ekterya.com

गति बदलने के लिए कैसे करें

गति में बदलाव एक महान हथियार है जिसे आप लॉन्च के अपने शस्त्रागार में एकीकृत कर सकते हैं। गति में बदलाव एक अच्छा लॉन्च है जिसे युवा पिचर या जिनके पास बड़े हाथ नहीं हैं उनके द्वारा सीखा जा सकता है। जब आप खाते पर नीचे होते हैं और आपको लगता है कि बल्लेबाज पहले से ही अपने फास्टबॉल से परिचित है, यह भी एक अच्छा फेंक है। यदि आप सीखना चाहते हैं कि कैसे अपने शस्त्रागार को बदलना और एक फ्लैश में गति बदलने के बारे में जानने के लिए, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
तीन उंगली की गति बदलता है

1
सही ढंग से गेंद को पकड़ो गेंद के शीर्ष पर स्थित अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगलियों के साथ गेंद को लें। उन तीन उंगलियों को ठीक से लगाने के बाद, आप अपनी छोटी उंगली और अंगूठे को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • 2
    गेंद की नरम चमड़े के हिस्से के नीचे सीधे अपनी छोटी उंगली और अंगूठे रखें मैं आपके हाथ की हथेली में मजबूती से गेंद को पकड़ने में मदद करने जा रहा हूं। कुछ पिटर्स बॉल को बेहतर महसूस करने के लिए तर्जनी और अंगूठे में थोड़ा सा जोड़ना पसंद करते हैं।
  • 3

    Video: How To Change Your Wifi Password कैसे अपने वाईफाई पासवर्ड बदलने के लिए

    अपने हाथ की पूरी हथेली से गेंद को पकड़ो। इससे गेंद को अधिक घर्षण मिलेगा। जब आप एक तेज गेंद फेंक देते हैं तो आप अपनी उंगलियों के साथ गेंद को धकेल रहे होंगे, एक चाबुक आंदोलन बनायेंगे। यह गति में परिवर्तन के साथ नहीं होगा इसके बजाय, आप आंदोलन बनाने के लिए अपने हाथ की हथेली का उपयोग करेंगे, और whiplash प्रभाव से बचने के लिए आपकी उंगलियां चमकदार होंगी
  • उंगलियों के आधार पर गेंद को गहरा लें और फिर रिलीज के पल में इसे घुमाएं।
  • 4
    गेंद को फेंक दें जैसे कि यह एक फास्टबॉल था जब आपके पास गेंद को अपने हाथ में रखा जाता है, तो उस बल्लेबाज को फेंक दो, उसी तकनीक के बाद जो आप अन्य फेंकता के लिए इस्तेमाल करेंगे। अपने हथियार और कोहनी को अपने सिर पर उठाएं, उन्हें अपने हाथों के कंधे की ओर आगे ले जाएं, और फिर अपने हाथों को ऊपर और पीछे खींच दें, अपने घुटनों को मोड़ लें, और अंत में गेंद को फेंक दें और घुटने के विपरीत पैर जोड़कर , जबकि फेंकने वाले हाथ के पैर आप आंदोलन को पूरा करने के लिए हवा में उठाते हैं और फेंक को पूरा करने के लिए अपने शरीर पर हाथ फेंक देते हैं
  • अपने हाथ की गति एक fastball की गति की नकल करना चाहिए इस का सौंदर्य यह है कि ऐसा लगता है कि गेंद तेजी से पिच की तरह आ रही है, लेकिन वास्तव में यह 10% धीमी गति से यात्रा करता है यह गारंटी देता है कि बल्लेबाज का भ्रम
  • अभ्यास जारी रखें गति और एक फास्टबॉल के बीच अंतर करने के लिए वैकल्पिक जानें ताकि बल्लेबाज को पता न पड़े कि कैसे प्रतिक्रिया दें।
  • जब आप दोनों लॉन्च निष्पादित करते हैं तो अपनी बांह की गति या स्थान बदल नहींें। यदि आपके हाथ की गति कम हो जाती है, तो बल्लेबाज नोटिस करेगा और पता चलेगा कि पिच धीमा है इस चाल को भ्रम बनाने के लिए है कि आप गेंद को उसी गति से फेंक दें जैसे कि फास्टबॉल
  • विधि 2
    अपनी तकनीक में सुधार करें




