ekterya.com

पार से देश स्कीइंग कैसे अभ्यास करें

क्रॉस-कंट्री स्कीइंग एक सर्दियों का खेल और एक लोकप्रिय मनोरंजन गतिविधि है। मूल तकनीक के विपरीत, इसकी तकनीक और उपयोग किए जाने वाले उपकरणों के लिए, क्रॉस-कंट्री स्कीइंग में फ्लैट बर्फ या कोमल ढलानों के बड़े क्षेत्रों को ढंका जाना शामिल है। इसका उपयोग ऊपरी और निचले शरीर के लिए, परिवहन के साधन के रूप में या सर्दियों के परिदृश्य का आनंद लेने के एक तरीके के रूप में किया जा सकता है। ज्यादातर लोग क्रॉस-कंट्री स्कीइंग की परंपरागत शास्त्रीय विधि से शुरू करते हैं, लेकिन आप स्केटिंग चरण तकनीक को आसानी से पा सकते हैं यदि आपके पास पहले से आइस स्केटिंग या पहियों पर अनुभव है

चरणों

विधि 1

क्लासिक क्रॉस-कंट्री स्की
क्रॉस कंट्री स्की चरण 1 नामक छवि
1
तैयार पथ पर अभ्यास करें क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के लिए नामित किसी भी क्षेत्र में स्कीओं को पेश करने के लिए दो ट्रैक्स के साथ अक्सर चिकनी और तैयार सड़कों होना चाहिए। यह क्रॉस-कंट्री स्कीइंग सीखने का सबसे अच्छा तरीका है। सड़कों या स्कीइंग बंद स्कीइंग Freeride, एक काफी अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है और केवल एक बार जब आप सड़कों पर आरामदायक महसूस करते हैं और प्रबलित स्कीओं की एक जोड़ी होती है
  • यदि आप स्कीइंग के लिए तैयार एक क्षेत्र में नहीं हैं, तो पाउडर बर्फ का एक सपाट क्षेत्र चुनें, जिसमें कोई बाधा नहीं है
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को सही स्थिति में रखें समानांतर में स्की के साथ स्तर के मैदान पर खड़े रहें। अपने टखनों और घुटनों को थोड़ा आगे बढ़ाएं कूल्हे को ढकने के बिना धड़ सीधे रखें। यह स्थिति आपको अपने पैरों पर वजन के साथ संतुलन बनाए रखने में मदद करती है।
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 3 नामक छवि
    3
    स्की आगे बढ़ें जब तक कि आप आराम से स्थानांतरित न हों। एक समय में एक स्की हल्के ढंग से आगे बढ़ें, संतुलन खोने या अपने कूल्हों को ढकने के बिना लागू कर सकते हैं बल का एक विचार प्राप्त करना
  • नीचे वर्णित "किक और पर्ची" आंदोलन में इस खींचें आंदोलन को परिवर्तित करने के लिए महत्वपूर्ण पैर की शक्ति आवश्यक है कई मनोरंजन स्कीयर आगे बढ़ने के लिए केवल इस खींचें तकनीक का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 4 नामक छवि
    4
    गिरावट से उठना सीखें सभी स्कीयर गिर जाते हैं, इसलिए जब आप अभ्यास शुरू करते हैं तो उठने के लिए सही तरीके से सीखें। गिरावट के बाद कैन्स को अलग रखें स्कीज़ को समायोजित करें ताकि वे समांतर और रोल में आवश्यक हो जाएं, जब तक कि वे उन्हें सुलझाने तक सामना न करें। अपने शरीर के एक तरफ, बर्फ पर स्कीज़ को रखें, और आगे बढ़ें जब तक कि आपके पैर आपके पीछे न हों। स्की पर घुटने और अपने आप को पुश करने के लिए डिब्बे का उपयोग करें।
  • यदि आप ढलान पर गिरते हैं, तो स्कीज़ उठाएं और उन्हें ढलान पर रख दें ताकि आपको और अधिक स्थिर स्थिति में रखा जाए। खड़े होने से पहले एक फ्लैट क्षेत्र में क्रॉल करें अपने स्की को एक तरफ रखें जैसा कि आप क्रॉल करते हैं, सीधे आपके नीचे नहीं होते हैं या आपका वजन ढलान के नीचे धकेल सकता है
