ekterya.com

जिमनास्ट कैसे होना चाहिए

जिम्नास्टों में अपने शरीर को अपनी सीमा तक ले जाने की क्षमता होती है, लचीलेपन की फीट दिखाती है जो लगभग अलौकिक लगती है। उनके कूद, दुश्मन और रस्सियां ​​आकर्षक हैं, इसलिए जिमनास्टिक्स सबसे लोकप्रिय ओलंपिक खेलों में से एक है। लेकिन विभाजित दूसरे के हर आंदोलन के पीछे आप जिमनास्ट प्रदर्शन कर रहे हैं, अनगिनत अभ्यास और प्रशिक्षण के घंटे हैं। एक जिमनास्ट होने के नाते आपके पास मानसिक शक्ति और समान भाग में भौतिक चपलता की आवश्यकता होती है। यदि आप सीखना चाहते हैं कि यह एक जिमनास्ट है, तो यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे शुरू करें।

चरणों

भाग 1

मूल बातें जानें
बीआईए एक जिमनास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने लचीलेपन पर कार्य करें लचीला होने के नाते एक जिमनास्ट के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है। यदि आप एक जिमनास्ट बनना चाहते हैं, तो आप अभी अपने लचीलेपन पर काम करना शुरू कर सकते हैं। हर दिन खींचने और अन्य अभ्यास आपके शरीर को अधिक लचीला बना देगा, जिससे आपको व्यायाम और सहजता के साथ व्यायाम करने की अनुमति मिलेगी। लचीला होने के कारण भी आपके समन्वय में सुधार होता है अपनी लचीलेपन में सुधार करने के लिए, ये अभ्यास हर दिन करें:
  • गर्दन के घूर्णन करें और कंधों को बिना उठाने के कानों को लाने की कोशिश करें।
  • फिर कंधे की खिंचाव आता है, जिसमें आप अपने सीने में एक समय में एक हाथ खींचते हैं।
  • अपनी छाती को अपनी पीठ के पीछे अपनी उंगलियों को ढंककर और अपने हाथों को ऊपर की तरफ बढ़ा कर खींचें।
  • सील के खिंचाव के साथ पीछे खींचो: लोहे की स्थिति में खड़े हो जाओ और फिर अपने शरीर को ऊपर उठाएं, जमीन पर अपनी कूल्हों को रखो।
  • अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए आगे झुकाव करके अपनी हैमस्ट्रिंग और अपनी पीठ बढ़ाएं
  • जब तक आप आसानी से पूरी तरह से एक नहीं कर सकते विभाजन को बनाने का अभ्यास करें।
  • फर्श पर बैठे, अपने घुटने को अपनी ठोड़ी के खिलाफ दबाएं ठोड़ी में एक घुटने ले आओ, इसे पकड़ो और फिर दूसरे घुटने के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • पुल बनाओ अपने घुटनों के झुंड के साथ लेटा हुआ प्रारंभ करें अपने सिर को अपने सिर के पीछे फर्श पर रखें और शरीर को पुल की स्थिति में बढ़ाएं।
  • बीआई ए जिमनास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक पतंग बनाने के लिए जानें यह एक मजेदार जिमनास्टिक्स आंदोलन है जो आपको अपने शरीर को अधिक लचीली तरीके से इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेगा, जितना कि आप इस्तेमाल में हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि यह आपके सिर पर कैसा महसूस करता है। के साथ शुरू करने के लिए, अपने हाथों को मजबूती से जमीन पर लगाए रखो। अपने सिर को अपने शरीर के प्रति सिकोड़ें और आगे बढ़ने तक आगे बढ़ें, जब तक आप चेहरे न होते हैं, अपने पैरों को स्वाभाविक रूप से अपने शरीर के बाकी हिस्सों का पालन करने दें। जब तक आप सोचने के बिना पतंग बना सकते हैं तब तक अभ्यास करें
  • सुनिश्चित करें कि आपका सिर आपके शरीर की ओर सिकुड़ाए और अपनी गर्दन पर सीधे रोल न करें। यदि आप उस पर अपना अपना वजन डालते हैं तो आप उसे चोट पहुंचा सकते हैं।
  • आंदोलन के अंत में आप को पकड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग किए बिना पतंग के पैरों पर पतंग के अधिक उन्नत संस्करण की कोशिश करें, आगे बढ़कर और आसानी से उठाएं।
