ekterya.com

मछली सार्डिन कैसे करें

कभी-कभी, मछली पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका मछली के साथ होता है निकट तट के छिछले में एक मछली प्रलोभन मछली ले जाएँ और एक तरह से जो स्थानीय Snook को आगे बढ़ाने के आदी हैं, में प्रतिक्रिया करेंगे, एक चुन्नी एक टैंक में उठाया क्योंकि वे नहीं है बड़ी मछली का एक ही ध्यान आकर्षित नहीं कर सकता है, जबकि शिकारियों से बचने के लिए प्रयोग किया जाता है सार्डिन को पकड़ने के लिए सीखना आपको केवल बड़ी मछली के लिए अधिक मछली पकड़ना ही नहीं देगा, यह आपको चारा खरीदने की लागत भी बचाएगा।

चरणों

विधि 1

जाल के साथ मछली

सार्डिन को पकड़ने के लिए एक जाल का इस्तेमाल करना आपके लिए और मछली जिसे आप चारा के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं, दोनों के लिए कम से कम तनावपूर्ण तरीका है।

कैच शिनर्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1

Video: मछली के तेल के फायदे/benefits of fish oil/how and when to use fish oil

शाल का अन्वेषण करें गोदी, फांसी के पेड़ों और वनस्पति के आसपास छायांकित क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें। बहुत सघन वनस्पति से बचें, जिससे मछली का पता लगाने में अधिक मुश्किल हो जाएगी। सक्रिय सार्डिन की तलाश करें जो कि पानी की सतह के ठीक नीचे तैरते हैं। जाल को स्थापित करने के लिए एक रणनीतिक क्षेत्र खोजें
  • कैच शीनर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यदि आवश्यक हो तो पानी में फँसाना चाहे। यह घने वनस्पति और गहरे पानी के सार्डिन को आकर्षित करती है रोटी को ऐसे टुकड़ों में विभाजित करें जो कई सार्डिन के लिए काफी बड़ी होती हैं, जो एक ही समय में उन पर खिलाती हैं, जिससे यह पता चलता है कि आस-पास कितने हैं।
  • कैच शिनर्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    प्रधान और अपना जाल तैयार करें जाल में सार्डिन को आकर्षित करने के लिए रोटी या पटाखे का उपयोग करें उथले पानी में जाल रखें। यदि वर्तमान मजबूत है, तो उसे कुछ पत्थरों के साथ जाल में लंगर या मछली पकड़ने की रेखा को जोड़कर सुरक्षित रखें
  • कैच शिनर्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    मछली पकड़ने को उठाओ सार्डिन के अंदर तक ढेर तक इंतजार करें। फिर, यदि संभव हो तो, जब आप सार्डिन को हटाने के लिए इसे खोलते हैं तो पानी में आंशिक रूप से जलमग्न जाल रखें। इस तरह, मछली अपेक्षाकृत तनाव से मुक्त रहेगी। उन्हें एक भंडारण स्थान पर जितनी जल्दी हो सके स्थानांतरण करें ताकि वे यथासंभव स्वस्थ रहें।
  • विधि 2

    पर्स सीन के साथ मछली पकड़ना

    पर्स सीन्स एक समय में कई सार्डिन मछली का एक और आसान तरीका है, उन्हें अपेक्षाकृत तनाव मुक्त रखने के लिए

