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फ्लैग के साथ फुटबॉल कैसे खेलें (टोचिटो)

आप पारंपरिक अमेरिकी फुटबॉल का आनंद लेते हैं, लेकिन क्या आपको इतनी अचानक खेलने से खुद को चोट नहीं पहुंचेगा? फिर फ्लैग फ़ुटबॉल का प्रयास करें, एक विकल्प जो लोकप्रिय हो रहा है और प्रतिद्वंद्वी के बेल्ट से एक ध्वज को अलग करके अपने प्रतिद्वंद्वी से निपटने के लिए जगह लेता है। इसके अलावा, खेल का लक्ष्य वही रहता है: अतिरिक्त बिंदुओं के साथ टचडाउन और शॉट्स के साथ सबसे अधिक अंक जमा करने का प्रयास करें। हालांकि, क्योंकि यह खेल हर किसी के साथ लोकप्रिय है, बच्चों से वयस्कों तक, नियम बहुत भिन्न हो सकते हैं लेकिन जब खिलाड़ियों की जरूरतों को कवर किया जाता है, तो प्रत्येक परिस्थिति में नियमों को अनुकूलित करना आसान होता है।

चरणों

विधि 1
टीम को इकट्ठा करो

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तैयार हो जाओ पोलो शर्ट, शॉर्ट्स, स्टेटशर्ट्स और स्पोर्ट्स पैंट जैसे स्पोर्टी फिट कपड़े पहनें। ढीले कपड़ों से बचें, साथ ही साथ जेब या बेल्ट लूपों के साथ सभी कपड़ों को एक प्रतिद्वंद्वी को अपने कपड़े में गड़बड़ी करने से रोकने के लिए झंडा बाहर निकलने का प्रयास करने से बचें। इसके अलावा, ऐसे वस्त्रों से बचें, जो आपके वस्त्रों को पहनते हैं, वे समान रंग हैं। झंडे को देखने और सुलभ होने के लिए अपनी शर्ट को अपनी बेल्ट में रखो।
  • यद्यपि ध्वज के साथ अमेरिकी फुटबॉल में कोई भीड़ नहीं है, चश्मे के लिए मुंह गार्ड और सुरक्षा बेल्ट का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
  • कुछ लीगों की आवश्यकता होती है कि आप फ्लैट-सोल या मोल्ड-सोल जूते देखते हैं (जिसका मतलब है कि सॉकर जूते वास्तव में एकमात्र का हिस्सा हैं)। स्पाइक्स या सॉकर के जूतों के साथ जूते जिन्हें निशस्त्र बनाया जा सकता है, वे निषिद्ध हैं।
  • कोई हेल्मेट या संरक्षक की आवश्यकता नहीं है असल में, सामान्य तौर पर, वे आधिकारिक गेम में निषिद्ध होते हैं
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    Video: ग्राउंड रिपोर्ट: राष्ट्रीय ध्वज | भारतीय झंडा