  • बीआई ए जिमनास्ट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    एक तरफ फ्लिप कर अभ्यास करें एक साइड कार्टव्हील कर अभ्यास करने के लिए एक सॉफ्ट स्पॉट या लॉन खोजें यह आंदोलन खतरनाक नहीं है, लेकिन इससे पहले कि आप इसे लटकाने में कुछ बार गिर सकते हैं अपने दाएं पैर की अंगुली (या बाएं, यदि आप हाथ छोड़ दिए गए हैं) के साथ खड़े हो जाओ, आपके सामने और अपने सिर पर हाथ उठाए। अपनी तरफ आगे झुकाएं और फर्श पर अपना दाहिना हाथ रखो, अपने बाएं हाथ के बाद जब आप जमीन को अपने हाथों से स्पर्श करते हैं, तो अपने पैरों को कूटाएं और अपने वजन का समर्थन करने के लिए अपने हथियार का इस्तेमाल करें। आपका बाएं पैर पहले गिरना चाहिए, फिर सही एक पूरी तरह से अपने आप को सीधा करके आंदोलन समाप्त करें
  • पहले कुछ समय आप एक तरफ फ्लिप करने की कोशिश करते हैं तो आपके पैर अपने सिर से ऊपर उठने के लिए मुश्किल हो जाएगा। जब तक आप अपने सिर पर होने की भावना के लिए प्रयोग नहीं करते अभ्यास करते रहें लंबे समय में, आप अपने घुटनों को ढके बिना साइड कार्टव्हील का प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक समय के बजाय एक के बजाय एक ही समय में दोनों पैरों के साथ जमीन की कोशिश करें। उन्हें एक साथ रखें और उन्हें जमीन पर लगा दें।
  • बीआई ए जिमनास्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप खड़े हो सकते हैं तो देखें यह कई व्यायाम आंदोलनों का आधार है और एक है जो आप सबक प्राप्त करने से पहले घर पर परिपूर्ण कर सकते हैं। अभ्यास करने के लिए एक नरम जगह खोजें सीधे अपने हाथों से अपने सिर पर खड़े हो जाओ अपने दाहिने पैर (या बाएं पैर अगर आप बाएं हाथ वाले हैं) के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और जमीन पर अपने हाथ लगाकर आगे झुकें। एक ही समय में, अपने पैरों को अपने सिर से ऊपर उठाएं, उन्हें सीधे और एक साथ रख दें अपने पांव जमीन पर वापस गिरने और अपने आप को सीधा करने से पहले एक पल के लिए स्थिति पकड़ो
  • जब आप इस आंदोलन को सीख रहे हैं, तो यह दीवार के खिलाफ या आपके पर्यवेक्षक की मदद से आप अभ्यास कर सकते हैं।
  • अपने ठोड़ी को अपने शरीर के नीचे और अपने कानों के ऊपर अपने कंधों के ऊपर रखें
  • बीआई ए जिमनास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जिम कक्षाएं ले लो अगर आपको लगता है कि आप जिमनास्टिक्स की योग्यता रखते हैं और अधिक जटिल कदमों की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो कुछ कक्षाएं लेने का समय है एक योग्य जिम कोच आपको बताएगा कि सही फॉर्म का उपयोग करके उन्नत आंदोलन कैसे करें। आप सीखें कि मांसपेशियों को कैसे मजबूत किया जाए ताकि आप संपूर्ण अनुग्रह के साथ आंदोलनों को अंजाम कर सकें। आपका ट्रेनर भी आपको यह सिखाने में सक्षम होगा कि आपकी सुरक्षा के जोखिम के बिना कैसे प्रशिक्षित किया जाए।
  • एक ट्रेनर आपको आगे बढ़ने के लिए दौर और हाथ मिलाना सीखने में मदद कर सकता है, आंदोलनों जो एक घर से आपको खुद को सिखा सकते हैं।
  • एक व्यायामशाला में, आप पेशेवर उपकरण का उपयोग करना सीख सकते हैं, जैसे कि असममित या समानांतर बार, हुप्स (पुरुषों के लिए), शेष किरण और धनुष के साथ घोड़े, साथ ही साथ उन्नत मंजिल आंदोलनों, जैसे कि टम्बलिंग की ओर वापस, स्प्रिंग्स, आगे और पीछे समूहीकृत कूद, और हवा कूदता है।
  • आपके पास जिम कक्षाएं ढूंढने के लिए, "जिमनास्टिक्स के लिए जिम" या "जिम क्लब" और आपके शहर का नाम देखने के लिए ऑनलाइन देखें। आपको अपने स्थानीय ईसाई युवा संघों को अधिक महंगे निजी कक्षाओं में दी जाने वाली निःशुल्क कक्षाओं से लेकर विकल्पों की एक श्रृंखला मिल सकती है। क्लबों में, आपके कौशल स्तर का आकलन किया जाएगा और आपको दिखाया जाएगा कि आप किस वर्ग के लिए सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाएंगे।
  • भाग 2

