ekterya.com

एयरसॉफ्ट कैसे खेलें

एयरसॉफ्ट एक मजेदार सैन्य सिमुलेशन खेल है जिसमें कई लोग भाग लेते हैं। यह पेंटबॉल के समान है, अपवाद के साथ कि छोटे प्लास्टिक की गेंदों को प्रोजेक्टाइल (बीबीएस) के रूप में उपयोग किया जाता है, और हथियार (प्रतिकृतियां) वास्तविक आग्नेयास्त्रों की तरह लग रहे हैं।

चरणों

Do Airsoft चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सहेजें या पैसा बचाओ यह हाँ, यह आपको खर्च आएगा
  • Do Airsoft Step 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक हथियार प्राप्त करें तीन प्रकार के एयरसॉफ्ट हथियार हैं।
  • स्प्रिंग बंदूक (स्प्रिंगर) है, जो बीबीएस लॉन्च करने के लिए एक उच्च शक्ति वसंत का उपयोग करता है। इसका नुकसान यह है कि आपको प्रत्येक शॉट के बाद प्रतिकृति को मुर्गा करना पड़ता है। इसके अलावा, जब तक आप प्रतिकृति के लिए 70 + का भुगतान नहीं करते, यह एईजी की तुलना में बहुत ही गलत है। यदि आप एक एयरसॉफ्ट स्नाइपर बनना चाहते हैं तो वे अच्छे हैंडगन हैं, गोदी राइफल आपका सबसे अच्छा प्रारंभिक हथियार है।
  • बिजली की प्रतिकृति (एईजी) है जो बंदूक संचालित करने के लिए बिजली का उपयोग करती है। वे लागत में काफी भिन्न हैं, क्योंकि कुछ अच्छी गुणवत्ता के हैं और उनकी कीमत 90 से 100 डॉलर के बीच है, लेकिन पेशेवर आसानी से 300 या 400 डॉलर तक पहुंच सकते हैं। एयरसॉफ्ट लड़ाई में इलेक्ट्रिक हथियार बहुत लोकप्रिय हैं, क्योंकि वे विश्वसनीय और बहुमुखी हैं।
  • वहाँ भी गैस प्रतिकृतियां हैं जो उच्च गति पर बीबीएस को प्रेरित करने के लिए गैस का उपयोग करती हैं आपको अपने हथियार को फिर से भरने के लिए गैस खरीदने की ज़रूरत है, जो थोड़ी देर बाद काफी महंगा हो सकता है। गैस हथियारों को भी प्रभावी रूप से संचालित करने के लिए कम से कम 15 डिग्री सेल्सियस (59 डिग्री फ़ारेनहाइट) की आवश्यकता होती है (उनमें से ज्यादातर)।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    मुख्य प्रकार एलपीईजी, एमपीईजी और एईजी हैं एलपीईजी कम लागत वाली इलेक्ट्रिक प्रतिलिपि (कम कीमत इलेक्ट्रिक गन) है, एमपीईजी मध्यम लागत (मिड प्राइस इलेक्ट्रिक गन) है और एईजी बस विद्युत बंदूक (एयरसॉफ्ट इलेक्ट्रिक गन) है।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    मुख्य रूप से तीन प्रकार हैं: एईजी (स्वचालित इलेक्ट्रिक गन), एईपी (स्वचालित इलेक्ट्रिक पिस्तौल), और ईबीबी (इलेक्ट्रिक ब्लॉबैक गन)। आम तौर पर, एईजी उच्च गुणवत्ता का है और आप अपने पैसे के लिए अधिक `शॉट्स` प्राप्त करते हैं। आखिरकार, लंबे समय से एयरसॉफ्ट के अधिकांश खिलाड़ी एक अच्छा एईजी खरीदते हैं, और यह एक लंबे समय तक रहता है। यह आपकी तरह का मानक हथियार है "गंभीर खिलाड़ी"। यह आमतौर पर एक रिचार्जेबल बैटरी के साथ काम करता है।
  • एईपी केवल टोक्यो मारुई में ही बने हैं और सभ्य प्रतिकृतियां हैं। ईबीबी ईबे विशेष है और आमतौर पर इसके लिए जो भुगतान किया जाता है उससे कम मूल्य। ईबीबी खरीद न करें जब तक कि यह उच्च गुणवत्ता न हो।
  • अंत में, गैस (जीबीबी) है। प्रतिकृति ट्रिगर करने के लिए यह एचएफसी 132 ए (कमजोर), प्रोपेन (मजबूत), ग्रीन गैस (मजबूत), रेड गैस (बहुत मजबूत), सीओ 2 / ब्लैक गैस (मजबूत) का उपयोग करता है
