ekterya.com

कैसे स्केटबोर्ड पर मैन्युअल बनाने के लिए

मैनुअल एक फ्री स्टाइल स्केटबोर्डिंग चाल है जो साइकिल पर "पहिया" के समान है। मैन्युअल बनाने के लिए, आप रोलिंग जारी करते हुए ग्राउंड से पहियों के एक सेट को बढ़ाने के लिए बोर्ड पर अपना वजन बदलते हैं मैदान से सामने का पहिये लिफ्ट करें या पीछे एक मैनुअल है - अगर आप जमीन से रियर व्हील उठाते हैं, तो आप नाक मैनुअल नामक इस चाल का एक प्रकार बना रहे हैं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें - सामान्य में, मैन्युअल नाक को करने से पहले सामान्य मैनुअल सीखना आसान होता है, इसलिए दोनों के लिए निर्देश उस क्रम में सूचीबद्ध हैं

चरणों

विधि 1

एक बुनियादी मैनुअल प्रदर्शन
एक स्केटबोर्ड चरण 1 पर मैनुअल शीर्षक वाली छवि
1
आगे बढ़ना शुरू करें और अपने पीछे के पैर को बोर्ड के पीछे रखें मैनुअल के लिए आवश्यक है कि आप आगे बढ़ रहे हैं (हालांकि, अगर आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको बिना मैनुअल का अभ्यास करना पड़ सकता है)। सामान्य स्थिति में धीमे और नियंत्रित गति से आगे रोल करें। फिर, मैनुअल के लिए तैयार करने के लिए, पीछे की ओर बोर्ड के पीछे की तरफ स्लाइड करें। इसे उस जगह पर रखें जो आपके लिए सहज है। सामान्य तौर पर, आपके पैर में पीठ के अधिकांश "घुमावदार" क्षेत्र को कवर करना चाहिए आपके सामने का पैर सामने के धुरों (या उन पर) के बीच में होना चाहिए।
  • यह कहने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन मैन्युअल की कोशिश करने से पहले, सभी आवश्यक सावधानी बरतें स्केटबोर्डिंग करते समय हमेशा हेलमेट (और, वैकल्पिक रूप से, कोहनी पैड आदि) का उपयोग करें। इससे पहले कि आप मैनुअल को प्रशिक्षित करें, बोर्ड के पर्ची के लिए यह असामान्य नहीं है, जिससे आप पीछे की तरफ गिर जाएंगे। यदि आप पर्याप्त रूप से संरक्षित नहीं हैं, तो इससे गंभीर चोट लग सकती हैं
  • इसके अतिरिक्त, सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास के क्षेत्र में बाधाओं से मुक्त है जो स्केटबोर्ड की सवारी करते समय आपके रास्ते में आ सकते हैं। अभ्यास करने के लिए फ्लैट और खुली जगहें सबसे अच्छी हैं
  • एक स्केटबोर्ड चरण 2 पर मैनुअल शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्लेक्स घुटने मैन्युअल बनाते समय बैलेंस अत्यंत महत्वपूर्ण होता है मैनुअल को पकड़ने में सक्षम होने के लिए, आपको अपना वजन केंद्रित और संतुलित रखने के लिए अपनी स्थिति में बहुत छोटे समायोजन करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपके पैर पूरी तरह से सीधे होते हैं तो यह हासिल करना बहुत मुश्किल होता है आगे बढ़ते समय, यह सुनिश्चित कर लें कि मैन्युअल प्रयास करने से पहले आपके घुटने थोड़े से झुके हुए हैं
  • एक स्केटबोर्ड चरण 3 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    3
    अब, आगे बढ़ने पर अपना वजन अपने पैरों पर बदलें। धीरे-धीरे और सावधानी से, अपनी पीठ के पैर पर अधिक वजन लगाने लगें। ऐसा करते समय, अपने धड़ थोड़ा आगे आगे झुकना। आपके पीठ पर दबाव बढ़ने से अंततः स्केटबोर्ड के सामने के पहिये को बढ़ने का कारण होगा। आगे झुकाव आपको बोर्ड पर अपना केंद्र बनाए रखने की अनुमति देता है, इससे बोर्ड को बचने की संभावना कम हो जाएगी।
  • वापस दुबला मत करो, भले ही ऐसा करने के लिए सहज ज्ञान युक्त हो। यह आपकी पीठ पर आने का एक निश्चित तरीका है
  • एक स्केटबोर्ड चरण 4 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    4
    संतुलन रखें भाग्य के साथ, इस समय तक आप बोर्ड के सामने हवा में आगे बढ़ेंगे (यदि नहीं, तो अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!)। अब, आपका लक्ष्य है जब तक आप कर सकते हैं तब तक ऐसा करते रहें। संतुलन की अपनी प्राकृतिक भावना पर ध्यान दें- अगर आपको लगता है कि आप आगे आना शुरू करते हैं, तो दुबारा वापस जाएं और बोर्ड के पीछे अतिरिक्त भार रखें। यदि आपको लगता है कि आप पीछे की तरफ गिरना शुरू करते हैं, आगे झुक जाओ चाल नहीं है अतिसंवेदन - अपने वजन को समायोजित करते समय अपने आंदोलनों को कम और नियंत्रित रखने का प्रयास करें।
  • वास्तव में, आप शायद गिर जाएगी कई बार इससे पहले कि आप मैन्युअल को मैनुअल कर सकें, तो कोहनी पैड, कलाई गार्ड और घुटने पैड एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • अगर आप शुरुआत में एक से अधिक सेकंड के लिए मैनुअल नहीं रख सकते तो निराश मत हो! मैनुअल को बहुत अभ्यास और धैर्य की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, आपको मांसपेशियों का उपयोग करने के लिए भी उपयोग नहीं किया जा सकता है जो आपको संतुलित बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं कोशिश कर रहें!
  • एक स्केटबोर्ड चरण 5 पर मैनुअल मैनुअल शीर्षक
    5



