच प्रेस होगा।
  • हथियार को वापस ले जाएं और सीधे पेट को कस कर रखें ताकि सभी मांसपेशी समूह एक साथ काम कर सकें,
  • आंदोलनों को अलग करने से आप केवल आपके स्ट्रोक को सही नहीं कर सकते, लेकिन यह एक बहुत ही कुशल हीटिंग है। 15 से 20 स्ट्रोक के लिए केवल लेग श्रृंखला करते हुए पृथक आंदोलनों। फिर 15 या 20 के लिए केवल हथियार की मांसपेशियों को अधिक गहन रूटीन पर ले जाने से पहले गर्म करना।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत करो शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    तेज या खींचने से बचें रोइंग का उद्देश्य कम प्रभाव वाले व्यायाम का होना है, लेकिन यदि आप अपने पैरों को तेज़, कर्कश से झटका, या अपनी ऊँची एड़ी के जूते को हर स्ट्रोक के साथ मारा, तो यह नहीं होगा।
  • शुरुआत में प्रत्येक स्ट्रोक की अधिकतम ऊर्जा को ध्यान में रखें, जब आप पैरों के साथ धक्का दे रहे हों। दूसरी छमाही में अधिक आराम से होना चाहिए जितनी जल्दी हो सके प्रत्येक स्ट्रोक को पूरा करने की कोशिश के बजाय अपने आंदोलनों को नियंत्रित करें।
  • आपके शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से को एक साथ धीरे से हिलना चाहिए अपने पेट को तनाव दें ताकि दोनों पार्टियां एक साथ काम करें। आप बहुत कठिन धक्का या अपने पैरों के साथ बहुत तेजी से जाना है, तो आप चोट के जोखिम में वृद्धि, शरीर के ऊपरी हिस्से झटका गति रखने के लिए और अपने स्ट्रोक की क्षमता को कम कर देता हूँ।
  • भाग 2
    तीव्रता बढ़ाएं

    एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत करो शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    श्रृंखला बनाएं महत्वपूर्ण कैलोरी जलाते हुए मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए श्रृंखला बनाना सबसे तेज़ तरीके से एक है। इसके अतिरिक्त, कम समय के लिए अधिकतम तीव्रता के साथ प्रशिक्षण समय कम कर दिया जाता है।
    • उदाहरण के लिए, आप एक मिनट में एक विशिष्ट दूरी पंक्ति कर सकते हैं। 200 मीटर से शुरू करो और दूरी बढ़ो, जितनी अधिक अभ्यास करें।
    • दूरी को पूरा करने के बाद, एक मिनट के आराम के लिए और अधिक धीमी गति से या एक अन्य अभ्यास या खींचने के साथ interspersed paddling।
    • वह एक मिनट के लिए गहन रोइंग की एक और श्रृंखला करने के लिए वापस आता है, उसके बाद दूसरा आराम करता है 20 मिनट के लिए इस परिवर्तन को रखें और आप समाप्त कर लेंगे



  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 8
    2
    अपनी शक्ति को प्रशिक्षित करने के लिए व्यायाम के लिए रोइंग मशीन का उपयोग करें रोइंग मशीन सिर्फ रोइंग के लिए नहीं है आप इसे विभिन्न मांसपेशी समूहों को मजबूत करने के लिए तीव्रता और भार-असर अभ्यास की कठिनाई बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप इन अभ्यासों को रोइंग श्रृंखला के साथ वैकल्पिक कर सकते हैं।
  • मोड़ के साथ बैठ-अप करने के लिए, मशीन की सीट पर बैठकर और अपने पैरों को अपने सामने खिंचा दें। पैरों पर अपने दाहिने पैर रखें और पट्टियों को समायोजित करें, जबकि फ़ुटबाय पर बाएं पैर छोड़ दें, लेकिन बिना समर्थन के। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें और अपनी कोहनी को बाहर का सामना करना पड़े और अपनी पीठ को 45 डिग्री के आसपास मोड़ दें। इसके बाद, बाएं घुटने उठाने के दौरान ट्रंक बढ़ाएं और घुमाएं, इसके ठीक दाहिनी ओर कोहनी लाएं। शुरू की स्थिति पर लौटें और दोहराना। 10 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला करो और फिर पक्ष बदल दें