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    अपनी टीम को इकट्ठा करें एक अमेरिकी फुटबॉल में से एक भी खेलना चाहता है प्रत्येक खिलाड़ी को झंडे के साथ बेल्ट वितरित करें ताकि वे कमर के चारों ओर रखे जाएं। इसके अलावा, बेल्ट पर उन्हें लटका देने के लिए प्रति खिलाड़ी तीन झंडे दें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टीम के झंडे एक समान रंग हैं
  • यदि आपके पास बेल्ट नहीं है, तो झिल्ली को कमर के नीचे रखें। उन्हें अच्छी तरह से समायोजित करें, जब आप भागते हैं, तो वे गिरते नहीं हैं, लेकिन उन्हें अपने विरोधियों के लिए एक ही समय में पहुंचने के लिए छोड़ दें, ताकि उन्हें खींच लिया जा सके।
  • झंडे डालकर उन्हें खींचना मुश्किल है, 9 मीटर (दस गज) के दंड का उत्पादन कर सकते हैं, यदि वे आपको खोजते हैं। या जिसका अर्थ है कि अगले टचडाउन की शुरुआत में आपकी टीम 9 मीटर (दस गज) खो जाएगी
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    एक खेल का मैदान चुनें स्तर के आधार के साथ एक खुली जगह खोजें एक पूर्ण क्षेत्र के लिए, उस स्थान की तलाश करें जो 50 मीटर (55 यार्ड) चौड़ा और 110 मीटर (120 गज) झील का उपाय करता है। हालांकि, युवा खिलाड़ियों के लिए (या यदि आपके इलाके में विस्तृत स्थान प्राप्त करना कठिन है), तो आप उस क्षेत्र को प्राप्त कर सकते हैं जो आधा या एक तिहाई मापा जाता है
  • खेल को एक स्तर के मैदान पर खेला जाना चाहिए ताकि किसी टीम का अनुचित लाभ न हो। जिन खिलाड़ियों को अपने अंतिम क्षेत्र तक पहुंचने के लिए टील्स चढ़ना पड़ता है, उन विरोधियों की तुलना में अधिक चुनौतियां होती हैं जो एक अवरोही मैदान में हैं।
  • यदि आप गज और ज़ोन के साथ असली फुटबॉल मैदान पर खेल सकते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा! लेकिन यदि नहीं, तो एंड झोन को चिह्नित करने के लिए शंकु या झंडे का उपयोग करें। यदि संभव हो तो स्प्रे पेंट के साथ लक्ष्य रेखाएं और साइड लाइनें बनाएं, जिससे उन्हें देखने में आसानी हो।
  • खेल के क्षेत्र के अंत में अंतिम 9 मीटर (दस गज) का परिष्करण क्षेत्र होना चाहिए। आम तौर पर, इसका पालन किया जाना चाहिए, भले ही यह किसी छोटे क्षेत्र में खेला जाता हो।
  • छोटे क्षेत्रों के लिए अनुशंसित उपाय हैं: 55 मीटर लंबा x 18 मीटर चौड़ा (60 गज की दूरी पर 20 गज) - 64 मीटर लंबा x 23 मीटर चौड़ा (70 गज की दूरी पर 25 गज) - और 75 मीटर लंबा x 25 मीटर चौड़ा (80 गज की दूरी पर 30 गज)
  • विधि 2
    खेल शुरू करो

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    खिलाड़ियों को इकट्ठा करो निर्धारित करें कि प्रत्येक टीम के कितने खिलाड़ी होंगे पूर्ण टीमों के साथ खेलने के लिए, प्रत्येक टीम के लिए नौ लोगों की तलाश करें। यदि यह संभव नहीं है, तो प्रत्येक टीम के लिए कम से कम पांच खिलाड़ी प्राप्त करें
    • अनुचित लाभों से बचने के लिए टीमों में हमेशा समान संख्या में खिलाड़ी होंगे
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    प्रत्येक टीम के लिए एक कप्तान को नामित करें अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक खिलाड़ी चुनें। हालांकि, आमतौर पर फील्ड मार्शल हमेशा कप्तान होते हैं, उम्मीदवारों के परिपक्वता, संचार कौशल और नेतृत्व के आधार पर अपना फैसला करते हैं। कप्तान के लिए जिम्मेदार होना चाहिए:
  • टीम को पूरी तरह से ड्राइव करें
  • टीम की ओर से कॉल में शामिल हों
  • बुलन पॉउज़
  • सिक्का टॉस में भाग लें
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    खेल की अवधि तय करें एक पूर्ण गेम के लिए, एक घंटे का कुल गेम टाइम प्लान करें। खेल को चार भागों में विभाजित करें, 15 मिनट के कमरे। एक त्वरित गेम के लिए, समय कम करें जैसा कि आप सबसे अच्छा सूट करते हैं बस उस समय को चार समान भागों में विभाजित करें या, एक बहुत ही कम गेम के लिए, इसे केवल दो हिस्सों में दो हिस्सों में विभाजित करें
  • साथ ही, यह तय करें कि बाकी प्रत्येक तिमाही और आधे समय के बीच कितनी देर तक खत्म हो जाएगा। दूसरे और तीसरे तिमाही (आधे समय) के बीच की शेष राशि आमतौर पर लंबी है दूसरे दो ब्रेक समान अवधि के होते हैं।
  • बाकी के समय अमेरिकी फुटबॉल में लीग से लीग तक भिन्न होते हैं आधा समय पांच से बारह मिनट के बीच रह सकता है। सामान्य तौर पर, कमरे के बीच एक या दो मिनट के बीच टूट जाती है।
  • विधि 3
    खेल शुरू करो

