ekterya.com

पेशेवर टेनिस खिलाड़ी कैसे बनें

टेनिस एक उच्च प्रतिस्पर्धी खेल है जो बहुत से लोग दुनिया भर में आनंद लेते हैं। लेकिन जब ज्यादातर लोग टेनिस को एक शौक के रूप में पसंद करते हैं, तब भी ऐसे लोग हैं जो पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनने की कामना करते हैं। पेशेवर टेनिस, जैसे अन्य पेशेवर खेल, एक उच्च प्रतिस्पर्धी खेल है जिसमें समर्पण, दृढ़ता और प्राकृतिक प्रतिभा की आवश्यकता होती है यदि आप अपने पेशेवर टेनिस में उद्यम के लिए खुद को समर्पित करना चाहते हैं, तो अदालत में सफलता की संभावनाओं को सुनिश्चित करने के लिए आपके पास बहुत सी बातें हैं।

चरणों

भाग 1

अनुभव प्राप्त करें
एक तनावपूर्ण या खींचा मांसपेशियों से पुनर्प्राप्ति शीर्षक वाली छवि चरण 14
1
आकार में जाओ चाहे आप एक किशोरी हो या आप 20 से 30 साल के हो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अदालत में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त हैं। इसका कारण यह है कि व्यावसायिक रूप से खेलना बेहद शारीरिक रूप से मांग है और आपको अपनी सीमाओं पर ले जाएगा और संभवत: परे। अदालत में प्रतिस्पर्धा करने के लिए फिट होने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं:
  • थोड़ा कार्डियोवस्कुलर ट्रेनिंग करें एक सप्ताह में कम से कम 3 बार चलाने का प्रयास करें
  • कुछ हल्के वजन प्रशिक्षण करें लक्ष्य मांसपेशियों को प्राप्त नहीं करना है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आकृति में हैं और आपके शरीर को जबरदस्त समय के लिए तैयार किया जाता है जब आप अदालत में खर्च करेंगे।
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर से काम पर रखने या परामर्श करने के बारे में विचार करें, ताकि आपको अपना दिनचर्या तैयार करने में सहायता मिल सके, जो आपके कार्यक्रम और आपके लक्ष्यों को ठीक करता है
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 3
    2
    जितना संभव हो उतना अभ्यास करें। टेनिस में सुधार करने का एकमात्र तरीका अभ्यास है एक पेशेवर बनने के लिए, आपको टेनिस खेलने में अनगिनत घंटे खर्च करना होगा ताकि आप अपने भविष्य के विरोधियों से फायदा उठा सकें। निर्धारित समय का उपयोग करना सुनिश्चित करें कि आप अपने शौक के लिए अनुसूचित वर्कआउट के पूरक के लिए उपलब्ध हैं। याद रखें: एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में, टेनिस आपके जीवन पर हावी हो जाएगा। फिर, जब आप पेशेवर बनने के अपने रास्ते पर होते हैं, तो टेनिस आपके जीवन पर हावी हो जाएगी
  • एक कार्यक्रम निर्धारित करें जिसमें आपको सप्ताह में कई बार शामिल करना आवश्यक होता है ताकि इसे बेहतर बना सके।
  • कई पूर्व-पेशेवर खिलाड़ी हर दिन 6 दिन एक दिन में कई घंटे ट्रेन करते हैं।
  • मनोवैज्ञानिकों का मानना ​​है कि ऐसा कुछ करने में विशेषज्ञ बनने में करीब 5 साल या 1000 घंटे लगते हैं, जिसमें मुख्य रूप से खेल शामिल होते हैं
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 1
    3
    गर्मियों के दौरान टेनिस कार्यक्रमों के लिए साइन अप करें यदि आप हाई स्कूल या कॉलेज में हैं, तो गर्मियों के टेनिस कार्यक्रमों की एक विस्तृत विविधता है जो उच्च विद्यालय या कॉलेज के खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हैं। ग्रीष्मकालीन टेनिस कार्यक्रम विसर्जन कार्यक्रम होंगे और प्रतिस्पर्धी टेनिस की दुनिया में आपको पेश करेंगे। ये कार्यक्रम प्रतिस्पर्धी टेनिस दुनिया में अनुभव, अभ्यास और सेट पैर हासिल करने का एक शानदार तरीका है।
  • स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक 4 छवि शीर्षक छवि
    4
    अगर कोई कार्यक्रम है तो हाई स्कूल में प्रतिस्पर्धा करें यदि आप प्राथमिक विद्यालय या हाई स्कूल के अंतिम वर्षों में हैं और आपके स्कूल में टेनिस प्रोग्राम या टीम है, तो जल्द से जल्द साइन अप करना सुनिश्चित करें। स्कूल में बजाना आपको अपने भविष्य के पेशे में अतिरिक्त समय प्रशिक्षण देने की क्षमता देगा। सफलता के लिए और पेशेवर बनने के लिए टेनिस स्कूल प्रतियोगिताओं को देखने का प्रयास करें
  • शुरुआती टेनिस टेनिस चरण शीर्षक वाली छवि 3
    5
