ekterya.com

बेसबॉल में शॉर्टस्टॉप कैसे खेलें

बेसबॉल में, शॉर्टस्टॉप या शॉर्टस्टॉप हीरा का नेता है। यह भी खेल में सबसे मजेदार स्थितियों में से एक है, क्योंकि बड़ी संख्या में बल्लेबाजी गेंद आपके क्षेत्र में पहुंचेंगी।

चरणों

भाग 1
स्थिति और कार्रवाई के क्षेत्र

बेसबॉल चरण 1 में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि
1
सही स्थिति में जाओ सबसे आम स्थिति दूसरी तरफ और तीसरा आधार पर खेल रहे व्यक्ति के बीच आधी है।
  • बेसबॉल चरण 2 में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्षेत्र को जानें एक छोटी-सी बंदर को बहुत उथले गेंदों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • बेसबॉल में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक प्री-पिचिंग दिनचर्या आपको तेजी से प्रतिक्रिया करने में सहायता करेगा। हर बार घड़ा फेंकता है, आपके पास गति में अपने पैरों होंगे। आप पैर की तरफ एक छोटे से कदम उठा सकते हैं, जो उस हाथ का विरोध करता है जिसके साथ आप फेंक देते हैं या दोनों पैरों पर एक छोटी छलांग देते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप थोड़ा गति विकसित करते हैं।
  • भाग 2
    क्षेत्ररक्षण

    बेसबॉल चरण 4 में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि
    1
    गेंद को साफ रूप से फ़िल्टर करें एक दूसरे बेसमैन के विपरीत, एक शॉर्टस्टॉप को गेंद को अधिक से अधिक समय के क्षेत्र में फ़ील्ड करने में सक्षम होना चाहिए। उच्चतम स्तर पर, विश्वविद्यालय में या उच्च विद्यालय से शुरू होकर, धावक तेजी से होते हैं और पूरे क्षेत्र में शॉट लंबे समय तक होता है सिद्धांत रूप में, आप जमीन पर एक हिट के बाहर एक अच्छा उम्मीद करते हैं। अभ्यास।

    भाग 3
    फेंक करने की योग्यता

    बेसबॉल में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    अपने हाथ की शक्ति का विकास एक अच्छी शॉर्टस्टॉप को हीरे के माध्यम से गेंद को फेंकने के लिए एक मजबूत हाथ की जरूरत है और इसे पहले बेसमैन पर भेजना होगा। इसे प्राप्त करने के लिए, कोशिश कर रहा है "लंबे शॉट्स" (30 या 45 मीटर (100 या 150 फीट) से अधिक गेंद फेंकने के लिए हर बार कम से कम पांच मिनट तक गरम करें। धीरे धीरे शुरू करो और अपने हाथ को रेखा से परे फेंकने की कोशिश मत करो। जब आप अपनी ताकत विकसित करते हैं तो एक अच्छा आर्क हासिल करना पर्याप्त है।



  • बेसबॉल में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: शॉर्टस्टॉप अभ्यास - - मध्य रियासत आईएमजी अकादमी बेसबॉल कार्यक्रम द्वारा श्रृंखला (4 का 1)