  • एईजी और जीबीबी को मुर्गा की जरूरत नहीं है यदि आपके पास एनबीबी (गैर ब्लॉबैक) या स्प्रिंगर है, तो उन्हें प्रत्येक शॉट से पहले मुर्गा करना पड़ता है (लेकिन कुछ अर्ध-स्वचालित एनबीबी पिस्तौल हैं)। स्प्रिंगर प्रतिकृतियां बहुत विश्वसनीय हैं, लेकिन उनके पास कम गति / फायर अनुपात (आरओएफ) भी है, एईजी के पास एक उच्च आरओएफ है, लेकिन बनाए रखने में अधिक मुश्किल है और आमतौर पर कम एफपीएस है। जीबीबी के पास एक उच्च एफपीएस (निर्भर) है, वे स्वत: हो सकते हैं, लेकिन ये आम तौर पर अर्ध-स्वचालित होते हैं, और उन्हें संचालित करने के लिए आपको गैस खरीदने की ज़रूरत है। हालांकि, ठंडी जलवायु में गैस प्रतिकृतियां और एईजी तेजी से कम विश्वसनीय हो गए हैं, और कई प्रतिकृतियां के प्लास्टिक के हिस्सों को तोड़ना पड़ता है।
  • Do Airsoft चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन लोगों के समूह का पता लगाएं, जो रुचि रखते हैं और एक टीम बनाने या टीम में शामिल होने की कोशिश करते हैं। आपके "उपकरण" यह आप और आपके दोस्तों का सिर्फ एक समूह हो सकता है। उपकरण पंजीकरण प्रणाली का कोई प्रकार नहीं है, बस जाओ और मज़ा लें
  • आप और आपकी टीम को खेल के मुख्य नियमों पर सहमत होना चाहिए। सबसे अधिक सुरक्षा नियम होना चाहिए मेरी टीम के कुछ नियम यहां दिए गए हैं, ताकि आपको एक विचार दिया जा सके:
  • 1. हथियार बीमा जब तक सभी खिलाड़ियों के पास उनकी सुरक्षा चश्मा नहीं होती है।
  • 2. हवा में हाथ या बंदूक का मतलब है "उच्च आग" (यह उपयोगी है जब आप पूरे गेम को रोकना नहीं चाहते हैं, लेकिन आपके चश्मे फूग गए हैं और आपको उन्हें साफ़ करना होगा)
  • 3. एक परिभाषित करें "सुरक्षित क्षेत्र" सभी खिलाड़ी जो बाहर हैं, या पुनः लोड करने की आवश्यकता है, उन्हें सुरक्षित क्षेत्र में रहने चाहिए। आप से या सुरक्षित क्षेत्र में शूट नहीं कर सकते इन क्षेत्रों को ऐसे स्थान की आवश्यकता है जहां कोई व्यक्ति अपने चश्मे को सुरक्षित रूप से निकाल सकता है।
  • 4. आप इसे किसी को दे सकते हैं और आप उस दौर को जीत सकते हैं।
  • Do Airsoft चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    खेलने के लिए एक जगह खोजें पेंटबॉल और एयरसॉफ़्ट क्षेत्र की सिफारिश की जाती है। अपने आप को कवर करने के लिए पर्याप्त जगह हों, क्योंकि खुली जगह मज़ेदार नहीं हैं दिन में जंगल उत्कृष्ट हैं, लेकिन रात में वे आकस्मिक खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अंधेरे होते हैं। एक अच्छी तरह से परिभाषित क्षेत्र के साथ कोई कानूनी स्थान ठीक हो जाएगा।
  • एयरसॉफ्ट या पेंटबॉल खेलने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए खेतों में खेलते हैं।
  • पिछवाड़े में बजाना आम तौर पर एयरसॉफ्ट समुदाय के भीतर पर frowned है। सबसे पहले, अन्य लोगों के सामने खेलना आपको एक अपराध करने का खतरा है, जिसे डरा हुआ पड़ोसियों के रूप में जाना जाता है। जैसे कि यह लग सकता है कि हास्यास्पद है, याद रखें कि अगर कोई आपके घर के आसपास चलता है या ड्राइव करता है और लोगों को राइफल्स के साथ खुद को बहुत वास्तविक तरीके से शूटिंग के लिए देखता है, तो यह बहुत संभावना है कि वे आतंकित करेंगे और पुलिस को फोन करेंगे। दूसरे, अगर आप गलती से अपनी बंदूक को गोली मारते हैं और एक यात्री को चोट पहुंचाते हैं, तो आप गंभीर कानूनी परेशानी में पड़ सकते हैं।
