ekterya.com

फ्लोरिडा में मछली कैसे लें

बास बड़े मुंह कैटफ़िश और के लिए खोज, मैक्सिको, अटलांटिक महासागर के तट झीलों और ताजा पानी की नदियों में मछली के पर मछली पकड़ने की खाड़ी के नीले पानी में मछली पकड़ने से: फ्लोरिडा में मछली पकड़ने के अनुभवों की एक किस्म प्रदान करता है छोटी मछली को तलना यहां कुछ कदम हैं जो फ्लोरिडा में मछली पकड़ने का आनंद लेने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

फ्लोरिडा चरण 1 में फिश नाम वाली छवि
1
मछली पकड़ने के प्रकार का चयन करें, जिसे आप करना चाहते हैं आपको उचित हेराफेरी की आवश्यकता होगी, कुछ मामलों में मछली पकड़ने के लाइसेंस और नक्शे या मार्गदर्शिकाएं आपको उस जगह ले जाएंगी जहां सभी कार्रवाई की जाती है।
  • फ्लोरिडा चरण 2 में फिश नाम वाली छवि
    2
    वह क्षेत्र चुनें जहां आप मछली चाहते हैं Gulf Shores नॉर्थवेस्ट फ्लोरिडा कोबिया, सामन, स्पेनिश मैकेरल, राजा प्रकार की समुद्री और pámpano- के लिए अच्छा मछली पकड़ने की पेशकश करते हुए फ्लोरिडा कीज के पास विमानों साल भर bonefish के लिए अच्छा मछली पकड़ने प्रदान करते हैं। इसके अलावा, पास के तटीय जल में अच्छी बास मछली पकड़ने का प्रस्ताव है। मछली के लिए अन्य प्रजातियां और अवसर हैं:
  • राज्य भर में मीठे पानी के नहरों, नदियों, नदियों और झीलों में कैटफ़िश पूरे साल पकड़े जा सकते हैं।
  • बड़े-बड़े बास आम तौर पर गर्मियों में नदियों और झीलों में देखा जाता है, इसलिए आप राज्य के दक्षिणी भाग में और पूरे वसंत से शरद ऋतु के माध्यम से उत्तर-पश्चिम में मछली पकड़ सकते हैं।
  • फ्राइंग के लिए रोटी और अन्य मछली पानी के लगभग किसी भी हिस्से में फंस सकते हैं जहां पर्याप्त भोजन और ऑक्सीजन है।
  • Video: THE SIBLING TAG | We Are The Davises

    फ्लोरिडा चरण 3 में फिश नाम वाली छवि
    3
    मछली पकड़ने के लाइसेंस खरीदें फ्लोरिडा में बुजुर्ग या 16 साल की उम्र के लिए समुद्री या मिठाई में मछली के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है। यह छूट 65 से अधिक लोगों, फ्लोरिडा में 6 माह से कम समय तक सेवा में सैन्य कर्मियों और विकलांग लोगों के लिए लागू होती है। मछली पकड़ने जाने से पहले, इन लोगों को स्थानीय कर कलेक्टर कार्यालयों में से किसी एक में मछली के लिए एक मुफ्त परमिट मिलनी चाहिए। इसके अलावा, यदि आप मछली के पास जा रहे हैं, मछली पकड़ने वाली छड़ी के साथ, झीलों और नदियों के किनारों से, जो कि राज्य के प्रशासन में नहीं हैं, उन क्षेत्रों में आपको लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी।
  • Video: मछुआरे के बिस्तर के नीचे 10 साल तक पड़ा रहा पत्थर, जांच हुई तो एक झटके में कमा लिए 670 करोड़ रुपए

    फ्लोरिडा में फिश नाम वाली छवि 4 चरण
    4
    चारा और हेराफेरी प्राप्त करें एक बार जब आप मछली पकड़ने के प्रकार पर फैसला कर लेंगे तो आप चारा लेंगे और आपको मछली की ज़रूरत होगी। आप स्थानीय चारा में सुझाए गए विशिष्ट तरीकों को ढूंढ सकते हैं और स्टोर से निपट सकते हैं, या आप जिस क्षेत्र में जाने की योजना बना रहे हैं, उसके लिए आप गाइड सेवा नोटिस भी खोज सकते हैं।
  • फ्लोरिडा चरण 5 में फिश नाम वाली छवि



    5
    निर्धारित करें कि आपके लिए मछली पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है और पानी के शरीर के लिए सबसे उपयुक्त है जिसमें आप मछली जा रहे हैं। कुछ नदियों और बड़े झीलों में नाव के साथ मछलियां आसान होती हैं फ्लोरिडा में एक नाव के संचालन के लिए विशेष नियम हैं, जिनमें शामिल हैं: सीमाएं जहां गैसोलीन इंजन का उपयोग किया जा सकता है और आवश्यक सुरक्षा उपकरण
  • नमक पानी