  • रोइंग मशीन का उपयोग करते हुए आप एक अन्य अभ्यास पुश-अप हैं मशीन के पीछे फर्श पर हाथों के हथेलियों और सीट पर पैरों के साथ, मशीन से फिसलने वाली स्थिति में दूर रहें। अपने कूल्हों को उठाएं और अपने पैरों को अपने हाथों की तरफ खींचें। फिर इसे फिर से नीचे चला जाता है दस पुनरावृत्तियों के कम से कम दो या तीन सेट करें
  • आप छाती को घुटने के साथ पुश-अप भी कर सकते हैं। मशीन की सीट को आगे बढ़ाएं अपने झुकने की स्थिति में, अपने पैरों को रेल पर मशीन के साथ सीधा रखें। धीरे-धीरे छाती पर दाएं घुटने लाना और शुरुआती स्थिति में वापस आना। बदलें और बाएं घुटने के साथ ऐसा करो 10 पुनरावृत्तियों का पूरा सेट करें
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत क्या शीर्षक छवि 9 कदम
    3
    करने की कोशिश करो उच्च तीव्रता स्प्रिंट अधिकतम गति और तीव्रता पर 30 सेकंड से एक मिनट के लिए पैडल, थोड़ी देर की अवधि के साथ बारी-बारी से, अपनी मांसपेशियों को तेज़ी से थकान और छोटी कुल समय में एक पूर्ण शरीर कसरत करने में आपकी सहायता करें।
  • आप उच्च तीव्रता अंतराल (HIIT) पर प्रशिक्षण के बारे में सुना हो सकते हैं। आप अपने रोइंग मशीन प्रशिक्षण के लिए उसी तर्क का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास व्यायाम करने के लिए प्रति दिन कम समय है तो यह प्रणाली विशेष रूप से सुविधाजनक हो सकती है।
  • उच्च तीव्रता अंतराल शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने एक आदर्श तकनीक हासिल कर ली है। ग़लत तकनीक के साथ स्प्रिंट स्पीड पर जाकर अपनी मांसपेशियों को अधिभार ले सकते हैं और आपको घायल कर सकते हैं।
  • स्प्रिंट अंतराल शुरू करने से पहले आराम से रोइंग के 5 से 10 मिनट के साथ गरम करें। अधिकतम स्तर पर 30 सेकंड की रोइंग श्रृंखला और 30 सेकंड के लिए आराम करो। इन श्रृंखलाओं के 5 या 10 पुनरावृत्ति करें
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 10
    4
    प्रत्येक श्रृंखला के साथ दूरी बढ़ाने का प्रयास करें अगर आप एक या दो मिनट की छोटी सी श्रृंखला कर रहे हैं, तो आप जिस दूरी की यात्रा कर रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप एक मिनट में 200 मीटर पैडलिंग शुरू करते हैं, तो ध्यान दें कि आपका शरीर कैसा है। उस दूरी को बढ़ाएं क्योंकि आपको इसे आवंटित समय में करना आसान लगता है।
  • जब आप अपने आप को निकालना नहीं चाहते हैं, खासकर यदि आप कई श्रृंखला करते हैं, तो आपको हर दो हफ्ते में 25 से 50 मीटर की दूरी तक बढ़ाना होगा।
  • एक अच्छी तकनीक बनाए रखने से आपको अधिक दूरी की प्रोग्रामिंग से बचें। याद रखें कि सही तकनीक महत्वपूर्ण है ताकि रोइंग मशीन के साथ पूर्ण शरीर प्रशिक्षण प्रभावी हो।
  • Video: The Problem With CROSSFIT

    भाग 3
    मशीन को चुनें

    एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत करो शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    अपनी वित्तीय स्थिति की पुष्टि करें रोइंग मशीन के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं कुछ लोगों के पास बहुत अधिक कीमत है, लेकिन आपको एक अच्छी मशीन प्राप्त करने के लिए बहुत सारे पैसे जरूरी निवेश करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर अगर आपने अभी शुरुआत की है।
    • यदि आपका बजट तंग है, तो हाइड्रोलिक रोइंग मशीन देखें, जो संपीड़ित हवा से तनाव उत्पन्न करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि ये मशीन आपको एक सीधी रेखा में फैलाने की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए आपके शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से को सिंक्रनाइज़ करना असंभव होगा। जबकि वे सस्ती मशीन हैं, आपका प्रशिक्षण अन्य विकल्पों के साथ प्रभावी नहीं होगा
