ekterya.com

मुक्केबाजी में कमर खेल कैसे बनायें

जब यह मुक्केबाजी में खुद की रक्षा करने की बात आती है, निरंतर आंदोलन में रखना जरूरी है इस कारण से, सबसे अनुभवी लड़ाकों गार्ड ब्लॉक से खुद को बचाने के लिए घृणास्पद आंदोलनों बनाने के पक्ष में हैं और चकमा चल रही है तकनीक बॉब और बुनाई (कमर सूट बनाने में) ऊपरी शरीर की स्थिति को बदलने के दौरान झुकाव और सिर को हलकों में ले जाता है। मुक्केबाजी में यह एक ठोस रक्षा का आधार है। यदि आप इस तकनीक को अपनी रक्षात्मक रणनीति में शामिल करते हैं, तो यह हिट करने के लिए कठिन होगा और आप अपने कौशल को एक उच्च स्तर तक ले जाएंगे।

चरणों

भाग 1
तकनीक को तोड़ दो

बॉब और वीवे इन बॉक्सिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आंदोलन बनाने के लिए घुटनों का उपयोग करें बॉब (ऊपरी से नीचे तक हिलना) रक्षा आंदोलन के इस भाग के लिए, गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करने के लिए घुटनों को मोड़ें। इसी समय, शरीर के ऊपरी हिस्से को थोड़ा आगे झुकाएं और ठोड़ी कम। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपको एक काल्पनिक झटका के सामने झुकने में सक्षम होना चाहिए और अपने सिर से गुजरना होगा। झुकाव के बाद, जल्दी से लड़ाई की स्थिति पर लौटें
  • एक करें बॉब का मतलब लयबद्धता को ऊपर और नीचे बढ़ना है, जो मुक्केबाजी में झुकाव का रास्ता है।
  • घुटनों पर झुककर, कमर नहीं। जब आप दुबला हो जाते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों को एक हज़ारवां सेकंड के लिए निकाल देंगे, जो आपको आरोही हुकों या कम से कम झटका मारने के लिए कमजोर बना देगा।
  • बॉब एंड वीवे इन बॉक्सिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक बनाने के लिए जानें बुनाई (झिंजिया) को लगातार चक्कर मारना जब आप सीधे हिट प्राप्त करने जा रहे हैं, कमर और झुकाव के साथ एक मजबूत और नियंत्रित आंदोलन करें और झटका से सिर और कंधे को स्थानांतरित करें इस तरह, आप इसे चकमा कर सकते हैं संयोजन में लगातार चलने से बचने के लिए इस उच्छृंखल आंदोलन को दोहराएं। शब्द बुनाई का मतलब केवल सिर के दोहराव वाले आंदोलन की वजह से कई हिट्स को चकमा दे रहा है।
  • जब तक आप घूंसे मारते हैं, तब तक पक्ष को बहुत दूर झुकना न दें। यह एक सतर्क आंदोलन होना चाहिए अपने आप को नुकसान पहुँचाए बिना झटका से बचने के लिए पर्याप्त झुकाव
  • इस तकनीक को सीधा वार के खिलाफ एक प्रभावी बचाव के रूप में वे अन्य बॉक्सर के साथ संपर्क बनाने के लिए और, इसलिए, सब पर प्रभाव पीड़ित से बचने की जरूरत नहीं है।
  • बॉब और वीवे इन बॉक्सिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दोनों आंदोलनों का मिश्रण। अब, यह लागू करने का समय है बॉब और एक ही समय में बुनना बनाओ बॉब फिर से घुटनों और कमर का उपयोग करने के लिए तरल पदार्थ कम करें और फिर ईमानदार स्थिति में फिर से लौटें। इस बार, अभ्यास को कई बार चकमा दे, जबकि आप झुकते और बढ़ते हैं चूंकि आपको अलग-अलग ऊंचाइयों और कोणों से चोट लगी है, इसलिए आपके सिर को कम करना सीखना बहुत ही जरूरी है, जब आप आंदोलन करते हैं एक ठोस रक्षा के लिए पार्श्व और निरंतर बुनाई
  • जब आप आंदोलन करते हैं बॉबिंग और बुनाई, आप अपने सिर को आगे और पीछे बारी चाहिए, एक तरफ से, जैसा कि आप शरीर को ऊपर और नीचे ले जाते हैं इस तरह से आप तीन आयामों में चलने से बच सकते हैं।
  • बॉब एंड वीवे इन बॉक्सिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चलते रहें ऐसा करने के लिए तैयार बॉबिंग और जब आप अपनी स्थिति पर वापस लौटते रहें दृष्टिकोण और हिट श्रेणी से दूर रहें या एक रक्षात्मक स्थिति में वापस दुबला। विचार एक लंबे समय के लिए एक ही स्थिति में नहीं रहना है। जब तक आपका सिर प्रतिद्वंद्वी का लक्ष्य नहीं है, तब तक आप एक स्वच्छ हिट नहीं प्राप्त कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि बॉबिंग और बुनाई बहुत प्रभावी है क्योंकि वे प्रतिद्वंद्वी अनुमान लगाते हैं।
  • यह तकनीक बहुत प्रभावी है, खासकर जब प्रतिद्वंद्वी आपको एक कोने में पकड़ता है या रस्सियों के विरुद्ध आप को घेरता है और इस स्थिति से बाहर निकलना मुश्किल है।
  • भाग 2
    गाड़ी