  • किसी भी परिस्थिति में आप किसी सार्वजनिक क्षेत्र जैसे एक पार्क में खेलना चाहिए यह ऐसा व्यवहार है जो लोगों को एयरसॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्रवाई करना चाहता है। खेलने के लिए एक निजी जगह खोजें, मालिक की अनुमति के लिए पूछें और अपना हिस्सा करें जिससे कि एयरसॉट हर किसी के लिए मजेदार हो।
  • Do Airsoft चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इच्छित क्षेत्र में खेलने की अनुमति प्राप्त करें यह निजी संपत्ति होना चाहिए! आपको अपने पड़ोसियों को सूचित करना चाहिए कि आप क्या करना चाहते हैं। अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके पास खेलने की अनुमति है, तो आप हमेशा स्थानीय पुलिस स्टेशन को कॉल कर सकते हैं और एयरसॉफ़्ट का इस्तेमाल करने के नियमों के बारे में पूछ सकते हैं।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अच्छी रणनीति जानें कुछ बुनियादी रणनीतियां हैं जिन्हें आप खेलना शुरू करते समय उपयोग करना चाहिए, और आप उनमें से कुछ जानते हैं।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    9
    गेम का प्रकार चुनें दो सबसे आम अंतिम आदमी / टीम है जो जीवित है (मौत या मृत्यु-मेल) और उद्देश्यों के आधार पर।
  • मौत के खेल के लिए लड़ाई में, आपको हर किसी को गोली मारनी चाहिए, या अन्य टीम के आप और आपकी टीम का प्रयास करें "हत्या" विरोध टीम उन्हें फायरिंग करने के लिए वार एक सम्मान नीति पर आधारित है चलने की एक प्रणाली का हल होना चाहिए। आम तौर पर एक या दो हिट और आप बाहर हैं - कभी-कभी एक चिकित्सक या पुन: प्राप्ति के लिए जीवन में वापस आने की क्षमता होती है। टीम को जीतें जो विरोधी टीम के सभी सदस्यों को मारता है।
  • उद्देश्यों के आधार पर एक खेल में, आप दो टीम बनाते हैं और प्रत्येक को एक लक्ष्य का बचाव या हमले करना पड़ता है, एक घात का आयोजन करना, संभावनाएं अनंत हैं। एक मजेदार विकल्प फ्लैग पर कब्जा करने के लिए हो सकता है
  • "सैन्य सिमुलेशन" प्रकार के खेल में खिलाड़ियों ने वर्दी और उनकी टीम का फैसला किया है। इस गेम में एक कहानी है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, इन खेलों में 1800 से अधिक खिलाड़ी हो सकते हैं और पिछले दिनों के लिए
  • Do Airsoft चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    उपयुक्त कपड़े और सुरक्षा! यदि आप रात में खेल रहे हैं, तो आप चारों ओर चुपके के लिए कपड़े में निवेश करना चाह सकते हैं। छलावरण मज़ेदार है, लेकिन यह वह जगह बनाने के लिए जाता है जहां आप काफी विशिष्ट खेलते हैं। रात के खेल के लिए गहरे नीले कपड़े में निवेश करना बेहतर होता है, क्योंकि गहरे नीले रंग हर जगह अच्छी तरह से मिलते हैं। आपको हमेशा किसी तरह के नेत्र संरक्षण का उपयोग करना चाहिए! आपके सिर के उद्देश्य से एक एयरसॉफ्ट बुलेट आपको एक आंख प्राप्त कर सकते हैं। सुरक्षात्मक चश्मा या एक पेंटबॉल मुखौटा जैसे कुछ का उपयोग करें, भले