ekterya.com

काल्पनिक फुटबॉल कैसे खेलें

काल्पनिक फुटबॉल आपको अनुकरण करने की अनुमति देता है कि आप एनएफएल टीम या विश्वविद्यालय के मालिक या कोच हैं, जो नियमित रूप से फुटबॉल देखने वाले प्रशंसकों के लिए एक और विकल्प जोड़ता है। एक बार एक टीम बनाने के बाद, आप इस बात पर निर्भर करेंगे कि अंक प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों ने वास्तविक मैचों में हर सप्ताह क्या किया। अचानक, चौथी तिमाही में 3-3 से जुड़ा एक गेम अधिक दिलचस्प हो जाता है। चाहे आप धोखेबाज़ या एक पेशेवर हो, यह आपके काल्पनिक फुटबॉल 101 गाइड की समीक्षा करने का एक बुरा विचार नहीं है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

भाग 1
एक लीग चुनें

प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक लीग चुनें जो आपके उपलब्ध समय और प्रतिबद्धता को फिट बैठता है। फ़ुटबॉल फुटबॉल, सामान्य फुटबॉल की तरह, प्रतिस्पर्धा पर काफी हद तक निर्भर करता है। एक लीग बजाना आपको रिश्तों और सौहार्द के साथ-साथ खिलाड़ियों को ध्यान से चुनने के लिए प्रोत्साहन देने की अनुमति देता है चुनने के लिए कई प्रकार के लीग हैं, इसलिए अपनी प्रतिबद्धता, अनुभव और गंभीरता से फिट होने वाले एक का चयन करें।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    एक सामान्य लीग पर विचार करें "सिर से सिर" या सामान्य अंक के साथ में "सिर से सिर", आपकी टीम को हर हफ्ते एक अलग एक का सामना करना पड़ता है और आपको सबसे अधिक अंक प्राप्त होने पर विजेता घोषित किया जाता है। कुल अंकों की लीग में, टीम पूरे सत्र में अंक जमा करती है और नियमित रूप से होती है। सीज़न के अंत में, जीत और नुकसान के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों वाली टीम, टाई-ब्रेकर मैचों में अंतिम विजेता को तय करने के लिए एक दूसरे का सामना करेंगे।
  • लीग्स "सिर से सिर" वे दोस्तों के साथ खेलने के लिए मजेदार हैं, क्योंकि आपके पास पूरे हफ्ते के बारे में बात करने के लिए कुछ और होगा और मौसम के अंत में आपको टाई-ब्रेकर तक ले जायेगा, जिन टीमों के पास सबसे अच्छा आंकड़े हैं
