ekterya.com

फुटबॉल में गोलकीपर खेलने के लिए निडर कैसे होना चाहिए

क्या आप कभी सॉकर खेलते हुए खुश होना चाहते थे? एक निडर आर्चर के लिए, यह आपके साथ बहुत बार होगा

चरणों

बीयर फियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोलिी चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: पलटा, तकनीक और विजन - इंग्लैंड यू 21 गोलकीपर विशेष | प्रशिक्षण के अंदर

1
अपनी सीमाएं जानें अपनी टीम के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे दें, लेकिन यह स्वीकार करें कि कभी-कभी आपको एक लक्ष्य प्राप्त होगा। बुद्धिमानी से खेलें, लेकिन डर से ऐसा मत करो यदि आवश्यक हो, तो एक मुंह गार्ड का उपयोग करें। लेकिन, जब आप फुटबॉल खेलते हैं, अपने आप को चोट पहुंचाने से डरो मत संभावना है कि आप अपने आप को बहुत ज्यादा दुख नहीं करते हैं
  • बे फ़ियरलेस को एक फ़ुटबॉल गोलकीपर चरण 2 नामक छवि
    2
    यदि कोई आपके साथ गेंद के साथ चल रहा है, तो उनके पास चलाओ। यह उन्हें परेशान करेगा और उन्हें कम सटीक बना देगा इसके अलावा, यदि आप लक्ष्य में रहते हैं, तो वे करीब पहुंच सकते हैं और आप अपने पक्षों में से एक को अधिक आसानी से ला सकते हैं। जब आप उनसे संपर्क करते हैं, तो ध्यान रखें कि वे अपने पक्षों में से एक को कूचने की संभावना रखते हैं, इसलिए अपने पैरों में से एक को आगे बढ़ाने के लिए तैयार रहें। ज्यादातर लोग दायां हाथ रखते हैं, इसलिए वे आपके दाहिनी ओर लाएंगे। यदि आप खड़े रहना चाहते हैं, तो बस अपने दाहिने पैर को गेंद के अंदर के अंदरूनी हिस्से को निर्देशित करें ताकि आप कुछ भाग्य के साथ इसे ब्लॉक कर दें।
  • बे फ़ियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोल्फी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर जिस व्यक्ति को आप प्रवेश करने जा रहे हैं, वह अधिक अनुभवी है, हो सकता है कि पिछली तकनीक काम नहीं करती। संभवत: पास करने के लिए गेंद को झुकावने का प्रयास करें इस मामले में, उसके प्रति फिर से चलाएं, लेकिन इस बार उसके दाएं तरफ तिरछे स्लाइड करें। अगर आप अपने दाहिनी ओर किक करने की कोशिश करते हैं, तो आपका पैर शॉट को अवरुद्ध कर देगा और यदि आप दूसरी तरफ किक करने की कोशिश करते हैं, तो उसे पकड़ने की कोशिश करने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं। ऐसा करते समय, अपने चेहरे की तुलना में प्रतिद्वंद्वी के पास काफी दूरी पर अपने पैरों को रखें। यदि आप जमीन पर अपने हाथ के साथ गेंद को पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो अपने दाँत को खोने से रोकने में मदद करने के लिए अपने मुंह को कवर करने में अपने एक कंधे को रखने की कोशिश करें।



