ekterya.com

लैक्रोस में रक्षा वाले ठोस पुरुषों को कैसे खेलें

"रक्षा चैंपियनशिप जीतता है" यह पुरानी कहावत है कि बहुत से लोग खेल के बारे में विश्वास करते हैं। लैक्रोस एक ऐसा खेल है जिसमें बचाव महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह लेख पुरुष लैक्रोस खिलाड़ियों को मूल बातें और कुछ उन्नत रक्षा तकनीक सीखने में मदद करेगा।

चरणों

छवि सोलिड मेन प्लेबैक`s Lacrosse Defense Step 1
1
बैटन अपने प्रतिद्वंद्वी में रखें आप रक्षा (लंबी छड़ी) खेल रहे हैं एक हमलावर को कवर करने और गेंद का दौरा पड़ने से क्षेत्र में है, तो गोलकीपर या विरोधी टीम के रक्षक को रोकने के लिए हमलावर पर अपनी छड़ी रखने "उसे चोरी करो" या गेंद को फील्ड में या बचाव क्षेत्र में फेंक दो कब्जा हासिल करने के लिए तीन हमलावरों में से एक के लिए इंतजार कर रहा है। इसके अलावा, अगर आप एक प्रतिद्वंद्वी dodging, उस में अपने कर्मचारियों को रखने के है, तो आप अपने शरीर के सामने अपनी छड़ी ले जाने, उसे चकमा करने के लिए मजबूर करने से रोकेगा।
  • Video: शादी के बाद भी दूसरे पुरुष या लड़कों की तरफ क्यों आकर्षित होतीं हैं लड़कियां क्या करें कैसे जानें

    छवि सोलिड मेन प्लेबैक`s Lacrosse Defense Step 2
    2
    अपने साथी के साथ बात करने के बारे में बात करें तो रक्षा की सुविधा होगी। यह मुश्किल दिखता है! चूक के बारे में बातचीत और वर्तमान स्थिति में हमलावरों के खिलाफ रक्षा की प्रतिक्रिया की सुविधा है। याद रखें कि यदि आपके टीम के साथी अपने विरोधियों का सामना कर रहे हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि उनके पीछे क्या हुआ। अपने साथियों पर चिल्लाकर केवल रक्षा की सुविधा नहीं देंगे बल्कि आपके विरोधियों को डरा देगा। यदि आप कोई लैक्रोस खेल देखते हैं, तो टीम जो मैदान के दोनों किनारों पर सबसे मजबूत संचार करती है, वह खेल जीतती है। व्यवहार में, हम इसे बुरी संचार कहते हैं "इसे गुप्त रखना"। यदि आप हैं "एक रहस्य रखते हुए" मैदान पर संप्रेषण न करने से, आपकी टीम के सदस्यों को पता नहीं होगा कि कैसे प्रतिक्रिया करें या आपकी सहायता कैसे करें
  • छवि सोलिड मेन प्लेबैक`s Lacrosse Defense Step 3
    3
    क्षेत्र के ऊपरी क्षेत्र से चकमा एक प्रतिद्वंद्वी मिडफील्डर समय (लक्ष्य प्रतिबंधित क्षेत्र के बाहर क्षेत्र) पर गेंद के कब्जे में है और यह है कि आप dodging रहे हैं लग रहा है, क्षेत्र के केंद्र की ओर आप चलाने की कोशिश करता है। किसी खेल के शुरुआती चरणों में, यह देखने के लिए बहुत आसान है कि प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी का प्रमुख हाथ कौन है तर्कसंगत रूप से, प्रतिद्वंद्वी को चकमा दे रहा है जो आपको अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करना है। आप अनुभव है कि यह दाएं हाथ है, तो जानबूझकर अपने शरीर के दाहिने हिस्से, जो आप जब तक आप सीधे आप की ओर चलाने के लिए और अपने गेंद लेना चाहते हैं, उसके बाएं हाथ में गेंद लेने के लिए बाध्य करेगा पर अपने आप को स्थिति। अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने बाएं हाथ में गेंद उठा लेता है, कूल्हे में धक्का और उसे अपने बाएं हाथ में अभी भी गेंद के साथ शहर क्षेत्र के लिए जा रहा रखने के लिए बाध्य करते हैं। यदि आप पीछे हटते हैं, तो आप अपने निचले हाथ को हिट कर सकते हैं, जिससे आपको उम्मीद है कि आप गेंद का कब्ज़ा खो देंगे।
  • छवि सोलिड मेन खेलें`s Lacrosse Defense Step 4



