ekterya.com

अमेरिकन फुटबॉल में उत्कृष्ट लाइनबैकर कैसे बनें

रे लुईस के अनुसार, बाल्टीमोर रैवेन्स टीम के सेवानिवृत्त लाइनबैकर, "एक लाइनबैकर की नौकरी दौड़ने वालों की कगार पर है, पकड़ने वालों को मार कर गेंद को पकड़ना है।" लाइनबैकर अमेरिकी फुटबॉल के हमले वाले कुत्ते हैं, जो रनर्स और पास के दोनों नाटकों की रक्षा करनी चाहिए। क्योंकि यह भूमिका बहुत बहुमुखी है, एक उत्कृष्ट लाइनबैकर तेज, मजबूत, बुद्धिमान और शक्तिशाली होना चाहिए। पढ़ने के लिए रखें ताकि आपको पता चल जाए कि कैसे एक उत्कृष्ट लाइनबैकर बनने के लिए सड़क पर चलना शुरू किया जाए।

चरणों

भाग 1

अपनी तकनीक में सुधार
एक बहुत बढ़िया लाइनेबैकर चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक जोरदार व्यायाम दिनचर्या के साथ शुरू करें लाइनबैकरों को फील्ड मार्शल पर दबाव डालना चाहिए, पास को कवर करना और रन को रोकना चाहिए। रिसीवरों को पकड़ने के लिए उन्हें काफी तेज़ होना चाहिए, लेकिन वह भी एक धावक को नीचे ले जाने के लिए काफी मजबूत है जो पूरी गति से आ रहा है। एक पतला लेकिन शक्तिशाली शरीर एक आधार है जिस पर एक लाइनबैकर के लिए एक महान गेम बनाया गया है। यदि आपके पास अभी तक कोई व्यायाम नहीं है, तो आप आज शुरू कर सकते हैं। जितना तेजी से आप चला सकते हैं और आप जितना मजबूत कर सकते हैं, उतना अधिक प्रभावी आप एक लाइनबैकर के रूप में होंगे।
  • चूंकि लाइनबैकर को एक रक्षात्मक भूमिका से तुरंत आगे बढ़ने की जरूरत है, एक ठोस कार्डियो रूटीन अनिवार्य है। अपनी सहनशक्ति में वृद्धि करने के लिए ट्रॉट, लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि आप तेजी से धावते हुए गति को चलाने के लिए जो आपको तेज धावक और रिसीवरों को नीचे दस्तक देनी है
  • शक्ति प्रशिक्षण भी आवश्यक है लाइनबैकर्स को विशाल सुरक्षा के साथ प्रतिस्पर्धा करना पड़ता है क्योंकि वे पूर्ण गति से क्वार्टरबैक पर जाते हैं पैर, पीठ और शक्तिशाली पेट की मांसपेशियों बहुत कीमती हैं (इन मांसपेशियों समूहों को चलाने और गोली मारने की क्षमता का आधार है)। इसके अलावा, एक लाइनबैकर को तेजी से और मजबूत हथियारों की ज़रूरत होती है ताकि रक्षकों को दबाया जा सके और जो लोग गेंद को ले जाते हैं उन्हें दस्तक दे। रे लुईस बेंच प्रेस, कंधे लिफ्ट, स्क्वेट्स और कोहनी फ्लेक्स के मिश्रण की सिफारिश करते हैं।
  • Video: AMERİKAN FUTBOLUNUN EN SERT ANLARI

    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी स्थिति जानें एक लाइनबैकर के आंदोलन के पहले सेकंड एक रक्षात्मक खेल बना सकते हैं या नष्ट कर सकते हैं। जैसे ही गेंद को बाहर किया जाता है, उतनी जल्दी और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए एक अच्छी स्थिति रखना जरूरी है।