  • बिंदु लीग ठीक है अगर आप सप्ताहांत में एनएफएल गेम देखना पसंद करते हैं, खिलाड़ियों को जब वे खेलते हैं और जब यह व्यक्तिगत खिलाड़ियों के विकास का पालन करने की बात आती है तो अधिक रुचि लेती है। यह सबसे अच्छा विकल्प है, यदि आपके पास मौसम में समर्पित करने का थोड़ा समय है।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने संरेखण और विराम चिह्न विकल्प चुनें। आपके द्वारा भर्ती खिलाड़ियों के गेम के प्रकार, साथ ही लाइनअप की संरचना के अंकों के अंक एकत्र करने के कई तरीकों से चयन करना संभव है। सबसे सुरक्षित बात यह है कि आप कोच हैं, आप व्यक्तिगत खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे और आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को जीतने की सर्वश्रेष्ठ संभावनाओं का चयन करेंगे।
  • जब अंक प्राप्त करने की बात आती है, तो ज्यादातर लीग स्कोरिंग शैली का उपयोग करते हैं "रिसेप्शन के लिए अंक", जो न केवल उन खिलाड़ियों के लिए अंक देता है, जो व्यक्तिगत खिलाड़ियों को मिलते हैं, बल्कि स्वागत के आंकड़ों के लिए, गज की यात्रा और फेंकता बिंदु संख्या उस रास्ते को प्रभावित नहीं करती है जिसमें "आप खेलते हैं" काल्पनिक फुटबॉल, हालांकि यह संभव है कि यह साप्ताहिक मैचों के लिए खिलाड़ियों को चुनने के तरीके को प्रभावित करता है।
  • रक्षात्मक व्यक्तिगत खिलाड़ी विकल्प (अंग्रेजी आईडीपी में, व्यक्तिगत रक्षात्मक खिलाड़ी) रक्षात्मक खिलाड़ियों का व्यक्तिगत रूप से उपयोग करते हैं, साथ ही रक्षात्मक दल इकाइयां भी। अन्य लीग केवल टीम की सुरक्षा का उपयोग करते हैं अतिरिक्त खिलाड़ियों और कब्जा पदों के लिए IDP लीग मालिकों निर्धारित करने के लिए और अधिक जो बचाव की मुद्रा में खिलाड़ियों की भर्ती कर सकते हैं की मांग और आवश्यकता होती है जब, यह मुश्किल निर्धारित करने के लिए है जो खिलाड़ियों और पदों सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं बनाने के अलावा। हालांकि, ये लीग आमतौर पर बड़े फुटबॉल प्रशंसकों के लिए फायदेमंद होते हैं।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    एक लीग खोजें जो आपकी इच्छाओं को फिट करता है और इंटरनेट पर एक खाता बना सकता है। ईएसपीएन और याहू के माध्यम से लीग के लिए खातों को बनाना संभव है क्योंकि वे खेलने के दो सबसे लोकप्रिय तरीकों में से दो हैं। अपने फंतासी फ़ुटबॉल टैब पर जाएं और खुले सामान्य लीग देखें, जो कि नि: शुल्क हैं या उन दोस्तों से संपर्क करें जो लीग में खेलते हैं और आपसे जुड़ने के लिए व्यवस्थापक से पूछें।
  • नए लीग को शुरू करना संभव है, लेकिन विभिन्न प्रकार के खेलों में कुछ अनुभव प्राप्त करने और अपनी खुद की लीग बनाने की कोशिश करने से पहले काल्पनिक फुटबॉल के कुछ सत्रों को खेलने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    भर्ती खिलाड़ियों