    1
    एक परिपत्र गति परिवर्तन लॉन्च करें। परिपत्र गति परिवर्तन शुरू करने की तकनीक समान है, जैसा कि तीन उंगलियों की गति को बदलने के लिए किया जाता है, केवल एक चीज जो परिवर्तन है वह पकड़ है इस पकड़ के लिए, गेंद को अपने हाथ की हथेली में रखें और इसे अपनी छोटी उंगली, अंगूठी की उंगली और मध्य उंगली से पकड़ कर रखें। आपकी मंडली बनाने के लिए, आपकी तर्जनी और अंगूठे को एक-दूसरे को स्पर्श करना चाहिए या लगभग स्पर्श करना चाहिए इस पकड़ के कुछ संस्करणों में, चक्र इस तरह से गेंद पर रूपरेखा करता है कि आप इसे हल्के ढंग से पकड़ते हैं। अन्य संस्करणों में, बॉल के एक हिस्से पर सर्कल बनता है, जिससे कि केवल तीन अंतिम उंगलियों को पकड़ और गेंद को समझें।
    • जब आप गेंद को इस तरह से पकड़ सकते हैं, तो उसे उसी गति और हाथ के स्थान पर फेंक दें जो कि आप एक फास्टबॉल के लिए उपयोग करेंगे।
    • जब आप गेंद फेंक देते हैं, तो आपकी तर्जनी और अंगूठे से गठित चक्र को रिसीवर का सामना करना चाहिए।
  • 2
    गेंद को चालू करें यह एक शानदार तकनीक है जिसका उपयोग आप लॉन्च के लिए और अधिक आंदोलन जोड़ना चाहते हैं। आपको बस शुरू करना है, जबकि आप अपने पाम को नीचे करना है। जब आप अपने अंगूठे से रिसीवर के साथ अस्वीकृति का संकेत बनाते हैं, तो यह अपना हाथ बदलना पसंद है।
  • Video: न्यूटन का पहला लॉ ऑफ़ मोशन

    3
    लंबे शॉट का अभ्यास करें यदि आप गति में परिवर्तन शुरू करने की आपकी क्षमता में सुधार करना चाहते हैं, तो लंबे समय तक शॉट करते समय फेंक करें, जो 27 मीटर से कम नहीं है। लंबे शॉट्स करते समय आप तेजी से लॉन्च और स्पीड बदलाव के बीच वैकल्पिक भी कर सकते हैं। प्रत्येक प्रकार के फेंक के लिए लगभग 10 शॉट्स बनाएं यह आपको दो लॉन्च प्रकारों के बीच किए गए बदलाव के लिए उपयोग में लाएगा।
  • 4
    थोड़ा आगे बढ़ो यह आपकी गति परिवर्तन लॉन्च धीमा करने का एक अच्छा तरीका है आपको केवल कुछ सेंटीमीटर से अपनी छांटे को कम करना चाहिए और अपना वजन थोड़ी-थोड़े से समर्थन पैर पर पाना होगा। इसका मतलब यह है कि आप अपने समर्थन पैर के आंदोलन को ट्रिम कर देंगे जिसका उपयोग आप फेंक करने के दौरान करते हैं जब आप गति में परिवर्तन फेंक देते हैं, तो उस समर्थन लेग को जितना ऊंचा नहीं होना चाहिए जब आप एक फास्टबॉल फेंक देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गेंद को 27 मीटर से ज्यादा फेंक दें। यदि संभव हो तो, इस शॉट को 15 से 20 बार एक सप्ताह में अभ्यास करें।
    • उन परिस्थितियों में गति के परिवर्तन का उपयोग करने की कोशिश करें जहां आपने खाते में बल्लेबाज को उत्कृष्टता दी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com