    जिमनास्ट की तरह सोचें
    बीआईए एक जिमनास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शरीर के साथ निडर हो जाओ जिम्नेस्ट्स अपने शरीर को हवा के माध्यम से फेंक देते हैं जैसे कि यह एक बड़ा सौदा नहीं था। एक अच्छा व्यायामशाला बनने के लिए, आपको अपने शरीर को क्या करने में सक्षम है यह देखने के एकमात्र उद्देश्य के लिए शारीरिक जोखिम लेने के लिए तैयार रहना होगा। उच्च पट्टी में एक नए आंदोलन की कोशिश करने या संतुलन की किरण में एक स्मरिंग करने से पहले, अपने पेट में तितलियों को महसूस करना सामान्य है, लेकिन अगर आपको एक्सेल करना है तो डर के बावजूद आपको खुद को चलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना कम डरावना होगा।
    • जिमनास्टिक्स में एक ट्रेनर की मदद से जोखिम का सामना करना पड़ता है, लेकिन आप सही फॉर्म के जरिए खतरों को कम करने के तरीके सीख सकते हैं। आपका प्रशिक्षक आपको एक कदम की कोशिश नहीं करेगा यदि वह नहीं सोचता कि आप प्रयास करने के लिए पर्याप्त उन्नत हैं।
    • आप कई लोग गिरेंगे, कई बार जब एक व्यायामशाला बनने के लिए प्रशिक्षण आपको उठना होगा और आगे बढ़ना होगा। जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, उतना अधिक दर्द और आँसू आपको अनुभव करेंगे। हालांकि, यदि आप एक निश्चित जिम्नास्ट हैं, तो परिणाम सभी चीजें हैं जो अच्छे होने की आवश्यकता होती हैं।
    • हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित करना भय काबू पाने का एक अच्छा तरीका है। यदि आपको लगता है कि आपके शरीर को क्या करना है, इसके बारे में आप गहराई से सोचते हैं, तो आप गलती करने के बारे में इतनी चिंतित नहीं होंगे।
  • बीआई एक जिमनास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एथलीट आहार लें यदि आप उसे स्वस्थ भोजन से भोजन करते हैं तो आपका शरीर इसकी जरूरतों को आगे बढ़ा सकता है एथलीटों को अपनी मांसपेशियों को मजबूत रखने के लिए बहुत से कैलोरी की आवश्यकता होती है, लेकिन यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है कि जब आप रोज़मर्रा करने की कोशिश करते हैं तो आपके शरीर को भारी लगता है। एक स्वस्थ एथलीट आहार में निम्न शामिल हैं:
  • कई फलों, सब्जियां, नट्स और अन्य पौधे-आधारित खाद्य पदार्थ जितना संभव हो उतना कम संसाधित होते हैं।
  • दुबला मांस, डेयरी और प्रोटीन के अन्य अच्छे स्रोत
  • पूरे अनाज उत्पादों और फलियां जो ऊर्जा के लिए कार्बोहाइड्रेट प्रदान करती हैं
  • शक्कर खाद्य पदार्थ, कार्बोनेटेड पेय पदार्थ, संसाधित खाद्य पदार्थ और कुछ भी जो आपको कम ऊर्जावान महसूस करता है से बचें।
  • हाइड्रेटेड रखने के लिए मत भूलना: दिन में छह से आठ गिलास पानी पीने से, खासकर पहले और बाद में अभ्यास करें।
  • बीआईए एक जिमनास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शरीर और मन के बीच संबंध को मजबूत बनाएं एक व्यायामशाला होने के नाते, एक तरह से, एक नर्तकी होने की तरह एक जिम प्रस्तुति में सिर्फ नृत्य की तरह शैली और अनुग्रह होता है जिम्नास्ट्स और नर्तकियों के शरीर और उनके दिमाग के बीच एक दुर्लभ विशेष संबंध है। यह उनके शरीर क्या कर सकता है और शुद्ध आत्मविश्वास के साथ जाने की क्षमता के बारे में एक विशेष जागरूकता है। उत्तेजक और मज़ेदार शारीरिक गतिविधियों का प्रदर्शन करने से आपके शरीर को अविश्वसनीय चीज़ों को प्राप्त करने की क्षमता प्राप्त हो सकती है। इन विचारों में से कुछ पर विचार करने पर विचार करें:
  • नृत्य सबक ले लो शुरुआती के लिए हिप हॉप, साल्सा या बैले की कोशिश करें। अगर आप कक्षाएं नहीं लेना चाहते हैं, तो नृत्य चलाएं और अपने शरीर को संगीत की ताल में ले जाने से दूर ले जाएं।
  • मार्शल आर्ट्स की कोशिश करें, जैसे कैपियोइरा, कराटे या जीयू-जित्सू।
  • अभ्यास योग यह आपके शरीर के अनुरूप होने और लचीलेपन को सुधारने के लिए एक बढ़िया तरीका है।