  • लाइनबैकर्स की स्थिति का उपयोग करते हैं दो अंक (जमीन को छूने दो फुट), की स्थिति से अलग तीन या चार अंक कि रक्षकों का उपयोग (क्रमशः मंजिल पर दो फीट से एक या दोनों हाथ) लाइनबैकर एक भूमिका है कि आंदोलन का एक बहुत आवश्यकता है खेलने (पदों तीन और चार अंक हैं, जो करने के लिए तैयार रहना चाहिए रक्षकों जो एक कम स्थिति में प्रतीक्षा और अन्य सुरक्षा साधनों के खिलाफ पूरी ताकत के साथ संचालित करने के लिए चाहते हैं के लिए अच्छा है, लेकिन linebackers के लिए नहीं हैं, चलाते हैं।
  • एक व्यापक आधार रखें आपके पैरों को आपके कंधे से थोड़ी अधिक दूरी से अलग किया जाना चाहिए और आपके पैर की उंगलियों को आवक होना चाहिए। यह व्यापक और विस्तृत आधार यह सुनिश्चित करेगा कि आप अच्छी तरह से संतुलित हैं और आपको गलत कदम उठाने से रोकेंगे।
  • स्थिति में आने के लिए अपने घुटनों को झुकाएं सुनिश्चित करें कि आप अपनी कमर पर मोड़, अपनी पीठ नहीं छाती चौड़ी रखें और बाहर की ओर इशारा करते रहें आप अपनी जांघों पर अपनी बाहों आराम कर सकते हैं या उन्हें ढीला लटका देते हैं, लेकिन अपने घुटनों पर अपने हाथ डाल नहीं है, के रूप में इस वापस दोगुनी हो और आप अधिक समय लग सकता है एक बार गेंद की लात बनाया छोड़ने के लिए कर देगा।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना पहला कदम अभ्यास करें एक अच्छा लाइनबैकर लगातार अपराध का विश्लेषण कर रहा है, लेकिन एक अच्छा क्वार्टरबैक है आप का विश्लेषण हर समय एक नाटक के पहले क्षण महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपने पहले कदमों पर संदेह करते हैं या आप दिशा को दूर देते हैं तो आप जल्द ही आगे बढ़ेंगे, एक बुद्धिमान आक्रामक आपकी गलती का लाभ उठाने में सक्षम होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थिति से बाहर निकलने वाले पहले चरण का अभ्यास करते हैं। आपका पहला कदम 15 सेमी (छह इंच) से अधिक नहीं होना चाहिए। यह गेंद के समान दिशा में जाना चाहिए। अपने नाटक की गति का निर्माण करते हुए समर्थन के एक बिंदु के रूप में इस पहले चरण का उपयोग करें
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    नीचे दस्तक करने के लिए सही तकनीक का अभ्यास करें फ़ुटबॉल खिलाड़ियों को यह समझने के बिना मैदान पर कदम नहीं करना चाहिए कि एक प्रतिद्वंदी को सुरक्षित रूप से कैसे नीचे चलाया जा सकता है। खराब दस्तक देने के दौरान खराब आसन को रीढ़ की हड्डी में चोट लग सकती है या चोट लग सकती है। जोखिम में अपने आप को मत डालो (या चालक), आपको पता होना चाहिए कि आप क्या करते हैं। नीचे दस्तक देने की कार्रवाई को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है: दृष्टिकोण, संपर्क और परिणाम प्रत्येक व्यक्ति की अपनी तकनीक होती है, जिससे उनकी पीठ पर गेंद वाहक उठाने की संभावना बढ़ जाती है।
  • दृष्टिकोण: एक विस्तृत आधार स्थिति रखें, सिर ऊपर और आँखें खुली। जब आप डाउनडेड शुरू करते हैं तो अपने पैरों पर रहें
  • संपर्क करें: जैसा कि आप अपने कूल्हों या कम की ऊंचाई पर गेंद वाहक से संपर्क करते हैं, उसके ऊपर और उसके आसपास के हथियारों को दबाएं। अपने स्वेटर के कपड़े को पकड़ो और अपने प्रति बैलोन खींचो जब आप अपने पैरों की शक्ति का उपयोग करें और अपने केंद्र को नीचे दस्तक दें।