    प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    1
    ऑडिशन में भाग लें सामान्य फुटबॉल की तरह, काल्पनिक फुटबॉल लीग प्रत्येक सत्र में ऑडिशन आयोजित करता है। खिलाड़ी नि: शुल्क एजेंट बनने के लिए "मुक्त" हो सकते हैं और व्यापार करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में आप अपनी टीम को अपनी भर्ती के साथ अपनी टीम बना देंगे, इसलिए बड़े नाम और प्रतिभाओं से परिचित होना उपयोगी हो सकता है। भर्ती के दो बुनियादी प्रकार हैं:
    • साँप भर्ती में, समानता के हित में खिलाड़ियों की भर्ती में मालिकों को ले जाता है उदाहरण के लिए, एक ऐसे मालिक जो असमान राउंड में सबसे पहले चुनता है, वह अंतिम रूप से मिलान किए जाने वाले दौर में होगा और इतने पर जब तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया जाता।
    • ऑडिशन भर्ती में, प्रत्येक मालिक के खिलाड़ियों पर खर्च करने के लिए एक पूर्व निर्धारित और काल्पनिक बोली है। खिलाड़ियों को ऑडिशन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और टीम के पास जाना है जिनके मालिक की सबसे ऊंची बोली है।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आप सबसे महत्वपूर्ण पदों के लिए चुन सकते हैं। नए लोगों में एक आम गलती का चयन करना है "क्वार्टरबैक" लक्ष्य पर सीधे पसंदीदा और अन्य पदों पर इसे बदलना
  • अपने चीट शीट का स्केच बनाएं इस शीट में आपके आदर्श खिलाड़ियों के साथ-साथ विकल्प और संभव वादे शामिल होना चाहिए। ऑडिशन के दौरान जितना भी हो सके उतना इसे भरें और अपने भर्ती खिलाड़ियों और आपके द्वारा खर्च किए गए धन का ट्रैक रखें, साथ ही आदर्श खिलाड़ियों को दूसरों द्वारा भर्ती किया गया है। उदाहरण के लिए, यह चिन्हित करने के लिए संभव है कि कौन से कौन कौन चुनता है
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ संभावित वादों को चुनें कुछ शुरुआती प्राप्त करके संरेखण बदलें, जो दूर तक जा सकते हैं। काल्पनिक फुटबॉल के मजाक का हिस्सा देख रहा है कि कैसे एक बेंच पर एक खिलाड़ी अचानक कई बिंदुओं को नीले रंग से बाहर निकालता है।
  • अपने नायकों को तब तक न निकालें जब तक आपको यह पता न हो जाए कि आपके बेहतरीन विकल्प क्या हैं। यदि आप एक निश्चित टीम का एक महान अनुयायी हैं और अपने कई खिलाड़ियों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो शायद आपको हर तरह के "जाल" में भाग लेना चाहिए, जब हर कोई आखिरी सप्ताह में एक ही समय में हो। एक ही टीम के कई खिलाड़ियों का चयन न करें।
  • सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्राप्त करें, जो उच्चतम आंकड़े प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, आप एक असली टीम नहीं बना रहे हैं, इसलिए आपको विशिष्ट खिताब वाले खिलाड़ी होने की आवश्यकता नहीं है। वे सहायक होते हैं, लेकिन लक्ष्य उन खिलाड़ियों को प्राप्त करना है जो अच्छे आंकड़े प्राप्त करते हैं।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    मुक्त एजेंट चुनें काल्पनिक फुटबॉल के एक लीग में, नि: शुल्क एजेंटों करने वाले खिलाड़ियों लीग टीम में नहीं हैं (उदाहरण के लिए, जो उन लोगों के ऑडिशन में चुने हुए नहीं थे या बंद टीम के मौसम में कुछ बिंदु पर लात मारी थी)। मौसम जारी है, वास्तविक जीवन में एक खिलाड़ी के प्रदर्शन अपने काल्पनिक लीग के लिए एक नि: शुल्क एजेंट के रूप में उसे चुनने के लिए आपको प्रेरित कर सकते हैं। आमतौर पर वे सोमवार की रात साप्ताहिक पार्टी के बाद मुक्त एजेंट की पेशकश की और सप्ताह भर में चयन किया।
  • यदि एक से अधिक टीम एक मुफ्त एजेंट का चयन करना चाहती है, तो खिलाड़ी उच्चतम रैंकिंग के साथ टीम में जाएगा यह रैंकिंग कई कारकों के आधार पर निर्धारित की जाती है, जैसे जीत और हानियों का रिकॉर्ड या फ्री एजेंटों की संख्या जिसे टीम पहले ही जोड़ चुकी है एक बार जब आप एक मुफ्त एजेंसी से अपनी टीम में खिलाड़ी जोड़ते हैं, तो आप रैंकिंग के अंत में वापस आ जाते हैं। यह संभव है कि प्रत्येक रैंकिंग की गणना करने के लिए प्रत्येक लीग के अपने तरीके हैं