    मैनुअल को खत्म करने के लिए अपने सामने के पैर को पुश करें। एक मैनुअल शुरू करने और बनाए रखने में सक्षम होने के नाते सब कुछ नहीं है आत्मविश्वास के साथ कहने में सक्षम होने के लिए कि आप जानते हैं कि "मैनुअल बनाएं", आपको बिना मैन्युअल रूप से बोर्ड को इकट्ठा करने के लिए मैन्युअल से वापस जाने में सक्षम होना चाहिए। अपनी पीठ के पैर से अपने सामने पैर को धीरे धीरे अपना वजन बदलें ऐसा करने से, अपने धड़ वापस लौटाएं (जो इस समय तक आगे झुका जाना चाहिए) धीरे-धीरे अपनी सामान्य और ईमानदार स्थिति में। बोर्ड के सामने जमीन पर वापस आना चाहिए।
  • विधि 2

    मैनुअल नाक बनाएं
    1

    Video: कैसे स्केटबोर्ड करने के लिए

    बोर्ड के सामने और घुटनों के मोर्चे पर अपने सामने के पैर के साथ आगे बढ़ना शुरू करें। मैनुअल नाक को मूल रूप से चलाने के लिए सामान्य कार्यों की विपरीत कार्रवाई की आवश्यकता होती है। आगे बढ़ना शुरू करें, फिर अपनी स्थिति बदल दें ताकि बोर्ड के मोर्चे पर वक्र भाग पर आपके सामने का पैर हो। रियर एक्सल्स के पास या उसके पीछे के पीछे के पैर रखें, अगर यह पहले से नहीं है फ्लेक्स अपने घुटनों थोड़ा यह स्थिति सामने के पहियों पर झूलते हुए जमीन से रियर पहियों को उठाना संभव बनाता है।
  • 2
    धीरे से बोर्ड के सामने नीचे धक्का जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अपने वजन को बोर्ड के केंद्र से अपने सामने के पैर में बदल दें। संतुलन करने के लिए, अपने पक्षों को अपने हाथों को बढ़ाएं और यदि आवश्यक हो, तो थोड़ा पीछे हटें। सबसे पहले, यह हमेशा तालिका पर्ची बना देगा ठीक है, समय के साथ, आप अपने केंद्र के स्थान के स्थान की भावना विकसित करेंगे और आप अपनी शेष राशि को बेहतर बनाए रखने में सक्षम होंगे।
  • 3
    सामने के पहिये पर अपना वजन रखें आगे बढ़ने के दौरान मैनुअल नाक को पकड़ने के लिए, सामने के पहियों पर आपका वजन ध्यान से संतुलित होना चाहिए सबसे पहले, यह बेहद मुश्किल होगा, लेकिन अभ्यास के साथ, यह आसान हो जाएगा अगर आपको अपने संतुलन को बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो किसी भी असंतुलन के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए अपने कूल्हों और / या अपने धड़ को आगे बढ़ाने का प्रयास करें बोर्ड को धीरे-धीरे धकेलने और संतुलन बनाए रखने के लिए आप अपने पीछे के पैर का उपयोग करने के लिए भी प्रयोग करना चाह सकते हैं।
  • आप मैन्युअल नाक को मुश्किल से एक सेकंड के लिए पकड़ सकते हैं, इसे लंबे और बड़े दूरी के लिए पकड़ने की कोशिश करना शुरू कर सकते हैं। अभ्यास और धैर्य के साथ, एक मैनुअल नाक के दौरान संतुलन की भावना धीरे-धीरे सुधार और संतुलन बनाए रखेगी, सामान्य मैनुअल के साथ-साथ प्राकृतिक हो जाएगी।
  • Video: कैसे एक Longboard स्केटबोर्ड बनाने के लिए

