ekterya.com

पट्टिका कैसे खेलें

पेटानक बोक्से के खेल के समान एक फ्रांसीसी गेम है, जिसमें अपवाद है कि गेंद धातु से बने हैं और नारंगी का आकार है। खेलने के लिए सतह एक बेसबॉल मैदान (फ्लैट क्षेत्रों, बजरी या कॉम्पैक्ट रेत) की तरह है। खेल क्षेत्र की सीमा के साथ सीमांकित हो सकता है या नहीं। लक्ष्य एक मंडली में खड़ा होना है जो जमीन पर रेखांकित किया गया है - फिर पहियों, ऊपरी हिस्से की तरफ, या गेंद को अपने लक्ष्य गेंद के रूप में करीब फेंक दें। केवल एक टीम को प्रत्येक दौर के लिए अंक मिलते हैं और टीम 13 अंकों तक पहुंचने तक आवश्यकतानुसार कई दौर खेलती है। पहली टीम जो 13 अंक तक पहुंचती है

चरणों

चित्र पेटेनके स्टेप 1 नामक चित्र
1
खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटा गया है। आप 1 बनाम खेल सकते हैं। 1 (प्रत्येक खिलाड़ी के लिए आवश्यक 3 गेंदें) - 2 बनाम 2 (आप प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 3 गेंदों की आवश्यकता है) - या 3 बनाम। 3 (प्रत्येक खिलाड़ी के लिए आवश्यक 2 गेंदें)
  • चित्र पेटानेक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    टीमों को यह निर्धारित करने के लिए कि कौन शुरू होता है, एक सिक्का फ्लिप करता है।
  • चित्र पेटानेक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शुरुआती टीम जमीन पर एक सर्कल का चित्रण करती है - फिर लक्ष्य या गेंदबाजी गेंद को 6 और 10 मीटर के बीच की दूरी पर फेंकता है।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    प्ले पेटीकेस स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: Cómo limpiar pisos y a cerámica

    शुरुआती टीम अपनी पहली गेंद फेंकती है और गेंदबाजी गली के लिए जितनी संभव हो उतनी जमीन की कोशिश करती है। फिर दूसरी टीम सर्कल में बैठती है और अपनी गेंद को गेंदबाजी गली के करीब टीम की तुलना में मिलती है। ऐसा करने के लिए, वे गेंद को रोल कर सकते हैं, हवा में इसे फेंक सकते हैं या गेंदबाजी गली से दूर जाने के लिए विरोधी टीम के गेंद की दिशा में इसे फेंक सकते हैं
  • चित्र पेटेनकी चरण 5 नामक छवि



    5
    यदि उस टीम को अपने प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा की गेंद मिलती है, तो इसे "अंक प्राप्त करें" कहा जाता है और विरोधी टीम को एक गेंद फेंकने की कोशिश करनी चाहिए जो लक्ष्य के करीब है।
  • Video: Sponsored by USA - This game was made by the government...

    चित्र पेटानक चरण 6 नामक छवि
    6
    जो टीम अपनी गेंद को गेंदबाजी के करीब नहीं लेती तब तक गेंद फेंकती है जब तक इनमें से कोई गेंदबाजी के नजदीक नहीं होता है या अब गेंदों को फेंकने नहीं दिया जाता है।
  • चित्र पेटेनके चरण 7 नामक छवि
    7
    जब सभी गेंदें फेंक दी जाती हैं, केवल टीम की गेंदें गेंदबाजी के सबसे करीब हैं जो स्कोर में शामिल हैं इसका मतलब यह है कि यदि टीम ए को "अंक मिलता है" और उनके 3 गेंदों में से 2 उनके प्रतिद्वंद्वी की तुलना में गेंदबाजी के करीब है, (इस उदाहरण में तीसरे सबसे निकटतम गेंद), तो टीम ए को 2 अंक मिलते हैं मार्कर
  • चित्र पेटेनके स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    ध्यान रखें कि टीम 13 अंक तक पहुंचने तक टीम खेलती रहती है। टीम जो "बिंदु मिला", एक नए दौर की शुरुआत करें, गेंदबाजी गली के चारों ओर एक मंडली खींचें और इस स्थान को नए प्रक्षेपण बिंदु के रूप में उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • पहली बार गेंदबाजी गली शुरू करने के बाद, यह अनुमति दी जाती है, कि एक गेंद (नाटक में) गेंदबाजी स्थिति को दूसरी जगह ले जाती है।
    • गेंद को फेंकने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी की अपनी शैली होती है। प्रैक्टिस प्राप्त करने के बाद- प्रत्येक एक इन कार्यों को ले सकता है: अंक बनाने के प्रभारी एक (अंग्रेजी "पॉइंटर" में) यह गेंद को रोल करने, गेंदबाजी गली के पास गेंद को फेंकने या घुमा देने के लिए ज़िम्मेदार है। फिर, "फेंकता" (अंग्रेजी में "शूटर") वह गेंद को फेंक सकते हैं या अपनी गेंद को मारने के लिए या एक प्रतिद्वंदी के लिए रोल कर सकते हैं। अंत में हमारे पास "मिलियू" (फ्रांसीसी मूल शब्द) है। वह कोई है जो अच्छा है, दोनों अंक बनाने और घड़े के रूप में।
    • पेटानक खेलते समय इस्तेमाल की जाने वाली कई रणनीतियां हैं बॉलिंग बॉल के सामने गेंदों की रक्षात्मक "दीवारों" उदाहरण के लिए - प्रतिद्वंद्वी को अंक प्राप्त करने की स्थिति में अपनी गेंद का पता लगाने से रोकता है।
    • गेंदों को "बाउल्स" के रूप में जाना जाता है और लक्ष्य गेंद को बॉलिंग कहा जाता है (अंग्रेजी में इसे "कोकोनेट" कहा जाता है जो फ़्रेंच का अर्थ है घेंटा)।
    • आमतौर पर बॉल्स को हाथ की हथेली से फेंक दिया जाता है। यह एक प्रभाव देने की अनुमति देता है ताकि गेंद एक चिकनी सतह पर बहुत दूर रोल न करे।

    चेतावनी

    • प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही सर्कल में खड़ा होना चाहिए और जब तक उनकी गेंद फेंक नहीं दी जाती तब तक जमीन से अपने पैर नहीं बढ़ाए।
    • जब गेंदबाजी को निष्क्रिय माना जाता है और दोनों टीमों के पास अब भी गेंदें होती हैं, तो उन्हें कोई अंक नहीं मिलेगा और उस दौर में गेंदबाजी शुरू करने वाली टीम एक नया दौर शुरू करेगी। लेकिन, यदि टीमों में से एक को अब भी गेंदें खेलने हैं, तो उस टीम के पास गेंदों की मात्रा के अनुसार अंक होंगे
    • यदि आप सीमा के साथ सीमरेखा मैदान पर खेलते हैं (खेल क्षेत्र को सीधा करने के लिए रस्सियों के साथ एक कोर्ट) और गेंदबाजी खेल क्षेत्र (लगभग 4x15 मीटर) के बाहर धकेल दी जाती है, तो इसे निष्क्रिय माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com