ekterya.com

बेहतर मछलियां कैसे हैं

बड़ी मछलियां रखने से कई खेलों के स्वामित्व में सुधार हो सकता है, इसके अतिरिक्त वे केवल अच्छे दिखते हैं इन मांसपेशियों के आकार को बढ़ाते हुए भारोत्तोलन के लिए बहुत संतोषजनक है क्योंकि वे कायाकल्प में सबसे महत्वपूर्ण बदलावों में से एक का उत्पादन करते हैं। आप केवल कई मछलियां काम करने के लिए कई अलग-अलग अभ्यासों का उपयोग कर सकते हैं और अन्य मांसपेशी समूहों के साथ मिलकर उन्हें अधिक विकसित करने के लिए उन्हें व्यायाम करने के लिए मिश्रित अभ्यास भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पृथक व्यायाम करें
1
बारिश के साथ बिस्किप कर्ल करो, खड़े हो जाओ शायद यह इन मांसपेशियों के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है अधिकांश लोगों को उसके बारे में सोचते हैं जब उनके पास बड़े मछलियां हैं मानक तरीके से, अपने हाथों को अपने कंधे की ऊंचाई पर भार के लिए एक बार पर रखें, अपनी कोहनी से पूरी तरह से बढ़ाएं और अपनी बाहों को मोड़ लें जिससे कि यह आपके छाती पर पहुंच जाए।
  • सही स्थिति प्राप्त करने के लिए, अपने कोहनी तय करें और आपकी पीठ सीधी रखें। यह हथियारों पर सबसे बड़ा बोझ गिरने का कारण बनता है।
  • बार जल्दी से कम मत करो वजन का विरोध करें क्योंकि आप प्रत्येक पुनरावृत्ति की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए धीरे-धीरे कम करते हैं।
  • आप इस बैठे व्यायाम भी कर सकते हैं। बार आपके जांघों पर आराम करने के लिए उतरेगा, जो उस इलाके के उस आंदोलन की सीमा को कम करता है जो मछलियां को सबसे बड़ा भार देती है।
  • Video: गर्मियों में क्या खाना है बेहतर मछली या चिकन, नॉनवेज खाने वाले इस खबर को जरुर ......

    2
    ऊपरी भाग को डंबल के साथ घुमाएं, खड़े हो जाओ। इस अभ्यास के लिए, आप पिछले व्यायाम की तरह ही स्थिति में होंगे, लेकिन प्रत्येक हाथ में एक डंबेल आपको एक साथ या वैकल्पिक रूप से अपने हथियार काम करने की अनुमति देता है। सामान्य तौर पर, एक बार के साथ आप कुल में अधिक वजन उठा सकते हैं, लेकिन डंबल्स के साथ अधिक पुनरावृत्ति करना आसान हो सकता है, खासकर यदि आप बारी बारी से कर रहे हों
  • डंबेल कर्ल और खड़े होने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप पकड़ को अलग कर सकते हैं। आप डंबल्स के साथ हथौड़ा कर्ल कर सकते हैं। यह आंदोलन भर में अपने पक्षों का सामना करने वाले हथेलियों के साथ किया जाता है, बाहरी रूप से और अपने चेहरे की दिशा में समाप्त होने के बजाय, बार के साथ।
  • एक और भिन्नता आप हथौड़ा कर्ल के साथ क्या कर सकते हैं खड़े हैं, जबकि एक 45 ° कोण में अपने सीने के पार बारबेल भर में गति की सीमा का विस्तार करने के बजाय सीधे अपने कंधे तक का समय लग रहा है।
  • 3

