ekterya.com

एक धावक कैसे बनें

क्या आप एक अच्छे धावक बनना चाहते हैं और सबसे बड़ा या लॉडेनियन टॉमलिनसन की तरह बनना चाहते हैं? इसमें समय और समर्पण होगा, लेकिन अगर आप इन चरणों का पालन करेंगे, तो आप सबसे अच्छे धावकों में से एक हो सकते हैं।

चरणों

1
अभ्यास शुरू करने और चलाने से पहले, आपको तय करना होगा कि आप किस तरह के धावक होंगे दो प्रकार हैं, एक मायावी धावक और एक शक्ति दलाल। दोनों बहुत अच्छे प्रकार के धावक हैं और प्रत्येक के पास इसके फायदे हैं, लेकिन इसके नुकसान भी हैं। एक पावर धावक एक बहुत ही मजबूत रनर है, जो मुश्किल से निपटने के लिए मुश्किल है और कई समस्याओं को तोड़ सकता है, लेकिन एक मायावी धावक तेजी से है और इससे निपटने से बचने और कई ब्रेक करने के लिए जाता है। सच्चाई यह है कि आपके द्वारा किए जाने वाले अधिकांश निर्णय आपकी अपनी क्षमताओं और आपके शरीर की शारीरिक स्थितियों पर आधारित होंगे। आपके गुणों के आधार पर, आप जल्दी से पता कर सकते हैं कि किस प्रकार का धावक आपके लिए सबसे अच्छा है यह भी ध्यान रखें कि आप दोनों में बहुत अच्छा हो सकते हैं, इसलिए आप बहुत ही संतुलित धावक होंगे, दोनों बहुत ही मजबूत और बहुत तेज हो, इसलिए आपको अपने फैसले के बारे में ज्यादा चिंता नहीं है।
  • 2
    अभ्यास शुरू करने के लिए, चलने और आपके स्कूल टीम पर प्रशिक्षण से शुरू करें।
  • 3
    अब, आप, धावक आप किस प्रकार का होना चाहता हूँ जाएगा चुनने के लिए यदि आप एक मायावी धावक होने का चयन किया है, वहाँ कई चीजें आप काम करना है कर रहे हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह अपने चपलता में सुधार है। आपके आंदोलनों में चपलता और गति सबसे अच्छा है कि आप इस तरह के धावक की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन यह भी आपकी गति बहुत महत्वपूर्ण है, और इन दोनों को जोड़कर, आप एक बहुत ही खतरनाक रनर होंगे। आपकी चपलता सबसे महत्वपूर्ण चीज है जिसे आप में सुधार करना है क्योंकि जब सभी नाटक कर रहे हैं, तो आपको जो कुछ करना है, वह बचा है और रक्षकों से छुटकारा पाता है, इसलिए यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो यह आपके लिए बहुत तेजी से अच्छा नहीं होगा। न तो आप सोचते हैं कि जल्दी होना ज़रूरी नहीं है, अगर आपको तेजी से काम करना पड़ता है, तो ध्यान रखें कि आप अपनी चपलता और भी अधिक काम करें।
  • 4

    Video: Major D. P. Singh Indian Blade Runner ( मौत से लड़कर बने मैराथन धावक )

    यदि आप पहले से ही बहुत अच्छी तरह से सोचा हैं और एक शक्ति दलाल बनने का निर्णय लिया है, तो आपको सबसे महत्वपूर्ण काम करना है अपनी ताकत और विस्फोटक पर काम करना। ये सवार जितना अधिक करते हैं उतने रक्षकों को सीधे उन जगहों के माध्यम से चलाया जाता है, ताकि वे दुर्घटना की संभावना अधिक हो और रक्षकों के साथ और संपर्क में हो। ऐसा क्यों है कि अपनी ताकत अपने सबसे अच्छे हथियार होना चाहिए है, और आप, पहले संपर्क में आप फेंक नहीं तो परिपूर्ण बल अपने आप उन को हटा दें और आगे जितना संभव हो उतना स्थानांतरित कर सकते हैं होगा नहीं करना चाहती। जब आप प्रशिक्षण कर रहे होते हैं, तो अपने पैरों की ताकत और आपके शरीर या ट्रंक पर कड़ी मेहनत करें, शरीर के इन दो हिस्सों में आप शक्ति के उत्कृष्ट गलियारे बनने में क्या मदद करेंगे।
  • Video: एक अच्छा धावक बनने के लिए क्या करना चाहिए ? Ek Accha Dhawak Banane Ke Liye Kya Karna Cha..