    4
    क्षेत्र के अंत से चकमा। यदि कोई विरोधी मिडफिल्डर या एक हमलावर आपको क्षेत्र के किनारे से बढ़ेगा (लक्ष्य के आस-पास के क्षेत्र में लक्ष्य के साथ-साथ लक्ष्य के साथ) तो आपका मुख्य उद्देश्य आक्रमण करने वाले को शीर्ष रक्षा क्षेत्र में आने से रोकना है (कल्पना करना क्षेत्र के किनारे की ओर 45 डिग्री के कोण पर दोनों लक्ष्यों की विस्तारित लंबी रेखा दो काल्पनिक लाइनों के बीच का लक्ष्य गेंद को फेंकने के लिए आदर्श बिंदु है) यदि कोई हमलावर या मिडफ़ील्डर आपको पार्श्व अंत से चकमा देने की कोशिश करता है रक्षा के ऊपरी क्षेत्र की ओर अग्रसर करें, इसे लक्ष्य में वापस दबाएं, क्योंकि सहायता प्रतिबंधित क्षेत्र से रास्ते पर होगी और यदि आप हिट हो जाए तो अपने टीम के सदस्यों की मदद की सुविधा प्रदान करें।
  • छवि सोलिड मेन प्लेबैक`s Lacrosse Defense Step 5
    5
    नेटवर्क के पीछे क्षेत्र से चकमा। एक प्रतिद्वंद्वी इस क्षेत्र से आप बचने की कोशिश करता है, तो आप, हाथ का उपयोग करने के बाद से इस क्षेत्र में ज्यादातर खिलाड़ी दोनों हाथों से अच्छे हैं चाहते हैं। पूरे क्षेत्र में विस्तारित नेटवर्क के भीतर बनाए गए लक्ष्य की रेखा की कल्पना करने का प्रयास करें। अपने लक्ष्य के रूप में इस क्षेत्र के रक्षक इस लाइन के पीछे अपने प्रतिद्वंद्वी को रखने के लिए और उसे एक पास बनाने के लिए मजबूर करने के लिए है, एक सौम्य लात कर सकते हैं या एक रक्षक चकमा आपकी सहायता करने के लिए जाने के लिए। सबसे अच्छे मामले में, प्रतिद्वंद्वी आपको चकमा देगा और आप गेंद ले सकते हैं, इसे अपने गोलकीपर को दे और शुरू कर सकते हैं साफ़ करें (गेंद को हमले के क्षेत्र में लेने की कोशिश करें
  • छवि सोलिड मेन खेलें`s Lacrosse Defense Step 6

    Video: इन 5 महिलाओं को पराए पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं

