ekterya.com

बेसबॉल में कैचर कैसे बनें



इस अनुच्छेद में दी गई जानकारी के साथ, आप अधिक धावक ले सकते हैं, फॉल्टों को पकड़ कर पकड़ सकते हैं और अधिक प्रभावी ज्वार निकाल सकते हैं।

चरणों

एक कैचर इन बेसबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी आँखें गेंद पर रखें अपना दस्ताना खोलें और यह स्वाभाविक रूप से गेंद के साथ संरेखित होगी
  • Video: कैसे बेसबॉल में कैचर खेलने के लिए

    बेज़ बेस में चरण 2 के लिए एक कैचर नाम वाली छवि
    2
    धावकों को एक बेस से बाहर निकालने के लिए तेजी से कार्य करें एक बार जब आप अपने दस्ताने में गेंद डालते हैं, तो इसे जितनी जल्दी संभव हो उतना सीधे निकाल दें। सुनिश्चित करें कि आप पिचर को नहीं मारा - पहले से घड़ा, शॉर्टस्टॉप और दूसरे आधार के साथ मंच पर बात करें ताकि हर कोई अपनी सही स्थिति जानता। सही स्थिति दूसरा आधार के लिए गेंद फेंकने के लिए रिसीवर के दाहिने हाथ के अधिकार के लिए और रिसीवर पर अपने बाएं हाथ से बाईं ओर कंधे घड़ा, कलश निर्भर करेगा। एक अच्छा पिचर पता होना चाहिए "जब उसे पता चलता है कि रिसीवर गेंद को फेंकने के लिए तैयार है तो कैसे ले जाना चाहिए।
  • एक कैचर इन बेसबॉल स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अवरुद्ध करने के लिए, फेंकने के लिए, बैठो और अपने पैरों के बीच अपने दस्ताने रखें। दस्ताने को देखो- ऐसा करके, आप गेंद को देखेंगे और इसे उछलने से रोकने और गर्दन में आप को मारने से रोकेंगे। एक बार गेंद आपके दस्ताने को छूती है, इसे पकड़ो खराब लॉन्च के मामले में आपको दाएं या बाएं ब्लॉक करने के लिए तैयार होना चाहिए। एक अच्छा रिसीवर हर समय उसके सामने गेंद रखता है।
  • एक कैचर इन बेसबॉल स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    फेंक या अपवित्र को पकड़ने के लिए, पहले हेलमेट निकालना आवश्यक है। इससे पहले कि आप खेलना शुरू करें, इस क्रिया का अभ्यास करें। अपनी आँखों को गेंद पर रखें, उसके पीछे चलें और इसे अपने दस्ताने में ढक दें।
  • बैज ए कैचर इन बेसबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक गेंद को पकड़ने के लिए दो स्थितियां हैं आधार में कोई भी नहीं है जब पहली स्थिति का उपयोग किया जाता है कंधे की ऊँचाई पर अलग-थलग अपने पैरों के साथ अपने पैरों पर झुकना और आराम करो। दूसरी स्थिति का उपयोग तब किया जाता है जब आपके पास एक धावक होता है और आप जल्दी से उठकर उसे एक आधार से बाहर निकालने के लिए या गेंद को जितनी जल्दी हो सके पिचर लौटने की ज़रूरत होती है। अपने पैरों को अपने कंधों की चौड़ाई से थोड़ी अधिक व्यापक होना चाहिए और आपको अपने बट को उठा देना चाहिए। अगर आपको एक फेंकने के लिए दूसरी गेंद पर कोई गेंद फेंकने में परेशानी होती है, तो दूसरे के आगे एक पैर थोड़ा आगे रखो। इससे आपको कोई कदम उठाने के बिना गेंद को फेंकने में मदद मिलेगी, और इसलिए, आपके दूसरे स्थान पर फेंकना तेज़ हो जाएगा
  • एक कैचर इन बेसबॉल चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: बेसबॉल पकड़ने युक्तियाँ - सेट अप