    Video: मछली पकड़ने का सबसे बेहतर तरीका

    केंद्रित कर्ल बनाओ यह व्यायाम पूरे मछलियां अलग करता है अपने हाथों में से किसी एक डंबल के साथ एक कुर्सी या बेंच में बैठें आगे झुकाओ और अपनी जांघ के अंदरूनी हिस्से पर अपने ट्राइसेप्स (हाथ की पीठ) रखो श्वास के रूप में आप dumbbell को कम करते हैं और जब अपने कंधे को उठाने के लिए उछाला। फिर हाथ बदल दें
  • सुनिश्चित करें कि आप अपना हाथ स्विंग नहीं करते हैं दोनों ऊपर और नीचे के आंदोलन को धीमा और नियंत्रित किया जाना चाहिए ताकि प्रत्येक पुनरावृत्ति की दक्षता अधिकतम हो।
  • 4
    ऊपरी या उल्लेखित पकड़ के साथ मछलियां कर्ल करें प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़कर शुरू करें, अपने हथेलियों से पीछे की तरफ और पीछे हाथ से पीठ का सामना करना। अपने कंधे तक डंबेल उठाएं लिफ्ट के ऊपरी हिस्से में, आपके हथेलियां ऊपर होंगी और आपके पोर आपके विपरीत दिशा में होंगे। यह दोनों मछलियां और किनारों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है
  • यह एक बार के साथ इस अभ्यास को करने के लिए बस के रूप में सरल होगा
  • 5
    स्कॉट बेंच या प्रचारक शैली पर bicep कर्ल प्रदर्शन यह अभ्यास पूरी तरह से मछलियां अलग करती है I एक बार या डंबल की एक जोड़ी को पकड़कर शुरू करो, स्कॉट बेंच पैड पर अपना हथियार रखें और अपनी छाती को उसके सामने दबाएं। फ्लेक्स वजन धीरे-धीरे, इसे कम करने से पहले अपने कंधों पर लगभग पूरी तरह से ले जाता है।
  • इस अभ्यास के लिए डम्बल का उपयोग करते समय, आप और अधिक विविधताओं और मछलियां अपनी हथेलियों बजाय प्रारंभिक स्थिति में ऊपर की बग़ल में सामना करना पड़ के साथ हथौड़ा पकड़ ड्राइंग के विभिन्न भागों काम कर सकते हैं।
  • विधि 2

    यौगिक व्यायाम करें
    1
    खींचें को कर्ल करें एक बार के साथ कर्ल के लिए स्थिति में खड़े हो जाओ, इसे अपने शरीर के ऊपर स्लाइड करें, जब तक यह आपकी छाती के बीच तक नहीं पहुंचता, जो अधिकतम बिंदु है, जो आप अपने धड़ के संपर्क में बार में पहुंच सकते हैं। उसके बाद संपर्क को खोने के बिना, उसी तरह कम करें। इस आंदोलन में, आपके कोहनी पीछे की ओर बढ़ेंगे और आपके कंधे आपकी मदद करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Video: Fish Pakora | Fish Fritters | मछली का पकोड़ा | Indian Fish Fritters | Learn how to make Fish Pakora