ही आप नियमित रूप से चश्मा पहनते हों आप सुरक्षात्मक चश्मा प्राप्त कर सकते हैं जो आपके चश्मे पर फिट होते हैं उपकरणों के साथ जुड़ने वाले हर प्रकार के प्रतिकृति के साथ हमेशा लेंस के सभी जोड़े का परीक्षण करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षित हैं उन्हें का परीक्षण करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें लकड़ी की बाड़ या अन्य सतह पर डाल देना है घरों, कारों या खिड़कियों के साथ जो कुछ भी टूट सकता है, उसके सामने परीक्षण न करें। यदि आप उन्हें मंजिल से नहीं हटा सकते हैं, तो आप उन्हें फुटपाथ पर रख सकते हैं और उन्हें अपमान कर सकते हैं। हमेशा करीब से प्रयास करें (2 से 3 मीटर, बिंदु-रिक्त नहीं)
  • Do Airsoft Step 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    मज़े करो, लड़का मत बनो, जो हर किसी से नफरत करता है क्योंकि वह इस खेल में शामिल है और हर किसी पर चिल्लाता है। आराम करो और बस शूट करें
  • Do Airsoft Step 12 शीर्षक वाली छवि
    12

    Video: Raptor Peak (Quest: Overwatch) | Far Cry 5 Episode 59

    अपने आप को कवर करें कवर करने के लिए आप एक वस्तु या जमीन में एक परिवर्तन का उपयोग करें जो छिपाने या आपकी सुरक्षा के लिए सेवा कर सकता है एक अच्छा उदाहरण एक खाई है यद्यपि एक खाई आप को कवर करने के लिए अच्छा है, यह सही नहीं है - ध्यान दें कि आप पीछे और पीछे नहीं ले जा सकते हैं, आप केवल अपने प्रतिद्वंद्वी (यह सब वक्रता और खाई की लंबाई पर निर्भर करता है) के समानांतर कर सकते हैं। खाई के अलावा एक और उदाहरण, कई चीजें हैं जो आप सुरक्षा के रूप में उपयोग कर सकते हैं: एक मोटी वृक्ष, मानव निर्मित डेक (जैसे कई टायर एक साथ रखे जाते हैं), एक इमारत के कोने और यहां तक ​​कि घने झाड़ियों को सबसे ज्यादा ब्लॉक नहीं किया जा सकता है एयरसॉफ्ट बीबीएस
  • अपने आप को कवर करने के लिए एक बुरी जगह कुछ ध्यान में रखना है, उदाहरण के लिए एक जगह जो आपके पूरे शरीर को शामिल नहीं करती है: एक छोटा पेड़ या उथले अच्छी तरह से। आपातकालीन स्थितियों में यह कुछ भी नहीं से बेहतर है, लेकिन जितना संभव हो उतना उन्हें बचाना बेहतर है। आपको कवर करने के लिए कुछ गेम जीतने के लिए बहुत अच्छा मूल्य है, हमेशा ध्यान रखें कि आप अच्छी तरह से आगे, पीछे और अपने पक्षों से सुरक्षित हैं यह आपकी सहायता करेगा जब आपको बेहतर लक्ष्य, या सुरक्षित स्थान के लिए किसी अन्य स्थान पर जाना होगा।
  • डू एयरसॉफ़्ट चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    13
    गुपचुप रहो अब, एक नागरिक के लिए कुशलतापूर्वक छिपाने के लिए प्रशिक्षण के बिना लगभग असंभव है, अच्छी तरह प्रशिक्षित आंखों के बिना पता चलने के लिए कम, लेकिन उम्मीद है कि आपको पेशेवर सैनिकों के साथ लड़ने की ज़रूरत नहीं है। एयरसॉफ्ट में, छिपाते हुए आपको धीरे-धीरे और चुपचाप रखते हुए उतना आसान हो सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सभी उपकरण सुरक्षित और चुप हैं (यह उच्च क्षमता चार्जर्स के साथ मुश्किल हो सकता है।)
  • रहना सीधा (या दुर्लभ अवसरों पर भी नीचे का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन यह आदर्श नहीं है क्योंकि यह आपको स्थिर कर देता है यदि आप पाए जाते हैं)।
