ekterya.com

बेसबॉल कैसे खेलें

बेसबॉल कई देशों में एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रतीकात्मक खेल है, लेकिन इसके नियम उन लोगों के लिए भ्रामक और जटिल लग सकते हैं जो इसमें मुश्किल से आगे बढ़ते हैं। हालांकि, आप एक बेसबॉल गेम में शामिल हो सकते हैं या यह समझने के बाद खुद को शुरू कर सकते हैं कि फील्ड कैसे व्यवस्थित है और कैसे अप्रिय और रक्षात्मक तरीके से खेलते हैं

चरणों

भाग 1
एक टीम को व्यवस्थित करें

प्ले बेसबॉल स्टेप 1 नामक छवि
1
नौ खिलाड़ी प्राप्त करें रक्षात्मक रूप से खेलने के लिए एक टीम बनाने के लिए, कम से कम 9 खिलाड़ी आवश्यक हैं जब आप एक छोटी राशि के साथ खेल सकते हैं, इस मामले में प्रत्येक खिलाड़ी को क्षेत्र में अधिक व्यापक दूरी को कवर करना होगा, जो एक बार हिट होने के बाद उन्हें गेंद तक पहुंचाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए, जितने करीब नौ खिलाड़ी खिलाड़ियों की संख्या को बनाने की कोशिश करें।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि पिचर और रिसीवर के रूप में कौन खेलेंगे। पिचर बल्लेबाज को गेंद को फेंकने के लिए क्षेत्र के बीच में खड़ा होता है, जबकि रिसीवर वह है जो उसमें बैठता है बल्लेबाज के पीछे घर और गेंद को पकड़ लेता है जब वह इसे हिट करने में विफल रहता है।
  • चूंकि पिचर पर्याप्त बल और पकड़ने वाले को चोट पहुंचाने की गति के साथ गेंदों को फेंक देगा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पकड़ने वाला चेहरे के लिए एक मुखौटा जैसे सुरक्षात्मक उपकरण का उपयोग करता है।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    चुनें infielders। खिलाड़ियों को मैदान के वर्ग या हीरे में हैं जो कुर्सियां ​​की रक्षा कर रहे हैं। पहले आधार में एक खिलाड़ी होना चाहिए, दूसरे में से एक और तीसरे में एक और उसके आधार के नाम पर उन्हें नाम दिया जाएगा जहां वे हैं। एक और खिलाड़ी शॉर्टस्टॉप के रूप में कार्य करेगा, जो एक घुमंतू की स्थिति है जो हर आधार के खिलाड़ियों के लिए समर्थन के रूप में कार्य करता है और हीरे में गेंदों को पकड़ने में मदद करता है।
  • प्ले बेसबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    माली चुनें बगीचे में तीन खिलाड़ी होंगे: सही क्षेत्ररक्षक, केंद्र क्षेत्ररक्षक और बाएं क्षेत्ररक्षक, और उनकी नौकरी गेंदों को पकड़ना है बगीचे में उड़ना और उस गेंद के बाद चलाएं जो जमीन पर हैं और वह हीरे से परे पहुंचते हैं।
  • भाग 2
    क्षेत्र की व्यवस्था करें

    प्ले बेसबॉल चरण 5 नामक छवि

    Video: बेसबॉल के नियम - समझाया!