    6
    पैर की स्थिति अच्छी तरह से रखें अगर आपका हमलावर एक तरफ से चल रहा है, तो उसे धीमा करने की कोशिश में अपने पैरों को पार मत करो, इससे गिरने की संभावना कम हो जाएगी और यदि वह आपको मारता है तो अपने प्रतिद्वंद्वी तक पहुंचने में आसान होगा। यदि आप हिट हो जाते हैं, तो इसे अपने पैरों के अंदर से बाहर दबाएं, बाहर नहीं, इससे चोट या गिरने का खतरा भी कम होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गेंद को अपने प्रतिद्वंद्वी से दूर करने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मैदान के साथ गेंद फ्लश जीतते हैं। इन गेंदों का कब्जा जीतने से उन्हें अपने हमले क्षेत्र के लिए प्राप्त करने की क्षमता का अर्थ है, जिसमें अंक बनाए जाते हैं। यदि वे जमीन पर गिरते हैं, तो आपको ज़िम्मेदारी हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। अधिकांश खेलों के अंत में, जो टीम क्षेत्र के साथ गेंद आंकड़े फ्लश जीतती है वह विजेता होगा एक बार जब आप इसे उठाते हैं, तो आराम करो और निकटतम उपलब्ध साथी के लिए एक सरल पास बनाएं। लघु और सरल पास खेल जीतने के पास
    • मैदान पर गेंदों को इकट्ठा करने का अभ्यास, रक्षा में बहुत महत्वपूर्ण है।
    • सबसे महत्वपूर्ण !!!! कई चीजें हैं जो एक सरल लेख आपको नहीं सिखा सकतीं, आपको सीखने के लिए खेलना चाहिए। आप सब कुछ सीखेंगे जो इस लेख में कहता है और वास्तविक, वास्तविक अनुभव के मुकाबले बहुत ज्यादा है।
    • गेंदों को पारित करने के लिए अपने बचाव में गेंद से गुजरने से रोकने के लिए हवा में अपनी बैटन रखें। यदि कोई हमलावर आपके द्वारा गेंद को पार कर सकता है, तो आपका बचाव एक आसान लक्ष्य है
    • सतर्क रहें (देखें कि आपका प्रतिद्वंदी कौन है, गेंद को देखो, अपने प्रतिद्वंद्वी को देखो, गेंद को देखो, अपने प्रतिद्वंद्वी के दो सेकंड, गेंद पर एक दूसरा, हमेशा अपने प्रतिद्वंदी की छाती में अपनी छड़ी रखें)।
    • अपने सहयोगियों की सहायता करने के लिए तैयार रहें यदि वह हिट हो जाता है, तो उस पर स्लाइड करें जहां हमला करने वाले खिलाड़ी को रोकना है, नहीं, जहां वह उस पल में है। अपने गन्ना का उपयोग करें, और अपने प्रतिद्वंद्वी के शरीर को प्रत्येक स्लाइड के साथ मार दें।
    • लक्ष्य के सामने का क्षेत्र माना जाता है "शिकन", यह रक्षा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र है यदि एक प्रतिद्वंद्वी इस क्षेत्र में प्रवेश करता है, तो उसे किसी तरह से दंडित किया जाना चाहिए।
    • शरीर की स्थिति महत्वपूर्ण है, लेकिन रक्षा में बचाव भी बहुत महत्वपूर्ण है। पोक चेक प्रदर्शन करने के लिए सबसे सुरक्षित है। इसमें कर्मचारियों के अंत में केवल अपने निचले हाथ को रखने और धीमा, लेकिन बहुत मजबूती, आंदोलन में विरोधी टीम के खिलाड़ी की तरफ बढ़ाना शामिल है। विरोध करने वाले खिलाड़ी के निचले हाथ पर ब्रेक करने की कोशिश करें (यदि आप दो हाथ लटक रहे हैं)
    • एक बस्टन हिट के लिए शरीर की स्थिति को मत छोड़ो। आपके शरीर को अपने हमलावर को रोकने के लिए उपयोग करने वाली पहली चीज है, उसे अंतरिक्ष के साथ मारने की कोशिश न करें, उसे नीचे पिन करें और उस पर दबाव डालें।
    • याद रखें कि ये स्ट्रोक शुरुआती और अनुभवी खिलाड़ियों दोनों के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन हमले दूर ले अनुभवी खिलाड़ियों के लिए कर रहे हैं ये चोटें सिर पर चलती हैं, और डिंग-डोंग। इन घूंसे के साथ आप खेल से बाहर निकलते हैं, और उन्हें अभ्यास में नहीं डालना चाहिए जब तक आपके पास बहुत अनुभव न हो।
    • एक और सुपर प्रभावी हिट है प्रहार और लिफ्ट जैसे ही यह लगता है, पहले आप को मारा और फिर आप बढ़ाते हैं। अपने निचले दस्ताने और लिफ्ट के ठीक नीचे मारा। यह आपके स्टाफ को बढ़ा देता है और लगभग हर बार गेंद को सफलतापूर्वक पूरा करती है यह जानने के लिए सबसे मुश्किल हिट है, एक गेम में उपयोग करने के लिए सबसे तेज़ है इस प्रकार के झटके में अच्छा होने के लिए, ऐसा करते समय बहुत सारा अभ्यास और बहुत अधिक एकाग्रता लेती है
    • प्रतिद्वंद्वी टीम के लक्ष्य के लिए हमेशा अपनी गंध रखें
    • एक और झटका है थप्पड़ चेक इस प्रकार के शॉट में प्रतिद्वंद्वी देखरेख के बिना एक मुश्किल शॉट फेंक दिया जाता है।

    चेतावनी

    • अगर शुरूआत में बचाव मुश्किल होता है और निराश मत हो तो याद रखें कि आपके रक्षा कौशल में विश्वास हासिल करने में समय लगेगा।
    • उचित उपकरण (हेलमेट, दस्ताने, कंधे पैड, घुटने के पैड, जॉकपेट या जननांग, स्पाइक, गन्ना के लिए सुरक्षात्मक खोल) का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com