    सर्फ और घाट

    1. लाइसेंस आवश्यकताओं को ध्यान में रखें, अधिकांश वाणिज्यिक डॉक में एक है डॉक लाइसेंस, और लोगों को अपने स्वयं के लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। समुद्र तटों से मत्स्य पालन - नदियों और झीलों के किनारे से, और पानी में घूमने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, नौका या अन्य संरचना से मछली पकड़ना, जिनमें शामिल हैं: डॉक, फ्लोटिंग प्लेटफार्म और अन्य विधियां, इसके लिए आवश्यकता होती है
    2. मछली को मछली के लिए जा रहे आकार के आकार और सीमा को ध्यान में रखें कुछ मछलियों में एक न्यूनतम आकार की आवश्यकता होती है जो उनके पास रहने के लिए होनी चाहिए - अन्य प्रजातियों की एक सीमा सीमा होती है, जिसमें एक मछली न्यूनतम और अधिकतम लंबाई के बीच होना चाहिए। ऐसा इसलिए किया जाता है कि बड़ी मछली और युवाओं के बहुत ज्यादा मछली पकड़ने के लिए नहीं है
    3. मछली के लिए एक उचित योजना चुनें आम तौर पर, लंबी छड़ और खुली चेहरे की एक बड़ी रोल क्षमता के साथ रील अधिक फेंकता है और एक मछली से लड़ते समय अधिक धागे का उपयोग करने की अनुमति देता है। अन्य चीजों में शामिल हैं:
    4. टर्मिनल हेराफेरी:
    5. फिशहुक, मछली के लिए उचित आकार का है जिसे आप मछली पकड़ने के लिए जाते हैं
    6. मार्गदर्शिकाएँ, यदि आप दांतों के साथ मछली पकड़ने के लिए मछली पकड़ने के लिए जाते हैं, जो आपके मछली पकड़ने की रेखा पहन सकते हैं, तो वे बहुत मदद करते हैं।
    7. लीड, पिरामिड हो सकता है, फिसलने या फिक्स्ड हो जाता है, जब आप किनारे पर बने रहने के लिए चारा शुरू करते हैं तो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    8. चारा, यह जीवित, कट या कृत्रिम हो सकता है, जो प्रजातियों पर निर्भर करेगा जो आप मछली में जा रहे हैं
    9. कोई स्थान चुनें आप ट्रैवल ब्रोशर या ऑनलाइन में अच्छे मछली पकड़ने के स्थानों की खोज के लिए सामान्य दिशानिर्देश प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर स्थानीय रिग की दुकान से और स्थानीय स्थितियों को जानने वाले मछुआरों से विशिष्ट जानकारी प्राप्त करना बेहतर है।
    10. समय चुनें ज्वार और मौसम के किनारे से मछली पकड़ने पर एक महान प्रभाव पड़ता है, तो कुछ शोध करते हैं। यद्यपि, यदि आपके पास सीमित मौका है, तो आपके पास जितने मछली पकड़ने के अवसर होंगे

    मत्स्य पालन अपतटीय या अपतटीय

    1. जिस क्षेत्र में आप जा रहे हैं, उसमें मछली पकड़ने की सेवा चुनें। आपको कई अलग-अलग दैनिक यात्राएं मिल सकती हैं, और कई अलग-अलग प्रकार के किराया जिन्हें आप अपने भ्रमण के लिए उपयोग कर सकते हैं। तीन तरह के भ्रमण नौकाएं निम्न हैं:
    2. किराए पर नावों, इन आप मछली की एक विशिष्ट प्रकार के लिए अपतटीय मछली पकड़ने, या तो मछली ग्रुपर्स या स्नैपर समुद्र में, या मछली स्वोर्डफ़िश या ट्यूना के लिए, आदि लेने के लिए किराए पर कर रहे हैं आम तौर पर, उनके पास एक लाइसेंस है (एक नाव रखने का लाइसेंस), हेराफेरी और चारा
    3. आमतौर पर 20 से 40 के बीच मछली पकड़ने के समूहों की क्षमता वाली समूह की नावें। आम तौर पर नीचे मछली पकड़ने में माहिर हैं। आपको मछली लेना है जहां वे आपको लेते हैं, और अक्सर, वे मछली पकड़ने के स्पॉट को बदलते हैं जबकि मछली अभी भी हुक काट रहे हैं यह भविष्य की यात्राओं के लिए मछली आबादी को संरक्षित करने के लिए करते हैं वे आपके मछली को स्टोर करने के लिए बोर्ड पर लाइसेंस, हेराफेरी, चारा और रेफ्रिजरेटर भी प्रदान करते हैं
    4. निजी नौकाओं, इसके लिए आपको अपनी नौका मिलनी चाहिए, या एक नाव के साथ दोस्त होना चाहिए और इसे उधार लें या इसे साझा करें। आपको नमकीन पानी में अपने मछली पकड़ने के लाइसेंस खरीदने, पकड़ने या चारा खरीदना, बर्फ खरीदने और अपना स्वयं का रिग करना होगा। लाभ यह है कि जब तक आप चाहते हैं तब तक आप जहां भी चाहें, वहां मछली कर सकते हैं।