    1
    मैदान में कुर्सियां ​​रखें इस खेल में चार आधार (प्रथम, दूसरा, तीसरा और घर)। ये हैं "सुरक्षित स्थानों" खेल के दौरान धावकों के लिए और कैनवास या रबड़ के बने बैग से बने होते हैं जो एक तरह से बनाए जाते हैं जिससे वे एक वर्ग बनाते हैं, हालांकि सबसे आम यह एक हीरे के रूप में संदर्भित करना है।
    • कुर्सियां ​​की संख्या के साथ शुरू की गई है
    घर: पहला, दूसरा और तीसरा दूसरे आधार से एक सीधी रेखा में है घर पिचर के टांग को पार कर रहा है
  • प्रत्येक कुर्सियां ​​एक दूसरे से लगभग 27.5 मीटर (90 फीट) हैं।
  • घाटियों को गंदगी से बना लाइनों से जोड़ा जाता है जो धावकों को उन पर खड़े होने की अनुमति देता है, जबकि शेष क्षेत्र घास के बने होते हैं।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 6 नामक छवि
    2
    पिचर की टांग व्यवस्थित करें लांचर हीरे के केंद्र में पृथ्वी के एक टाइल पर रखा गया है, जो कि लगभग 18 मीटर (60 फीट) की दूरी पर है घर। टोंस पर एक छोटी रबर प्लेट रखें, जिसमें से पिचर गेंदों को फेंक देगा।
  • प्ले बेसबॉल चरण 7 नामक छवि
    3
    के लिए सीमा की लाइनों पेंट फ़ाउल। एक गलती तब होती है जब एक गेंद हिट हो जाती है और यह तीसरे आधार के बायीं ओर या पहले आधार के दाईं ओर स्थित होती है ( घर)। यह नाटक अमान्य बना देता है के लिए सीमा की लाइनें फाउल्स घर से पहले और तीसरे आधार पर तैयार किए जाते हैं और फिर बगीचे में जारी रहती हैं।
  • प्ले बेसबॉल चरण 8 नामक छवि
    4
    बल्लेबाजी बॉक्स को पेंट करें बल्लेबाज को या तो बाईं ओर या दाईं ओर स्थित होना चाहिए अपने प्रमुख हाथ के अनुसार घर आपको घर के दोनों किनारों पर 1.2 x 1.8 मी (4 x 6 फुट) का एक बॉक्स पेंट करना होगा।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 9 नामक छवि
    5
    रिसीवर बॉक्स को पेंट करें बस के पीछे एक छोटा सा बॉक्स पेंट करें घर जहां रिसीवर और अंपायर (एक निष्पक्ष जज) पिचने से फेंकने के बाद गेंद को देखने के लिए खड़े होंगे या खड़े होंगे।
  • भाग 3
    अपराध पर खेलें

    प्ले बेसबॉल स्टेप 10 नामक छवि
    1
    में एक बल्लेबाज की स्थिति घर। बल्लेबाज को इस दृष्टिकोण से जाना चाहिए घर और बल्लेबाजों में से एक में गेंद को फेंकने के लिए पिचर की प्रतीक्षा करने के लिए एक तरफ खड़े हो जाओ। पिचर शुरू करने के लिए तैयार होने के लिए इंतजार करते समय, बल्लेबाजों बल्लेबाजी करने का अभ्यास कर सकते हैं
    • अपराध में खेल में, सभी खिलाड़ी बल्लेबाज की स्थिति में खेल लेते हैं और गेंद को मारने की कोशिश करते हैं।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 11 नामक छवि
    2
    इसे जारी होने पर गेंद को देखें। बल्लेबाज का अनुमान होना चाहिए कि क्या वह गेंद को हिट कर सकता है और यह निर्धारित कर सकता है कि क्या वह बल्लेबाजी करने के प्रयास में बल्लेबाजी करेगा या यदि वह पकड़कर उसे अपने स्थान पर पकड़ने की अनुमति नहीं देगा और नहीं करेगा। अगर कोई कानूनी तरीके से गेंद को नहीं मारा जाता है, तो अंपायर इसे तीन तरीकों से घोषित कर सकता है: एक के रूप में हड़ताल, एक बुरा गेंद की तरह या एक की तरह बेईमानी से।
  • हड़ताल इंगित करता है कि बल्लेबाज बल्लेबाज़ी करने के लिए बॉल को झेल सकता था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया या उसने किया और उसने इसे नहीं मारा।
  • बुरी गेंद तब होती है जब पिचर गेंद को फेंक देता है और बल्लेबाज यह नहीं मानता कि वह इसे मार सकता है क्योंकि वह बल्लेबाज़ कोण से बहुत दूर है। यदि चार खराब गेंदें हैं, तो एक को एक दिया जाता है "गेंदों पर आधार" बल्लेबाज के लिए, जिसका मतलब है कि वह स्वतंत्र रूप से पहले आधार को पार कर सकता है। कभी-कभी बल्लेबाजों ने भीड़ की कोशिश की गेंद को मारने के बिना गेंदों पर आधार पाने के लिए घर
  • एक बेईमानी जब बल्लेबाज गेंद को हिट करता है और इसके लिए सीमा की सीमाओं से परे गिर जाता है फ़ाउल। आमतौर पर, ए बेईमानी को केवल एक के रूप में गिना जाता है हड़ताल, हालांकि, ज्यादातर समय, एक खिलाड़ी के लिए दो से अधिक प्राप्त करना संभव नहीं है बल्लेबाजी हमलों फ़ाउल। इसके अलावा, इस फाउल्स की गणना नहीं की जाती है
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 12 नामक छवि
    3



