ekterya.com

कैसे एक जापानी तलवार की गुणवत्ता नोटिस करने के लिए

अधिकांश लोग तलवारें खरीदते हैं क्योंकि वे अच्छे लगते हैं, या क्योंकि वे कलेक्टर हैं या कलेक्टर बनना चाहते हैं। यदि आप कभी भी एक केंडो या कन्जुत्सू लेते हैं, तो उन आकर्षक तलवारें जिन्हें आप थोक में खरीदे हैं, एक असली पैसे जाल बन सकते हैं इस लेख के पाठ्यक्रम में, आप कुछ जापानी शब्द भी सीखेंगे।

चरणों

एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 1 चरण
1
पहले देखो कि tsukaito (टाई) तंग है। अगर कोई tsukaito नहीं है इस कदम को छोड़ दें
  • एक जापानी तलवार चरण 2 की गुणवत्ता बताओ चित्र
    2
    यदि आप इसका इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं तो तलवार में एक सगे (रस्सी) होना चाहिए।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 3
    3
    शीट के लिए एक सिफारिश यह है कि यह बहुत तेज कोण पर नहीं होना चाहिए, यह इस तरह दिखना चाहिए।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता को बताओ चित्र 4 चरण
    4
    किसी का कहना है कि तलवार कार्बन इस्पात है शायद पता नहीं होगा क्या आप इस संदर्भ में कह रहे हैं (कार्बन इस्पात हमेशा की तरह, अन्यथा, लौह होगा)। हालांकि, आमतौर पर, कार्बन स्टील शब्द उन पत्तियों को अलग करने में मदद करता है जो स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं। हालांकि, एक पुराने या कार्यात्मक वास्तविक जापानी पत्ते स्टेनलेस नहीं होगा। स्टेनलेस है, यह लगभग निश्चित है कि यह एक आधुनिक एक दीवार पर रखा जा करने के लिए डिज़ाइन की नकल है, तो आप कम मूल्य की है और अच्छी बढ़त के लिए नहीं होगा, अगर यह एक है।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र चरण 5
    5
    एक हस्तनिर्मित तलवार "चीन में बनाई गई" नहीं कहती है..
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 6
    6
    यदि शीट को पर्याप्त रखरखाव प्राप्त हुआ है या हाल ही में उपयोग के लिए बनाया गया है (कुछ आधुनिक और वास्तविक पत्रक हैं) तो सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा ज्ञात किसी भी रसोई के चाकू से भी तेज है। यह अपने आप काट न दें! सुरक्षित रूप से ब्लेड के किनारे की जांच करना सीखें (कई तरीके हैं और आप आसानी से उन्हें नेट पर पा सकते हैं) या इस कदम को छोड़ दें।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 7
    7
    तलवार में एक मेकुकी होना चाहिए (एक कंधे जो कि संभाल करने के लिए ब्लेड रखता है, तलवार मेरे पास नहीं है, जो सूकेत है, जो मेकुकी को दृष्टि में बनाता है)।



  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 8
    8
    शीट एक त्रिकोण नहीं होना चाहिए
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 9
    9
    तलवार के पीछे आप जो रेखा देख रहे हैं उसे vaceo कहा जाता है (पश्चिमी पत्तियों की भाषा में) और आम तौर पर इसे ब्लेड को हल्का करने के लिए और इसे कमजोर किए बिना अधिक लचीला बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। कुछ अन्य विचारधाराओं का सुझाव है कि वे मौजूद हैं ताकि आप किसी की मांसपेशियों और ऊतकों की तलवार को निकाल सकें, जो आम तौर पर शरीर में ब्लेड धारण करने वाला चूषण पैदा करता है (उस मामले में, इसे के रूप में संदर्भित किया जाता है "रक्त के गुच्छे")। दुर्लभ अवसरों पर यह धातु से कुछ अशुद्धता हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 10
    10
    चादर और पक्षों के पीछे उज्ज्वल (कोई katas आप अपने कटाना के साथ उपयोग कोई भी आप के पीछे है एक दर्पण के रूप में तलवार की सतह का उपयोग कर यह सुनिश्चित करना है), लेकिन केंद्र होना चाहिए और बढ़त rougher हो सकता है (लेकिन उचित पॉलिश) और एक होना चाहिए "अनाज" लकड़ी या पानी जैसा पैटर्न (लहरों या तरंगों के बारे में सोच) के समान। ये पैटर्न प्रत्येक पत्र पर अद्वितीय हैं (यदि वे असली हैं और उत्कीर्ण नहीं हैं) और यह एक पत्ती के सौंदर्य और व्यक्तित्व को निर्धारित करता है। वर्ष पत्तियों में पैटर्न फोर्जिंग प्रक्रिया का एक परिणाम और परतों के काम के रूप में गठन किया, लेकिन आधुनिक शीट में झूठे और एसिड नक़्क़ाशी का परिणाम हो सकता है।
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र शीर्षक 11