  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक्सचेंज खिलाड़ियों सामान्य फुटबॉल की तरह फंतासी फुटबॉल के मालिक खिलाड़ियों को विनिमय कर सकते हैं। एक्सचेंज बनाने के लिए कुछ लीग की एक निर्धारित समय सीमा है यह भी संभव है कि लीग के सभी मालिक एक विनिमय के लिए वोट दें या न हों
  • यह संभव है कि काल्पनिक लीग में एक्सचेंज समस्याग्रस्त हैं और एक काल्पनिक रेफरी के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। विनिमय मध्यस्थों के कई वेब पेज हैं जहां एक उद्देश्य तृतीय पक्ष सुनिश्चित करता है कि दिए गए विनिमय वैध और निष्पक्ष है।
  • भाग 3
    सप्ताह से सप्ताह खेलें

    प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, जो आपके गेम में सफलता के लिए उस सप्ताह की सबसे बड़ी क्षमता रखते हैं। एनएफएल सीज़न के दौरान सप्ताह से सप्ताह तक आप हफ्ते के लिए धारकों को चुनकर सभी महत्वपूर्ण पदों पर कई खिलाड़ी रख सकते हैं। गेम के दौरान आपके प्रदर्शन से आप अपने गेम में अंक अर्जित करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि कोई खिलाड़ी उपलब्ध है। इन खिलाड़ियों को आमतौर पर "सक्रिय" के "ए" के साथ लेबल किया जाता है यदि वे घायल हो गए हैं या उनकी टीम को अयोग्य घोषित कर दिया गया है, तो वे निष्क्रिय हो जाएंगे और आपको उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ बदलना होगा।
    • विशेष रूप से फायदेमंद आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए जब आप तय करेंगे कि आपके खिलाड़ियों को क्या खेलना है, तो अगले सप्ताह के प्रतिद्वंदी की ताकत है अगर आपकी टीम में आपके पास दो महान खिलाड़ी हैं, तो उनमें से कौन सा उस सप्ताह खेलता है। अगर उनमें से एक सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय टीम में खेलता है, लेकिन दूसरी नहीं, यह ध्यान में रखना सहायक हो सकता है।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने संरेखण को व्यवस्थित करें ज्यादातर लीग के खिलाड़ियों की एक निश्चित संख्या है जो एक स्वामी को उनके लाइनअप में हो सकता है, और प्रत्येक को एक स्थान पर रखा जाता है। संभव है कि आपके पास ऐसे नाममात्र खिलाड़ी भी हैं जो प्रत्येक गेम में और साथ ही साथ अन्य विशिष्ट खिलाड़ियों के लिए बेंच पर खिलाड़ियों के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। यह आवश्यक है कि मालिक एक हफ्ते से पहले एक समय सीमा के पहले खेलों के लिए अपने धारकों का चयन करें।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंकों की गणना करें खेल का आनंद लें और देखें कि आपके खिलाड़ी कैसे प्रदर्शन करते हैं! प्रत्येक व्यक्तिगत लीग में अपना स्कोरिंग सिस्टम होगा हालांकि, ऐसा कुछ है जो हमेशा बनाए रखा जाता है: उस हफ्ते मैदान में खिलाड़ियों के वास्तविक जीवन में होने वाले कार्य आपके विरोधियों के मुकाबले आपकी टीम की तुलना में अंक का निर्धारण करेंगे। जब मैच का दिन समाप्त होता है, तो आप अपने लीग का पृष्ठ देख सकते हैं और परिणाम देख सकते हैं।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऐसे हफ्तों के लिए बने रहें, जिनमें हताहतों की संख्या हो सकती है। यदि आपके पास अच्छा प्रदर्शन होता है जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है, तो दो हफ्तों में आप क्या करेंगे यदि शुरुआती खिलाड़ी नहीं खेलेंगे? उन्हें कौन बदल देगा? एक टीम का मसौदा बनाएं जिसे आप हताहतों की संख्या के साथ उन हफ्तों में भरोसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त विकल्प हैं जो संभावित हताहतों की संख्या से अधिक नहीं हैं।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    मौसम की प्रगति के रूप में एक्सचेंजों के बारे में सोचें जैसे ही मौसम की प्रगति होती है, आपके पास या अन्य टीमों के खिलाड़ियों की सूची होती है जिन्हें आप एक्सचेंज करना चाहते हैं। अगर कोई खिलाड़ी है जो आप वास्तव में अपने लाइनअप में चाहते हैं, तो पहले किसी अन्य टीम में समाप्त होने के मामले में अच्छी विनिमय रणनीति विकसित करें।
  • प्ले काल्पनिक फुटबॉल चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    मौसम का पालन करें काल्पनिक फुटबॉल आपको सामान्य खिलाड़ियों के साथ एक लिंक से अधिक सामान्य एनएफएल की इच्छा के लिए एक और आयाम प्रदान करता है अगर आप अपनी फंतासी फुटबॉल टीम के लिए अपने खिलाड़ियों में से एक को चुनते हैं तो आप अचानक कैसे महसूस कर सकते हैं कि एक टीम कैसे खेलती है, भले ही आपने पहले कभी भी इसका पालन नहीं किया हो। मैचों को देखें, आंकड़ों की जांच करें और मज़ा लें।
  • युक्तियाँ