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लाठी के बिना लात और फिसलने के आंदोलन का अभ्यास करें। हथियारों की ताकत के आधार पर बिना इस नए आंदोलन का अभ्यास करने में सक्षम होने के लिए पल के लिए सीन्स छोड़ दें। अपने दाहिने पैर को बर्फ पर धकेलने के लिए आगे बढ़ने के लिए, अपने दाहिने हाथ आगे बढ़ने और अपने बाएं हाथ के पीछे की तरफ खींचें। तुरन्त वजन को बाईं स्की में बदलें और सही स्की को ट्रैक पर थोड़ा ऊपर उठाएं, आपके पीछे सही स्की के साथ आगे फिसलने से आप के नीचे सही पैर लौटें और फिर दाएं स्की पर बाएं पैर और स्लाइड पर दबाएं। चलते रहने के लिए दोनों पैरों के बीच वैकल्पिक एक लय ढूंढने की कोशिश करें जिसमें आपके पैरों को एक दूसरे के बीच में भी बढ़ना होता है क्योंकि आपके कूल्हों को आपके वजन से दूसरे पक्ष को समायोजित कर सकते हैं।
  • थोड़ा आगे बढ़ने के साथ बर्फ पर नीचे धक्का, किक बैक के साथ नहीं
  • जब आप फिसलने जाते हैं, तब शरीर को आराम दें, गति को बनाए रखने के लिए वजन थोड़ी आगे रखते हुए।
  • शुरुआती स्कीयर के लिए यह थकाऊ और कठिन हो सकता है यदि आप थके हुए हैं, तो ब्रेक लें या कुछ समय तक क्रॉल पर वापस जाएं।
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 6 नामक छवि
    6
    स्की डंडे के साथ आगे बढ़ो एक बार अग्रेषित "किक और स्लाइड" आंदोलन थोड़ा अधिक स्वचालित होता है, डंडे ले लो दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ने और बाएं पैर में वजन बदलने के तुरंत बाद, बाएं गन्ना को पिछड़े कोण पर रखें और इसके साथ एक अतिरिक्त बढ़ावा देने के लिए अपनी पर्ची को दबाएं। बाएं पैर के साथ एक किक के बाद खुद को एक आवेग देने के लिए सही गन्ना का उपयोग करें
  • अपने शरीर के करीब प्रत्येक कर्मचारी संयंत्र, बस आगे अपने हथियार का विस्तार संयंत्र
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 7 नामक छवि
    7
    पहाड़ों पर चढ़ो पहाड़ियों पर चढ़ने के लिए "कैंची" विधि का अभ्यास करें अपने अंगूठे को पीछे की ओर स्की के साथ वी बनाने के लिए बाहर की तरफ खींचें, फिर एक मजबूत पकड़ के लिए बर्फ में स्की के किनारे को धकेलने के लिए नीचे की तरफ गुदगुदी रोल करें। जमीन से पूरी तरह से एक स्की लिफ्ट करें और आगे एक कदम उठाएं। अपने संतुलन को उसी तरफ छड़ी से रखें जैसा आप स्की के साथ कदम उठा रहे हैं। दूसरी तरफ स्की और गन्ना के साथ वैकल्पिक।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Gets Eyeglasses / Adeline Fairchild Arrives / Be Kind to Birdie

    क्रॉस कंट्री स्की चरण 8 नामक छवि
    8
    ज़ोर से मारना या नीचे पहाड़ियों जाना शुरुआत के रूप में, बस पहाड़ियों को नीचे की तरफ ढलवाएं जिनकी स्की पटरियां हैं पीछे की ओर गिरने से बचने के लिए स्की के ऊपर आगे बढ़ें। यदि आप किसी विशेष पहाड़ी को फिसलने में सहज नहीं हैं, तो अपने सामने स्की के सुझावों को इंगित करें और उन्हें एक कोण पर रखें ताकि आपके निकटतम किनारे बर्फ में दफन हो जाए। छोटे कदम उठाते हुए, वजन को पैर पर वापस रखते हुए धीमा करो
  • यदि आपको ढलान में अचानक आधे रास्ते को रोकना पड़ता है, तो जमीन के बहुत करीब से झुकना और वापस दुबला हो जाना, स्कीज को आगे बढ़ने दें। अपने पीछे के रास्ते से चिपकियां पकड़ो, जहां आप उन पर रोल नहीं करते या गिरते हैं।
  • विधि 2