    2
    किया दंड. यह व्यायाम पीठ और मछलियां काम करता है। आपके मछलियां पर गिरने वाला भार प्रत्येक पुनरावृत्ति में अधिकतम होता है, अपने हथेलियों के बारे में 15 सेमी (6 इंच) की दूरी के साथ बार से लटका शुरू करते हैं। फिर, जब तक आपकी ठोड़ी खत्म हो जाए तब तक उठो, ताकि आपकी छाती का ऊपरी भाग उसके साथ संपर्क में आ जाए। यदि आप बार पर अपनी पूरी छाती को उठाने के द्वारा गति की एक विस्तृत श्रृंखला करते हैं, तो आप अपने मछलियां की मांग में वृद्धि करेंगे।
  • यद्यपि यह अधिक कठिन है, धीरे-धीरे गुरुत्वाकर्षण को खींचने के बजाय प्रारंभिक स्थिति में उतरने से प्रत्येक पुनरावृत्ति की प्रभावशीलता अधिक हो जाएगी
  • 3
    हथौड़ा पकड़ के साथ एक हाथ की क्षैतिज रोइंग प्रदर्शन यह अभ्यास, संक्षेप में, एक डूमबेल कर्ल और एक रोइंग स्थिति से हथौड़ा पकड़ है। इसे बाहर ले जाने के लिए, एक फ्लैट बेंच पर दाहिने घुटने को रखें, बाएं पैर के साथ फर्श पर दृढ़ता से, उसके बगल में आगे झुकाए ताकि आपकी पीठ सीधा और फर्श पर समानांतर हो। बैंक में अपने दाहिने हाथ से सुनिश्चित करें हथौड़ा पकड़ (अपने शरीर के प्रति आपके हथेलियों) के साथ बाईं ओर के साथ डंबल लें। पहले अपने हाथ को सीधे नीचे झुकना दें, फिर इसे कोहनी के साथ ले लो और एक ही समय में इसे छाती पर छाती के साथ फेंक दें इससे पहले इसे कम करें। दूसरी बांह के काम करने की स्थिति बदलें
  • यह स्थिति आपको स्थायी हथौड़ा के कर्ल की तुलना में अधिक वजन उठाने की अनुमति देती है क्योंकि आवश्यकता का एक बड़ा हिस्सा आपके ऊपरी हिस्से की मांसपेशियों पर पड़ता है।
  • विधि 3