    गैर-स्कूल प्रतियोगिताओं में भाग लेना। जब आप हाई स्कूल में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से टेनिस खेलेंगे, तो कई बेहतरीन खिलाड़ी भी गैर-स्कूल प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलते हैं। इस तरह, आपको सफलता के दो रास्ते और अनुभव और प्रशिक्षण देने के लिए अधिक समय होगा।
  • अपने इलाके में अग्रिम टूर्नामेंट में खेलना शुरू करें जब आप इन टूर्नामेंट में खेलते हैं, तो आपके पास अंक जमा करने का अवसर होता है। अंक आपको अधिक उन्नत प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताओं की ओर प्रगति करने की अनुमति देगा।
  • चैंपियन बनें इन टूर्नामेंट के बाद, आप "चैंपियन" बन जाते हैं, जो कुछ जीतने वाले मैच जीतने के बाद होता है। इसका मतलब यह है कि जितने अधिक टूर्नामेंट में आप भाग लेते हैं, उतने अधिक अवसर आपको उच्च स्तर के टूर्नामेंट में आगे बढ़ना होगा।
  • एक बार जब आप "सुपर चैंपियन" कहा जाता है, तो आप राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। इस बिंदु तक, आप टेनिस की दुनिया में प्रतिष्ठा अर्जित कर लेंगे क्योंकि देश में सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक है।
  • अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के बाद, आपको अंतर्राष्ट्रीय युवा टूर्नामेंट जैसे कि यूएस यूथ ओपन में खेलने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। या यहां तक ​​कि युवा विंबलडन भी
  • स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    कॉलेज के लिए एक छात्रवृत्ति और टेनिस खेलते हैं। जब आप हाई स्कूल और गैर-स्कूल टेनिस प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो आपको अच्छे टेनिस कार्यक्रमों के साथ कॉलेजों में टेनिस छात्रवृत्ति जीतने की कोशिश करनी चाहिए। ये छात्रवृत्ति आपकी शिक्षा का वित्तपोषण करेगी, लेकिन आप भी एक स्नातक छात्र के रूप में टेनिस की दुनिया में बहुत समय समर्पित कर सकेंगे।
  • छात्रवृत्ति जीतने के लिए, आपको न्यायालय में एक खिलाड़ी के रूप में जीत का रिकार्ड नहीं होगा बल्कि अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड भी होंगे।
  • यदि आपने टूर्नामेंट जीत लिया है या युवा विंबलडन में भाग लिया है या कुछ तुलनात्मक है, तो छात्रवृत्ति जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रमों में लॉस एंजिल्स में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, वर्जीनिया विश्वविद्यालय और बेलोर विश्वविद्यालय शामिल हैं
  • महिलाओं के लिए सबसे अच्छा कार्यक्रम ड्यूक विश्वविद्यालय, वेंडरबिल्ट विश्वविद्यालय में एक और लॉस एंजिल्स के कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय में शामिल है।
  • स्टार्ट प्लेिंग टेनिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    7
    पेशेवर खिलाड़ियों के दृष्टिकोण और आदतों को अपनाना। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तुलना में वे अलग-अलग तरीके से खेलते हैं। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के पास खेल और आदतों के लिए दृष्टिकोण है जो उन्हें दूसरों से अलग करते हैं और उन्हें सबसे अच्छा बनने में मदद करते हैं। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • बॉल को मारने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने गेम के कुछ हिस्सों में सुधार पर ध्यान दें। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र का उपयोग अपने खेल के विभिन्न तत्वों को बेहतर बनाने के लिए किया है। नतीजतन, समय की एक विस्तारित अवधि में, आपके सभी गेम में सुधार होता है
  • एक नियमित रूप से स्थापित करें प्रत्येक गेम से पहले अधिकांश पेशेवर खिलाड़ियों के पास एक विशिष्ट रूटीन है जो कुछ भी आपका दिनचर्या है, सुनिश्चित करें कि आप इसे मास्टर करते हैं और इसके साथ सहज महसूस करते हैं।
  • अपने खुद के दृष्टिकोण को अपनाना कुछ टेनिस पेशेवरों के पास यह बात है कि कोई भी उचित टेनिस तकनीक नहीं है अंत में, एक व्यक्ति के लिए काम करता रैकेट या एक तकनीक का एक आंदोलन दूसरे के लिए काम नहीं कर सकता है। बस सुनिश्चित कर लें कि आप जितना ट्रेन कर सकते हैं उतनी ही ट्रेन कर सकते हैं और फीडबैक प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छी तकनीक की पहचान कर सकें।
  • भाग 2