  • परिणाम: अपने पैरों को आगे बढ़ाएं और अपने संतुलन को नीचे रखें। भागो और गेंद वाहक को पास करते हुए इसे नीचे धक्का जारी रखें।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पास के कवरेज का अभ्यास करें लाइनबैकर्स न सिर्फ मशीनें बंद कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें अक्सर रिसीवर कवर करने के लिए कहा जाता है। एक क्वार्टरबैक और एक पकड़ने के खिलाफ लाइन बनाओ, फिर कम से गुजारें रोकें और रोकें। जब गेंद बाहर ली जाती है, तो नीचे रहें और अपने पैरों को वापस खींचें, अपने कंधों को आगे बढ़ाए और क्वार्टरबैक और रिसीवर को देखे। जब रिसीवर आप से गुजरता है, उसके पीछे आना, उसके और गेंद के बीच अपने शरीर को रखने रहना अंदर और नीचे रिसीवर का, 91 सेमी या 1.8 मीटर (एक या दो गज) उससे दूर क्षेत्र मार्शल और उसके बीच
  • भाग 2

    मास्टरींग रक्षात्मक कौशल
    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    एक लाइनबैकर के विशिष्ट तकनीकों का अभ्यास करें कुछ मौलिक आंदोलनों और रणनीतियों का अभ्यास करके, एक लाइनबैकर अपने कौशल को अंतर्निहित करना शुरू कर सकता है। अंत में, एक सफल लाइनबैकर का आधार मांसपेशी मेमोरी पर ध्यान केंद्रित करेगा और यह है कि आप अधिकतम गति और दक्षता के साथ आक्रामक खतरों पर प्रतिक्रिया करने की स्थिति में अपने आप को कैसे स्थान दे सकते हैं। यदि आप कोच के साथ काम करते हैं, तो वह एक लाइनबैकर के रूप में आपकी क्षमता को अधिकतम करने के लिए विभिन्न प्रकार के अभ्यासों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। नीचे आप लाइनबैकर इच्छुक लोगों के लिए कुछ महान अभ्यास देखेंगे
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    आपकी प्रतिक्रिया गति में सुधार करें यह व्यायाम आपकी प्रतिक्रिया की गति को सुधारता है और आपको अपने पहले चरण पर काम करने की अनुमति देता है। अपने आप को दो बिंदुओं की स्थिति में रखो और एक दोस्त या आपके कोच आपके सामने बॉल के सामने खड़े रहें। जब अभ्यास शुरू होता है, तो कोच बाएं और दाएं नीचे अनियमित अंतरालों के लिए गेंद को स्थानांतरित करेगा। जब कोच गेंद को स्थानांतरित करता है, तो जितनी जल्दी हो सके गेंद के आंदोलन की दिशा में 15 सेमी (6 इंच) का अपना पहला चरण लें, फिर अपनी मूल स्थिति पर लौटें। आपके कोच को एक पैटर्न का पालन नहीं करना चाहिए, लेकिन आंदोलन को अप्रत्याशित रखना चाहिए
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    3
    फेरबदल, विश्लेषण और चलाने के लिए जानें ये अभ्यास धावक के खेल को पहचानने और रोकने की आपकी क्षमता में सुधार करते हैं। अपने दोस्त से लगभग 4.5 मीटर (5 गज की दूरी पर) संरेखित करें जो तेजी से चलता है, चेहरे से मुकाबला करता है स्थिति में जाओ आपका दोस्त एक निश्चित ऊंचाई से गेंद प्राप्त करने का दिखावा करता है, फिर पक्ष की तरफ बढ़ना शुरू करता है (यादृच्छिक रूप से चुना गया)। बाद में इसे बहुत