    गेंद कुछ समय से बच जाएगी, यह खेल का हिस्सा है। यदि आप एक गेंद को याद करते हैं और खेल में कोई धावक नहीं है, तो परेशान मत हो। हालांकि, यदि आपके पास कोई धावक है, तो गेंद को पकड़ने के लिए सुनिश्चित करें और धावक को आधार चोरी करने से रोकने के लिए इसे फेंक दें। यदि आप एक गेंद को याद करते हैं और आपके पास तीसरे में एक आदमी है, तो संरक्षण जाल की तरफ चलें। अपना हेलमेट मत लेना क्योंकि आप बहुमूल्य समय खो देंगे गुठली और गेंद इकट्ठा पिचर को प्लेट को देखना चाहिए ताकि आप गेंद को फेंक सकें। सुनिश्चित करें कि आप गेंद ठीक से फेंक दें या अधिक धावक स्कोरिंग अंक रख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके बूटियों में आपके पास "दांत" अच्छे हैं बूटियों की मदद से आप जमीन का पालन कर सकते हैं और जब आप गेंद को पकड़ना चाहते हैं, तो आपको गिरने से रोकने में मदद मिलेगी।
    • याद रखें कि बल्लेबाज किस पिचों को पसंद करता है। उदाहरण के लिए, यदि बल्लेबाज झूलते और कई बार फेंकने में विफल रहता है तो कई बार फेंकता है, पिचर को स्ट्राइक चलाने के लिए एक उच्च पिच बनाने के लिए कहें। अगर बल्लेबाज घुमावदार गेंद को नहीं मार सकता, तो घुमावदार गेंद के लिए पूछें। एक अच्छा रिसीवर पिचों को याद करता है जिसके साथ बल्लेबाज आमतौर पर विफल रहता है।
    • यदि आप घड़े को संकेत देते हैं और वह आपकी बात नहीं सुनता है, तो उसे दो बार से ज्यादा सिग्नल न करें। यह पिचर को परेशान कर सकता है और उसकी अगली पिच में विफल हो सकता है। यदि पिचर कई अवसरों पर आपके संकेतों का पालन नहीं करता है, तो समय मांगिए और उससे बात करें। यह संभव है कि ढलाईकार नहीं जानता कि आप क्या संकेत कर रहे हैं। पिचर और रिसीवर के बीच अच्छे संबंध के लिए संचार महत्वपूर्ण है
    • एक बुरा फेंक गेंद को फेंकने से भी बदतर है यदि आप गेंद नहीं फेंकते हैं तो कोच एक मिनट के लिए चीखने में सक्षम होगा, लेकिन अगर आप इसे गलत फेंक देते हैं, तो आप स्कोर करने के लिए धावक का समय देंगे और इस प्रकार गेम जीतेंगे। यदि आप गेंद नहीं फेंकते हैं तो लोग जल्दी से भूल जाएंगे। हालांकि, आप एक ही भाग में भाग नहीं लेंगे यदि एक या अधिक धावक अंक अंक क्योंकि आप एक गेंद को याद करते हैं, खासकर यदि विरोधी टीम इस गलती के लिए खेल जीतती है। अच्छी तरह से गेंद को पकड़ो और इसे दूसरे खिलाड़ी की सीने में डाल दें।
    • अपने पिचर के साथ अच्छे संबंध रखें एक घड़े के आंदोलनों को जानने और जब वह एक गेंद फेंकता है, तो वह आपको एक बेहतर रिसीवर बनने में मदद करेगा।
    • शैली हॉकी के रिसीवर के लिए नए हेलमेट एक अधिक पार्श्व दृष्टि प्रदान करते हैं। यदि आप अपनी हेलमेट को छोड़ने के बिना गेंद को पकड़ सकते हैं, तो इसे करें अगर आप हेलमेट निकाल देते हैं, तो आप अपने प्रतिक्रिया समय में मूल्यवान सेकंड बढ़ेंगे
    • एक अच्छा रिसीवर खराब पिचर बना सकता है और एक बुरा रिसीवर अच्छा पिचर खराब दिख सकता है। बेसबॉल एक टीम खेल है, इसलिए पिचर और रिसीवर को एक साथ काम करना चाहिए और सिंक्रनाइज़ होना चाहिए।