    खुद को प्रतिभा के साथ चारों तरफ देखें
    हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 4
    1



    उन लोगों के खिलाफ खेलते हैं जो आपको चुनौती देते हैं पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए औपचारिक कदम उठाने से पहले, आपको उन लोगों के खिलाफ खेलना होगा जो आपको चुनौती देते हैं। चुनौतीपूर्ण विरोधियों के खिलाफ खेलना आपके कौशल स्तर को बेहतर बनाने और आपको एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में निश्चित रूप से सामना करने वाले कई उच्च स्तरीय विरोधियों के लिए तैयार करने का सर्वोत्तम तरीका होगा।
    • लीग या क्लब में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के साथ जुड़ें यदि आप हाई स्कूल में एक खिलाड़ी हैं, तो आप यह देखना चाह सकते हैं कि क्या आप अपने क्षेत्र के कुछ कॉलेज खिलाड़ियों के खिलाफ ट्रेनिंग कर सकते हैं। निश्चित रूप से उनके पास और अधिक कौशल और अनुभव होगा और आप उनके खिलाफ अपने मैचों से सीखेंगे।
    • उन लोगों के खिलाफ खेलने से बचें जो आप हमेशा जीते हैं हालांकि यह जीतने के लिए मजेदार हो सकता है, आप एक ही लोगों के खिलाफ खेलने और उन्हें हर समय पिटाई से बहुत कुछ नहीं सीखेंगे।
    • उन लोगों के खिलाफ खेलते हैं जो आप से बड़े हैं, भले ही वे काफी बड़े हैं। दशकों से खेले जाने वाले लोग युवा विरोधियों के खिलाफ खेल सकते हैं। इसका लाभ दोनों के लिए है: वे एक ऊर्जावान और उत्साही युवक का आनंद लेंगे जिनके खिलाफ खेलने के लिए और आप अदालत में उसके कई वर्षों के अनुभव से सीखेंगे।
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कोच खोजें जो पेशेवर अनुभव है यहां तक ​​कि अगर आप सख्ती से ट्रेन करते हैं, तो आप अपने खुद के बारे में कुछ सीख सकते हैं। कोई है जो आपकी ट्रेनिंग को मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है, यह एक सशुल्क कोच या आकस्मिक सलाहकार हो सकता है (हालांकि लंबे समय में आपको भुगतान करने वाला कोच जाना होगा यदि आप वास्तव में एक पेशेवर होना चाहते हैं)
  • उन्हें चुनौती देने के लिए रुको। अगर कोई आपकी ट्रेनिंग का मार्गदर्शन करता है, तो इसका मतलब है कि यह आपके द्वारा सुधार करने के लिए अधिक मांग करेगा। यह एक आसान प्रक्रिया नहीं होगी लेकिन अंत में इनाम अधिक होगा।
  • प्रशिक्षण समय गणना करें जब आप ट्रेन करते हैं तो आपको प्राप्त सलाह पर ध्यान दें यदि आप वास्तव में अपनी तकनीक का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इसे एक मंत्र में बदल दें, जब आप खेलते हैं (ज़ोर से या अपने सिर में) दोहराते हैं।
  • अच्छे कोच ढूंढने के लिए समय निकालें मानो या न मानो, खराब कोच हैं। जब आप एक महान कसरत प्राप्त करते हैं तो आप खोए गए समय को ठीक कर देंगे।
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Floor / Door / Table