    Video: HOW TITO FROM TITO'S VODKA FOUND FUNDS & DISTRIBUTION FOR HIS BUSINESS WHEN EVERYONE TURNED HIM AWAY

    11
    पत्ता की उम्र को समझें, क्योंकि जापानी पत्तियों को उस युग के द्वारा वर्गीकृत किया जा सकता है जिसमें उन्हें बनाया गया था (उदाहरण के लिए, गेंदो ने 1877 से 1 9 45 तक तलवार बनाई थी)। एक सामान्य नियम के रूप में, बड़े भी है, उच्च गुणवत्ता tendrá- हालांकि, लोहार का काम व्यक्तिगत रूप से एक बेहतर कारक (इसका मतलब है एक पुराने एक छोटी सी लोहार द्वारा बनाई गई चादर हो सकता है कि न तो तुलना का अधिक नया मुद्दा बनाया है एक प्रसिद्ध शिक्षक द्वारा) विशेष रूप से, किसी भी चादर, पहले या बाद द्वितीय विश्व युद्ध की बड़े पैमाने पर और / या हीन होकर उत्पादन किया जा रहा एक उच्च संभावना है बनाया, हालांकि वर्तमान में वहाँ कुछ प्रतिष्ठित लोहार कर रहे हैं। औसतन, इन हालिया पत्रक प्रशिक्षण या स्मरण उद्देश्यों के लिए उपयोगी होंगे, लेकिन जितना अधिक संग्रह नहीं होगा
  • Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 12
    12
    आप बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं, तो, इससे पहले कि आप ऐसा करेंगे, प्राचीन जापानी पत्ते के मूल्य पर एक अच्छी किताब, सभी आप कर सकते हैं देखने के लिए एक कसौटी (संग्रहालय की यात्रा) या (सभी का सबसे अच्छा) का आकलन करने के लिए एक पेशेवर के लिए देख रहे हैं पाने के लिए मिल लेख
  • एक जापानी तलवार की गुणवत्ता बताओ चित्र 13
    13
    अगर तलवार का कोई महत्व या ऐतिहासिक महत्व है और आप इसे अपने हाथ से छूकर खराब कर दिया है, तो आपको समझना चाहिए कि आपको एक हजार डॉलर से अधिक लागत आएगी ताकि कुछ सेंटीमीटर को ठीक से पोंछ कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • एक असली तलवार के ब्लेड पर प्रतीकों नहीं होगा।
    • कोई सीधा कटना नहीं है, यदि आप एक को देखते हैं तो यह बहुत संभावना है कि यह मध्य पूर्व से है। एक सीधे तलवार का मतलब यह नहीं है कि यह एक निंजा तलवार थी, हालांकि वे सीधे तलवारें के लिए प्रसिद्ध हैं।
    • लंबे समय तक संरक्षण सामग्री तलवार के लिए (विशेष रूप से, भागों है कि धातु या कपड़े नहीं हैं) और जहां की उम्मीद नहीं उपयोग करते हैं, मोम "पुनर्जागरण वैक्स" यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है हालांकि, अगर आपके पास कोई सवाल है, तो किसी विशेषज्ञ से पूछें या इसे पहले खोजें। आप इसे स्टील के धातु भागों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि उनके लिए तेल पर्याप्त है मोम लागू करने से पहले निर्देश पढ़ें! यदि सब कुछ बहुत ही गलत हो जाता है (आप बहुत अधिक लागू होते हैं या, किसी भी मामले में, असंगत रूप से, सफेद अवशेष छोड़कर), तो खनिज तेल (बच्चा) मोम को भंग कर देगा और आप पत्ता साफ कर सकते हैं अपशिष्ट को खत्म करने के लिए एसिड का उपयोग न करें!
    • यदि आप ब्लेड को छूते हैं, तो इसे थोड़े समय के लिए साफ़ करें और ब्लेड (उदाहरण के लिए, टफ़ कपडा) रखने के लिए या किसी अच्छे सफाई तेल (डब्ल्यूडी 40 या बेबी ऑयल) को लागू करने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें। मानव त्वचा में एसिड एक पत्ती को नुकसान पहुंचा सकता है और छोड़ देता है "जंग फिंगरप्रिंट"। यह किसी भी पुराने पत्ते और कुछ आधुनिक लोगों (लगभग हमेशा स्टील में अधिक कार्बन, ऑक्सीकरण की प्रवृत्ति को अधिक) के लिए मान्य है। यदि आपके पास कोई सवाल है, तो शीट को साफ और तेल दें
    • जब आप तलवार खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे कहीं न कहीं रखें, क्योंकि हथियारों को चारों ओर ले जाने में गलत है

    चेतावनी

    • याद रखें, अच्छी तलवारें वे हैं जो आपको चोट पहुंचा सकते हैं
    • जब आप तलवार को संभालने के लिए सावधानी बरतें, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं या इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप इसे ठीक से नहीं संभालते हैं
    • अपने द्वारा पुराने या उच्च गुणवत्ता वाली शीट को तेज करने की कोशिश न करें, जब तक कि आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं आप शीट खरोंच कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अपने को नष्ट कर सकते हैं "ज्यामिति" (किनारे का प्रोफ़ाइल)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com