    कैच शिनर्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने साथ कम से कम एक भागीदार लें कम से कम दो लोगों के लिए एक पर्स सीने का उपयोग करना एक कार्य है अंत में मछली को भी आसान बनाने के लिए, अपने साथ तीसरे या अधिक साथी ले लो। सुनिश्चित करें कि हर कोई गीला होने के विचार से सहज है क्योंकि हर कोई पानी में है।
  • कैच शिनर्स चरण 6 नामक छवि
    2
    शाल का अन्वेषण करें किनारे के पास एक जगह ढूंढें जहां नदी के किनारे काफी समान है और यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि। अपने कमर को साफ रखने के लिए कम पानी में उथले पानी की छड़ी करें, जब आप जाते हैं मजबूत धाराओं से बचें जो आपको संतुलन खो सकते हैं या मछली को फैलाने के लिए कर सकते हैं
  • कैच शिनर्स चरण 7 नामक छवि
    3
    एक ईमानदार स्थिति में नेट पकड़ो एक व्यक्ति को दूसरे छोर को पकड़ने के लिए कहें जब तक नेटवर्क उनके बीच पूरी तरह से विस्तार नहीं हो जाता तब तक अलग अगर नेट में सीसा या वजन कम होता है, तो सुनिश्चित करें कि वज़न कम से कम है और यह शीर्ष पर हैं।
  • कैच शिनर्स स्टेप 8 नामक छवि
    4
    किसी व्यक्ति को तट के पास रहने के लिए निर्दिष्ट करें उसे उथले पानी में खड़े रहने के लिए कहो मुख्य भूमि से कुछ ही कदम। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पक्ष पर पर्याप्त दूरी है ताकि नेट पूरी तरह से विस्तारित हो जाए जब किनारे के समानांतर हो। इस व्यक्ति को अपने स्थान पर खड़े होने का निर्देश दे
  • कैच शीनर्स स्टेप 9 नामक छवि
    5
    पानी में उतारा दूसरा व्यक्ति निर्दिष्ट करें बढ़ाया और पूरी तरह से विस्तृत नेटवर्क को बनाए रखने, पहले व्यक्ति है, जो किनारे के पास रहता है, जगह में ठीक किया गया चारों ओर एक 180 डिग्री आंदोलन में पानी के माध्यम से शुद्ध खींचें करने के लिए एक धुरी के रूप में इस व्यक्ति पूछना। सुनिश्चित करें कि नेट के नीचे नदी के किनारे घसीटा जाता है ताकि कोई सार्डिन नीचे से बच न सके। जाल और किनारे के बीच सार्डिन को दूसरे व्यक्ति के रूप में लौटाते हुए पकड़ो।
  • कैच शिनर्स स्टेप 10 नामक छवि
    6
    सार्डिन ले लीजिए नेटवर्क के दोनों सिरों को ठोस जमीन पर या उसके पास लाकर किसी भी संभावित निकास को अवरुद्ध करें। अगर आपने तीसरे साथी को लाया है, तो उससे आंसू के आकार वाले नेट के साथ सार्डिन लेने के लिए कहें। यदि केवल दो लोग हैं, तो बाड़ के दोनों छोरों में एक व्यक्ति के लिए पर्याप्त पकड़े रहें, जबकि दूसरे लोग सार्डिन को पानी से बाहर खींच लेते हैं।
  • विधि 3

    स्पाएरल के साथ मछली

    Esparaveles एक व्यक्ति के ऑपरेशन हैं और दोनों गहरे और उथले पानी में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मछली एक छड़ी और रील का उपयोग कर के लिए कम तनावपूर्ण है, लेकिन इतना है कि यह पूरी तरह से पानी की सतह पर बढ़ाया गिरता है पूरी तरह से शुद्ध डाली विनम्रता की आवश्यकता है और भी बहुत कुछ व्यावहारिक ले एक सीन शुद्ध संचालित करने के लिए कर सकते हैं। अपनी तकनीक का प्रयोग पहले से करें, जमीन पर या पानी के शरीर पर अलग करें, जहां आप मछली की योजना बनाते हैं ताकि आप कई खराब निष्पादित लॉन्च के साथ सार्डिन को डरा नहीं सकें।

    कैच शिनर्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एस्पारेल को लॉन्च करने के लिए एक जगह चुनें घने वनस्पति या किसी भी वस्तु से दूर हो जाओ जो फंस सकता है या फिर नेटवर्क के साथ हस्तक्षेप कर सकता है। उथले में सक्रिय सार्डिन देखें या बुलबुले, फोड़े और सतह के नीचे की गतिविधि के अन्य लक्षणों के लिए गहरे पानी की सतह का परीक्षण करें। रोटी के टुकड़े का उपयोग करके गहरा पानी में फँसाना चाहे। जितना संभव हो उतने सरडाइन को आकर्षित करने के लिए नेटवर्क को लॉन्च करने से पहले लगभग 15 मिनट के लिए ऐसा करना जारी रखें।
    • जब उथले पानी में एस्पेरवल लॉन्च किया जाता है, तो एक छोटे आकार का (लगभग 1.5 मीटर या व्यास में 5 फीट) का उपयोग करें।