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    एक सिक्का फेंको प्रत्येक टीम के कप्तान को रेफरी से मिलना चाहिए और सिक्का के एक तरफ चुनना होगा: चेहरे या मुहर फिर, रेफरी ने सिक्का फेंक दिया विजेता को वह अंतिम क्षेत्र चुनना चाहिए जो वह पहली छमाही में रक्षा करना चाहता है, या किस टीम को गेंद पर कब्जा करना शुरू हो जाएगा
    • दूसरे छमाही में, प्रत्येक टीम पक्ष बदलती है और दूसरे के अंत क्षेत्र को बचाती है। इस तरह, कोई भी टीम अनुचित फायदे से लाभान्वित नहीं होगी, जैसे हवाएं, जो खेल के मैदान के एक छोर से दूसरे गेम तक फैल जाती हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, तीसरी तिमाही की शुरुआत में, आप उस समय के दूसरे छमाही में रक्षा करने के लिए अंतिम अंतराल को चुनने का मौका देने के लिए सिक्का के हारने की अनुमति भी दे सकते हैं।
    • अगर आपके पास एक अच्छा किकर नहीं है, तो आप उसे 4.5 मीटर (5 गज) लाइन से शुरू करने वाले विजेता को पहले नीचे देने के बजाय लात और शुरू भी कर सकते हैं।
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    किक से शुरु करें सिक्का टॉस के अनुसार परिष्करण क्षेत्र में प्रत्येक टीम को निर्देशित करें लात मार टीम को गेंद 18.3 मीटर (20 गज) लाइन पर रखनी चाहिए। या तो जमीन पर सीधे या किक के लिए एक टाइल रखा जाता है, या यदि किकर के लिए इसे रखने के लिए कोई खिलाड़ी है जब रेफरी खेल शुरू करने के लिए सीटी चलती है, तो वह दूसरी टीम की तरफ गेंद को किक करता है। जो भी अन्य टीम पर गेंद पहुंचा सकता है:
  • गेंद को विपरीत क्षेत्र में फेंक दें
  • टीम के दूसरे खिलाड़ी को पास करें।
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    एक त्वरित पास से शुरू करें यदि आपके पास अच्छे किकर नहीं हैं सिक्का टॉस के अनुसार बस गेंद पर मालिक की टीम के 4.5 मीटर (5 गज) लाइन पर खेल शुरू करें। के साथ, कम से कम चार खिलाड़ियों को संकीर्ण लाइन के साथ संरेखित करें "केंद्र" (खिलाड़ी फील्ड मार्शल के लिए तत्काल पास बनाता है) क्षेत्र के केंद्र में। केंद्र के पीछे फील्ड मार्शल रखें रेफरी की सीटी पर, जैसा कि आप अपने पहले नीचे के बाद खेलते हैं।
  • क्षेत्र मार्शल के केंद्र से एक त्वरित पास एक पिछड़े पास है। यह पैरों के मध्य में केंद्र से पारित किया जाना चाहिए।
  • `ए नीचे एक समय अंतराल है जिसके दौरान गेंद खेलना है, केंद्र से शुरू होती है "जल्दी से गुजर रहा है" गेंद और एक स्पर्श या एक गेंद के साथ समाप्त "मृत" (जब एक रक्षा खिलाड़ी एक आक्रामक खिलाड़ी का ध्वज लेता है, या जब दोनों मैदान छोड़ देते हैं) इसे भी कहा जाता है "नीचे" एक खिलाड़ी जब गेंद को घोषित किया जाता है "मृत"।
  • निंदनीय लाइनें दो समानांतर रेखाएं हैं जो लाइन के एक तरफ से लाइन के दूसरी तरफ से फैली हुई हैं, प्रत्येक पंक्ति को क्षेत्र के एक छोर को पार करते हुए, जो इस मामले में रेखा 4.5 मीटर (5 गज की दूरी पर) अंत क्षेत्र की ओर इशारा करते हुए प्रत्येक छोर के साथ।
  • तटस्थ ज़ोन प्रत्येक नीचे की शुरुआत में दुराचार की प्रत्येक पंक्ति के बीच का क्षेत्र है। कोई टीम तटस्थ क्षेत्र में तब तक पार कर सकती है जब तक गेंद नहीं होती "तुरंत पास"।
  • विधि 4
    आक्रामक खेलें