जल्द बंद किए बिना इसका पालन करें। जब आप धीरे-धीरे चलते हैं, तो अपनी स्थिति में रहें और 45 डिग्री के कोण पर आगे बढ़ने के लिए कम खींचें गति का उपयोग करें अपने कंधे की ओर इशारा करते रहें जब वह तेजी से चलता है, तो वह किनारे की ओर पूरी गति से चलता है हमेशा गलियारे के पीछे लगभग एक कदम रहें (आप दिशा बदलना नहीं चाहते हैं)। उसे किनारे पर आगे बढ़ने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    4



    धावकों की चाल में रिक्त स्थान को भरना सीखें यह पिछले व्यायाम के समान है। आपके साथ अभ्यास करने के लिए आपको एक और लाइनबैकर की आवश्यकता होगी यह उन नाटकों का अभ्यास करने के लिए उपयोगी है जहां आपको मार्शल को बहुत तेज गति से या रनों में रोकना पड़ता है। अपने स्थान पर उसी स्थिति से अलग होने वाले पांच सिलेंडरों के सामने अपनी स्थिति में संरेखित करें, जो आक्रामक लाइन का प्रतिनिधित्व करेगा (प्रत्येक लाइनबैकर को केंद्र सिलेंडर के प्रत्येक भाग पर गठबंधन किया जाना चाहिए)। कोच उनके पीछे खड़े होंगे और सेवा गेंद को प्राप्त करने का बहाना करेंगे। फिर यह गेंद के आंदोलन का संकेत देगा। यदि गेंद दाहिनी ओर चलाई जाती है, तो दाईं ओर लाइनबैकर आक्रामक रेखा के बाहर दायीं ओर खींचकर आगे बढ़ेगा, जबकि दूसरा उस अंतर को भर देगा जो केवल मध्य सिलेंडर के दायीं ओर है। जब गेंद बायीं ओर चली जाती है, तो आंदोलन बाईं तरफ बने रहेंगे।
  • Video: Amerikan Futbolu Nasıl Oynanır? (7 dakikadan daha kısa sürede öğrenin!!)

    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके हाथों में तेजी से होना चाहिए एक आक्रामक लाइनबैकर का काम आपको फील्ड मार्शल या गेंद वाहक तक पहुंचने से रोकना है। ऐसा करने के लिए, वे आपको फंसेंगे, आपको धक्का देंगे और यदि वे सफल नहीं होंगे, तो वे आपको परेशान करेंगे। आपको अपने हाथों को अपने रास्ते से दूर करने में अच्छा होना चाहिए (यदि वे आपको धक्का या पकड़ नहीं सकते हैं, तो आपको उन्हें डडिंग का बेहतर मौका मिलेगा)। एक हाथ से एक हाथ से दूर खड़े हो जाओ और अपनी सीने के सामने अपने हाथों को अपने शरीर के करीब रखें (एक मुक्केबाज की तरह रक्षात्मक स्थिति में)। अपने दोस्त को अपनी छाती को बार-बार पकड़ने का प्रयास करें, धीरे-धीरे गति बढ़ाना अपने हाथों को धक्का, अवरुद्ध या मारने का अभ्यास करें, इसलिए यह आपको छू नहीं पाता।
  • याद रखें कि यदि आप अपना हाथ धक्का नहीं कर पा रहे हैं, तो आप अपनी गिरफ्तारी के साथ अपनी पकड़ को खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं पीछे की तरफ `जब आप हाथ को अपनी स्थिति में वापस कर लेंगे मूल।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर पायदान 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने क्षेत्र में रहें लगभग सभी कोच आपको यह बताएंगे। यदि कोच ने एक नाटक बना दिया है जिसमें आप गेंद के दाहिनी ओर गठबंधन कर रहे हैं और आप देखते हैं कि गेंद बायीं ओर चली जाती है, तो दिशा नहीं बदलती और बाईं ओर चलाती है कई आक्रामक नाटक रक्षात्मक खिलाड़ियों को रिक्त स्थान छोड़ने के लिए धोखा देने की कोशिश करते हैं खाली है कि आक्रामक का लाभ ले सकते हैं। यदि आप अपनी स्थिति छोड़ देते हैं, तो एक तेज धावक आपके द्वारा कई गज की दूरी के लिए खुला छोड़ दिया गया वैक्यूम का लाभ लेने में सक्षम हो सकता है।
