ekterya.com

एक टेनिस बॉल ब्वॉय कैसे बनें

क्या आप एक गेंद लड़का बनना चाहते हैं? आगे बढ़ो यह मजेदार है, लेकिन आपको तैयार करने की भी आवश्यकता है। तैयार होने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

एक टेनिस बॉल ब्वॉय स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
ध्यान रखें कि काम का क्या मतलब है यह कैसे काम करता है यह जानने के लिए, आपको टीम और बॉलबॉय के नियमों के बारे में कुछ मूल जानकारी मिलनी होगी टेनिस मैच में, आमतौर पर 6 बॉल लड़के -2 नेट पर होते हैं और प्रत्येक कोने के लिए 1 होता है। नेटवर्क में उनको रखा जाता है ताकि सभी एक तरफ हो जाएं। एक नेटवर्क के बायीं ओर, और दाएं से एक बॉल के लड़के ले जाते हैं, लेकिन आमतौर पर वे 30 से 60 मिनट तक चले जाते हैं।
  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    आपको यह जानना होगा कि काम क्या करना चाहिए। नेट पर बॉल लड़कों को गेंद को अंत रेखा में रोल करने के लिए जिम्मेदार होता है। कोनों में प्रत्येक गेंद का लड़का गेंद को पुनः प्राप्त करने और उसे नीचे की तरफ खींचने, या इसे पुनर्प्राप्त करने और सर्वर को देने के लिए जिम्मेदार है।
  • चूंकि एक टेनिस मैच में 6 गेंद लड़के हैं, आप यह कैसे तय करते हैं कि कौन गेंद को जाता है? सामान्य तौर पर, जो व्यक्ति गेंद के सबसे करीब है वह यह ठीक हो जाता है। नेटवर्क में, प्रत्येक गेंद को किसने लेता है इसके बारे में कुछ बदलाव हैं जब नेट में 2 बॉल लड़के होते हैं, तो प्रत्येक पक्ष को नेट के एक तरफ सौंपा जाता है, लेकिन जब एक गेंद नेट के पास आती है, भले ही वह अपनी तरफ न हो, आपको उसे पकड़ना होगा ध्यान रखें कि कोई भी गेंद-लड़के को दूसरी सेवा या फिर से खेलना के दौरान गेंद को रोल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चूंकि कई संभावनाएं और विविधताएं हैं, इसलिए हमेशा कुछ चीजें ध्यान में रखें। कौन सा विकल्प कम समय को शामिल करने जा रहा है? क्या यह खिलाड़ियों को परेशान करने जा रहा है? क्या यह जनता को परेशान करेगा? यदि आपका निर्णय इन सभी चीजों का सम्मान करता है, तो निश्चित रूप से इसकी अनुमति है
  • एक टेनिस बॉल बॉय चरण 4 के नाम से छवि
    4
    जानें कि प्रत्येक पल में क्या करना है यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आपकी टीम में केवल 5 बॉल लड़के हैं, और यह अदालत में आपकी बारी है, तो आपको क्या करना चाहिए? जाहिर है, अगर आप एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में एक गेंद लड़के हैं, तो यह कभी नहीं होगा, लेकिन आप शायद इसके लिए तैयारी कर रहे हैं यदि आप विंबलडन या रोजर्स कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हैं या यदि आप वास्तव में समस्या का सामना कर रहे हैं तो सबसे ज्यादा तर्कसंगत व्यक्ति को "दलाल" के रूप में निर्दिष्ट करना होगा हमेशा नेट में दो बॉल लड़कों को होना पड़ता है, लेकिन पीछे, या कोनों में रहने वाले, हमेशा आवश्यक नहीं होते हैं। याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको सर्वर के नीचे दो लोगों की आवश्यकता है और एक रिसीवर के नीचे। जब खिलाड़ी सेवा की बारी बदलते हैं, तो आपके "धावक" को दूसरी तरफ चलाना होगा ताकि उस समय सर्वर के नीचे की रेखा में दो लोग हों, और एक रिसीवर के नीचे। आपको ध्यान देना चाहिए कि आपको दूसरी तरफ कब नहीं चलना चाहिए। यही है, जब उस सेट के गेम के कुल स्कोर में स्कोर अजीब होता है। हालांकि, "टाई ब्रेक" में खिलाड़ियों ने हर भी संख्या में बदलाव नहीं किया है।
  • मान लीजिए कि आप नेट के गेंदबाज हैं और आप गेंद का पीछा करते हैं जिस गेंद को आप पीछा कर रहे हैं, वैसे भी, जहां आपने सोचा था, उसे रोकना नहीं है, लेकिन इसे रोलिंग रखना और नेट से दूर जाना बेहतर है या कोने में एक गेंदबाज के निकट है। आपको सबसे अच्छा समाधान क्या लगता है? यदि आप पहले से ही इसके बारे में सोचा हैं, तो आप एक बिंदु पर कोने में एक के साथ रह सकते हैं और फिर अपनी मूल स्थिति पर वापस लौट सकते हैं।



