ekterya.com

तेजी से तेज गेंद कैसे फेंकने के लिए

तो आप बेसबॉल पिचर हैं आप हमेशा प्लेट पर एक अद्भुत फास्टबॉल फेंकने की कोशिश करते हैं, और सभी हिटर्स लेने में सक्षम होते हैं ... लेकिन आप नहीं कर सकते। क्यों? हो सकता है कि क्योंकि आपका हाथ काफी मजबूत नहीं है, शायद क्योंकि आप अपने पैर वापस धक्का नहीं कर रहे हैं ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप सही ढंग से लक्ष्य नहीं रखते हैं कारण के बावजूद, ये निर्देश आपको तेज़ और अधिक सटीक फास्टबॉल लॉन्च करने में मदद करेंगे

चरणों

Video: How To Face Fast Bowling In Cricket In Hindi | Problem Pace Fast Bowlers ?

1
विशेष रूप से फेंकने के बाद हर 4 दिन का विस्तार करें फेंकने के बाद बर्फ पर अपना हाथ रखो! इससे दर्द और सूजन कम हो जाती है।
  • 2
    लंबे फेंक के साथ खेलते हैं। कई हफ्तों की अवधि के लिए, जब तक आप अब नहीं कर सकते हैं फेंक द्वारा प्रशिक्षित करने का प्रयास करें छोटे बच्चों के लिए, 100 फुट (33 मीटर) के करीब दूरी की कोशिश करें। बड़े बच्चों या किशोरों और युवाओं के लिए वे 250-300 फीट (80 - 100 मीटर) की दूरी तय कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह केवल कुछ सप्ताह के लिए है, हमेशा के लिए नहीं। सप्ताह में 4 या 5 बार फेंकने की कोशिश करें, और हर दिन पकड़ने का अभ्यास करें।
  • 3

    Video: शोएब अख्तर की स्पीड से गेंदबाजी करते हैं ये 8 गेंदबाज, फिर भी नहीं तोड़ पाए 15 साल पुराना रिकॉर्ड




    उचित यांत्रिकी आपको गेंद को फेंकने से ज्यादा मजबूत करने देता है। तकनीक चुनने का सबसे कठिन हिस्सा है कई तकनीकें हैं जो काम करती हैं ताकि आप कुछ भी फेंक न दें, लेकिन कई तकनीकें हैं जो आपको सीमित कर सकती हैं अपने और अधिकतर स्वीकार्य तकनीक में निम्न शामिल हैं पीठ पर अपने वजन का समर्थन करें और दस्ताने का हाथ सही या अपने कंधे से ऊपर उठाएं। आपके बाहों को अपने पैरों से समन्वित किया जाना चाहिए। याद रखें - शक्ति पैरों से आता है कमर को बदलने से पहले आपको अपने पैर से धक्का देना चाहिए आपके शरीर के नियंत्रण को कम करता है और सहायता को हटा देता है, इसलिए आपके पास अपने धड़ की पूरी शक्ति नहीं हो सकती है, या उस क्षेत्र में जहां आपकी कम छाती शामिल होती है। धड़ आपके शरीर का सबसे मजबूत हिस्सा है। यह आपकी पिचिंग के कम नियंत्रण में समाप्त होता है आपकी कमर को आपके पैर से रबड़ करने से पहले ही बारी शुरू होनी चाहिए यह आपके सिर को स्थिर रखेगा जब आप कूल्हे को बदलते हैं, तो जिस कांह को आप फेंकते हैं वो 90-110 डिग्री के कोण पर होना चाहिए, और आपके कंधे को कोहनी के साथ सीधी रेखा में होना चाहिए। मोड़ करने के बाद आपको अपने पूरे शरीर से पकड़ने वाले सभी आंदोलन का पालन करना चाहिए।
  • 4
    महत्वपूर्ण चीजें जिन्हें आप अपने पैरों के बारे में याद रखना चाहिए जबकि पिच हैं:
  • जब आप अपने आप को किसी स्थिति में रख देते हैं, तो आपका पैर जिस के साथ आप फेंक नहीं करते, उस पैर के सामने 1-2 इंच होना चाहिए जिसके साथ आप दुबला होते हैं (यह आपकी कूल्हे की बारी के साथ आपकी सहायता करेगा)।
  • शुरू करने के बाद, जब तक आप फेंकना खत्म नहीं करते, तब तक आपका पैर घर के आधार पर लंबवत इंगित करना चाहिए। जब आप अपने कूल्हों को बारी करते हैं, तो आपके पैर को उनके साथ बदलना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप प्लेटों की ओर इशारा करते हुए अपने पैर की उंगलियां (90 डिग्री बारी के कारण)
  • युक्तियाँ

    • रनिंग भी अच्छा है अगर आपकी बांह लैक्टिक एसिड से चोट लगी है, तो चलने से आपके हाथ आराम, जो अच्छा है, में मदद करता है। रनिंग भी आपके पैरों को ताकत देता है, और आप उन्हें अधिक शक्ति देता है।
    • लंबे समय से फेंकने के साथ खेलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सीधे गेंद को फेंक दें। गेंद को फेंक न दें तो आपका दोस्त गिर जाए, आपको गेंद फेंकनी होगी अपने दोस्त के माध्यम से, भले ही इसका मतलब यह है कि गेंद कुछ बार बाउंस करती है जब आप इसे हावी करते हैं। रिबॉउट के साथ एक सही शॉट हमेशा एक धनुषाकार शॉट से बेहतर होता है जो उछाल नहीं करता।
    • फास्टबॉल फेंकते समय प्रतिरोध भी महत्वपूर्ण होता है इसलिए वह बहुत कुछ गाड़ता है आप बहुत अधिक गति और प्रतिरोध देखेंगे
    • फेंको, यदि आप कर सकते हैं, औषधीय गेंदों। यह आपको पेशी बनाने में मदद करता है भारी बेहतर

    चेतावनी

    • यदि आप खिंचाव और सही ढंग से गर्मी नहीं करते हैं, तो आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com