  • जब गेंद हमले की रेखा को पार करती है (या पार करने वाली है), तो आप इसे सीधे सीधा कर सकते हैं।
  • "काउंटर" मार्शल रोडियो और रिवर्स के कैरियर: वहाँ तीन नाटकों अगर आप अपने घर में नहीं रहते अन्य टीम स्कोर दे सकते हैं कर रहे हैं। ये तीन चालें एक धोखे का मतलब है एक भाग के बाद की ओर दूसरे के लिए वास्तविक
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    7
    वह क्षेत्र में बहुत समय व्यतीत करता है। कुछ सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका यह करना है। एथलेटिक होने और बहुत सारे ठिकानों का अभ्यास करना तब तक आपकी सहायता नहीं करेगा जब तक कि आप वास्तविक गेम परिस्थितियों में उन सभी को लागू नहीं कर सकते। यदि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपके कोच को आपके अभ्यास कार्यक्रम के महत्वपूर्ण भाग के रूप में हमलों को व्यवस्थित करना चाहिए। अन्यथा, पार्क में अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलें।
  • यदि 11 के खिलाफ 11 के खेल खेलने के लिए पर्याप्त लोग नहीं हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि आप अपने कौशल के माध्यम से अपने कौशल को परिपूर्ण कर सकते हैं मिनी हमलों बस अपने सदस्यों को शामिल करने के लिए टीम के सदस्यों की संख्या कम करें उदाहरण के लिए, आप AgrupArte एक बचाव की कोशिश कर सकते हैं और एक क्वार्टरबैक, एक रक्षक और एक रिसीवर से मिलकर एक आक्रामक मुकाबला करने के लिए एक नि: शुल्क गहरी।
  • अक्सर अभ्यास खेल नहीं खेला जाता है सभी गति इसका अर्थ यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सुरक्षा उपाय किए गए हैं कि कोई भी चोट न पड़े। उदाहरण के लिए, विध्वंस कम बल के साथ या बल के बिना किया जा सकता है याद रखें कि लाइनबैकर लॉरेन्स टेलर, हमेशा के सर्वश्रेष्ठ लाइनबैकरों में से एक माना जाता है, कभी-कभी चोटों के लिए कुछ गेम याद किया जाता था
  • भाग 3

    रक्षात्मक नेतृत्व रणनीतियों का उपयोग करना
    एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जो उस क्षेत्र में फैसले करता है वह हो। लाइनबैकर में सबसे महत्वपूर्ण रक्षात्मक पदों में से एक है, यदि सभी में सबसे महत्वपूर्ण नहीं है। आमतौर पर, मध्यम लाइनबैकर (कभी-कभी के रूप में संदर्भित किया जाता है रक्षा मार्शल) रक्षात्मक कोच से कॉल प्राप्त करते हैं और क्षेत्र में रक्षात्मक नाटक कहते हैं। सदैव आक्रामक का विश्लेषण करें ताकि आप क्षेत्र में रक्षात्मक परिवर्तन कर सकें। यदि बुद्धिमान और अच्छी तरह से सोचा हथियार खेले जाते हैं, तो आपकी रक्षा आपके सम्मान करेगी और आप पर भरोसा करेंगे।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें: रक्षा और उसके स्टार खिलाड़ी का भावनात्मक केंद्र हो खिलाड़ी बनें कि रक्षा में अन्य सभी खिलाड़ी होना चाहते हैं सभी प्रथाओं में जल्दी आना वजन के कमरे में अतिरिक्त समय व्यतीत करें। ध्यान केंद्रित रहें और सकारात्मक बनें आपकी टीम के सदस्यों को यह नोटिस होगा