  • इमेट शीर्षक एक जिमनास्ट चरण 9

    Video: टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी चाहिए, तो अपनाएं ये सीक्रेट डाइट और एक्सरसाइज प्लान

    4
    आपको यथासंभव कठिन काम करने के लिए तैयार होना चाहिए। हर दिन कड़ी मेहनत करने की इच्छा हर सफल जिमनास्ट की पहचान है जिमनास्टिक्स में अच्छा होना इतना अभ्यास करता है कि कड़ी मेहनत से बचने का कोई रास्ता नहीं है। यहां तक ​​कि शौकिया जिमनास्ट एक दिन में चार घंटे, सप्ताह में चार दिन, हल्के कोने और मध्य दिनों में प्रथाओं के साथ ट्रेन कर सकते हैं।
  • कड़ी मेहनत करने के अतिरिक्त, यदि आप तय करते हैं कि आप पेशेवर जिमनास्टिक के साथ जारी रखना चाहते हैं, तो आपको कुछ बलिदान करना पड़ सकता है संभवत: आपके पास अन्य अतिरिक्त गतिविधियों के लिए समय नहीं है, और आपका समाजीकरण समय सीमित होगा, क्योंकि आपको व्यवहार और प्रतियोगिताओं के लिए फिट रखना होगा।
  • Video: Baby’s Movement During Pregnancy: What's Normal?गर्भावस्था के दौरान बेबी के आंदोलन: सामान्य क्या है?