    बॉब और वीवे इन बॉक्सिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: गुस्से को काबू करने का आसान तरीका - How to control anger easily.

    एक निश्चित स्थिति में अभ्यास करें। गर्मी या शांत इस तकनीक का अभ्यास। आंदोलन के प्रत्येक भाग को स्पष्ट और जानबूझकर बनाने की कोशिश करें। जब आप इस तकनीक को मास्टर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको दो अलग-अलग आंदोलनों का एक क्रम होना चाहिए। जैसा कि आप तकनीक का अधिग्रहण करते हैं, आप आंदोलनों को सही करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
    • इस तकनीक को सही ढंग से करने के लिए, आपको अपने सिर के साथ कई आंदोलनों करना होगा। मांसपेशियों के आँसू से बचने के लिए अभ्यास करने से पहले मांसपेशियों
    • एक तरल पदार्थ और सहज तरीके से आंदोलन करें सिर के साथ एक पैटर्न विकसित करने की कोशिश न करें ताकि विरोधी आपको खोज न सके। अपने आप को सफलतापूर्वक बचाव करने के लिए, यह आवश्यक है कि आपके प्रतिद्वंद्वी को पता नहीं है कि किस तरफ आप अपने सिर को स्थानांतरित करेंगे।
  • बॉब और वीव इन बॉक्सिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    रस्सी का उपयोग करें इस तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए एक पारंपरिक दृष्टिकोण रस्सी को प्रतिद्वंद्वी के शरीर के मध्य रेखा के अनुमान के अनुसार लेने पर आधारित है। छाती की अनुमानित ऊंचाई पर कमरे के अंत से दूसरे तक रस्सी को फैलाने के लिए (एक कपड़ों के रूप में बुनियादी रूप में कुछ भी सेवा देगा) फिर, लाइन के साथ ऊपर और नीचे जाएं, अभ्यास करें बॉबिंग और रस्सी के नीचे बुनाई और हर बार विपरीत पक्ष पर खड़े हो जाओ।
  • रस्सी का उपयोग करके, आप आगे और पीछे चलते समय अपने सिर को स्थानांतरित करना सीखेंगे, जैसा आप रिंग में करेंगे।
  • जब आप रस्सी के किनारे ले जाते हैं तो त्वरित संयोजन करें। इस तरह, आप काउंटरेटैक्स से बचने के लिए मजबूर हो जाएंगे