    2
    सभी कोणों से सही ढंग से फेंकने में सक्षम रहें यह वह जगह है जहां आपको एक अच्छा पैर नौकरी की आवश्यकता है।
  • बेसबॉल में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अपने कार्यों को जानें यदि एक गेंद को बायीं तरफ की ओर मारा जाता है, तो शॉर्टस्टॉप को क्षेत्ररक्षक होना चाहिए जो नाटक पर एक शॉट काटता और कट जाता है।
  • बेसबॉल में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    जल्दी से गेंद को गिरा दें यदि आप गेंद को समय पर रिलीज़ नहीं कर सकते तो यह त्वरित शॉट लेने का मतलब नहीं है।
  • बेसबॉल चरण 9 में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिति की पहचान करें पिचर फेंकने से पहले, एक नज़र रखना और याद रखें कि बेस धावक और आउटफिल्डर्स कहाँ स्थित हैं ऐसा करो ताकि आप जानते हो कि जब आपके गेंद को फेंक दिया जाता है, जो बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गेंद आपके पास अधिक समय तक जाती है।
  • बेसबॉल चरण 10 में प्ले शॉर्टस्टॉप शीर्षक वाली छवि
    6
    एक नेता बनें रिसीवर के बाद, शॉर्टस्टॉप वह है जो खेल के क्षेत्र में निर्देश देता है। इसके कुछ कार्यों में यह तय करना है कि पिचर को वापस किसने कवर किया होगा, जो पिचर पर वापस जाएंगे, जो मैदान से फेंक लेते हैं और देखेंगे कि क्या वे खेल के क्षेत्र में सही तरीके से रखे गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • छोटी बंदों को उथले गेंदों के साथ कड़ी मेहनत करनी है और फेंकता है उन्हें बल्लेबाजी के पिंजरे में कई कटौती भी करनी होगी। एक छोटी सी बंद होने के नाते जो अच्छी तरह से बल्लेबाजी करता है और अच्छा क्षेत्ररक्षण करता है, आपको दूर ले सकता है। सही वजन रखने के लिए प्रशिक्षण (13 या 14 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अनुशंसित नहीं) और बहुत कुछ चल रहा है बेसबॉल खेलने के लिए आपके पास एक आदर्श शरीर है।
    • पैर का एक अच्छा सेट करने के लिए चंचल एड़ी और मजबूत पैरों की आवश्यकता होती है। एक पहाड़ी पर छोटी दौड़ कर पैरों में शक्ति विकसित करने का एक अच्छा तरीका है।
    • याद रखें कि आप दुनिया में सबसे अच्छा शॉर्टस्टॉप हो सकते हैं, लेकिन अगर आप नहीं जानते कि कैसे हिट हो, तो आप नहीं खेलेंगे। एक पूर्ण खिलाड़ी बनें
    • गेंद के सामने होने से डरो मत। इसे अपनी छाती के साथ ब्लॉक करें यदि आप एक हिलाना प्राप्त करते हैं, यह एक या दो दिन तक रहेगा और फिर गायब हो जाएगा। यदि कोई गेंद आपको और एक रेस पर पहुंच जाती है, तो दौड़ हमेशा के लिए स्कोरबोर्ड पर रहता है।
    • बतख जब पिचर पिच तैयार करता है बल्लेबाज पर बारीकी से देखो जब वह हिट करने जा रहा है तो आप सतर्क हो सकते हैं और देखें कि गेंद कहाँ जा रही है आपके दस्ताने को कलाई के शीर्ष पर विपरीत हाथ से जमीन को स्पर्श करना चाहिए ताकि गेंद आपके दस्ताने से बाहर न हो या चेहरे पर आपको मारा।
    • यदि आप एक ट्रक आ रही एक सड़क पर हैं, तो आप बता सकते हैं कि यह तेज़ी से आ रहा है या नहीं, है ना? उस ट्रक के सामने खड़ा होना आसान नहीं है, है ना? तो अपने आप को गेंद के साथ एक कोण पर रखें, इसे आपको पाने दो न दें। यह भविष्य के सभी डेरेक जेटर्स के लिए जाता है!
    • अपनी जवानी में, कई बेसबॉल खिलाड़ियों को आश्चर्य होता है कि मुक्केबाजों के रूप में अक्सर पुराने खिलाड़ियों के रूप में एक डबल प्ले नहीं कर सकते। युवा केवल सामने धावक तक पहुंचते हैं और पहले आधार पर फेंकना देर हो चुकी है। यह इसलिए होता है क्योंकि मध्य क्षेत्र के खिलाड़ियों को एक डबल प्ले चलाने के लिए सही तरीके से स्थित नहीं होता है। दूसरे आधार खिलाड़ी को चार चरणों का होना चाहिए और दूसरे आधार से 4 चरणों का होना चाहिए और शॉर्टस्टॉप के बारे में 5 चरणों का होना चाहिए और दाएं हाथ के hitter के ऊपर 7 कदम ऊपर होना चाहिए। (वे सामान्य कदम हैं, प्रगति नहीं हैं, और हाँ, यह बहुत करीब है, लेकिन ऐसा है जहां आपको डबल प्राप्त करने के लिए खेलना चाहिए)। स्वीकार्य बदलाव के साथ आप देखेंगे कि आप अधिक बार एक नाटक प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बेसबॉल एक कठिन खेल है हमेशा अपनी आँखें गेंद पर रखें - अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप हिट प्राप्त कर सकते हैं और इससे चोट लगी होगी।
    • लोचदार बैंड के साथ व्यायाम करना आपके कंधों को मजबूत करने और अपने रोटेटर कफ (कंधे के आसपास मांसपेशियों और रंध्र के क्षेत्र) की रक्षा करने का एक शानदार तरीका है। यदि संभव हो तो हर दिन क्षेत्र का प्रयोग करें और फेंकने से पहले हमेशा आपके खिंचाव के आगे।
    • लंबे समय तक शॉट्स करके भी सावधान रहें पांच मिनट से भी अधिक समय तक पर्याप्त है
    • हालांकि, हिट होने से बचने पर आपको ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए। मोर्चे पर जाएं और याद रखें कि गेंद की "डर नहीं"। यह हिट लेने के लिए अच्छा नहीं लगता है, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि बेसबॉल खिलाड़ी के रूप में आप अपने कैरियर में कम से कम एक बार मारा जाएगा।
    • गलतियों से बचने के लिए अपने दस्ताने के सामने अपना हाथ रखो
    • जब आप भार उठाते हैं, तो उस वजन की मात्रा की तुलना में तकनीक पर अधिक ध्यान दें, जो आपने उठाया था। यदि आप सही तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप बहुत ज़्यादा भार उठा सकते हैं।

    Video: 5 सरल कुंजी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com