    स्केटिंग स्केटिंग के साथ तकनीक

    Video: Nassim Haramein 2015 - The Connected Universe

    क्रॉस कंट्री स्की चरण 9 नामक छवि
    1



    पहली क्लासिक शैली सीखने पर विचार करें ऊपर वर्णित "क्लासिक" क्रॉस-कंट्री स्कीइंग यह है कि ज्यादातर लोग क्रॉस-कंट्री स्कीइंग सीखते हैं। स्केटिंग स्टेप तकनीक एथलेटिक स्कीयर के लिए सबसे तेज़ गति या दौड़ में दिलचस्पी है, या आइस स्केटिंग या पहियों पर अनुभव वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा है
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 10 नामक छवि
    2
    सही उपकरण और सतह के साथ स्की। स्कीइंग स्टेप तकनीक के साथ स्कीइंग में स्की द्वारा शक्तिशाली और एंग्लड आंदोलनों को तेज बढ़ावा प्रदान करना शामिल है। यह बर्फ की एक फर्म की सतह के साथ तैयार सड़कों के बाहर शायद ही कभी संभव है स्केटिंग के लिए विशेष स्कीइस भी अतिरिक्त शक्ति और नियंत्रण प्रदान करने के लिए उपयोगी हैं, हालांकि आप सामान्य स्कीट पर स्केटिंग करके स्केटिंग कर सकते हैं।
  • ध्यान दें: जबकि इस तकनीक में सबसे स्कीयर स्की ट्रेल्स का उपयोग करते हैं, आप सड़कों पर पटरियों के अंदर इस तरह स्की नहीं कर सकते स्की के लिए पटरियों के आगे, उसी सड़क की सतह पर स्की।
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 11 नामक छवि
    3
    स्थिति में खड़े हो जाओ अपने टखनों और घुटनों को झुकाएं, लेकिन अपने धड़ सीधे और आराम से रखें अपनी कोहनी फ्लेक्स करें और अपने हाथ आपके सामने रखें।
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 12 नामक छवि
    4
    स्की डंडे को अलग रखें जब आप अभी सीख रहे हैं, तो पैरों के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लाठी के बिना अभ्यास करना एक अच्छा विचार है। डंडे बाद में अतिरिक्त शक्ति जोड़ देंगे, लेकिन उन्हें पैरों के मजबूत आंदोलनों की जगह नहीं लेनी चाहिए।
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 13 नामक छवि
    5
    स्की को बाहर निकालना और पैरों के सही आंदोलन का अभ्यास करना। स्कीज़ को आपके सामने वी के रूप में बाहर की तरफ रखें। बर्फ के खिलाफ स्की के बाहरी किनारे को रखकर, छोटी उंगली पर दाहिने पैरों को मुड़ें। टखने को घुमाएं क्योंकि जैसे-जैसे आप हिम के खिलाफ धीरे-धीरे धक्का लें, ताकि स्की एक सपाट स्थिति में लौट जाए, आगे बढ़ने के लिए तैयार हो। अपनी मूल स्थिति में सही पैर लौटें, फिर इस आंदोलन को प्रत्येक पैर के साथ कई बार अभ्यास करें।
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 14 नामक छवि
    6
    आगे स्केटिंग अभ्यास करें कैन के बिना भी, यह एक ही आंदोलन का अभ्यास करें, लेकिन आगे बढ़ें और विपरीत स्की पर स्लाइड करें दाहिने पैर से पुश करें, फिर ऊपर उठाएं जैसा कि आप सभी वजन को बाएं स्की में बदलते हैं ताकि आगे बढ़ें। बाएं पैर के साथ पीछे की तरफ आंदोलन दोहराएं, पूरे शरीर को सीधे स्की पर रखने की कोशिश करें और इसके आगे बढ़ने पर आगे बढ़ें।
  • यदि आपको अपना संतुलन बनाए रखने में परेशानी हो रही है, तो बिना किसी गति में एक स्की पर संतुलन रोकने और अभ्यास करना
  • क्रॉस कंट्री स्की चरण 15 नामक छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy the Athlete / Dinner with Peavey / Gildy Raises Christmas Money