  • बॉब और वीवे इन बॉक्सिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कोच के साथ अभ्यास करें यदि आप कोच के साथ अभ्यास करते हैं, तो इस बचाव तकनीक को सही करने के लिए सहायता मांगें। वह आपकी तकनीक का विश्लेषण करेगा, आपको अन्य प्रशिक्षण विधियों को दिखाएगा और पैडल के साथ ट्रेनिंग करेगा। कोच के साथ "एक पर एक" प्रशिक्षण में, आप इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इस तकनीक का अनुकरण कर सकते हैं और आप एक बहुत ही मूल्यवान अनुभव हासिल करेंगे।
  • एक अच्छा कोच आपकी शैली और शरीर के आकार के लिए रक्षात्मक मुद्रा में आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को इंगित करेगा।
  • बॉब और वीव में बॉक्सिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    छाया बॉक्सिंग में इस तकनीक का अभ्यास करें। अगली बार जब आप शांत हो जाएंगे, तो एक छाया मुक्केबाजी सत्र में कुछ आंदोलन करेंगे। कल्पना कीजिए कि आप एक अदृश्य प्रतिद्वंद्वी के साथ लड़ रहे हैं जिसमें बेहतर रेंज है और आपको बतख करना होगा और लगातार अपनी चोटें चकमा दें छाया मुक्केबाजी आपको अलग-अलग स्ट्रोक और रक्षात्मक आंदोलनों को स्वाभाविक रूप से उपयोग करने के लिए मजबूर कर देगी - यह नई तकनीक की कोशिश करने के लिए सबसे अच्छा परीक्षण क्षेत्र है बॉब और बुनाई।
  • एक दर्पण के सामने खड़े रहें जब आप छाया मुक्केबाजी का अभ्यास करते हैं ताकि मारने के दौरान आप को चकमा दे।
  • एक दर्पण के सामने छाया मुक्केबाजी का एक अन्य लाभ यह है कि आप बुरे आसनों को सुधारने के लिए अपने फॉर्म का विश्लेषण करने की अनुमति देता है।
  • भाग 3
    का प्रयोग करें बॉब और रिंग में बुनाई

    बॉब और वीव में बॉक्सिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक उच्च प्रतिद्वंदी के खिलाफ लड़ो यदि आप कम हैं या आप एक प्रतिद्वंद्वी से मिलते हैं जो आपके मुकाबले बहुत अधिक है, तो इस तकनीक का उपयोग अपनी लड़ाई रणनीति के भाग के रूप में करें। यह उच्च विरोधियों के खिलाफ एक आदर्श बचाव है क्योंकि आप पहले से ही अपने हमलों के सामने झुकने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं। उसे आप का पीछा करें और उसे अपने घूंसे के साथ पहुंचने के लिए मजबूर करें ताकि वह तेजी से बाहर हो और लाभ हासिल कर सकें
    • एक लंबे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इस रक्षा तकनीक को निष्पादित करने के बाद, प्रतिद्वंद्वी को वह हाथ वापस लेने का अवसर मिलता है, जिसके साथ वह हिट करता है।
  • बॉब एंड वीवे इन बॉक्सिंग स्टेप 10 नामक छवि
    2
    काउंटरेटैक के लिए खुद को स्थान दें मोबाइल रक्षा के फायदों में से एक यह है कि यह आपको प्रतिद्वंद्वी के हमलों से दूर होने के साथ-साथ आपके हाथों को मुकाबला करने के लिए मुकाबला करने की अनुमति देता है। शॉट से बाहर निकलने के लिए आपको बदले में एक हुक फेंकने की अनुमति होगी। उसी तरह, एक बार जब आप अपने झटके से बचा लेते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी के शरीर के बीच का भाग एक जबरदस्त झटका पाने के लिए एक आदर्श स्थिति में होगा।
  • प्रतिद्वंद्वी के कोण को काटने के लिए आपको अपने हमलों के कमजोर भागों पर ध्यान केंद्रित करना होगा, बिना आपके हिट तक पहुंचे। पता कैसे और कब करना है बुनाई आप इसे प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप तकनीक का उपयोग करते हैं बॉबिंग और काउंटरेटैक का निर्माण करने के लिए बुनाई, सुनिश्चित करें कि आपकी गतिविधियां आपके हमलों को टेलीग्राफ नहीं करती हैं। उदाहरण के लिए, निष्कासन के बाद एक हुक फेंकने के लिए बेहतर स्थिति प्राप्त करने के लिए प्रतिद्वंद्वी को चेतावनी दे सकती है कि आप उसे मारने जा रहे हैं
  • अभ्यास करके काउंटरेटैकेट्स डालकर अभ्यास करें बॉबिंग और पैड या भारी बैग के साथ बुनाई
  • बॉब और वेव इन बॉक्सिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    बेहतर आंदोलनों के साथ प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्य कीजिए। अपने आप को हमेशा चलते रहने से प्रतिस्पर्धा चालू करें वे आपको कम से कम मारेंगे यदि आप गार्ड के साथ लगातार चल रहे हैं और आप लगातार मुकाबला करने के लिए तैयार होंगे। जब विरोधी को पता चल जाता है कि वह आप को मार नहीं सकता है, तो वह निराश हो जाएगा और गंभीर गलतियां शुरू कर देगा जिससे आप लाभ उठा सकें।
  • इस तकनीक के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि आप इशारा लंबे बढ़ानी होगी के रूप में आप काफी दूरी पर हो रहा है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अभी भी जब तुम, पहुंच से बाहर कर रहे हैं, क्योंकि यह संभावना है कि आप और अपने प्रतिद्वंद्वी दूरी अचानक छोटा है खड़े होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना तेज़ी से आपको थका हुआ हो। इस तकनीक को करने के लिए हड़ताली दूरी सीमा के भीतर रुको। यह एक शानदार तरीका है कि यह आपको मारना मुश्किल है, लेकिन यह बहुत ज्यादा थकाऊ है।
  • बॉब और वीव में मुक्केबाजी चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस पहलवान ने ऐसे पटक पटक के मारा की देखने वालों के होश उड़ गये। kushti।dangal in hindi