    • प्रशंसकों के साथ मशीनें उन हैं जो सड़क के बाहर रोइंग के समान एक अनुभव प्रदान करते हैं और अधिक प्राकृतिक स्ट्रोक की अनुमति देते हैं। वे हाइड्रोलिक्स से ज्यादा महंगे हैं और आमतौर पर जिम और फिटनेस सेंटर में पाए जाते हैं।
    • आप चुंबकीय प्रतिरोध मशीनों को भी देख सकते हैं, जो वास्तव में चुप हैं। यदि आप घर पर अभ्यास कर रहे हैं तो वे सुविधाजनक हो सकते हैं और आपको अपने आसपास क्या हो रहा है यह सुनने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 12
    2
    आपके पास रोइंग मशीन के लिए जगह का मूल्यांकन करें यदि आप घर पर उपयोग करने के लिए एक इनडोर रोइंग मशीन खरीदना चाहते हैं और आपके पास जिम रूम नहीं है, तो यह संभव है कि यह चुनने पर आपकी मुख्य चिंता बन जाती है कि आप किस चीज को खरीदना चाहते हैं।
  • हाइड्रोलिक मशीन आमतौर पर कम स्थान पर कब्जा कर लेते हैं और आप तह मॉडल ढूंढ सकते हैं जो स्टोर करना बहुत आसान है।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 13
    3
    मशीनों के विभिन्न प्रकारों का परीक्षण करें अगर रोइंग मशीनों के साथ आपका अनुभव सीमित है, तो यह तय करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा है, उन सभी को प्रयास करना है आपको एक मिल सकता है जो आपके लिए बस अधिक आरामदायक है, भले ही वह सबसे अच्छा ज्ञात ब्रांड या प्रकार न हो।
  • हालांकि आपके फैसले में बजट या स्थान की सीमाएं बहुत महत्वपूर्ण हैं, अगर आपको रोइंग मशीन नहीं मिल पाती है जो उस आवश्यकताओं को पूरा करती है, जब आप उसमें आरामदायक रोइंग करते हैं, तो मशीन पर पैसे खर्च करने के बजाय इंतजार करना बेहतर होगा। व्यायाम जो आपकी आवश्यकताओं को बिल्कुल भी कवर नहीं करते हैं
  • अगर आपकी पसंद की रोइंग मशीन आपकी कीमत सीमा के बाहर है, तो एक जिम या फिटनेस सेंटर के लिए साइन अप करने के लिए सस्ता हो सकता है, जिस पर उन मशीनें हैं। आम तौर पर, आप जिम को फोन कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि किस तरह की रोइंग मशीनें हैं।
  • एक कुल शारीरिक रोइंग कसरत का शीर्षक चित्र 14
    4
    जिम में दाखिला लेने के विकल्प पर विचार करें चूंकि अधिकांश जिम में कई रोइंग मशीन हैं, शायद एक में दाखिला आपका अपना मशीन खरीदने से बेहतर आपके बजट में फिट हो सकता है इसके अलावा, आप निश्चित रूप से एक बेहतर गुणवत्ता वाली मशीन का उपयोग कर सकते हैं जिससे आपको अपने शारीरिक आकार में सुधार के रूप में अपडेट नहीं करना पड़ेगा।
  • कोच या आसपास के अनुभव वाले लोग आपको अपनी तकनीक को बेहतर बनाने और मशीनों के प्रदर्शन का अधिकतम लाभ उठाने में मदद कर सकते हैं।
  • आप एक रोइंग क्लास में भाग लेना चाह सकते हैं जो सप्ताह में एक या दो बार मिलता है। इन कक्षाओं में से कई श्रृंखला से काम करते हैं, आपको एक अधिक गहन प्रशिक्षण प्रदान करते हैं जिससे आप सप्ताह के दूसरे दिनों में अपने व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्रों में पुन: पेश कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी भी अभ्यास कार्यक्रम के साथ, कोई भी नई गतिविधि शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, यहां तक ​​कि रोइंग जैसे कम प्रभाव वाले व्यक्ति भी। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप हाल की चोट से ठीक हो रहे हैं या यदि आपको पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com