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    इसमें अधिकांश क्षेत्र शामिल हैं यदि आप एक किक लेते हैं या एक त्वरित पास से शुरू करते हैं, तो गेंद को विपरीत दिशा में ले जाने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप एक किक पकड़ते हैं, तो एक टीम के साथ गेंद को पास करें, अगर उसे अधिक क्षेत्र जीतने का मौका मिले। जहाँ तक संभव हो तब तक गेंद को ले जाएं जब तक आप अंत क्षेत्र तक नहीं पहुंचते और एक टचडाउन स्कोर करते हैं, या एक की घोषणा करते हैं "नीचे" मार्ग पर
    • जब एक किक पकड़ते हैं, तो आपका पूरा शरीर मैदान के अंदर होना चाहिए ताकि कैच को माना जा सके। एकमात्र अपवाद यह है कि यदि आप गेंद को पकड़ने के लिए हवा में कूद दिया, तो उस क्षेत्र में, एक पैर क्षेत्र के अंदर होना चाहिए। हालांकि, यह नियम सार्वभौमिक नहीं है, इसलिए इस खेल को शुरू करने से पहले उस बिंदु पर सहमत हो।
    • यदि आप अंत क्षेत्र में सभी तरह से यात्रा करने में असमर्थ हैं, तो आप एक हैं "नीचे" जैसे ही आपके विरोधियों ने अपने झंडे में से एक खींच कर मैदान से बाहर निकलते हैं।
    • हालांकि निपटने की अनुमति नहीं है, आपको माना जाता है "नीचे" यदि आपके हाथों या पैरों के अलावा, आपके शरीर का कोई भी हिस्सा, जमीन के संपर्क में आता है।
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    अपने पहले नीचे खेलने के लिए तैयार हो जाओ मैदान के केंद्र में गेंद को सटीक मीटर में रखें जहां यह वापस आ गया "मृत" (जो कि मेट्रो लाइन है जहां आपको घोषित किया गया था "नीचे")। कड़ी मेहनत के साथ केंद्र में खेल रहे क्वैर्टरबैक के साथ और अपनी तरफ से गेंद को फेंकने के साथ, अपनी टीम को दुराचारी की तरफ व्यवस्थित करें
  • विचार करने के लिए "में" अपने शरीर (पैर, ऊपरी धड़, सिर, आदि) के कम से कम हिस्से में दुःस्वप्न की रेखा को 10 मीटर (1 यार्ड) के भीतर होना चाहिए।
  • उस ध्वज को प्रतिस्थापित करें जिसे आप अपनी स्थिति में रखते हुए लिया गया था। अपने विरोधियों के लिए एक कम ध्वज के साथ शुरू करें, जो स्वत: ही आपको घोषित करेंगे "नीचे" फिर से।
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    गेंद को जल्दी से पास करें केंद्र में रहने वाले लोग गेंद को एक तेज और तेज आंदोलन में पैरों के बीच से क्वार्टरबैक तक पास करते हैं। जब तक वे ऐसा नहीं करते, तब केंद्र को अपने पैरों को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए या जब वे स्थिति में हों तो अपना हाथ बढ़ाएं। ध्यान रखें कि केंद्र भाग में किसी भी झूठी शुरुआत से 4.5 मीटर (5 गज) का जुर्माना उत्पन्न होगा, जिसका मतलब है कि आपको 4.5 मीटर (5 गज की दूरी) के पीछे कदम उठाना होगा।