    बीआई ए जिमनास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    पूर्णता का उद्देश्य प्रत्येक आंदोलन को बार-बार अभ्यास किया जाना चाहिए जब तक कि आप पूरी तरह से इसका निष्पादन न करें। यदि आप पूर्णतावादी नहीं हैं, तो यह पुनरावृत्ति निराशाजनक हो सकती है हालांकि, यह आपके कोच की पूर्णता हासिल करने में आपकी मदद करने का काम है, क्योंकि एक प्रतियोगिता में, आपके द्वारा किए गए सभी आंदोलनों का न्याय किया जाएगा। चोट लगने से रोकने के लिए एक आदर्श आकार होना भी सबसे अच्छा तरीका है - एक कुटिल घुटने या कमर आप संतुलन किरण से खराब गिरावट के कारण पर्याप्त असंतुलित हो सकते हैं।
  • जिम्नेस्ट्स कुछ पूर्णतावादी लोगों के लिए एक प्रतिष्ठा रखते हैं, लेकिन जीवन के लिए यह दृष्टिकोण प्रतिउत्पादक भी हो सकता है। इतनी दूर नहीं लेते कि आप अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं या आप अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए सिर्फ एक आंदोलन ठीक से चलाते हैं। अपनी सीमाओं को जानिए और आपको इसकी आवश्यकता होने पर ब्रेक लेना चाहिए।
  • भाग 3