    स्टार्ट प्लेइंग टेनिस शीर्षक 7 छवि शीर्षक चित्र
    3
    एक संरक्षक या संरक्षक की पहचान करें अपने कोच के अलावा, आपको एक संरक्षक या संरक्षक मिलना चाहिए जो पेशेवर खिलाड़ी हैं या आपको अपने करियर में सलाह और मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं। आपके सलाहकारों को आपके स्थानीय समुदाय का हिस्सा होना जरूरी नहीं है वे ऐसे लोग हो सकते हैं जिन पर आप यात्रा करते हैं या प्रत्येक के साथ मिलते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे आपको सलाह देने के लिए तैयार हैं और समय-समय पर आपके खिलाफ खेल सकते हैं ताकि वे आपके गेम का मूल्यांकन और आलोचना कर सकें। एक संरक्षक खोजने के लिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • अपने कोच से पूछो या किसी को अपने पलटन या प्रशिक्षण मंडल में किसी व्यक्ति से मिलें जो असाधारण उपहार में है।
  • प्रतिभाशाली एथलीटों या पेशेवरों के साथ संबंधों को विकसित करना जो कि आप टूर्नामेंट और टेनिस से संबंधित अन्य घटनाओं में जानते हैं। उन लोगों के साथ शामिल होना और धीरे-धीरे संवाद करना बेहतर होता है, जिन्हें आप सिर्फ खुलेआम पूछने के बजाय अपने गुरु बनना चाहते हैं।
  • स्थानीय और राष्ट्रीय संगठनों के माध्यम से सलाह कार्यक्रमों को देखें।
  • भाग 3

    समझें कि एक पेशेवर खिलाड़ी होने का क्या मतलब है
    कोच युवा सॉकर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    युवा शुरू करें क्योंकि एक पेशेवर बनने के लिए अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तब शुरू हुए जब वे बहुत छोटे थे। टेनिस खेलना बचपन के बाद से अपने जीवन पर हावी है। इसलिए, आपके कई साथियों के पास होने वाले कई अनुभवों पर आपको याद रखना होगा।
    • औसत उम्र जिस पर सबसे अच्छा खिलाड़ियों ने टेनिस खेलना शुरू किया, वह 6 से 7 साल की उम्र के बीच है।
    • बाद में आप शुरू करते हैं, कम संभावना है कि आप एक अच्छा प्रतियोगी बनना चाहते हैं।
    • किशोरावस्था के आखिरी वर्षों में एक पेशेवर बनने की संभावना काफी कम हो जाती है।
  • हिट ए टेनिस फोरहैंड चरण 2

    Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    2
    उन विशेषताओं के बारे में जानें, जो कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेशेवर खिलाड़ियों में अक्सर समान गुणों का एक नंबर होता है। इन विशेषताओं दोनों प्राकृतिक और अधिग्रहण कर रहे हैं। अंत में, इन महत्वपूर्ण विशेषताओं और प्रथाओं ने उन्हें अपनी प्रतियोगिता से अलग करने में मदद की।
  • सबसे अच्छा खिलाड़ी अक्सर अपने प्रतिद्वंद्वियों से तेज और अधिक चुस्त हैं
  • सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की औसत पर कम ट्रेन।
  • सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक शारीरिक तैयारी करते हैं।
  • सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अक्सर अपने प्रतिद्वंद्वियों से पतले हैं
  • शुरुआती टेनिस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन बलिदानों को जानिए जो आपको करना होगा एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी होने के नाते कई बलिदान शामिल हैं आपको सफल होने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करने में बहुत समय बिताना होगा। आप टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए यात्रा कर रहे हैं जब आप कई चीजें याद करेंगे। नतीजतन, यदि आप एक पेशेवर बनने के लिए चुनते हैं, तो आपको बहुत सारे बलिदान पर विचार करना चाहिए।
  • यह संभावना है कि हाई स्कूल और कॉलेज में आपके अकादमिक कैरियर प्रभावित हो जाएगा।
  • कई पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों को प्राथमिक विद्यालय के पिछले वर्षों या हाई स्कूल के पहले वर्षों में भविष्य के पेशेवरों के रूप में पहचान की जाती है और बाद में कॉलेज में भाग नहीं ले सकते।
  • आपके परिवार का, आपके सामाजिक जीवन और आपका प्रेम जीवन प्रभावित होगा क्योंकि आपके समय का एक बड़ा हिस्सा प्रशिक्षण और यात्रा के लिए समर्पित होगा।
  • मनी बेकिंग मिठाई चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसमें मौद्रिक लागत शामिल है एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनना सस्ता नहीं है यदि आप एक पेशेवर बनना चुनते हैं, तो आप एक ऐसे पथ का चयन करेंगे, जो कि बहुत सारा पैसा खर्च करता है। ऐसा कुछ है जो ज्यादातर लोगों को बर्दाश्त नहीं कर सकता
  • आपके करियर के प्रारंभिक चरण में आपको कोच का भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता होगी
  • आपको घर से दूर टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा के साथ जुड़े यात्रा और अन्य लागतों के लिए भुगतान करना होगा।
  • ज्यादातर पेशेवर खिलाड़ी पैसा नहीं कमाते हैं
  • यह अनुमान लगाया जाता है कि सर्किट में हर साल व्यावसायिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए 160,000 डॉलर खर्च होंगे।
  • यूएस टेनिस एसोसिएशन जैसे संगठनों से वित्तीय सहायता की तलाश करें। वित्तीय सहायता, यदि आप इसके लिए योग्य हैं, तो आप प्रतिस्पर्धा से संबंधित यात्रा और अन्य खर्चों के लिए भुगतान करने में सहायता करेंगे।
  • फॉरगे एक हस्ताक्षर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, यूएस टेनिस एसोसिएशन में शामिल हों I (यूएसटीए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यूएस में प्रतिस्पर्धा करने के लिए, आपको यूएसटीए में शामिल होना होगा। एक बार जब आप एक सदस्य होते हैं, तो आपको यूएसएटी के लीग और टूर्नामेंट में शामिल होने और प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा। टूर्नामेंट, लीग, टीम टेनिस और अन्य गतिविधियों में भाग लेने से आप योग्यता प्राप्त करने के लिए अंक जमा कर सकते हैं। आपकी रेटिंग बढ़ने के बाद, आप सफल पेशेवर खिलाड़ी होने के करीब बने रहेंगे, जिसे आपने हमेशा सपना देखा है।
  • यूएसटीए वास्तव में एक पेशेवर कैरियर के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रवेश पोर्टल्स में से एक है।
  • यूएसटीए की एक शानदार वेबसाइट है जहां आप अपने क्षेत्र में टूर्नामेंट खोज सकते हैं। यात्रा https://tennislink.usta.com/Tournaments/Common/Default.aspx.
  • यदि आप यूएस में नहीं रहते हैं, तो अपने देश में प्रतिस्पर्धी टेनिस संगठन के लिए ऑनलाइन देखें।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर की देखभाल करें आपके पास केवल एक है यदि आप अपने आप को चोट पहुँचाते हैं, तब तक आराम करो जब तक आप पूरी तरह से चंगा नहीं हो जाते
    • याद रखें कि प्रतिस्पर्धी होने के लिए अच्छा है, लेकिन अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बनना और जोर देना प्रतिउत्पादक है। आराम करो और एक ब्रेक लें जब आप खो रहे हैं या खराब मौसम है।
    • एक अच्छी टीम प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com