  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब कोई खिलाड़ी तौलिया के लिए पूछता है, तो उसे उसे दे दो। सामान्य तौर पर, यह एक कठिन काम नहीं है, हालांकि, अगर खिलाड़ी सर्वर है, तो आपको दो चीजों को ध्यान में रखना होगा। पहले उसे तौलिया देने और गेंद को अपने रैकेट पर छोड़ने के लिए याद रखना है दूसरा यह ध्यान रखना है कि वह आपके लिए इंतजार नहीं करना चाहता है, इसलिए उसे तौलिया दें, कुछ गेंदें लें, आपको ठीक करना है (तेज़!) और तौलिया के लिए लौटें और उसे संकेत क्षेत्र में डाल दें। जब खिलाड़ी पक्ष बदल रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप खिलाड़ी को तौलिया वापस देते हैं, वे किसी दूसरे व्यक्ति के तौलिया का उपयोग नहीं करना चाहते हैं!
  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय चरण 6 नाम वाली छवि
    6

    Video: सीधे देखे शक्कर कैसे बनती है

    ध्यान रखें कि जब गेंद को बदला जाना चाहिए जब सर्वर ने सिर्फ गेंद के साथ एक बिंदु समाप्त कर दिया है, तो वह आमतौर पर इसे फिर से उपयोग नहीं करना चाहता है यदि आपके पास उस से अधिक गेंदें नहीं हैं, तो उन्हें दे दो, लेकिन वे आम तौर पर एक और गेंदबाज की तलाश करेंगे जो पास में है। यदि ऐसा होता है तो बस यह है कि आपके पास कोई गेंद नहीं है, खिलाड़ी को दिखाकर कि वह खाली हैं, अपने दो हाथ दिखाएं। यह भी दिखाने के लिए कि आपके पास कितनी गेंदें हैं, भले ही आपके पास तीन, चार या पांच हो। जब आप खिलाड़ी को एक गेंद की सुविधा दे रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह जमीन पर एक बार बाउंस करता है और कमर स्तर पर खिलाड़ी के पास "फ्लोट्स" करता है।
  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    उसे नाक के साथ मदद करो कभी-कभी टूर्नामेंट खिलाड़ियों को पानी और जलपान की आपूर्ति करते हैं। यदि खिलाड़ी कुछ प्रकार के पेय के लिए पूछता है, तो टोकरी में चला जाता है और इसे ले लो।
  • तौलिये के लिए, यदि कोई गेंद रोलिंग हो रही है, और खिलाड़ी को गेंद की जरूरत है, खिलाड़ी को एक दें और फिर दूसरे को उठाएं
  • एक टेनिस बॉल ब्वॉय चरण 8 नाम वाली छवि

    Video: Best Oil For Body Massage | बॉडी मसाज के लिए बेहतरीन है ये तेल | Boldsky

    8
    काम के अन्य पहलुओं को जानें जिन्हें आपको पता होना चाहिए। यदि आप नेटवर्क में हैं, तो वे शायद आपको खिलाड़ी के लिए एक छाता रखने के लिए कहेंगे। कभी-कभी नीचे बॉल लड़कों को खिलाड़ियों के सामने खड़े होने के लिए कहा जाता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा मत सोचो कि यह बिन्दु समाप्त हो गया है जब ऐसा नहीं था।
    • त्वरित, सचेत रहें और आसानी से आगे बढ़ें
    • कुर्सी का अंपायर आपको इस्तेमाल की गई गेंदों को लाने के लिए और पहले सेट में पहले सात मैचों से पहले नए खिलाड़ियों को लेने के लिए कहेंगे, और फिर गेंद में बदलाव के लिए हर नौ गेम दिए जाएंगे।
    • आपको एक बात ध्यान में रखना चाहिए कि खिलाड़ी पहले चला जाता है। कई जगहें हैं जहां बॉल लड़के अपने पहले पांच या छह मैचों में गलती कर सकते हैं।
    • एक डबल फेंक क्या है: जब आप एक ही समय में 2 गेंद फेंकें और इसे सही बना दें, तो यह प्रक्रिया तेजी से और तेज़ हो जाती है, जिससे खिलाड़ी को अपनी गेंदों के साथ प्रदान कर सकते हैं ... आपको थोड़ा स्पिन करना है हाथ की हथेली के करीब अपनी छोटी उंगली के साथ गेंद, दुनिया में सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक में एक लड़का लड़का इस प्रक्रिया को लगभग 1,000 गुना करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com