    गैर पारंपरिक तकनीक

    1. विभिन्न और गैर पारंपरिक मछली पकड़ने की तकनीक का उपयोग करने पर विचार करें आप फ्लोरिडा में मछली को दूसरे तरीकों से पकड़ सकते हैं, बस एक छड़ी और हुक के साथ मछली पकड़ने के बजाय
    2. एक भाले के साथ मछली पकड़ने की कोशिश करो शुरुआती के लिए, आपको केवल एक मुखौटा, एक स्नोर्कल ट्यूब और पंख का एक सेट, प्लस चाकू या भाला फेंकने वाला है। हालांकि, सभी नियमों और नियमों को ध्यान में रखें, क्योंकि आकार और सीज़न की सीमा भाला मछली पकड़ने, साथ ही अन्य प्रकार की मछली पकड़ने के लिए लागू होती है
    3. मछली के वैकल्पिक अवसरों की तलाश करें स्पिनी लॉबस्टर, फ्लोरिडा लॉबस्टर या रॉक केकड़ों को पकड़ने के लिए विशेष मौसम उपलब्ध हैं। उनमें से सभी, यहां तक ​​कि आपके हाथों से ही कब्जा किए जा सकते हैं, हालांकि आपको सही जगह पर जाने के लिए शायद एक डाइविंग उपकरण की आवश्यकता होती है।
    4. अपने हाथों से केकड़ों को पकड़ने की कोशिश करो आप एक कच्ची चिकन गर्दन या स्ट्रेट के लिए बंधे हुए चारा का एक टुकड़ा फेंक सकते हैं, थोड़ा इंतजार कर सकते हैं, फिर उसे धीरे-धीरे आप की तरफ खींच लें यदि एक केकड़ा इस प्रकार है, तो उसे पानी से बाहर निकालने के लिए एक गहरी जाल का उपयोग करें। आप टोकरी या केकड़ा जाल भी खरीद सकते हैं, लेकिन खुले पानी में उन्हें इस्तेमाल करने के लिए विशेष लाइसेंसों की आवश्यकता होती है। हालांकि, आप उन्हें एक गोदी या एक पुल से लटका सकते हैं जहां सामान्य मछली पकड़ने की अनुमति है, और आप उसी जगह की अन्य मछली पकड़ने की गतिविधियों के लिए आवश्यक उसी लाइसेंस का उपयोग कर सकते हैं।
    5. आच्छादन या अन्य गैर-स्पोर्टी मछली प्रजातियों को पकड़ने के लिए शुद्ध फेंकना सीखें।

    ताजे पानी में मत्स्य पालन

    खेल मछली पकड़ने

    1. बड़ी नदियों या झीलों में बड़े पैमाने पर मछली पकड़ना, धारीदार बास या संकर बास का मत्स्य पालन करना मैं एक नाव आप पानी जहां मछली पकड़ने जाना के शरीर के उत्पादक क्षेत्रों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी है, लेकिन किनारे या मछली पकड़ने wading से मछली पकड़ने सफल हो सकता है, अपने मौसम स्पॉन (प्रजनन) के बाद से मछली पकड़ने के दौरान बास विशेष रूप से जब वे किनारे के निकट उथले पानी में अंडे देती हैं
    2. एक बड़े क्षेत्र को कवर करने के लिए कृत्रिम झुकाव का उपयोग करें, क्योंकि उन्हें फेंक दिया जा सकता है और जल्दी से एकत्र किया जा सकता है जलमग्न संरचनाओं की तलाश करें जैसे: चीजें जो नदी या झील के नीचे गिर गई हैं, ब्रश या चड्डी के ढेर, जो इन शिकारियों को अपने शिकार पर हमला करने के लिए एक कवर प्रदान करते हैं।
    3. जब आपकी गतिशीलता सीमित होती है, तो लाइव या प्राकृतिक फँसाना चाहे का उपयोग करें। बास कुछ समय के लिए भोजन की तलाश करते हैं, इसलिए तट के पास एक कार्प या छाया की तरह एक जीवित प्रलोभन को चलाना अच्छा परिणाम हो सकता है। ग्रेट गांडवर्म, सलामंडर और अन्य प्राकृतिक फँसाना भी अच्छे परिणाम लाएंगे।
    4. अगर आपके पास सीमित समय और उपकरण हैं तो स्थानीय मार्गदर्शिका को भर्ती करने पर विचार करें केन्द्रीय फ्लोरिडा के झीलों में मार्गदर्शन सेवाएं उपलब्ध हैं जो आपके मछली पकड़ने के लाइसेंस के अपवाद के साथ हर चीज को मछली (और अन्य प्रजातियों) की जरूरत के मुताबिक उपलब्ध कराती हैं।
    5. वैकल्पिक रूप से गैर देशी खेल मछली को देखो दक्षिण फ्लोरिडा के चैनल और धाराएं मोर बास के साथ आती हैं, जो सुंदर रंगों के एक आक्रामक शिकारी हैं जो प्रतिष्ठित आकारों तक पहुंचते हैं।