    बल्लेबाजी करना अपने पैरों के साथ समानांतर रूप से खड़े होकर अपने घुटनों को थोड़ा ढकाकर और दोनों हाथों से एक ईमानदार स्थिति में बैट पकड़े हुए घर। एक तरल गति के साथ जल्दी से आगे बल्ला घुमाएं, एक ही समय में अपने पीछे के पैर से अपने सामने पैर तक अपना वजन बदलाना। याद रखें कि अपनी आँखें गेंद से न लें, इसके साथ संपर्क बनाने की बेहतर संभावना है।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 13 नामक छवि

    Video: बेसबॉल इंग्लिश में क्या है

    4
    ठिकानों को चलाने के लिए जब गेंद हिट हो जाती है और यह मैदान के माध्यम से (वायु या जमीन पर) चलती है, बल्लेबाज, जिसे अब धावक कहा जाता है, को बल्लेबाजी करना चाहिए और पहले जितनी जल्दी हो सके आधार। आप इस आधार पर रोक सकते हैं या चलते रहें, जब तक कि यह सुरक्षित नहीं है, जब तक आपको कोई नहीं मिलता बाहर।
  • घोषित करने के लिए एक धावक से बाहर (समाप्त), एक रक्षात्मक खिलाड़ियों में से एक को अपने कब्जे में गेंद होनी चाहिए और उसके साथ धावक को छूना चाहिए।
  • इसी तरह, यदि कोई बचाववादी खिलाड़ी गेंद को पकड़ता है जो बल्लेबाज को जमीन से पहले मारता है, तो रनर भी बचा है बाहर। यह एक के रूप में जाना जाता है फ़्लायआउट।
  • तुम भी एक कर सकते हैं जब गेंद जमीन पर छूती है, जिसके बाद एक रक्षात्मक खिलाड़ी इसे लेता है और धावक आने से पहले उसका पहला बेस खेलता है,
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 14 नामक छवि
    5
    चोरी के ठिकानों ज्यादातर मामलों में, एक धावक को एक ही नाटक के सभी ठिकानों के माध्यम से पारित करने के लिए संभव नहीं होगा। इसलिए, अगले बल्लेबाज के मोड़ के लिए प्रतीक्षा करने के लिए उनमें से किसी एक को रोकना आवश्यक है। हालांकि, दलाल किसी भी समय कोशिश कर सकता है "चुराना" अगले आधार यह इस पर चलने के द्वारा किया जाता है इससे पहले कि लांचर को पता चलता है कि ऐसा हो रहा है।
  • आमतौर पर पिचर पूरी टीम में सर्वश्रेष्ठ गेंदों को फेंकता है। इसलिए, चूहे चोरी करना खतरनाक है, क्योंकि पिचर रोल कर सकता है और खिलाड़ी को बल्लेबाज को फेंकने के बजाय गेंद को फेंक देता है और इस प्रकार, रनर को आसानी से समाप्त करने की अनुमति देता है।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 15 नामक छवि
    6
    कुर्सियां ​​भरें हर बार प्रत्येक आधार पर केवल एक रनर की अनुमति है अगर सभी ठिकानों को एक धावक के साथ भर दिया जाता है, तो यह कहा जाता है कि जिस टीम पर हमला करता है वह है "पूर्ण आधार"। इसका मतलब यह है कि अगली बार जब आप गेंद को कानूनी तौर पर मार देते हैं या बल्लेबाज को गेंदों पर एक आधार दिया जाता है, तो यह अभी भी एक रन या एक बाहर।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 16 नामक छवि
    7
    एक घर चलाने मारा ऐसे समय होते हैं जब हिटर ऐसी गेंद के साथ गेंद को हिट करता है या इतनी अच्छी तरह से करता है कि उसके लिए पूरे हीरे के माध्यम से चलने से पहले इसे खत्म कर सकते हैं और पहले शॉट के साथ रन बना सकते हैं। इसे होम रन या होमर के रूप में जाना जाता है अधिकांश भाग के लिए, ये तब होते हैं जब गेंद को मार दिया जाता है ताकि यह बगीचे की दीवार के पार पहुंच सके। इस मामले में, गेंद पूरी तरह से खेल से बाहर हो जाएगी और जो टीम सुरक्षित रूप से निभाती है, उसका पालन करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा।
  • यदि आप पूर्ण आधार के साथ एक घर चलाने के लिए मारा, यह एक के रूप में जाना जाता है ग्रैंड स्लैम और चार अंकों के लायक (प्रत्येक रनर के लिए एक)। ग्रैंड स्लैम दुर्लभ हैं, लेकिन वे एक कठिन खेल को बदल सकते हैं या जीत की गारंटी दे सकते हैं।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 17 नामक छवि
    8
    नियमित नाटकों के माध्यम से अग्रिम। हालांकि घर रनों को मारने के लिए मज़ेदार है, ये काफी आम नहीं हैं, इसलिए आप इस खेल को जीतने के लिए उन पर निर्भर कर सकते हैं। इसके बजाय, आपको यह सीखने पर ध्यान देना चाहिए कि बॉल को सामान्य रूप से मारने के बाद आप कितनी दूर चल सकते हैं आप लंबे समय तक खेलने में रह सकते हैं और स्कोरिंग अंकों का बेहतर मौका प्राप्त कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि प्रतीक्षा कब रोकनी है
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 18 नामक छवि
    9
    तीन मत जाओ बहिष्कार। जब तीन बल्लेबाजों या धावकों को प्राप्त होता है बहिष्कार, खेल बदल दिया जाता है जिससे कि टीम अब रक्षात्मक रूप से खेली गई है, वह अपराध और इसके विपरीत है। ध्यान रखें कि टीम जो रक्षात्मक भूमिका निभाती है वह स्कोर अंक हासिल करने में सक्षम नहीं होगी।
  • मैच में नौ टिकट होते हैं या पारी, जिनमें से प्रत्येक को दो भागों में शामिल किया गया: ऊपरी और निचला एक बार जिस टीम पर अपराध होता है वह तीनों को मिला है आउट, खेल वर्तमान प्रविष्टि के नीचे या अगले प्रविष्टि के शीर्ष पर जाता है।
  • भाग 4
    रक्षात्मक रूप से खेलें