    5

    Video: स्टेमिना बढ़ाने का जबरदस्त कसरत।। Running exercise with cone




    इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह के धावक हैं, अगर आप सभी मैचों को नहीं पकड़ सकते या जल्दी से थक गए हो, तो आप टीम के लिए बहुत मदद नहीं करेंगे। धावकों को पहले और दस प्राप्त करने के लिए या स्कोर प्राप्त करने के लिए बहुत कुछ किया जाता है, यहां तक ​​कि कई टीमें भी हैं जो चलने पर अपने पूरे अपराध का आधार रखते हैं, इसलिए आपको गेम में जवाब देने में सक्षम होने के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए हर दिन चलने के लिए बहुत अच्छा है
  • 6
    सबसे महत्वपूर्ण बात आपको पता होना चाहिए कि अच्छा होना है, आपको बहुत अभ्यास करना है आपको कई कदमों का अभ्यास करना है ताकि आप जान सकें कि वास्तविक खेल में यह कैसा होगा, यदि आप अभ्यास के नाटक में तेजी से पर्याप्त नहीं हैं, तो आप खेल में नहीं होंगे। कई अभ्यास चालें करने के बाद, आपको उन अभ्यासों को करना होगा जो आपकी गति, चपलता और गति को सुधारते हैं।
  • 7
    जितना ज्यादा हो सके कसरत करने के बाहर, आपको अपनी सारी चालें बहुत अच्छी तरह से सीखनी होंगी, ताकि जब आप पहले से ही खेल में हों तो आपको कोई समस्या न हो। धावक के लिए सबसे आम नाटकों हैं जिसमें उन्हें बाहर चलाने और कोने की बारी या सीधे बीच में चलना पड़ता है। आम तौर पर मायावी धावकों लोगों क्योंकि वे अधिक गति और शक्ति है बाहर चलाने के लिए है, जो कर रहे हैं जो उन लोगों के टैकल तोड़ने के लिए और आगे जाने के लिए बीच से होकर बहती हैं।
  • 8
    दुनिया में किसी भी खेल में, सबसे अच्छी सलाह जो आप दे सकते हैं मज़े करना है। अगर आप चाहें तो आप क्या करते हैं और मज़े करते हैं, तो आप जो भी करते हैं, उस पर आप बेहतर होंगे। यदि आप वास्तव में एक धावक नहीं बनना पसंद करते हैं या आप क्या कर रहे हैं, तो किसी अन्य स्थिति या किसी अन्य खेल का प्रयास करें, मजाक यह है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं और आनंद ले रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • आपको लगातार व्यायाम करना होगा
    • बेहतर आकार में रहने के लिए, आप जितना स्वस्थ हो सके खाने की कोशिश करें।
    • यदि आप प्रतिस्पर्धात्मकता पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ व्यायाम करें, इससे आपसे बेहतर होना प्रेरित होगा और आप कठिन काम भी कर सकेंगे। बस इसे ज़्यादा नहीं याद करें क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप व्यायाम करने जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन सभी को बेहतरीन तरीके से और सही तरीके से करते हैं, क्योंकि यदि आप उन्हें गलत करते हैं तो आप अपने आप को घायल कर सकते हैं
    • कभी भी अधिक काम न करें, आराम करने की कोशिश करें जो आवश्यक है ताकि आपको सबसे अच्छा तरीका महसूस हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com