ekterya.com

ब्रीम कैसे पकड़ें

शब्द "ब्रीम" यूरोप में मछली के दो प्रकार को संदर्भित करता है, "ब्रीम" cyprinids के परिवार, सुनहरी, मछलियां और कार्प से संबंधित के सदस्यों को दर्शाता है। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में, "समुद्र ब्रीम" बास और पीर्च और काले और सफेद मछली के प्रकार के अलावा चांदनी परिवार के सदस्यों के लिए व्यापक शब्द है। ये मछली लोकप्रिय प्रजाति हैं जो कि बच्चों को मछली को कैसे सिखाते हैं, लेकिन बड़े ब्रीम्स हल्के ढंग से अपने बड़े चचेरे भाई के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए लड़ सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में परिभाषित शब्द के रूप में, निम्नलिखित चरणों का वर्णन है कि समुद्री समुद्र के मछली को मछली कैसे उगाहना है।

चरणों

विधि 1

समुद्र के पिघलने की पहचान करें
छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 1
1
अपने आप को सूरफीफ़िश की विभिन्न प्रजातियों से परिचित कराएं, जिन्हें समुद्र ब्रीम कहा जाता है। चन्द्रमा परिवार के सदस्य, ब्रीम के रूप में जाना जाता है, इसमें शामिल हैं:
  • सूरज मछली इसका नाम अपने हल्के रंग के सूरफफिश द्वारा दिया जाता है और अलास्का को छोड़कर, संयुक्त राज्य के अधिकांश हिस्सों में पाए जाते हैं। 1 9 50 विश्व रिकॉर्ड के सनफिश ने 2.15 किलो (4 पाउंड, 12 औंस) का वजन किया।
  • जॉर्जिया के समुद्री ब्रीम जॉर्जिया की नस्ल सूरजमुखी के समान दिखती है, सिवाय उसके गहरे नीले रंग के बजाय लाल होते हैं। यह मुख्य रूप से दक्षिण-पूर्व में पाए जाते हैं लेकिन देश के अन्य हिस्सों में पेश किए गए हैं, हालांकि सूर्यफिश के जितना ज्यादा नहीं। जॉर्जिया समुद्री ब्रीम के लिए विश्व रिकॉर्ड 2.48 किलो (5 पाउंड, 7.5 औंस) है।
  • चंद्रमा मछली रोबिन रॉबिन चंद्रमाशिप की छाती और पेट पर उसके कानों के बजाय एक लाल रंग है, हालांकि इन प्रजातियों के कुछ सदस्य लाल या लाल रंग के लिए लाल रंग का विकल्प चुनते हैं। (इन प्रजातियों के लिए वैकल्पिक नाम के अलावा "विशाल क्रैपी," "लाल बसेरा," "रॉबिन," "सुंघनी के बॉक्स," "yellowbelly," और "yellowbreast।") खारा तालाबों में पाया जा सकता है और गर्म, और ठंडे झरने में, लेकिन व्यापक रूप से सनफ़िश या जॉर्जिया समुद्र ब्रीम के रूप में वितरित नहीं हैं।
  • अन्य ब्रीम प्रजातियों में बैंडिड सनफिश, हरे सफ़ेदफिश, नारंगी धब्बेदार धूप का झरना, ओज़र्क बास, रॉक पर्च और वाउथउथ शामिल हैं। प्राकृतिक संसाधन विभाग या आपके राज्य के मछली और खेल आयोग से पता लगाएं कि समुद्र में नस्लों की प्रजातियां एक ही पानी में रहते हैं।