  • मनोबल उच्च रखें अपनी रक्षा केंद्रित और रखें आत्माओं के साथ यह खेल की शुरुआत में आसान है, लेकिन जब थकान आती है तब मुश्किल होती है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने खिलाड़ियों से निराश हैं, तो इसे नष्ट करने के बजाय अपने बचाव का निर्माण करना बेहतर होता है (लॉकर्स में आलोचना करने के लिए बहुत समय लगता है)।
  • अध्ययन। आपको रक्षात्मक नाटकों की किताब को पीछे की ओर और दाईं ओर पता होना चाहिए, लेकिन आपत्तिजनक नाटकों का भी अध्ययन करना चाहिए। एक कोच या एक संरक्षक के साथ पिछले खेलों के वीडियो देखें नए नाटकों को डिजाइन करने के बारे में अपने कोच से बात करें बेहतर है कि आप प्रभावी फुटबॉल रणनीति को समझते हैं, बेहतर है कि आप अपने बचाव को जीत के लिए मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    3
    कोच को ध्यान से सुनो। रक्षात्मक नेता के रूप में, क्षेत्र में रक्षा के लिए कोच के निर्देशों को प्रेषित करने के लिए आप जिम्मेदार होंगे। दोहराएं जो उसने अपने सिर में तीन या चार बार कहा था। प्रत्येक नाटक को जानें ताकि आपको अपने ज्ञान में सुधार के साथ प्रश्न पूछने या अंतराल भरने की जरूरत न हो। खेलने के लिए कॉल पर भरोसा करें और यदि आप देखते हैं कि आपत्तिजनक रेखा एक तरह से गठबंधन है जिससे आपको लगता है कि आपकी रक्षा प्रभावी नहीं होगी, तो एक नया गेम कॉल करें जो तार्किक रूप से नए आक्रामक खतरे का विरोध करेगा।
  • खेल के परिवर्तन का एक उदाहरण: बचाव रेखा के बाहर दोनों लाइनबायर्स के साथ एक शुल्क के लिए तैयार करने के लिए रक्षा 3-4 के गठन (तीन रक्षक, चार लाइनबैकर) में खड़ा हुआ है। आक्रामक "त्रयी" (क्षेत्र के एक तरफ तीन रिसीवर) के गठन में गठबंधन किया गया है। रक्षा लोड को बदलने का निर्णय ले सकता है ताकि मध्य लाइनबैकरों में से केवल एक और कमजोर ओर लाइनबैकर (जो तीन रिसीवर्स के विपरीत पक्ष से जुड़ा हुआ है) चार्ज करता है, जबकि दूसरे दो पास को कवर करते हैं यह लोड के दबाव को सुरक्षित रखता है, जबकि मजबूत पक्ष वाले लाइनबैकर को रिसीवर पर दबाव डालना जारी रखता है।
  • यदि आप अपमानजनक और रक्षात्मक दोनों को खेलते हैं और कुछ मजबूत पेंच प्राप्त करते हैं, तो आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आपकी याददाश्त बर्बाद हो गई है। इस समय मांसपेशी स्मृति महत्वपूर्ण हो जाती है