  • जब तक गेंद को पारित नहीं किया जाता है तब तक किसी को तटस्थ क्षेत्र में पार करने की अनुमति नहीं होती है ऐसा करने से, यह 4.5 मीटर (5 गज) का दंड भी देगा।
  • कुछ नियम यह इंगित करते हैं कि सभी खिलाड़ियों को आगे बढ़ने से बचना चाहिए जब तक कि गेंद को जल्दी से फेंक दिया नहीं जाता है।
  • अन्य नियम खिलाड़ियों को दुराचारी की लाइन से समानांतर या उससे आगे ले जाने की अनुमति देते हैं।
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    पास या गेंद के साथ भागो। जब गेंद को जल्दी से पारित किया गया है, फील्ड मार्शल को दूसरे खिलाड़ी को गेंद पास करना होगा क्योंकि वे अंत क्षेत्र में जाते हैं। वैकल्पिक रूप से, वे गेंद को किसी अन्य खिलाड़ी को गुमराह रेखा के पीछे पारित कर सकते हैं, या वे गेंद को अंत क्षेत्र में चला सकते हैं, यदि कोई भी खुला नहीं है। हालांकि, ध्यान रखें कि जब वे गुमराह की रेखा को पार करते हैं तो उन्हें गेंद को पारित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • एक डाउन के दौरान केवल एक अग्रिम पास की अनुमति है
  • सिगरेट लाइन के पीछे किसी अन्य खिलाड़ी को एक सफल पास एक अग्रेषित पास के रूप में नहीं गिना जाता है, जिसका अर्थ है कि यह दूसरा खिलाड़ी आगे की तरफ बना सकता है जब तक कि वे दुराचारी की रेखा को पार नहीं कर देते।
  • आप आवश्यक सभी पिछड़े पास कर सकते हैं।
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    चार चढ़ाव खेलो उस समय कम से कम 9.1 मीटर (दस गज) जीतने पर ध्यान दें। ऐसा करने में, ध्यान रखें कि आपका अगला नीचे है "पहले", एक और 9.1 मीटर (दस गज) जीतने के लिए चार अधिक संभावनाएं हैं। इसी तरह से विपरीत अंत क्षेत्र की ओर बढ़ते रहें
  • यदि आप चार उतरों में 9.1 मीटर (दस गज) नहीं प्राप्त करते हैं, तो अपने विरोधियों को गेंद के कब्जे पर हाथ डालते हैं, जो अब अपनी पिछली झड़प से चल रहे अपने खुद के अपराध शुरू करते हैं।
  • जब अंत क्षेत्र के 4.5 मीटर (पांच गज) के भीतर तीखा हुआ लाइन है, तो आप केवल लक्ष्य रेखा के माध्यम से गेंद को चलाने के बिना, अंत क्षेत्र में एक सफल पास फेंककर स्कोर कर सकते हैं
  • Video: सम्मान भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के लिए