विधि 2

समुद्र के ब्रेम का पता लगाएं
छवि के लिए मछली के लिए चारा चरण 2
1
सुबह और शाम को अपनी किस्मत आजमाएं अक्सर, सुबह और रात समुद्री पिघलने के लिए मछली का सबसे अच्छा समय हो सकता है।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 3
    2
    सूर्य के प्रकाश से गर्म क्षेत्रों की तलाश करें Moonfish इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि वे झीलों, तालाबों और धाराओं के क्षेत्रों को देखते हैं जो सूरज की किरणों से गरम होती हैं। पास के गहरे पानी के साथ धूप का किनारा समुद्र के पिघलने के लिए बहुत अच्छी जगह हैं।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 4
    3
    वर्तमान से बचें हालांकि ब्रीम पसंद करती है हवा धाराओं और पानी अपने भोजन उसके लिए यह सिर्फ बाहर इन धाराओं और हवा और लहरों अंडे से संरक्षित उथले खोह खाने तैनात पसंद स्वीप।
  • छवि के लिए मछली के लिए चारा चरण 5
    4



    उपयुक्त कवर खोजें। कई अन्य प्रजातियों के साथ, समुद्री ब्रीम को पास के किसी प्रकार का कवर पसंद है, या तो शिकारियों या शिकार से छिपाने या खुद को छाया और खुद को सूरज की रोशनी के साथ कवर करने के लिए। जिस डेक के लिए आपको दिखना चाहिए वह उस प्रकार के पानी पर निर्भर करता है जिसके लिए आप मछली पकड़ रहे हैं।
  • झीलों और तालाबों में, मातम, पानी के लिली, मातम, लकड़ी, पेडाप्लेन (बजरी) या पत्थरों की तलाश करें। यदि झील में नौकाओं के लिए एक गोदी है, तो वहां भी प्रयास करें
  • नदियों में, झीलों या तालाबों में समान कवर की तलाश करें, साथ ही साथ कमजोर बैंक, विशेष रूप से, जो कि धारा के प्रवाह के बाहर गहरे पूल प्रदान करते हैं।
  • जब यह पैदा होता है, तो समुद्री ब्रीम, विशेष रूप से सफ़ेद मछली, बजरी या रेत के साथ खाल को पसंद करती है, हालांकि यह रेत या बजरी नहीं मिलती है, यह गाद से ढके हुए गंदे पानी में पैदा होती है। रेत को जमा करना पड़ता है जहां पानी झील में या बाहर निकलता है या जहां वर्तमान में स्टॉप को धीमा पड़ता है।
  • कुछ प्रजातियां एक प्रकार के कवर को एक अन्य पर पसंद करती हैं। उदाहरण के लिए, जॉर्जिया समुद्री ब्रीम और रॉबिन चांदनी आम तौर पर नीचे गले लगाने के लिए पसंद करते हैं, हालांकि कभी-कभी रोबिन चांदनी को सतह पर आधा रास्ते पर लाया जा सकता है।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 6
    5
    समुद्र के पिघल को सुगंध। जब समुद्र में ब्रीम पैदा होता है, तो यह कभी-कभी तरबूज (या अन्य फल) और ताजा मछली का मिश्रण जैसी गंध पैदा करता है। यह गंध आपको पानी की गर्मी, वर्तमान और उपयुक्त डेक स्थितियों की स्थापना के बाद मछली को कहाँ तक सीमित करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 3

    फिश ब्रेम के लिए टीम को चुनें
    फिश फॉर ब्रीम चरण 7 नामक छवि

    Video: एक पुल (बुनियादी ब्रीम मछली पकड़ने) के आसपास चारा पर ब्रीम को पकड़ने के लिए कैसे

