ekterya.com

डेरा डाले जाने के दौरान टिक के काटने की रोकथाम कैसे करें

जंगल में कैम्पिंग पूरे परिवार के लिए एक मजेदार गतिविधि हो सकती है, लेकिन यह कई पेड़ों के साथ गीला क्षेत्रों में एक बहुत ही जोखिम भरा साहसिक भी हो सकता है, जहां कई टिकियां हैं। यह कीट मनुष्यों और पालतू जानवरों को लीम रोग से लेकर रॉकी माउंटेन स्पॉंटेड बुखार तक के खून वाले बीमारियों से संक्रमित करती है। आपके आउटडोर एडवेंचर के दौरान अच्छा समय पाने के लिए, शिविर के दौरान टिक के काटने से बचने के लिए कुछ निवारक उपाय करें

चरणों

कैम्पिंग चरण 1 के दौरान छवि को रोकें टाइट काट रोकें
1
टिक काटने से बचने के लिए सही प्रकार के कपड़ों का उपयोग करें यदि आप लंबे बालों वाले शर्ट पहनते हैं और अपनी पैंटों को अपने मोज़ों के अंदर रख देते हैं तो आप इन कीड़ों से पीड़ित क्षेत्रों के दौरान चलते समय अपनी बाहों और पैरों की त्वचा से दूर रह सकते हैं। कुछ अतिरिक्त सुरक्षा प्राप्त करने के लिए, अपनी पैंट के किनारे के आसपास मोड़ मास्किंग टेप, जहां वे मोजे के अंदर टक गए हैं।
  • कैम्पिंग चरण 2 के दौरान छवि को रोकें टाइट काट रोकें
    2
    हमेशा हल्के रंग का कपड़े पहनें जब वे हल्के रंगों पर होते हैं तो पता लगाना आसान होता है हल्के कपड़े लाना भी गर्मियों में आपकी मदद करेगी, जब लम्बी पैंट और मेजेन्स पहनने के लिए कम आरामदायक होता है।
  • कैम्पिंग चरण 3 के दौरान छवि का शीर्षक टाइट काट रोकें
    3
    अपने कपड़े के लिए विकर्षक टिक लागू करें डीईईटी के 10 से 30 प्रतिशत युक्त एक विकर्षक कुछ घंटों तक प्रभावी होंगे। उजागर त्वचा पर कम से कम राशि का प्रयोग करें - यदि आप अपने चेहरे पर विकर्षक डालते हैं, तो पहले अपने हाथों पर स्प्रे करें और फिर अपनी त्वचा पर अपनी आंखों और नाक से संपर्क करने से बचें। जब आप घर के अंदर होते हैं, तो अपने आप को अच्छी तरह से धो लें ताकि विकर्षक को हटा दें।
  • कैम्पिंग चरण 4 के दौरान छवि का शीर्षक टाइट काट रोकें
    4
    पेड़ों और झाड़ियों की घनी आबादी वाले क्षेत्रों के माध्यम से चलने से बचें, जहां सामान्यतः टिक पाए जाते हैं इसके बजाय, ट्रेल्स चलना। निशान के बीच में रहने से आपको कम वनस्पति को छूने में मदद मिलेगी, जो टिक्सेस से पीड़ित हो सकती है।
  • कैम्पिंग चरण 5 के दौरान छवि का शीर्षक टाइट काट रोकें

    Video: Meki Kida bal katne wala kida




    5
    यदि आपके पास है तो डेरा डाले हुए कुर्सियों और पिकनिक टेबल का उपयोग करें। आप जमीन पर या लॉग पर नहीं बैठते टिक्स उड़ नहीं जाते हैं, वे जमीन से ऊपर चढ़ते-फिरते प्राणियों को अपने भोजन के लिए चढ़ते हैं।
  • कैम्पिंग चरण 6 के दौरान छवि को रोकें टाइट काट
    6

    Video: Choti kaat ke baad ye aworat behosh ho gai

    अपने और अपने साथी मनुष्यों और जानवरों को हर 2 या 3 घंटों की जांच करने के लिए जांचें। टिक को किसी बीमारी को संचारित करने के लिए किसी व्यक्ति या पालतू को काटने चाहिए और अक्सर यह शरीर के कुछ गर्म स्थान का पालन करने के लिए 3 से 4 घंटे के बीच की आवश्यकता होगी, जैसे कि हथियारों के नीचे, घुटनों या खोपड़ी के पीछे आपके डेरा डाले हुए यात्रा के दौरान निरंतर जाँच करके, आप टिक्कों द्वारा प्रेषित रोग को पकड़ने की संभावना को बहुत कम कर देंगे।
  • कैम्पिंग चरण 7 के दौरान छवि का शीर्षक टाइट काट रोकें
    7
    आप अपने कपड़े पर मिल सभी ticks निकालें। उन चिपकों को निकालें जिन्हें चिपकने वाला टेप रखकर और पुल के साथ त्वचा से निकालने से जुड़ी नहीं हैं। फिर चिपकने वाला टेप अपने आप से गुना और उसे फेंक दो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने शरीर से एक टिक संलग्न करते हैं, तो इसे हटाने से सावधान रहें चिमटी का प्रयोग करें अपने शरीर को पकड़ो और इसे सीधे ऊपर और दूर आप से खींचें कभी भी इसे घुमाएं या गर्मी या सॉल्वैंट्स का उपयोग करके इसे दूर करने का प्रयास करें। एक बार जब आप इसे हटा देते हैं, तो इसको साफ करने के लिए आइसोप्राइकल शराब के साथ क्षेत्र को साफ करें।

    चेतावनी

    • असुरक्षित हाथों के साथ एक टिक को मारकर रोगों का प्रसार हमेशा इसे हटाने के लिए एक उपकरण का उपयोग करें और जब आप समाप्त होते हैं तब अपने हाथों को धो लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लंबी पैंट और लम्बेलीव टी-शर्ट
    • लाइट रंगीन कपड़े
    • टिक्ल्स के लिए रक्षक
    • मास्किंग टेप
    • आंखें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com