  • कैच शिनर्स स्टेप 12 नामक छवि
    2
    नेटवर्क लॉन्च करें इसे फेंक दें ताकि पानी में गिरने से पहले यह अपने आप में फैली हो। नेट से मछली का उपयोग करने से पहले अपनी तकनीक का अभ्यास करें कई तकनीकें हैं लेकिन सरलतम में से एक निम्नलिखित है:
  • अपने प्रमुख हाथ के चारों ओर फेंकने वाली पंक्ति को हवा दें फिर, दूसरी तरफ, जमीन पर आराम रखने वाले भार के साथ पूरी तरह से शुद्ध शुद्ध उठाएं। फिर, कमर ऊंचाई पर अपने प्रमुख हाथ में नेट पकड़ो
  • अपने प्रमुख हाथ उठाएं शुद्ध रूप से लिफ्ट करें जैसे कि आप अपने मछलियां दिखा रहे थे अपने मुफ़्त हाथ से, अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच के वजन के साथ नीचे के एक किनारे को चुटकी, सीधे अपने उठाए हुए हाथ के अंगूठे के नीचे एक स्थान चुनकर।
  • अपने प्रमुख हाथ बढ़ाएं इसे सीधे पक्ष में पकड़ो दूसरे हाथ को अपनी छाती के केंद्र में लिफ्ट करें, जिससे नेट के नीचे एक चौथाई भाग खोलने की अनुमति मिलती है।
  • उस क्षेत्र को देखो जहां आप शुरू करना चाहते हैं अपने शरीर को अपने प्रमुख पक्ष में 90 डिग्री पर वापस करें फिर, अपनी मूल स्थिति में वापस लौटें, आंदोलन के अंत में नेट उच्च फेंक और लॉन्च लाइन को पकड़ो।
  • कैचेट शिनर्स स्टेप 13 में शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Diet Plan for Weight Gain in Hindi | वजन बढ़ाने के लिए आहार चार्ट

    नेटवर्क बंद करें कुछ सेकंड के लिए भार पानी में डुबो दें। फिर, नेट को बंद करने के लिए रस्सी को कस कर खींचें। वजन सुनिश्चित करने से पहले आप नेटवर्क को बंद कर देते हैं। पृष्ठभूमि में मौजूद वस्तुओं में नेटवर्क को उलझाए रखें।
  • कैच शिनर्स स्टेप 14 नामक छवि
    4
    सार्डिन ले लीजिए रस्सी से जाल को जल्दी से खींचें एक बार जब आप पानी से अपना कैच हटा देते हैं, तो नेट खोलें और मछली को एक भंडारण स्थान पर स्थानांतरित करें। उन्हें यथासंभव स्वस्थ रखने के लिए जल्दी ले जाएं।
  • विधि 4

    धागे और बेंत के साथ मछली

    सार्डिन को पकड़ने के लिए एक छड़ी और मछली पकड़ने की रेखा का प्रयोग करना अधिक समय लगता है, क्योंकि आपको प्रत्येक सार्डिन के लिए व्यक्तिगत रूप से मछली चाहिए। यह भी अधिक रन आउट और जोर देकर कहा मछली है, जो अपनी लाइव चारा कुछ दिन बाद प्रभावी अगर आप इसे उपयोग करने के लिए बड़ा मछली है कि दिन को पकड़ने के लिए करना चाहते हैं कर सकते हैं प्राप्त होने की संभावना है। हालांकि, अगर आप बस मछली पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ो।

    कैच शिनर्स स्टेप 15 नामक छवि
    1
    मछली के लिए जगह चुनें उथले और छायादार पानी में सक्रिय सार्डिन की तलाश करें घने वनस्पति से बचें जो धागे को नुकसान पहुंचा सकता है। गहरे पानी में, बुलबुले और अन्य गड़बड़ियों की सतह की जांच करें जो सतह के नीचे की गतिविधि का संकेत देते हैं। यदि जरूरी हो, तो रिक्त स्थान खोलने या गहराई से सार्डिन को आकर्षित करने के लिए छोटी मात्रा वाली ब्रेड के साथ सतह को कवर करें।
  • कैच शीनर्स स्टेप 16 नामक छवि शीर्षक
    2
    हुक चलो मछली को चोट पहुंचाने से बचने के लिए एक छोटा ट्रिपल हुक का उपयोग करें। रोटी गेंदों के साथ हुक चलो पानी में चारा कम करें, इसे सतह पर रखें
  • कैच शीनर्स स्टेप 17 नामक छवि
    3
    धागा हवा एक बार जब आप काट लेते हैं, तो सार्डिन को भोजन जारी रखने का अवसर देने के लिए एक क्षण का इंतजार करें, जब तक वह अभी तक पकड़ा नहीं गया है। फिर, धागा को धीरे से हवा दें जब तक कि यह तना हुआ न हो। अपनी गतिविधियों को चिकनी और चिकनी रखें छड़ी को बहुत हिंसक झेलने से बचें और पूरी तरह से आदी हो जाने से पहले सार्डिन को खो दें।
  • कैच शीनर्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    सार्डिन मछली पकड़ना इसे पानी से बाहर ले जाओ सार्डिन पर एक फर्म पकड़ बनाए रखें ताकि उसे छूटा जा सके, जिससे उसे रिहा नहीं किया जाएगा। सावधान रहें कि उसे इतना चोट न दें कि आप उसे चोट पहुँचाएं
  • विधि 5