    विधि 5
    रक्षा चलायें

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    प्रत्येक विरोधी को कवर करें जब दूसरी टीम गेंद को पारित करने के लिए गुंजाइश की रेखा पर स्थित होती है, तो अपने खिलाड़ियों को जगह दें ताकि अन्य टीम के रिसीवों में से प्रत्येक गेंद को पारित कर दिया जाए। उन्हें सबसे अच्छा सूट के रूप में रखें, चूंकि रक्षा टीम को किसी भी खिलाड़ी को झड़प लाइन पर सीधे स्थान देने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, इन नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें
    • किसी खिलाड़ी को अपने प्रतिद्वंद्वी के केंद्र से सीधे सिखाने की जगह पर न रखें।
    • जब तक तटस्थ क्षेत्र को पार करने से पहले गेंद पारित हो जाती है तब तक रुको।
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    पासों को रोकें और ढीली गेंदों को इकट्ठा करें। अपने बचाव को किसी भी समय आक्रामक रूप में बदलें। यदि संभव हो तो, अपने विरोधियों द्वारा किसी भी पास फेंकने की कोशिश करें और अपने अंत क्षेत्र में चले जाएं। यदि आपके विरोधियों को बिना जा रहे गेंद को छोड़ दें "नीचे", अपनी टीम के लिए इसे पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करें
  • यदि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी एक ही समय में गेंद को पकड़ते हैं, तो गेंद अभी भी उनकी है
  • गेंद को पकड़ने से रोकने के लिए एक आक्रामक खिलाड़ी के साथ शारीरिक रूप से हस्तक्षेप न करें इससे 9.1 मीटर (दस यार्ड) का जुर्माना उत्पन्न होगा।
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    अपने झंडे खींचो अपने विरोधियों से निपटने के बजाय, अपने झंडे में से एक को अपने बेल्ट से लटका दें जब वे गेंद पकड़ते हैं। यदि एक या अधिक अपने झंडे दुर्घटना से गिरते हैं, तो अपने हाथों को अपने कंधों और घुटनों के बीच कहीं भी स्पर्श करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें।
  • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी के पास उसके सभी झंडे हैं, तो उसे बिल्कुल स्पर्श न करें। ऐसा करने से, आपके खिलाफ स्वचालित रूप से एक अतिरिक्त 9.1m (दस गज) जुर्माना होगा।
  • जैसे ही आप अपना ध्वज रखते हैं, उसे हवा में उतार दें ताकि दूसरों को यह पता हो कि आपके पास यह है।
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    किसी न किसी गेम से बचना याद रखें कि एक अमेरिकी ध्वज के साथ अमेरिकी फुटबॉल पारंपरिक अमेरिकी फुटबॉल की एक और अधिक नाजुक विविधता है। लड़ता दंडित किए जाते हैं अपने झंडे को छोड़कर अपने विरोधियों के साथ शारीरिक संपर्क से बचें से बचना:
  • भौतिक रूप से क्षेत्र से अपने प्रतिद्वंदी को हटा दें।
  • उन्हें निकालने या उन्हें अपनी बाहों या पैरों से चोट पहुंचाने की कोशिश करो।
  • Video: कैसे राष्ट्रीय ध्वज बनाने के लिए || हस्त तिरंगे || तिरंगे क्राफ्ट हाथ से

    युक्तियाँ

    • चूंकि अमेरिकी ध्वज के साथ अमेरिकी फुटबॉल अमेरिकी फुटबॉल पर आधारित है, इसलिए पारिवारिक रूप से दूरी गज की दूरी पर व्यक्त की जाती है। एक यार्ड 0.9 मीटर के बराबर है, जिसका मतलब है कि आप माप को बिल्कुल बदल सकते हैं या आप उन्हें केवल एक मीटर तक अनुमानित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि ध्वज फुटबॉल में बहुत कम भौतिक संपर्क है, खिलाड़ियों को ठोकर, गिरावट, एक दूसरे के विरुद्ध चलना, या अन्यथा चोट लगी है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अमेरिकन फुटबॉल
    • झंडे या झंडे के साथ बेल्ट
    • खेल मैदान
    • ठीक घड़ी
    • शंकु (वैकल्पिक)
    • स्प्रे पेंट (वैकल्पिक)
    • माप चक्र या समान उपकरण (वैकल्पिक)
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