  • सुनिश्चित करें कि सभी रंगीन या चिंतनशील कपड़ों या उपकरण को कवर किया गया है और रोशनी बंद हैं इससे आप अपने आस-पास के साथ मिश्रण कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास उचित छलावरण पैटर्न और बहुत से छाया / वृक्ष संरक्षण हैं
  • अपने शरीर के सभी हिस्सों की देखभाल करें और जहां आप आस-पास के अंतरिक्ष में हैं, जिसमें उपकरण और अपनी बंदूक भी शामिल है, जिसे आपको अपने शरीर के विस्तार के रूप में समझना चाहिए - इससे आप शाखाओं पर कदम नहीं उठा सकते हैं, पेड़ मार सकते हैं या बहुत आगे बढ़ सकते हैं।
  • जितना संभव हो सके, दुश्मन की दृष्टि से बचें, और यदि वे आपको अपनी दृष्टि की खोज करते हैं, तो आगे बढ़ें, भले ही वे आप पर घूर रहे हों, शायद उन्होंने वास्तव में आपको नहीं देखा है किसी आन्दोलन का पता लगाने में मानव आंख बहुत अच्छा है, लेकिन छलावरण में अभी भी आंकड़े का पता लगाने में इतना अच्छा नहीं है। हालांकि, यदि आप लक्षित हैं, तो नीचे रहें और किसी चीज की तलाश करें, जिससे आपको आस-पास रहने से बचाया जा सके।
  • 14
    शॉट्स का अभ्यास करें कुछ महत्वपूर्ण फायरिंग चरण हैं जो दुश्मन को मारने में आपकी मदद कर सकते हैं ताकि आपको गोला बारूद के शॉट और बनाए रखने से रोक दिया जा सके।
  • एक लक्ष्य चुनें पहले विचार करें "क्या मैं लक्ष्य मार सकता हूं?"। आपको याद रखना चाहिए कि एयरसॉफ्ट बीबी सामान्यतः अधिकतम 60 मीटर की दूरी पर है। (यह आमतौर पर भी अच्छी प्रतिकृतियां की उच्चतम सीमा है), और 32 से 36 मीटर की प्रभावशीलता का एक सामान्य श्रेणी है। अपने हथियार की अधिकतम दूरी प्राप्त करने के लिए प्लेसमेंट शॉट बनाने के लिए बेहतर है यह देखने के लिए कि आप अपने अगले शॉट से कैसे क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, यदि यह कम हो तो आपको गिरावट की भरपाई करने के लिए ऊपर की तरफ आना चाहिए। यदि आप पहले 5.7 शॉट्स में अपने लक्ष्य पर लंबे शॉट्स नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो कोशिश न करें, एयरसॉफ्ट BBs लंबे शॉट पर बहुत उम्मीदवार नहीं हैं। आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आपकी बंदूक कैसे निष्पादित होती है और आप कितने अच्छे शूटर हैं
    डू एयरसॉफ़्ट चरण 14 का शीर्षक चित्र
  • शूट करने के लिए जानें एक पकड़ या पकड़ के साथ अपने ट्रिगर आंदोलन करें और पुल के साथ नहीं, धीरे-धीरे लगातार दबाव के साथ ट्रिगर निचोड़ें। इससे आपको सटीकता में सुधार करने में मदद मिलेगी (जो कि बीबीएस के संस्करण आंदोलनों में काफी महत्वपूर्ण है)। यदि आपके पास एक स्वचालित प्रतिकृति है, तो तीन या अर्ध स्वचालित रूप से फट पर शूट करें। एक-शॉट हथियार के साथ, आपके पास रिचार्ज प्रक्रिया में महारत हासिल होनी चाहिए, बोल्ट तंत्र का उपयोग करते समय बोल्ट कैसे संचालित किया जाए या कितनी तेज और मजबूत हो, आपको अपने हथियार पर बम खींचना चाहिए। आपको यह भी पता होना चाहिए कि बंदूक कैसे स्लाइड करें। इससे रिचार्ज समय कम हो जाएगा और आपकी शॉट रेट उच्च रहेंगे।