    • "राजवंश" लीग काल्पनिक फुटबॉल मालिकों के लिए गंभीर हैं और कई मौसमों के लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता है "राजवंश" लीग के उद्घाटन के प्रारंभिक ऑडिशन के बाद, कुछ खिलाड़ियों के बीच समान संरेखण में रहना पड़ता है जब तक कि उनका आदान-प्रदान या रिलीज़ नहीं होता है। प्रारंभिक सत्र के बाद हर साल एनएफएल रूकीज के लिए एक ऑडिशन है, इसलिए काल्पनिक मालिकों को सामान्य लीग मालिक की तुलना में कॉलेजों में युवा प्रतिभाओं के लिए अधिक ध्यान देना चाहिए।
    • एक विशेष संपत्ति होने पर, समय पर जानकारी काल्पनिक फुटबॉल में जीतने और हारने के बीच एक सबसे महत्वपूर्ण अंतर है
    • अपनी लीग के नियमों को जानें सप्ताहांत के दौरान संरेखण अवरुद्ध हो रहे हैं? क्या खिलाड़ियों के प्रवेश और निकास किसी भी समय अनुमति दी जाती है? आदि
    • ऑडिशन में, आपके पास एक पत्रक होना चाहिए जो आंकड़े दिखाते हैं, नियमों, कागजों और पेन की एक प्रति
    • एक आरक्षित लीग सामान्य लीग और "राजवंश" के बीच एक संकर है। प्रत्येक अनुस्मारक, अधिकांश खिलाड़ी ऑडिशन लेकिन मालिक पिछले वर्ष से अपने लाइनअप में खिलाड़ियों की एक पूर्व निर्धारित संख्या रख सकते हैं लीग में अधिकांश नियमों से टीमों को केवल एक सीजन से दूसरे खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति मिलती है
    • सुनिश्चित करें कि आप हर हफ्ते परिवर्तन करने के लिए समय सीमा को जानते हैं।
    • ऑडिशन लीग सिर-टू-सिर सिस्टम (अंग्रेजी एच 2 एच) या कुल अंक दोनों का उपयोग कर सकते हैं। अंतर यह है कि मालिकों के पास उनके संरेखण के लिए खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने के लिए पूर्व निर्धारित राशि है। प्रत्येक मालिक चाहे वह किसी भी खिलाड़ी को बोली लगा सकता है और व्यक्तिगत खिलाड़ी एक से अधिक टीमों पर समाप्त कर सकते हैं। किसी खिलाड़ी पर अधिक पैसा खर्च करने वाले स्वामी के मामले में, यह संभव है कि बाकी हिस्सों को पर्याप्त पैसा न होने वाले गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के साथ नहीं किया जा सकता है। इस प्रारूप के लिए आवश्यक है कि आप अपने धन को "मुंह" कहें और असली बाजार में ज्यादा दांव लगाएं, अधिक या कम।
    • अपना होमवर्क करो अपनी टीम के स्केच बनाने से पहले, प्रवेश शुल्क, नियम और पुरस्कारों का वितरण पता करें। उन खिलाड़ियों के बारे में पता लगाएं जो बेंच पर समाप्त हो सकते हैं और अच्छी तरह से सूचित करके प्रतियोगिता में एक कदम आगे बढ़ने का प्रयास कर सकते हैं।
    • जानकारी के सभी स्रोत समान रूप से नहीं बनाए गए हैं निशुल्क एक का उपयोग करें जो आपको आपकी आवश्यकता की सभी जानकारी देता है।
    • मत छोड़ो यदि आप एक टायब्रेकर गेम में खुद को ढूंढते हैं, तो "पार्टी कूपर" की भूमिका निभाएं, चैंपियन होने के रूप में लगभग मज़ेदार है

    चेतावनी

    • कुछ खिलाड़ियों को चुनने से पहले अपने लीग के स्कोरिंग के नियमों को जानें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com