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    मजबूत हो, लेकिन स्पोर्टी बनें आपकी टीम आपकी सबसे अच्छी कोशिश करता है और जितनी मुश्किल हो सकती है उतनी ही हिट कर सकती है। हालांकि, आपको स्पोर्टी संयम बनाए रखना चाहिए। इस स्थिति की मजबूत और हिंसक प्रकृति के कारण, रक्षात्मक खिलाड़ी कभी-कभी स्वयं को मनोवैज्ञानिक रूप से "क्रोध से" तैयार करते हैं। वे अधिक धीरज के साथ सता रहे हैं और आखिरकार बाउंसर को कसने के लिए क्रोध की भावनाएं विकसित करते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आप अपनी भावनाओं को हेरफेर कर सकते हैं, लेकिन केवल एक निश्चित बिंदु तक कभी भी अपना संयम न खोएं, भले ही आक्रामक खिलाड़ियों ने आपको अपने शब्दों या व्यवहार से भड़काए।
  • याद रखें, यदि आप एक आक्रामक खिलाड़ी का दुरुपयोग करते हैं या आप उसे अवैध रूप से मारते हैं, तो आप अपनी टीम को व्यक्तिगत गलती (15 गज की दूरी पर और अपराध के लिए एक पहला स्वचालित प्रयास) प्राप्त कर सकते हैं और आप भी खेल से निकाल सकते हैं। इसके अलावा आप अन्य रक्षात्मक खिलाड़ियों के लिए एक भयानक उदाहरण दे रहे हैं, जो आपको एक मार्गदर्शक के रूप में ले सकता है।
  • एक बहुत बढ़िया लाइनबैकर चरण 17 को शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान रखना एक लाइनबैकर बहुत मजबूत होना चाहिए, लेकिन जब उसे चोट लगी है, तो उसे सहायता लेनी चाहिए। आपकी टीम के खेल चिकित्सा पेशेवर से बात करें यदि आपको कोई असामान्य दर्द हो। वह आपको आकृति में वापस लेने के लिए उपचार या अभ्यास की सिफारिश कर सकता है। ये कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको करना पड़ सकता है:
  • दर्द या चोटों के साथ हवा पर बर्फ रखो।
  • एक प्लास्टर स्पिंट, एक गोफन या अन्य सुरक्षात्मक उपकरण रखो
  • चोटों के साथ पैर या पैर पर दबाव को दूर करने के लिए crutches का उपयोग करें।
  • चिकित्सीय मालिश प्राप्त करें
  • खींचने या अभ्यास का एक विशेष कार्यक्रम शुरू करें
  • एक अधिक कठोर उपचार का पालन करने के लिए एक डॉक्टर पर जाएं
  • युक्तियाँ

    • कुछ बिंदु पर आप एक बहुत मुश्किल लड़के से मिलेंगे बस याद रखिए, यदि आप पर्याप्त बल से उसे नीचे ढक लेते हैं, तो वह आपसे फिर से सामना नहीं करना चाहेंगे, इसलिए वास्तविकता यह है कि जितना कठिन आप उसे मारते हैं, उतनी कम क्षति आपको भुगतनी होगी।
    • एक खेल की भावना है दूसरी टीम के खिलाड़ियों की सहायता करें जो नीचे गिराए गए थे कोच और रेफरी नोटिस करेंगे इसके अलावा, विरोधी टीम के एक खिलाड़ी को परेशान करने के लिए शर्मनाक है और फिर पूरी टीम आती है और आप टुकड़ों तक फाड़ देते हैं।
    • अन्य खिलाड़ियों को आमतौर पर सही से गिना छोड़ दिया जाएगा कवर करने के लिए, उदाहरण के लिए, 1 विस्तृत रिसीवर होगा, 2 तंग अंत हो सकता है, आदि
    • कवरेज क्षेत्र है जहां फ़ील्ड अनुभागों में कटौती की जाती है और प्रत्येक खिलाड़ी एक अनुभाग को कवर करता है। गहरा कमरा 13 से अधिक और एक आधा मीटर (15 गज) लाइन से है। बाहरी लाइनबैकर द्वारा कवर किया गया विमान किसी भी दिशा में और लगभग 4.5 मीटर (5 गज) दूर हो सकता है। वहां अधिक है लेकिन उनका उल्लेख इस लेख में नहीं किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com