ekterya.com

गोल्फ में आकर्षित या फीका कैसे करें

यदि आपके पास गोल्फ कोर्स पर फीड या ड्रा शॉट बनाने की क्षमता है, तो यह आपके गेम की गुणवत्ता में काफी सुधार करेगी। यदि आप बहुत अच्छी तरह से शूट करते हैं तो ड्रा आपकी ड्राइव की दूरी को उल्लेखनीय रूप से सुधार देगा। यह ट्यूटोरियल आपको सिखाएगा कि कैसे एक ही ड्राइवर (लंबे शॉट्स के लिए छड़ी) का उपयोग करके दोनों शॉट्स को प्राप्त किया जाए, जब तक कि चरण अन्यथा इंगित न करे। ड्राइविंग के साथ फीका या खींचना सीखने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
खींचें खींचें

हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 1
1
एक मजबूत पकड़ का प्रयोग करें एक ड्रॉ बनाने से गेंद को ऐसे तरीके से मारना जरूरी होता है कि यह एक घुमावदार रास्ता सही से बाएं (दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए) लेता है। यदि आप एक मजबूत पकड़ का उपयोग करते हैं तो आप इसे बहुत अच्छी तरह से प्राप्त करेंगे। एक कमजोर पप पैदा करता है जो एक फीका शॉट के रूप में जाना जाता है और एक मजबूत पकड़ एक ड्रा शॉट पैदा करता है। एक ड्रा शॉट प्राप्त करने के लिए आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • कलाई के साथ पकड़ पर बायीं ओर रखें शरीर की ओर मुड़ता है, जिससे कि पोर आगे बढ़ रहे हैं।
  • बाएं हाथ के नीचे दाएं हाथ को बाएं अंगूठे को कवर करना। दाहिने हाथ का उद्घाटन सही कंधे की ओर इशारा करते हुए एक कोण पर होना चाहिए। हाथों की हथेलियों को एक दूसरे का सामना करना चाहिए
  • महत्वपूर्ण नोट. छड़ी पर दाहिने हाथ की गति है जो पकड़ को कमजोर करता है, जिसके कारण एक पर्ची या फीका फेंक होता है। यदि आप दाहिने हाथ के पोर देख सकते हैं तो आप पकड़ को कमजोर कर रहे हैं, जिससे ड्रॉ बनाने में मुश्किल होती है।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 2
    2
    उद्देश्य के दाईं ओर की ओर निशाना लगाओ अपने पैरों और कंधों को इंगित करें ताकि वे लक्ष्य के दायरे से थोड़ा ऊपर हों शॉट लक्ष्य की ओर इंगित करना चाहिए। यह शॉट कहा जाता है "बंद क्लब चेहरा" (बंद शॉट)
  • जब आप गेंद को मारते हैं, तो इसकी गति लक्ष्य के दायरे से शुरू होनी चाहिए, फिर छेद पर पहुंचने पर बायीं ओर वक्र जाएगा।
  • कुछ गोल्फर अपने सामने फायरिंग कंधे को कम करना पसंद करते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि गेंद के ऊपर की तरफ से ड्रॉ शॉट में सुधार होगा।
  • हिट ए ड्रॉ या फेड स्टेप 3
    3
    एक गोल शॉट प्राप्त करने के लिए एक काल्पनिक रेखा बनाएं। इसका क्या मतलब है? जब आप शॉट के लिए अपने पैरों और कंधों को तैयार करते हैं, तो आपको एक काल्पनिक रेखा खींचना चाहिए। पैर और कंधे को काल्पनिक रेखा की ओर इंगित करना चाहिए टी शॉट के दौरान आपको स्विंग कम और काल्पनिक रेखा के अंदर रखना चाहिए। ऊर्ध्वाधर शॉट के बजाय एक गोल स्विंग करने की कोशिश करें।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 4
    4
    डाउनविंग के दौरान तुरंत तुरंत सही हाथ को सीधा करें जब छड़ी नीचे जाती है, तो सही बांह को सीधा करने का प्रयास करें यह क्लबहेड पर अच्छी गति पैदा करेगा, जो गेंद की उड़ान के दौरान दाएं से बायीं ओर प्रक्षेपवक्र में सुधार करेगा।
  • जब यह स्विंग करते हैं तो आपको सबसे ज्यादा आंदोलन के लिए अपना सही कंधे वापस रखना चाहिए। जब सीधा हाथ से मिलकर यह क्लब के बंद आंदोलन में मदद करेगा और आप एक ड्रा शॉट प्राप्त करेंगे।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 5
    5
    इसे की एड़ी के सामने छड़ी की नोक रखें जब आप गेंद को मारते हैं तो आपको गेंद की एड़ी के सामने छड़ी की नोक रखना चाहिए। जैसा कि आंदोलन जारी है और समाप्त होता है, उस क्लब के टिप को एड़ी के सामने और अधिक होना चाहिए जब आप गेंद के साथ संपर्क बनाते हैं।
  • ऐसा करने के लिए, गेंद से संपर्क करते हुए दाहिने हाथ को बाएं हाथ से पार करना होगा। यह ड्रा शॉट की विशेषता चाप पैदा करेगा।
  • विधि 2
    एक फीका फेंक




    हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 6
    1
    पकड़े कमजोर या कमजोर होना चाहिए। यदि आप एक दाएं हाथ वाले खिलाड़ी हैं तो आपको थोड़ा नीचे की ओर पकड़ना चाहिए। बायीं हाथ के पोर को पकड़ के दौरान उजागर नहीं किया जाना चाहिए और दाहिने हाथ की पोर खोल दी जानी चाहिए। पकड़ के दौरान ज़्यादा मत करो एक फीका शॉट एक टुकड़ा शॉट (प्रभाव के साथ) में परिवर्तित किया जा सकता है अगर आप बहुत ज्यादा बाईं ओर पकड़ स्लाइड।
    • बाएं हाथ को सबसे अधिक आंदोलन के लिए या संभवतया लंबे समय तक दाहिने हाथ पर रखा जाना चाहिए। स्टिक को दाएं कोने पर पकड़ो या रिलीज पथ के संबंध में थोड़ा खोलें।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 7
    2

    Video: The Beatles: Press Conference at the Madison Hotel in Boston, MA (1964)

    थोड़ी से बाईं ओर का लक्ष्य फीका फेंक तब होता है जब गेंद बाएं ओर अपनी गति शुरू होती है और धीरे-धीरे केंद्र पर लौट जाती है। फीका शॉट को एक टुकड़ा शॉट नहीं बनना चाहिए, इसलिए आपको अपने पैरों और कंधे को थोड़ा बाईं ओर बिंदु करना चाहिए।
  • Video: The Enormous Radio / Lovers, Villains and Fools / The Little Prince

    हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 8
    3
    छड़ी के साथ गेंद को थोड़ा सा खोलें। मारने पर आपको गेंद को मारा जाना चाहिए ताकि क्लब की नोक थोड़ा झुका हुआ हो और एड़ी सामने सामने होगी। इससे बाएं से दाएं एक आंदोलन बनाने में मदद मिलेगी, जो आप फीका शॉट में देख रहे हैं।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 9
    4
    झूला ज़्यादा मत करो यदि आप किसी खुले शॉट के दौरान बहुत मजबूत स्विंग करते हैं तो आप एक टुकड़ा प्रभाव प्राप्त करेंगे। गेंद को तोड़ने की कोशिश न करें। एक संतुलित स्विंग बनाओ ताकि आपके हाथ फ्लिप न हों।
  • हिट ए ड्रॉ या फीड चरण 10
    5
    गेंद को कम ऊंचाई पर रखें और गेंद के केंद्र को ड्राइवर के चेहरे पर सबसे मजबूत बिंदु के साथ संरेखित करें। यदि गेंद कम ऊंचाई पर है तो आप प्रभाव के पल में एक स्तर स्विंग प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गेंद को तोड़ने की कोशिश न करें। यदि आप एक संतुलित या स्विंग करते हैं, तो आप को फीका या शॉट खींचना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com