    अभिजात वर्ग की स्थिति की ओर अग्रसर
    बीआईए एक जिमनास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    जल्दी शुरू करो और मुश्किल से ट्रेन करें जैसे ही आप जानते हैं कि आप एक जिमनास्ट बनना चाहते हैं, तुरंत कक्षाएं लेना शुरू करें ताकि आपके शरीर को कम उम्र से लचीलेपन प्राप्त हो सके। जैसा कि आप अपने कोच के साथ काम करते हैं और आपके कौशल में सुधार होता है, आप शुरुआती स्तर से उच्च स्तर तक आगे बढ़ेंगे, और, लंबे समय में, आप प्रतिस्पर्धा के लिए काफी अच्छा होंगे। लचीलापन और मांसपेशी मेमोरी को जितनी जल्दी हो सके विकसित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन गुणों को बाद की उम्र में प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है।
    • यदि आप तय करते हैं कि आप एक कुलीन जिमनास्ट बनना चाहते हैं, तो अपने कौशल के स्तर का मूल्यांकन करें ताकि आप जान सकें कि आप कहां हैं और अगले स्तर तक आपको कितना काम करना होगा।
    • यदि आप बड़े हैं, तो आप अभी भी एक अच्छा व्यायामशाला बन सकते हैं, लेकिन बहुत उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना अधिक कठिन हो सकता है। 18 साल की उम्र से पहले कई जिमनास्ट अपने चरम पर पहुंच जाते हैं।
  • बीआई एक जिमनास्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    देखें कि आपका फ्रेम कार्य के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है या नहीं। जबकि कोई भी लचीलापन प्राप्त कर सकता है और पता लगा सकता है कि उनका शरीर क्या कर सकता है, पेशेवर जिमनास्ट में कुछ विशिष्ट बनावट होती है जो वायु के माध्यम से उड़ने और छिड़कने योग्य है। वे आमतौर पर कद के छोटे होते हैं और बहुत पतले होते हैं, लेकिन मजबूत होते हैं। यदि आप बहुत अधिक बढ़ रहे हैं, या यदि आपका शरीर छोटा और सटे नहीं है, तो एक पेशेवर जिमनास्ट आपके लिए नहीं हो सकता है।
  • एक प्रशिक्षक के साथ काम करने के लिए पता करें कि कड़ी मेहनत आपके शरीर को उस स्थान पर प्राप्त करने में सहायता करेगी जहां उसे कुलीन स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होती है। सही प्रशिक्षण के साथ, आप अभी भी जिमनास्ट हो सकते हैं
  • यदि यह पता चला है कि आपका जीन एक व्यायामशाला बनने की आपकी इच्छा से संरेखित नहीं करते हैं, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो। अपने आप को भूखा करने के लिए या अपने विकास में बाधा डालने के लिए इसके लायक नहीं है - अपने स्वास्थ्य को जोखिम नहीं उठाएं एक एथलेटिक भूमिका का पालन करने की कोशिश करें जो प्रकाश होने पर इतना निर्भर नहीं करता है
  • इमेट शीर्षक एक जिमनास्ट चरण 13
    3
    एक पेशेवर ट्रेनर खोजें और प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें। एक जिमनास्ट रास्ते में उसे मदद करने के लिए एक शानदार कोच के बिना सफल नहीं होगा। जब आप जिमनास्टिक्स को और अधिक गंभीरता से अभ्यास करना शुरू करते हैं, तो जल्द से जल्द अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कोच से पूछें और ढूंढें। जब तक आप पेशेवर प्रतियोगिताओं में दाखिला शुरू नहीं कर लेते तब तक अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए उसके साथ काम करें।
  • आप ईसाई युवा संघ या स्थानीय क्लब जिम में जो भी तलाश कर रहे हैं वह नहीं मिल सकता है। वास्तव में, आपको सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध कोच के साथ काम करने के लिए किसी दूसरे शहर की यात्रा करना पड़ सकता है
  • जब आपका कौशल स्तर काफी अधिक है, तो आप एक टीम के भाग के रूप में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। प्रत्येक टीम में कुछ आवश्यकताओं होंगे जो आपके कोच आपको मिलने में मदद करेंगे।
  • गैब्रिएल डगलस और अलीया मुस्तफिना जैसे ओलंपिक जिमनास्ट के वीडियो देखें, जिनके कौशल और तकनीक का पालन करें, जो प्रतियोगिताओं में आपकी मदद करेंगे।
  • बीआई एक जिमनास्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    जिमनास्टिक्स को अपना जीवन समर्पित करें अभिजात वर्ग के स्तर पर, जिम्नास्टिक आपका जीवन बन जाएगा। दिन का आधा, लगभग हर दिन, आप इसे प्रशिक्षण खर्च करेंगे आप उच्चतम स्तर के कौशल सीखेंगे कि आप किसी भी अन्य तरीके से मास्टर नहीं कर सकते। यदि आप सबसे अच्छे से प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको जिमनास्टिक्स में एक विशेषज्ञ बनना होगा, और इसका मतलब है कि जिमनास्टिक्स को अपने दैनिक दिनचर्या का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बनाना चाहिए।
  • बहुत से अभिजात वर्ग के जिमनास्टों ने अपनी शिक्षा घर पर प्राप्त की है, जो उन्हें अपने आधे दिन के प्रशिक्षण के लिए लचीलापन देती है। अन्य गतिविधियों के लिए ज्यादा समय नहीं है।
  • सर्वश्रेष्ठ कोचों और टीमों के साथ काम करने के लिए, आपको किसी अन्य शहर में या दूसरे देश में भी जाना पड़ सकता है, क्योंकि कई विशिष्ट जिमनास्टों ने किया है।
  • जिमनास्टिक्स को अपने जीवन को समर्पित करने का पुरस्कार आपके शरीर को अद्भुत चीजों को देखना होगा (और शायद कुछ पदक भी जीतें)।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक कपड़े पहनते हैं। इस मामले में, आरामदायक और ढीले चड्डी या पैंट और शर्ट पर्याप्त होगा। आपको यह सुनिश्चित करना है कि जिमनास्टिक्स अभ्यास करने से पहले आप अपने कपड़ों के साथ जाने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं - आप बहुत ज्यादा उपयोग नहीं करेंगे जेगिंग और एक कोट
    • आपका कोच सख्त होना चाहिए और आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए, लेकिन यदि वह मांग करता है कि आप बहुत अधिक वजन खो देते हैं या आप इसे ब्रेक लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप इसे अब नहीं ले सकते हैं, यह एक समस्या है।

    चेतावनी

    • जिमनास्टिक्स एक खतरनाक खेल है आप उच्चतम स्तरों पर मर सकते हैं। कम से कम, आप कम से कम एक बार अपने आप को चोट पहुंचेगी। इस पर विचार करें इससे पहले कि आप शुरू करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक लोटर्ड
    • पकड़ो सलाखों
    • चिपकने वाली टेप
    • बाल स्प्रे (प्रतिस्पर्धा के लिए अपने बालों को ठीक करने के लिए और इसे जगह में रखें)
    • एक कोच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com