ekterya.com

कैसे एक फुटबॉल की गेंद फुलाया

एक अच्छी तरह फुलाए फुटबॉल बॉल एक खेल में एक बड़ा अंतर कर सकते हैं। यदि गेंद में बहुत कम वायु का दबाव है, तो वह अब तक उड़ नहीं पाएगा और न ही सीधे मार्ग होगा। दूसरी तरफ, यदि आपके पास बहुत अधिक है, तो आपको अच्छा लगेगा कि यह लात मार रहा है। यदि आप अपनी गेंद को लंबे और स्वस्थ जीवन चाहते हैं, तो आपको इसे अच्छी तरह फुलाए रखना चाहिए और इसका ध्यान रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
एक फुटबॉल बॉल बढ़ाना तैयार करें

एक फ़ुटबॉल बॉल चरण 1 को फुलाते हुए छवि का शीर्षक
1
गेंदों को फुलाए जाने के लिए फुलाएं और सुई लें वे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और किसी भी खेल उपकरण की दुकान पर खरीदा जा सकता है। एक गुणवत्ता inflator में निवेश और एक अच्छा वायु दबाव मीटर, इसके अलावा, आप inflators के लिए कई सुइयों होना चाहिए। कुछ फ्लाईटर्स में एक एकीकृत दबाव गेज है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे प्राप्त करें
  • आप इसे चिकनाई करने के लिए कुछ सिलिकॉन या ग्लिसरीन तेल की भी आवश्यकता होगी।
  • 2
    आदर्श हवा का दबाव निर्धारित करें। अपने सॉकर बॉल के लिए सिफारिश की गई हवा का दबाव जानने के लिए निर्माता के मैनुअल की जांच करें। आदर्श हवा का दबाव एलबीएस, पीएसआई या बार में होगा और आमतौर पर इसे 6 और 8 एलबीएस के बीच रखने की सलाह दी जाती है।
  • यदि आपकी सॉकर की गेंद का अनुशंसित दबाव आपके मीटर पर दिखाई देने वाले किसी एक इकाई से अलग है, तो आपको रूपांतरण करना होगा। बार को पीएसआई में परिवर्तित करने के लिए, आपको 14.5037 से गुणा करना चाहिए या समान राशि से व्युत्क्रम रूपांतरण करना चाहिए। बार को एलबीएस में परिवर्तित करने के लिए, आपको 10 से गुणा करना चाहिए या व्युत्क्रम रूपांतरण करने के लिए समान राशि से विभाजित करना होगा।
  • 3
    सुई और वाल्व चिकना बनाना सिलिकॉन या ग्लिसरीन तेल का उपयोग करें, और गेंद के वाल्व में और उसके आसपास कुछ बूंदें डाल दें। यह आपको वाल्व को बनाए रखने में मदद करेगा और सुई को अधिक आसानी से सम्मिलित करेगी। एक ही तेल के साथ सुई चिकनाई
  • भाग 2
    एक फ़ुटबॉल बॉल को बढ़ाना

    1
    Inflator को सुई से कनेक्ट करें यह inflator के अंत पर स्लाइड चाहिए। Inflator के लॉकिंग तंत्र के साथ सुई सुरक्षित करें। फुटबॉल बॉल के उद्घाटन में सुई की टिप रखो
  • Video: तुम एक फुटबॉल बॉल / फुटबॉल में कितना एयर रखो करें - ट्यूटोरियल

    2
    Inflator के संभाल लो और फुलाओ शुरू। गेंद बढ़ने लगेगी धीरे-धीरे ऐसा करो ताकि आप बहुत ज्यादा फुलाए न हों और अंत में तेजी के कारण अनावश्यक दबाव डाल दें।



  • 3
    रुकें जब मीटर उचित वायु दबाव स्तर तक पहुंचता है। यदि inflator के पास एक एकीकृत गेज होता है, तो यह तब ही बंद हो जाता है जब यह हवा के दबाव के अनुशंसित स्तर तक पहुंचता है। यदि आपके पास मीटर नहीं है, तो आपको सुई बाहर ले जाना होगा और मीटर के साथ वायु दबाव की जांच करना होगा जब गेंद दृढ़ता प्राप्त करने लगती है।
  • भाग 3
    एक फुटबॉल बॉल रखें

    एक फ़ुटबॉल बॉल स्टेप 7 फुलाते हुए छवि का शीर्षक
    1
    अपने फुटबॉल की गेंद का दुरुपयोग न करें एक दीवार के खिलाफ कड़ी मेहनत से बचें आप इसके ऊपर कभी भी महसूस नहीं करते हैं या नहीं। यह तेजी पर ज्यादा दबाव डालता है और इसे ख़राब या फट भी सकता है।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    2
    अक्सर दबाव की जांच करें आदर्श, अपने फुटबॉल की गेंद के वायु दबाव को मीटर के साथ जांचना है, जिससे माप के बीच कुछ दिन निकल जाएंगे। अधिक बार आप इसका उपयोग करते हैं, अधिक बार आपको दबाव की जांच करनी चाहिए। बटील कक्षों के साथ गेंदें लेटेक्स चैंबर के साथ बहुत अधिक समय तक हवा बनाए रखती हैं।
  • 3
    एक खेल के बाद गेंद को थोड़ा ढकोना। हालांकि यह जरूरी नहीं है, निर्माताओं का सुझाव है कि, एक मैच के बाद, आपको बॉल से कुछ हवाई बचना चाहिए। यह गेंद पर दबाव कम करता है, जबकि आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं। आपको इसे फिर से उपयोग करने के लिए इसे फिर से बढ़ाना याद रखना होगा।
  • 4
    चिकनी या चिकनी सतहों पर खेलते हैं। हालांकि वे फर्म हैं, अगर तेज गेंदबाज, सतह पर घर्षण होते हैं तो फुटबॉल गेंदें कमजोर होती हैं। चिकनी लकड़ी के फर्श, घास या घास सतहों पर खेलना कोशिश करें। बजरी और डामर सतहों गेंद को नुकसान पहुंचा सकता है
  • युक्तियाँ

    • सुई हटाने पर सावधान रहें
    • सुनिश्चित करें कि सुई ठीक से वाल्व में खराब हो।

    चेतावनी

    • यदि आप गेंद को बहुत अधिक फुलाते हैं, तो यह चोट लगी है जब आप लात या हिट कर सकते हैं, और अतिरिक्त दबाव तेजी और गेंद कक्ष पर तनाव डाल देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com