    प्ले बेसबॉल स्टेप 19 नामक छवि
    1
    गेंद फेंको पिचर को टंकी पर रखा गया है और गेंद को बल्लेबाज को एक को प्राप्त करने के इरादे से फेंकता है बाहर। बैटरियों को भ्रमित करने के लिए, पिचरों के लिए फास्टबॉल, घुमावदार गेंदों, गति परिवर्तन और उपयोग करने के लिए यह सामान्य है स्लाइडर्स।
    • तेजी से गेंदों, जैसा कि नाम से तात्पर्य है, बहुत तेज गेंद हैं, वक्र गेंदों के रूप में।
    • स्पीड परिवर्तन घड़े में पिचों एक fastball फेंक का दिखावा कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में एक बहुत धीमी रिहाई, जो गणना आप बल्लेबाज बनाया confuses प्रदर्शन करती है।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 20 नामक छवि
    2
    एक बार इसे मारने के बाद हवा में गेंद को पकड़ने की कोशिश करें। बल्लेबाज गेंद को मारने के बाद, यह हवा के माध्यम से उड़ जाएगा या जमीन पर रोल करेगा। तब टीम को रक्षात्मक खेलने के लिए और यह हीरा और उद्यान बिखरे हो जाएगा (यानी, हीरा परे घास क्षेत्र) गेंद को पकड़ने के लिए इससे पहले कि यह जमीन को छू लेती है की कोशिश करेंगे। यह स्वचालित रूप से बल्बों को कुर्सियां ​​चलाने से समाप्त करता है
  • गेंद किसी को भी टीम रक्षात्मक खेलने के लिए जल्दी से पकड़ने और खिलाड़ी जो गलियारा खत्म करने के लिए अधिक से अधिक निकट है पारित करेंगे पकड़ने के लिए सक्षम किया जा रहा बिना जमीन पर गिर जाता है।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 21 नामक छवि
    3
    गेंद को पकड़ने के बाद धावकों को खत्म करने की कोशिश करें टीम के रक्षात्मक खिलाड़ियों में से कोई भी, जब तक कि उन्होंने गेंद को पकड़ लिया है, तब तक एक धावक को छू सकता है क्योंकि यह कुर्सियां ​​घुसता है और इस तरह इसे खत्म कर देता है। इसके अलावा, खिलाड़ियों में से एक, जो कुर्सियां ​​की रक्षा करने के प्रभारी होते हैं, वे इसे पास करने के बाद गेंद प्राप्त कर सकते हैं और बेस पर एक पैर रख सकते हैं। यह एक दलाल को समाप्त करेगा जो इसे पास कर रहा है।
  • Video: Baseball Trick Shots | Dude Perfect