    अपने मछली पकड़ने को स्टोर करें
    कैच शिनर्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    सार्डिन को सहज रखें एक बार चलाई जाने के बाद, उन्हें एक वातित नर्सरी में, एक सतत वायु के साथ फँसाना चाहे के लिए एक बाल्टी या एयरेटर के साथ कूलर में जगह दें। नुकसान से बचने के लिए उन्हें अच्छी तरह से ऑक्सीजन युक्त रखें। जितना संभव हो उतना तनाव कम करें ताकि वे जल्दी से ठीक हो जाएं और सामान्य रूप से कार्य करें जब जीवित प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल किया जाए।
  • कैच शिनर्स स्टेप 20 नामक छवि
    2
    पानी का तापमान रखें सटीक थर्मामीटर का उपयोग करें पानी को 15 डिग्री सेल्सियस (60 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे रखें। केवल दिन के लिए अल्पकालिक भंडारण के लिए, कूलर या बैट बाल्टी में बर्फ जोड़ें यदि यह विशेष रूप से गर्म दिन है। दीर्घकालिक भंडारण के लिए, घाटे को कम करने के लिए रेफ्रिजरेटर, एक पृथक टैंक या एक जल संचलन प्रणाली में निवेश करें।
  • कैच शीनर्स स्टेप 21 नामक छवि का शीर्षक
    3
    टैंक को साफ करें लंबी अवधि के भंडारण के लिए, टैंक को नियमित रूप से सफाई से रोगों के कारण होने वाले नुकसान से बचें। स्विमिंग पूल और टैंक के लिए टैंक के इंटीरियर को पेंट करें जिससे कि सतह को सील कर दें और रोग कम करें।
  • युक्तियाँ

    • सार्डिन अक्सर पानी लिली, हिमकुंठ और एलिडैस को छाया की तलाश में रखते हैं।
    • ठंडा मौसम सार्डिन को गहरे पानी में स्थानांतरित करने का कारण बनता है।
    • लाइव फँसाना चाहे का उपयोग करें सार्डिन आम तौर पर अवसरवादी खाने वाले होते हैं ताकि आप लगभग कुछ भी चारा का उपयोग कर सकें। हालांकि, जब से आप उन्हें सतह के नजदीक चाहते हैं, तो कुछ भी उपयोग न करें जो कि प्रलोभन के रूप में डूबता है
    • एक ही इलाके में फँसाना चाहे तो नियमित रूप से, चाहे आप उस दिन मछली का इरादा रखते हैं या नहीं, आप जब मछली चाहें तब क्षेत्र में सार्डिन रखने में मदद करेंगे।
    • सनी दिनों पर सफ़ेद सार्डिन को बेहतर देखने के लिए धूप का चश्मा पहनें या चौड़े ब्रांडेड टोपी पहनें

    चेतावनी

    • पानी में प्रवेश करते समय सावधान रहें अपने पैरों की रक्षा के लिए उचित जूते पहनें बड़े चट्टानों और अन्य वस्तुओं से बचें जिन्हें फिसलन वाली शैवाल में ढंका जा सकता है। धाराओं और बारिश पर ध्यान दें, जो नदी को तेजी से बढ़ने का कारण बन सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चारा मछली के लिए जाल
    • पर्स सीन
    • कास्टिंग शुद्ध
    • चारा
    • छोटे हुक
    • चारा के लिए टैंक या कूलर
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com