    Video: कैसे ब्रीम को पकड़ने के लिए। ब्रीम मूल बातें

    1
    एक कताई या स्पिनकास्ट रॉड और एक उपयुक्त रील चुनें। हालांकि समुद्र के पिच का वजन 2,70 किलोग्राम (6 पाउंड) हो सकता है, लेकिन अधिकांश समुद्री ब्रैम का वजन 0,45 किलो (1 पाउंड) से कम होता है। आप एक कताई छड़ी के साथ, एक प्रकाश या हल्के उपकरण के साथ और अधिक मछली पकड़ने ब्रीम आनंद या 1.5 1.8 मीटर (5 से 6 फुट) Spincast लंबी और एक रील के लिए बनाया गया एक परीक्षण लाइन को संभालने के लिए कर सकते हैं 1 से 4 किग्रा (2 से 8 पाउंड)
    • आप टिप से बंधे 2.5 मी (8 फुट) धागा के साथ एक छड़ी 1.2-1.8 मीटर (4-6 फीट) लंबे समय तक एक अच्छी नौकरी कर सकते हैं।
    • मछुआरों को उड़ान भरने के लिए 3 या 4 की छड़ी के आकार और एक उपयुक्त धागा के साथ भून को पकड़ सकते हैं।
  • Video: पकड़ने के लिए कैसे ब्रीम (बैट) - मत्स्य पालन - बीसीएफ

    स्प्रिंग फॉर फ्रीम फॉर ब्ल्रीम स्टेप 8
    2
    छोटे फँसाना चाहे का उपयोग करें बड़े फँसाना चाहे और हुक ऐसे बास, walleye और पाइक, फँसाना चाहे और छोटे हुक के रूप में बड़ी मछली के लिए उपयुक्त हैं, जबकि वे इस तरह के sunfish, bluegill ब्रीम रॉबिन चाँद और जॉर्जिया के रूप में मछली के लिए उपयुक्त हैं।
  • आप लाइव चारा पसंद करते हैं, क्रिकेट और टिड्डे सबसे अच्छा काम है, लेकिन नहीं है, जो ठंड के मौसम में गर्म मौसम और मोम कीड़े या लार्वा में लाल कीड़े या रात क्रॉलर्स के टुकड़े की कोशिश की है। लंबे हुक का आकार 8 या 10 का उपयोग करें और हल्के सीसा के साथ चारा का वजन करें। धागे के लिए एक पर्ची फट को ठीक करें।
  • आप एक कृत्रिम चारा और एक कताई रॉड या Spincast के साथ मछली पकड़ने पसंद करते हैं, इस तरह के छोटे बच्चा लिंडी या बीटल बास बस्टर 0.90 ग्राम 1.80 ग्राम (1/32 एक औंस का 1/16 के रूप में छोटे हुक कोशिश )। आप धीरे-धीरे एक छोटी सी बोब्बर पर्ची के नीचे मछली कर सकते हैं, या जल्दी से एक चारा हुक के साथ, जैसे बास बस्टर बीटल स्पिन। एक निश्चित दिन पर आपके लिए काम करने वाले एक को खोजने के लिए विभिन्न रंगों के साथ प्रयोग करें।
  • यदि आप मक्खी के साथ ब्रीम उड़ते हैं, तो छोटे फ़्लोटिंग लार्स, रबर पैर या फोम मकड़ियों के साथ नंफों का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप चारा लेने जाते हैं, तो ब्रीम अक्सर इसे एक मिनट के समय में ले जाता है जब से आप इसे फेंक देते हैं। इसलिए, यदि आप उस मिनट में हिट महसूस नहीं करते हैं, तो आप अपने चारा या हुक को पुनः प्राप्त कर सकते हैं और इसे किसी दूसरे संभावित स्थान पर फेंक सकते हैं।

    चेतावनी

    • समुद्र के पिघलने के लिए मछली का सबसे अच्छा समय है, जबकि कुछ अंडे मछली को मछली पकड़ने के लिए नहीं पसंद करते हैं ताकि पारिस्थितिक संतुलन को तोड़ने न हो। इसके अलावा, कई न्यायालय में स्पवानिंग के मौसम में मछली पकड़ने के खिलाफ नियम हैं। यद्यपि यह आम तौर पर शिकारी प्रजातियों पर लागू होता है जैसे कि बास और अन्य मछलियों की तुलना में पाईक, यह आपके लिए जाने से पहले अपने राज्य के नियमों को जांचना अच्छा होगा
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com