    प्ले बेसबॉल स्टेप 22 नामक छवि
    4
    एक ही समय में एक से अधिक धावक को खत्म कर दें। यदि आप मैदान को सही तरीके से व्यवस्थित करते हैं, तो यह ऐसा मामला हो सकता है कि हीरा और बगीचे में खिलाड़ियों को एक डबल खेलना या ट्रिपल तक खेलते हैं। इसमें दो या तीन प्राप्त करने के होते हैं एक ही खेल पर बहिष्कार
  • जबकि ट्रिपल नाटकों बहुत कम हैं, यदि उन्हें पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है तो उन्हें प्राप्त करना संभव है जबरन बहिष्कार उपलब्ध है
  • यह डबल करने के लिए अधिक आम है नाटकों, जो एक बनाने से मिलकर बनता है पहले बेस पर रनर के लिए मजबूर होना और फिर एक बनाना इस बेस तक पहुंचने से पहले बल्लेबाज का उपयोग करें।
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 23 नामक छवि
    5

    Video: हम रविवार, हम फिर से वापस हो जाएगा कि बहुत अच्छा बेसबॉल खेल खेलते हैं

    खेल जारी रखें जब तक आप प्रविष्टियों की सही संख्या तक पहुंच न जाए। बेसबॉल, के विपरीत क्या बास्केटबॉल और कई अन्य खेल टीम के साथ होता है, एक घड़ी (लघु लीग मैचों में छोड़कर) नहीं है लेकिन खेल समाप्त होता है जब सभी आदानों पूरा कर रहे हैं। जिस टीम ने आखिरी पारी के अंत में सबसे अधिक रन बनाए हैं वह इस खेल को जीत लेगा।
  • यह एक पार्टी में बहुत समय फैल जाएगा कारण हो सकता है, तो यह है कि टीमों वैकल्पिक खिलाड़ी के लिए संभव है, विशेष रूप से घड़ा (जो घड़ा बैकअप कहा जाता है) के मामले में। इस तरह, खेल शुरू से खत्म करने के लिए ताजा रहता है।
  • जब आखिरी पारी के अंत में मैच बांधा जाता है, तो एक अतिरिक्त प्रविष्टि खेला जाता है। हालांकि बेसबॉल गेम को अंत में बंधा होने के लिए बहुत आम नहीं है, आमतौर पर अतिरिक्त टिकट जोड़ दिए जाते हैं जब तक कि एक टीम दूसरे का लाभ लेने में सफल नहीं हो जाती।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें बेसबॉल खेलने के लिए सीखने के लिए, समय और मेहनत की आवश्यकता होती है, और इससे भी अच्छा होना अच्छा होता है क्षेत्र की प्रत्येक स्थिति अपनी चुनौतियां प्रस्तुत करती है हालांकि, यदि आप दृढ़ रहें, तो आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आपके पास बहुत मज़ा है और हर बार जब आप खेलते हैं तो बेहतर होता है।
    • जितना आप कर सकते हैं उतना सीख और अभ्यास करें। जानकारी प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका उन दोस्तों के माध्यम से है, जो बेसबॉल खेलते हैं, साथ ही पुस्तकों, मार्गदर्शिकाओं और कक्षाओं के माध्यम से। अंततः, बेसबॉल से आप जितना सीखेंगे, उतना ही खेलेंगे और इससे परिचित हो जाएगा।
    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं और आप रक्षात्मक रूप से खेलते हैं, तो आपको अपने चेहरे के निकट दस्ताने रखना चाहिए। इस तरह, आपको फेंक दिया गया या आप पर बल्लेबाजी कर रहे बल्ले से चोट लगने की संभावना कम हो जाती है और आपके पास यह पकड़ने का एक बेहतर मौका होगा।
    • गेंद से अपनी आँखें न लें यदि आप गेंद को देखने के लिए अपने सिर को चालू करना है, तो उसे मारो मत, क्योंकि यह एक खराब गेंद होने की संभावना है

    चेतावनी

    • जब खेलता है, तो आपको सुरक्षा उपकरण पहनना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती विशेष रूप से बेसबॉल पहनने हेलमेट जबकि प्राप्तकर्ताओं हमेशा मास्क, हेलमेट, कवच, घुटने पैड, पिंडली गार्ड और सुरक्षात्मक जूते (यह वही द्वारा इस्तेमाल किया संरक्षण है पहनना चाहिए अंपायर)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com