  • अपने छुपा स्थान से गोली मारो अपने छिपे हुए स्थान के किनारे से शूट करने की कोशिश करें, ऊपर से नहीं। एक तरफ शूटिंग करना आपके शरीर को छिपता रहता है और आपके लिए शॉट प्राप्त करना कठिन बनाता है।
  • डू एयरसॉफ्ट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    एक टीम के रूप में खेलते हैं यह काफी सरल है, सुनो और अपने साथियों के साथ काम करें - उन्हें शूटिंग के दौरान कवर करें और अपनी टीम के साथ आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने हथियार की अच्छी देखभाल करें प्रत्येक गेम के बाद, एक रागा के साथ अपने हथियार को साफ करें। स्प्रे में सिलिकॉन के साथ इंटीरियर चिकना! डब्ल्यूडी -40 के साथ नहीं, यह जवानों और कुछ प्लास्टिक खाएगा।
    • जब आप बीबी खरीदते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं:
    • भारी बीबीएस जैसे कि .25, .30 और अधिक अधिक वजन। वजन उन्हें और अधिक सटीक बना देता है लेकिन वे उस न कहीं तेजी से और न ही तेजी से प्राप्त करते हैं लाइटवेट बीबीएस जैसे कि .12 (अनुशंसित नहीं) और .20 यात्रा आगे और तेज लेकिन कम सटीकता के साथ। .23 आपको दोनों दुनिया का सर्वोत्तम प्रदान करता है, लेकिन वे आना मुश्किल हो सकते हैं। एक संतुलन है और आपको नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ बीबी का चयन करना होगा। यह भी याद रखें कि आपको एईजी के लिए 20 से भी कम नहीं खरीदना चाहिए। कुछ प्रतिकृति मैनुअल में कहेंगे कि वजन सबसे अच्छा है, लेकिन सामान्य रूप में, .20 सबसे अच्छा है।
  • आपको एक बहुत महंगा प्रतिकृति खरीदना नहीं है ($ 50- $ 60 डील्स पर्याप्त होंगे) लेकिन एयरसॉफ्ट में, आपको वह भुगतान मिलता है जो आपने भुगतान किया था। एक अच्छा हथियार (अधिक या कम $ 150 डीएल) आप एक साल के बारे में अगर आप इसे अच्छी तरह से देखभाल कर सकते हैं। एक उच्च गुणवत्ता वाले प्रतिकृति (एक टीएम या सीए या जी)&जी) यह आपको 250 डालर डॉलर के आसपास खर्च कर सकता है, और यदि आप इसे अच्छी तरह से लेते हैं तो यह लंबे समय तक चलेगा। कम एसपीएफ़ वाला कोई हथियार बहुत दूर नहीं शूट करेगा और बहुत नुकसान नहीं करेगा। 330-350 की एसपीएफ़ सामान्य है और इसकी सिफारिश की जाती है। आपके राज्य या देश में 400 से अधिक एफपीएस प्रतिकृतियां अवैध हो सकती हैं हमेशा अपने राज्य या देश के कानूनों की जांच करें
  • एक हथियार प्राप्त करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं यह बहुत भारी नहीं होना चाहिए और आपको इसे अच्छी तरह से पकड़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि संभव हो, तो स्थानीय अधिकारियों (पुलिस, आदि ...) को सूचित करें कि पूरे दिन खेलने से पहले आप अपने क्षेत्र में एयरसॉफ्ट की घटना के लिए जा रहे हैं। उस क्षेत्र के आसपास पोस्टर और कंबल भी डालें जहां आप एयरसॉफ्ट खेलेंगे। (इससे अन्य लोगों को यह पता चलता है कि इससे पहले कि वे भयभीत और आतंक बन जाएं।
  • इंटरनेट पर कई अच्छे तरीके हैं उनमें से एक है "leapfrogging"। ऐसा तब होता है जब किसी खिलाड़ी को दूसरे खिलाड़ी के सामने छिपा दिया जाता है, जबकि दूसरे खिलाड़ी उसे उसी स्थान पर छिपाने के लिए दौड़ता है, जबकि उसके बिना उसे दुश्मनों को गोली मारता है। इसे फिर से और फिर दोबारा करो जब तक आप नहीं बनना चाहते हैं।