    छोटी मछली मछली पकड़ने

    1. मछली की छोटी मछली को अपनी सीमाएं भरने का सबसे अच्छा मौका मिलता है। ब्लूगिल, पोमॉक्सीस, लेपोमीस माइकोलॉफस, लेपोमीस ग्लूज़स और अन्य मछली के मोज़रराज, जब वे ठीक से मछली पकड़ते हैं तो वे आक्रामक फीडर होते हैं। आमतौर पर उन्हें हल्के उपकरणों के साथ ले लिया जाता है, और बैंकों, डॉक्स या नौकाओं से पकड़ा जा सकता है।
    2. इन हल्के वजन के लिए उचित हेराफेरी का उपयोग करें। मत्स्य पालन छड़, एक मक्खी मछली पकड़ने के उपकरण या बहुत हल्के रिग अच्छे विकल्प हैं जो आपको लड़ाई का आनंद लेने में मदद करेंगे।
    3. छोटे कृत्रिम फँसियों का प्रयोग करें जैसे कि: पशु आकार के साथ हुक, दाढ़ी या अन्य छोटे नकली हुक के साथ हुक, बड़े क्षेत्रों को कवर करने के लिए।
    4. जीवित या प्राकृतिक प्रलोभन का प्रयोग करें जैसे कि घास झींगा, क्रिकट या गांडव, अधिक सीमित क्षेत्र में मछली के लिए। आप पानी के निचले हिस्से में इन फँसाना चाहे मछली कर सकते हैं, या आप तल पर उन्हें निलंबित करने के लिए एक फ्लोट का उपयोग कर सकते हैं।

    Video: दुनिया की 4 सबसे रहस्यमयी घटनाएं जिनका जवाब आज तक वैज्ञानिक भी नहीं ढूंढ पाए

    अन्य उपयोगी चीजें

    Video: A FIDGET SPINNER, YOBE, AND A SURPRISE TRAMPOLINE | We Are The Davises

    1. आपको मछली कब जाना चाहिए बहुत ही गर्म जलवायु या विशेष रूप से कुछ प्रजातियों के लिए, रात में मछली पकड़ना अधिक उत्पादक और सुखद हो सकता है जब मछली की पैदावार होती है, तो आपको उस प्रजाति की स्थानीय प्रजातियों और स्थानीय जलवायु के बारे में जानना चाहिए।
    2. अपने शिकार का पालन करना सीखें एक प्रजाति के शिकार को पहचानने में सक्षम होने के कारण मछली ढूंढने में सुविधा होती है झीलों की सतह पर ढक्कन या कार्पिटों के बैंक को देखकर यह सुझाव दे सकता है कि भक्षक बहुत करीब हैं।
    3. अन्य मछुआरों को सबसे प्रभावी तरीके देखने के लिए देखें यह किसी भी जगह पर लागू होता है जहां मछुआरों को समूहीकृत किया जाता है। यदि आप ध्यान दें कि उनमें से एक ने सभी मछलियों को पकड़ लिया है, सलाह मांगिए या कर्कशतापूर्वक अपनी तकनीक का पालन करें।

    युक्तियाँ

    • उन लोगों के लिए जो पहली बार फ्लोरिडा की यात्रा करते हैं, एक मार्गदर्शिका सेवा प्राप्त करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आप अपने अनुभव का आनंद उठा सकें।
    • फ्लोरिडा मौसम के लिए तैयार हो जाओ गर्मी में यह असहनीय रूप से गर्म और आर्द्र हो सकता है, और उत्तर-पश्चिम में सर्दियों अपेक्षा से अधिक ठंडा हो सकता है।

    चेतावनी

    • आपको हमेशा आपातकाल के लिए तैयार रहना चाहिए। जहरीले सांप और कीड़े, साथ ही साथ सभी मगरों, अक्सर उन जगहों पर जहां लोग मछली

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मत्स्य पालन लाइसेंस यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है
    • हेराफेरी और चारा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com