    4
    मारने के दौरान रोल करें पहले यह कहा कि यह मुक्केबाजी में एक प्रभावी बचाव था। आप एक हुक चकमा नहीं कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर या हमले के दौरान पूरी तरह से, आप कर सकते हैं "रोल" पार और नुकसान को कम। उदाहरण के लिए, यदि आप पाते हैं कि अपने प्रतिद्वंद्वी को एक सही हुक कर देगा और आप समय में यह चकमा नहीं कर सकते हैं, ऊपर से नीचे और तख्तापलट करने और अपने सिर के शीर्ष पर तख्तापलट पलटाव की दिशा में ले जाने के लिए अपने अधिकार के लिए zigzags को लेकर।
  • झटके की दिशा में रोल करने के लिए सीखना मुश्किल हो सकता है, चूंकि आप बाहरी चकमा दे रहे हैं सुनिश्चित करें कि आप दोनों दिशाओं में चकमाएं और आप जब आप पर हमला कर सकते हैं और जब उसे अवशोषित कर लेते हैं, तो पहचानने के लिए प्रशिक्षित होने के लिए ट्रेन करें।
  • घृणित युद्धाभ्यास को संशोधित करके और रोल करने के लिए सीखने से, आप लड़ाई के अगले दौर में अपने आप को बहुत दर्द से बचाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने गार्ड को रखें, भले ही आप कर रहे हों बोबिंग, जब आप रोल या चकमा डालना
    • इस प्रकार के संचालन के लिए एक व्यावसायिक समय में जटिल आंदोलनों की आवश्यकता होती है। रिंग में इसका इस्तेमाल करने से पहले ट्रेन पूरी तरह से चलाएं
    • एक अनुभवी साथी के साथ अभ्यास करना आपके कौशल को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है।
    • एक बॉब और पैरों के सही आंदोलन और सही समय पर एक मुकाबला के साथ तेज और प्रभावी बुनना प्रतिद्वंद्वी से उबरने का एक निश्चित तरीका है।
    • बुनियादी घूंसे और संयोजनों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, प्रशिक्षण के दौरान रक्षात्मक अभ्यास का अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com