  • आग (शूटिंग) के साथ कवर बहुत महत्वपूर्ण है। यह एक की अनुमति देता है "सैनिक" गोली मार दी बिना ए से बी तक पहुंचें
  • अगर एक सैनिक को दुश्मन से भरा क्षेत्र में हमला किया जाता है, तो उसे मदद करने की कोशिश मत करो। एक मौत टीम के लिए खराब है, फिर भी, दो मौत बहुत खराब है
  • चेतावनी

    • हमेशा चश्मा का उपयोग करें अगर एयरसॉफ्ट गलत तरीके से खेले जाने वाला एक खतरनाक खेल है, और आंखों की रक्षा के लिए हमेशा चश्मा पहनना चाहिए।
    • उन जगहों पर नहीं खेलें जहां आप अपने परिवेश को परेशान कर सकते हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। कई लोगों को शिकायत करने के लिए पुलिस को फोन करने में कोई समस्या नहीं होगी। निजी संपत्ति पर खेलने के लिए सावधान रहें और ऐसा करने की अनुमति है।
    • अगर आपके पास एईजी का मालिक है तो आप कई बार हानिकारक या आंतरिक भागों को तोड़ने के जोखिम को बरकरार करते हैं (बीबी के बिना गोली मारते हैं)।
    • हरी गैस का परीक्षण प्रयोगशालाओं द्वारा किया जाता है और यह प्रोपेन और सिलिकॉन का एक संयोजन है सावधान रहें कि आप और आपके गैस लोडर्स को लोड कैसे करते हैं, ध्यान दें कि आपको आग या प्रज्वलन के अन्य स्रोतों के पास चार्ज नहीं करना चाहिए।
    • अगर अधिकारी एक उपस्थिति बनाते हैं, आग को रोकने के लिए चिल्लाओ, अपने हथियारों को कम करें और मुखौटा हटा दें। यह उसके सभी निर्देशों का अनुपालन करता है।
    • नारंगी अंक केवल कस्टम हथियारों के लिए हैं! एक नारंगी बिंदु का मतलब यह नहीं है कि अधिकारी इसे एक खिलौना के रूप में ले जाएगा यह अभी भी एक हथियार है और अगर आप शत्रुतापूर्ण कदम उठाते हैं, तो उन्हें शूट करने का अधिकार होता है
    • कभी न कहें या किसी को गोली मारो जो सुरक्षात्मक चश्मा नहीं है या कौन नहीं खेल रहा है।
    • खेल शुरू होने तक अपनी प्रतिकृति सेट का बीमा रखें। अपनी उंगली को ट्रिगर से दूर रखें जब तक कि आपका हथियार जो कुछ भी आप शूट करना चाहते हैं उस पर इशारा कर रहे हैं।
    • किसी भी समय गन बैरेल में प्रत्यक्ष रूप से न देखें
    • सार्वजनिक स्थान (या इस मामले में किसी अन्य हथियार) में एक एयरसॉफ्ट प्रतिकृति ले जाना एक बेवकूफ कदम है। यदि आप सार्वजनिक स्थान पर एक एयरसॉफ्ट प्रतिकृति के साथ लोड करते हैं और आपको गोली मार दी जाती है या आप परेशान हो जाते हैं, तो यह पूरी तरह से आपकी गलती है भले ही यह चार्ज करने के बिना एक पीओएस बंदूक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एयरसॉफ़्ट की प्रतिकृति (हथियार)
    • लेंस। केवल अनुमोदित लेंस का उपयोग करें लेंस को उच्च प्रभाव एएनएसआई मानकों से मिलना चाहिए या उससे अधिक होना चाहिए और चेहरे / सील के लिए चिपका होना चाहिए। उपयोग न करें "शूट करने के लिए चश्मा"।
    • एक पूर्ण मुखौटा (एक पेंटबॉल मुखौटा की तरह) भी एक अच्छा विचार है, लेकिन मेष मास्क का उपयोग न करें क्योंकि बीबीएस को पूर्ववत किया जा रहा है और वे आपकी आंखों में प्रवेश करेंगे।
    • भारी कपड़े
    • एयरसॉफ़्ट प्लास्टिक या बायोडिग्रेडेबल के लिए बीबी
    • अधिक लोग! यह गेम बहुत सारे लोगों के साथ बहुत मज़ेदार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com