  • बे फ़ियरलेस को एक फ़ुटबॉल गोलकीपर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक अच्छी स्थिति, हैंडलिंग, कूद और सजगता है।
  • बे फ़ियरलेस के रूप में एक फुटबॉल गोलिी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पेनल्टी किक एक आर्चर का सबसे तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है और इसे बहुत सावधानी से पेश किया जाना चाहिए। अपने पैरों पर लगाए गए गेंद के लिए कभी भी इंतजार न करें - हर समय अपने पैर की उंगलियों पर दुबला हो तो आप तेजी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यह देखते हुए कि खिलाड़ी को गेंद पर चलने का मौका मिलेगा, यह बहुत संभावना है कि यह जमीन के साथ फ्लश नहीं होगा। फिर, ज्यादातर लोग दायां हाथ रखते हैं, इसलिए शायद गोलकीपर के दायी ओर जाते हैं, लेकिन ये उम्मीद करते हैं कि हमेशा अपने दाहिने हाथ जाना, खासकर यदि आप प्रतिस्पर्धी फुटबॉल खेल रहे हों यह भविष्यवाणी करने का एक तरीका है कि गेंद जमीन पर या हवा के माध्यम से स्थानांतरित हो जाएगी, खिलाड़ी के आसन (विशेषकर खिलाड़ी के सिर) को देखना है। यदि खिलाड़ी नीचे दिख रहा है, तो 99% मौका है कि गेंद जमीन के साथ फ्लश होती है। यदि खिलाड़ी सीधी रेखा में दिख रहा है, तो शायद गेंद जमीन से थोड़ा ऊपर उठ जाएगी, लेकिन मुख्य रूप से यह एक सीधा और शक्तिशाली शॉट होगा यदि खिलाड़ी गेंद को लात मारते समय सही पर वापस आना चाहता है, तो यह जमीन छोड़ देगा। इन शॉट्स में से किसी एक को ब्लॉक करने के लिए, गोलियों के बीच में खड़े रहें, पंटेलला में, और शॉट की प्रतीक्षा करें। एक बार जब आप निकाल देते हैं, तो लक्ष्य निर्धारित करने के दौरान आपको यह पता लगाने के लिए सबसे अच्छा करना होगा कि गेंद कब जाएंगे। कभी-कभी खिलाड़ी जो दंड की किक करता है, वह सीधे आप पर किक करता है क्योंकि वह परेशान हो जाता है, लेकिन ऐसा अक्सर होने की संभावना नहीं है। जब पेनल्टी दी जाती है तब ध्यान दें और यदि कोच किसी दूसरे खिलाड़ी को फोन करता है जो इस घटना में शामिल नहीं था, तो आप इसे एक अच्छा शॉट होने की उम्मीद कर सकते हैं। अगर गेंद एक तरफ या दूसरे के पास जाती है, तो शायद आपके लिए इसके लिए खुद को फेंकने के लिए पर्याप्त समय होगा। जब आप गेंद के लिए अपने आप को फेंक देते हैं, तब तक यह उत्पादक नहीं होगा जब तक कि आप जितना जितना भी उतना ही हो सके उतना ही हथियार खींच सकते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। जब आप अपने आप को एक तरफ या दूसरे को फेंक देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी आंखों को बंद न करें और थोड़े से घायल होने से डरो मत। अब, यदि आप गेंद को पकड़ नहीं सकते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि विरोधी टीम पहले ही आप की ओर पहुंच गई है और वे आपके स्कोर का मौका देने के लिए तैयार होंगे। इसलिए, यदि आप केवल इसे हटा सकते हैं, हार न दें, क्योंकि आप अभी भी गेंद के सबसे करीब हैं और फिर भी अपने प्रतिद्वंद्वी पर एक फायदा है - आप अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं तो जल्दी करो और गेंद को पकड़ने से पहले गेंद को पकड़ो।
  • Video: कैसे के लिए एक फुटबॉल मैच के गोलकीपर तैयार करने के लिए

    युक्तियाँ

    • यदि आप कभी भी सुरक्षा खो देते हैं, तो याद रखें कि, एक तरह से, आप जो भी शॉट बचाते हैं वह आपकी टीम के लिए लक्ष्य बनाते हैं
    • जब आप गेंद को पकड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से नियंत्रित करते हैं गेंद को हाथ से बाहर मत बनो
    • यदि आप खेल के दौरान अपने सिर में एक गाना गा रहे हैं, तो यह आपको सहज रूप से कार्य करने में मदद करेगा और दुख को पाने या गलती करने के बारे में बहुत चिंता नहीं करेगा।
    • यदि आप गेंद के लिए फेंक देते हैं और यह जमीन पर है, तो इसे उठाओ और इसे अपने चेहरे के सामने "डब्ल्यू" में रखें यह आपके शरीर की रक्षा करनी चाहिए
    • टेपरोल आप को अधिक आसानी से डाल सकते हैं, क्योंकि ये आपको क्षेत्र में बेहतर पकड़ देते हैं। इससे आपको लॉन्च करने में मदद मिलेगी।
    • जब आप लॉन्च करते हैं, यदि आपके पास संरक्षक हैं तो उन्हें गिरने के लिए सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • बिना किसी अर्थ के खुद को मारो - यदि आपकी कोई दिक्कत नहीं है, तो आपकी टीम के लिए यह पूरी तरह से बेकार है, लेकिन अगर आप इसे शॉट के साथ करते हैं, तो आपके लिए योग्यता।
    • गोलकीपर खेलने के लिए मुश्किल है आपको बहुत अधिक प्रतिरोध होना चाहिए और आप खुद को थोड़ा दुख देंगे अगर आप प्रतिस्पर्धा के उच्च स्तर पर आगे बढ़ते हैं, तो ते बूट के साथ किक, हिट, कदम और कटौती करेंगे। यह लग सकता है कि एक धनुर्धार होना मजेदार नहीं है, लेकिन एड्रेनालाईन एक समृद्ध और पुरस्कृत अनुभव के दौरान खून बह रहा है, जबकि एक शॉट को बचाने में मदद करता है।
    • अपनी सीमाएं जानें यदि आपका गेम बार-बार एक गेम (जो हो सकता है) पर कदम रखता है, तो आपको शायद फील्ड छोड़ना होगा।
    • क्रोध को पकड़ न दें, यह कई समस्याएं पैदा कर सकता है, लेकिन यह आपको ताकत भी दे सकता है कुछ बहुत ही हिंसक मत करो या आपको एक कार्ड ले जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com