    4
    मैनुअल नाक समाप्त करने के लिए, पीछे के पैर के साथ नीचे धक्का सामान्य मैनुअल के रूप में, सामान्य स्थिति पर लौटने के लिए, मेज के ऊपरी भाग को जमीन पर लौटाएं जैसे ही आप ऐसा करते हैं, आपके वजन को नियंत्रण कक्ष बनाए रखने में आसान बनाने के लिए तालिका के केंद्र के माध्यम से वापस स्लाइड करें। अंत में, अपने पैरों को अपने सामान्य स्थिति में वापस ले जाएं।
  • Video: शुरुआती के लिए स्केटबोर्ड कैसे | प्रकरण 1 स्केटबोर्ड कैसे

    युक्तियाँ

    • जब आप अपना वजन वापस स्लाइड करते हैं, तो आपके शरीर को पीछे की ओर झुका नहीं जाना चाहिए निचले आधे को पीछे की तरफ झुकाया जाएगा, जबकि शेष राशि को बनाए रखने के लिए आपकी छाती थोड़ी ऊपर की तरफ बढ़ रही होगी।
    • अगर बोर्ड के पीछे के पैर को रखकर काम नहीं करता है क्योंकि बोर्ड मैदान से टकराने से नहीं रोकता है, अपने पीछे के पैर को घुमावदार भाग में रखने की कोशिश करें, रियर एक्सल और बोर्ड के पीछे।
    • अपनी बाहों को हवा में रखें यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण दिख सकता है, लेकिन यह संतुलन बनाए रखने में सहायता करता है
    • यह एक अच्छी गति तक पहुंचता है, क्योंकि यह निष्पादन की सुविधा देता है।
    • अतिरिक्त संतुलन के लिए घुटने को मोड़ना याद रखें
    • बहुत दूर वापस दुबला मत करो पीठ जमीन को मारा जाएगा और आप गिर सकता है।
    • कोशिश करने से पहले यह कैसे जानने के लिए कुछ करने के लिए प्रयास करें
    • इसे घास या कालीन पर आज़माने में मदद मिल सकती है
    • जब आप मैनुअल खत्म करते हैं, तो जल्दी से जमीन को मारने के लिए याद रखें भूमि को धीरे-धीरे मारने से आपको गिरना होगा।

    चेतावनी

    • जब आप शुरू कर रहे हैं तो आप गिरने जा रहे हैं- एंटिसीपला और इससे पहले कि आप को बचाए जाने से पहले अपना पैर जुटाना ठीक हो जाएंगे
    • लाठी और पत्थरों के लिए बने रहें वे आपकी तालिका के कुल्हाड़ियों को रोक सकते हैं।
    • सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें (यदि आप नहीं जानते हैं, तो आपको पता है कि आप जोखिम ले रहे हैं)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्केटबोर्ड
    • अभ्यास करने के लिए एक अच्छा क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com