    • अच्छी तरह से गेंद को पकड़ो अपने हाथ के साथ किसी भी आंदोलन को मत करो जब गेंद अपने दस्ताने को छूता है जब तक रेफरी कॉल नहीं करता। आप अपने दस्ताने ले जाते हैं, आप एक अच्छी पिच बना सकते हैं या हड़ताल एक बुरा पिच या गेंद हो जाता है। इसके अलावा, एक अच्छा रिसीवर गेंद को "खींच" कर सकता है, जो कि, आगे बढ़ रहा है या हल्के से बल्लेबाजी क्षेत्र में दस्ताने लाता है, जिसके कारण एक गेंद हड़ताल बनती है।
    • जब आप दस्ताने की गेंद को हाथ से पास करते हैं जिसके साथ आप फेंक रहे हैं, तो अपने कंधे पर दस्ताने ले जाने से बचें। आपको गेंद को पकड़ना होगा, 90 डिग्री मोड़ करना होगा और इसे दस्ताने से हटा दें। यदि आप अपने कंधे पर दस्ताना पहनते हैं, तो आप गेंद को पारित करने के लिए और अधिक कठिन हो जाएगा और आप डबल क्लच करेंगे।
    • अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें शुरुआत में, आप सभी गेंदों को नहीं पकड़ पाएंगे, लेकिन कुछ वर्षों में और कई अभ्यासों के साथ, आप एक पेशेवर या एक हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • बल्लेबाज के पास भी न मिलें अगर उन्होंने आपको बल्ले से मारा, यह बहुत चोट लगी होगी और आप गंभीर चोट लग सकते हैं। इस हिट का मतलब रिसीवर से हस्तक्षेप कॉल और बल्लेबाज के लिए एक नि: शुल्क आधार होगा। यह जानने के लिए कि क्या आप सही दूरी पर हैं, तो आप अपना हाथ फैलाने में सक्षम हो सकते हैं और बल्लेबाज की लूट के पीछे स्पर्श कर सकते हैं (दाएं हाथ के हिट के लिए बाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए सही बांह)।
    • यदि कोई धावक घर या मारने के स्थान पर जाता है और आपके पास गेंद है, तो आपको 1 से 1 करने के लिए तैयार रहना होगा। रनर का उद्देश्य गेंद को अपने दस्ताने से निकालना है इस कारण से, अपने दस्ताने में इसे सुरक्षित रखें और रनर के रूप में पहुंचने पर ध्यान दें। धावक को चिह्नित करने के लिए दोनों हाथों का प्रयोग करें, ताकि गेंद आसानी से दस्ताने से बाहर नहीं निकल सके। इसके अलावा, प्लेट को अवरुद्ध करते समय आपको अपने पैर रनर की ओर इंगित करना चाहिए। यदि धावक आपके पैर को नीचे स्लाइड करता है, तो आपका पैर स्वाभाविक रूप से पीछे की तरफ झुकता है यदि आप अपने पैर की ओर मैदान के लिए लक्ष्य रखते हैं और धावक आपके पैर को नीचे स्लाइड करते हैं, तो यह आपके घुटने के विपरीत दिशा में मोड़ सकता है और आप इसे घायल कर सकते हैं या इसे तोड़ सकते हैं।
    • आपको "गलत युक्तियां" के लिए तैयार रहना चाहिए जो अधिक गति के साथ आपके पास आते हैं। अपने पैरों को जमीन पर ठीक करें और गेंद की स्थिति के बारे में पता करें ताकि धावक आगे नहीं बढ़ सकें। सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं, क्योंकि कभी-कभी गेंदें मुखौटा पर पड़ सकती हैं और आपको चोट पहुंचा सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिसीवर के लिए उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com