ekterya.com

स्विमिंग कोच कैसे बनें

कोच होने के नाते एक बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, चूंकि तैराकी एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी खेल है तैराकी कोच प्रशिक्षण की संरचना और आयोजन, रणनीति विकसित करने, टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने और चैंपियनशिप जीतने के लिए प्रयास करने के लिए जिम्मेदार है। स्विमिंग कोच की स्थिति को स्वीकार करने से पहले आपको इस खेल को प्रशिक्षित करने के बारे में पता होना चाहिए।

चरणों

Video: Whip Kick Swim Instruction (breaststroke kick technique lesson) #swimlesson #whipkick

कोच स्विमिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इस खेल की लीग के नियमों की जांच और अध्ययन करें। एक कोच के रूप में, आपको पता होना चाहिए कि पहली चीज़ लीग के विशिष्ट नियम है जिसमें आपके तैराक प्रतिस्पर्धा करेंगे। एक बार जब आप उन्हें पढ़ाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि टीम के सदस्यों को पता है और उनका पालन करें।
  • कोच स्विमिंग चरण 2 नामक छवि

    Video: कोच ऐसा हो जो मैच जीते और कोहली को ‘बॉस’ माने: गांगुली !

    2
    सीखें और शैलियों का अभ्यास करें तैराकी में चार बुनियादी शैलियों हैं इन शैलियों में व्यक्तिगत और रिले प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी टीम सही ढंग से प्रदर्शन कर रही है, आपको प्रत्येक शैली के यांत्रिकी को जानने की आवश्यकता होगी
  • फ़्रीस्टाइल या क्रॉल सिर पर स्ट्रोक काटने के दौरान कुछ भी नहीं है जबकि लात मार रहा है। तैराक का चेहरा पानी में डूब गया है और हवा में ले जाने के लिए हर दो या तीन स्ट्रोक बदल जाता है।
  • पीठ की शैली पृष्ठीय स्थिति में तैरती है और पानी से बाहर स्ट्रोक में बदलती है। लात मार उसकी पीठ पर भी है
  • छाती या बांह की स्ट्रोक शैली दोनों हथियारों और पैरों को एक परिपत्र रूप में ले जाती है जबकि श्वास लेने के लिए पानी में सिर को हटाने और सम्मिलित करते हैं।
  • तितली शैली सभी शैलियों में सबसे कठिन है यह डॉल्फिन किक करने वाला कुछ नहीं है, जबकि हथौड़ों को एक केहोल के रूप में आगे रखा गया है।
  • कोच स्विमिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं और प्रथाओं का पालन करें तैराकी और अन्य खेलों में सबसे महत्वपूर्ण कदम सुरक्षा सुनिश्चित करना है जब आप तैरना टीम के साथ काम करते हैं तो आप सभी नाटकों और भारी चुटकुले को खत्म करते हैं। इससे दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी।
  • कोच स्विमिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी टीम के सदस्यों से मिलो एक तैराकी कोच के रूप में आपको रणनीतिक रूप से तैराकों को असाइन करना होगा जो व्यक्तिगत घटनाओं और रिले में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रत्येक तैराक को जानने से आप अपनी टीम को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद करेंगे।
  • अपनी टीम के सदस्यों की उम्र जानने के लिए तैराकों की उम्र परिपक्वता और जिम्मेदारियों के अपने स्तर का निर्धारण करेगी। इससे आप जिस तरह से उनसे बात करेंगे, इससे कितना वे प्रशिक्षित कर सकते हैं या एक सत्र के दौरान कैसे बातचीत कर सकते हैं और तैर सकते हैं। वयस्क कोच के रूप में आप प्रत्येक तैराक को अपनी उम्र के अनुसार ठीक से व्यवहार करना चाहिए।
  • टीम के सदस्यों के कौशल के अनुसार योजना बनाएं कुछ तैराक कुछ शैलियों में बेहतर हैं और अन्य नहीं हैं अन्य व्यक्तिगत घटनाओं में अधिक सफल होते हैं, जबकि अन्य रिले में बेहतर प्रदर्शन करते हैं अपने तैराकों की ताकत और कमजोरियों को जानें और उस योजना के अनुसार अपनी रणनीति जानें



  • कोच स्विमिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: ये है दुबई का सबसे बड़ा गुरुद्वारा, शेख भी टेकने आते हैं यहां मत्था!

    प्रभावी ढंग से संवाद आपकी टीम का प्रेरणा और नेतृत्व प्रभावी ढंग से संवाद करने और संबंधित होने की आपकी क्षमता पर निर्भर करेगा।
  • कोच स्विमिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कार्यक्रम, प्रशिक्षण का आयोजन करना और प्रशिक्षण देना। प्रशिक्षण जितनी बार आवश्यक हो उतना ही किया जाना चाहिए। ये संरचित और संगठित होना चाहिए।
  • कोच स्विमिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जीतने का प्रयास करें यदि टीम सभी प्रतियोगिताओं को नहीं जीतती तो यह आपके तैराकों को हमेशा बेहतरीन प्रयास करने के लिए तैयार करती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्थानीय समुदाय के अन्य स्विमिंग कोच के साथ संवाद करें यह आपके ज्ञान को बढ़ाएगा और आपकी टीम को नए अवसर दे सकता है।
    • संतुलन रखें यदि आप आराम नहीं कर रहे हैं तो आप डूब जाएंगे, तो मजबूत होने के लिए अपने दिमाग का उपयोग करें और आप प्रतियोगिता जीत सकते हैं।

    चेतावनी

    • आपको तैराकों के माता-पिता से भी निपटना होगा सुनिश्चित करें कि आप सभी के साथ सम्मान का इलाज करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com