    Video: Calling All Cars: Artful Dodgers / Murder on the Left / The Embroidered Slip

    7
    वेन के साथ फिर से कोशिश करें एक बार जब आप स्लाइडिंग आंदोलन को दोहरा सकते हैं, स्केटिंग कदम तकनीक के "वी -1" आंदोलन का अभ्यास करें। ऐसा करने के लिए, पौधे दोनों बर्फ में एक ही समय में चिपक जाती है कि आपके पैर में से एक बर्फ पर गिरता है दूसरे पैर बर्फ पर पड़ते हैं जबकि कैन हवा में होते हैं
  • आंदोलनों के क्रम "वी -1" निम्नानुसार हैं: "पैर 1, पैर 1 उठाओ और दोनों के कान गिर जाते हैं, तीनों के साथ धक्का जाते हैं, पैर 2, पैर 2 गिर जाता है"
  • आप इसे माप सकते हैं ताकि कैन बाएं या दाहिने पैर से मेल खा सके, जो भी अधिक आरामदायक हो।
  • क्रॉस कंट्री स्की स्टेप 16 नामक छवि
    8
    यदि आप दौड़ चाहते हैं या तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं, तो अन्य स्केटिंग तकनीकों को जानें ऊपर वर्णित "वी -1" स्थिति पहले से ही आप क्लासिक क्रॉस-कंट्री शैली की तुलना में तेज़ी से स्थानांतरित होनी चाहिए। हालांकि, जैसा कि आप और अधिक अनुभवी होते हैं, और विशेषकर यदि आप करियर में रुचि विकसित करते हैं, तो कई अन्य तकनीकें हैं जिन्हें आप सीखना चाहते हैं। शायद इनमें से सबसे आम "वी -2" शैली है, जिसमें आप दोनों खंभे लगाते हैं और बर्फ पर प्रत्येक पैर गिरने से ठीक पहले धक्का देते हैं। स्केटिंग स्टेप तकनीक में स्कीयर का अनुभव अधिक गति पाने के लिए और पहाड़ी पर चढ़ने पर ऊपर वर्णित "वी -1" तकनीक के लिए सहूलियत करने के लिए फ्लैट इलाके में आमतौर पर इसका इस्तेमाल होता है।
  • आंदोलनों का क्रम "वी-2" है, इस प्रकार है: "बाएं पैर को ऊपर उठाना, दोनों छड़ें, धक्का देना, बाएं पैर गिर जाता है, सही पैर बढ़ाएं, दोनों छड़ें लगाएं, धक्का दें, दाहिने पैर गिर जाता है"।
  • युक्तियाँ

    • तैयार बर्फ में क्रॉस-कंट्री स्कीइंग का अभ्यास करना शुरू करें, जो बहुत आसान न होकर स्लाइड करने के लिए एक चिकनी सतह प्रदान करेगा। सामान्य तौर पर, आपको बर्फ के बिना पाउडर के बर्फ पर स्की करने की कोशिश करनी चाहिए और चट्टानों, जड़ या अन्य बाधाओं के साथ क्षेत्रों से बचने की कोशिश करनी चाहिए।
    • ड्रॉप टेस्ट के लिए स्की के विपरीत, क्रॉस-कंट्री स्कीस केवल बूट के मोर्चे को टाई, एड़ी फ्री छोड़कर। यह पैर के लिए आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की अनुमति देता है
    • बर्फ चमक से सूर्य के प्रकाश को दर्शाता है, जिससे सनबर्न प्राप्त करना आसान हो जाता है। स्कीइंग जाने से पहले सनस्क्रीन और धूप का चश्मा लगाओ
    • सड़क के किनारे पर जाने के लिए आप सबसे तेजी से स्कीयर या स्कीयर आप के लिए डाउनहिल चलती पास करने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के लिए स्की
    • स्की डंडे
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com