    मछलियां की परिभाषा को अधिकतम करें


    छवि का शीर्षक बेहतर बीसप्स प्राप्त करें चरण 9
    1
    सरल कार्बोहाइड्रेट की खपत कम करें अपने मछलियां मजबूत करने के अलावा, आप अपनी उपस्थिति और परिभाषा को अधिकतम करना चाह सकते हैं। आपके द्वारा किए जाने वाले कई उपाय जिम के बाहर होंगे, लेकिन आपके बिस्पप रूटीन के समन्वय में अपने आहार से सरल कार्बोहाइड्रेट को नष्ट करके प्रारंभ करें
    • आपको अपने दैनिक कैलोरी सेवन के 30% कार्बोहाइड्रेट को कम करना चाहिए और उनमें से 85% फल और सब्जियों से आना चाहिए, जबकि शेष जटिल कार्बोहाइड्रेट होंगे।
  • बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चित्र शीर्षक 10
    2
    अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ाएं यदि आप अधिक मांसपेशियां चाहते हैं और एक ही समय में अपने मछलियां की परिभाषा को अधिकतम करने के लिए वसा खोना चाहते हैं, तो आपको अपने प्रोटीन की खपत में बहुत वृद्धि करना चाहिए। ये आपके दैनिक कैलोरी सेवन का 40% का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक बेहतर बिसपस चरण 11
    3
    कैलोरी दर्ज करना जारी रखें मांसपेशियों से छुटकारा पाने के दौरान लोगों द्वारा किए जाने वाली सबसे खराब गलतियों में से एक कैलोरी को सीमित करना है। यदि आप परवाह करते हैं कि आप अपनी मांसपेशियों से कितना मांग करते हैं, तो वे भाग लेंगे यदि आपका कैलोरी का सेवन उचित रूप से संतुलित नहीं है जिससे आप मांसपेशी फाइबर बढ़ा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बेहतर बिसप्स के चरण 12
    4
    ब्रैचियल मांसपेशियों को काम करने वाले दिनचर्या पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप अपने मछलियां एक चोंच की तरह आकार चाहते हैं और एक फुटबॉल वक्र नहीं है, तो आनुवंशिकी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है हालांकि, ब्रैचियल और ब्रेचियोरियाडियल मांसपेशियों को काम करने वाले अभ्यास से मछलियां धक्का लगा सकती हैं ताकि इसे एक पहाड़ के करीब दिखाई दे।
  • कई अभ्यास जो पहले से ही समझाए गए हैं: दूसरों के बीच, हथौड़ा कर्ल, रिवर्स पकड़ के साथ कर्ल और स्कॉट बैंक में कर्ल। ताकि इन अभ्यासों की प्रभावशीलता अधिकतम हो, सुनिश्चित करें कि आपकी कोहनी आपके पक्ष में तय हो गई है और आपके कलाई पुनरावृत्तियों के दौरान सीधे हैं
  • कर्ल का हिस्सा जो पहाड़ की उपस्थिति बनाता है वह आंदोलन के अंत में होता है - यानी, जब बांह की कंधे हाथ की निकटतम स्थिति में होती है इसके अतिरिक्त, आप पुनरावृत्ति के ऊपरी भाग पर ध्यान केंद्रित करके स्पाइक्स के रूप में मछलियां काम कर सकते हैं, खासकर यदि आप आंदोलन के उच्चतम भाग तक पहुँचते समय कठोर मांसपेशियों को दबाते हैं।
  • 5
    सभी आंदोलनों की लंबाई पूरी तरह बढ़ाएं। आप अपने मछलियां ही आपकी कोहनी से अपने कंधे के लिए काम करना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक पुनरावृत्ति के बजाय शीर्ष है, जो पहाड़ की उपस्थिति बनाता है के प्रारंभिक भाग पर ध्यान केंद्रित करने की है। शुरुआत में धीरे-धीरे भार उठाने और इसे कम करने में अधिक प्रयास करें जब आपकी बाहों को नीचे तक पहुंचे। अपने मछलियां बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है जड़ता का विरोध करना जितना आप प्रत्येक आंदोलन का विस्तार कर सकते हैं।
  • 6
    एक साथ एक और पकड़ का उपयोग करें मछलियां का लंबा भाग, जो ऊपरी हिस्सा है जो शरीर से दूर है, छोटे हिस्से से अधिक पर काम किया जा सकता है, सबसे कम भाग बांह के सबसे निकटतम भाग में किया जा सकता है। विशेष रूप से इस मांसपेशियों के लंबे भाग को काम करने के लिए, बार कर्ल प्रदर्शन करते समय एक संकीर्ण पकड़ या अपने हाथों से केवल कुछ सेंटीमीटर दूर का उपयोग करें।
  • ऊपर की ओर और विपरीत कंधे पर डम्बल लाने के बजाय एक सीधी रेखा का वर्णन करने का, - आप स्पष्ट रूप से डम्बल पसंद करते हैं, वैसे भी आप उन्हें झुकने पेशी के लंबे हिस्से पर अपने सीने के माध्यम से 45 डिग्री के कोण पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • 7
    अधिक अलग पकड़ का उपयोग करें जब बार की पकड़ व्यापक होती है और कंधे से जुदाई की दूरी से अधिक हो जाती है, या जब आप अपने शरीर से डंबबेल्स को फ्लेक्स करते हैं, तो आप मांसपेशियों का छोटा भाग काम करेंगे। हालांकि, चूंकि सामान्य दूरी पकड़ व्यायाम भी बड़े हिस्से से अधिक काम करता है, अधिकांश लोग दूसरे हिस्सों की तुलना में अधिक विकसित मछलियां के इस हिस्से से शुरू करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब सामान्य वजन उठाना आसान हो जाता है, लेकिन बढ़ती जा रही है, यह बहुत मुश्किल है, वर्तमान में अधिक पुनरावृत्ति करना जब तक आपके पास अगले वजन के साथ पर्याप्त पुनरावृत्ति करने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होती।
    • सबसे सामान्य गलती जब कर्ल को प्रदर्शन करती है तो इसे बाहर ले जाना या वजन बहुत जल्दी से खोना है अपना समय ले लो एक ही दर पर भार बढ़ाएं और कम करें और एकरूपता खोना न भूलें। आप परिणामों का मूल्यांकन करेंगे
    • वजन स्थिति के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है यदि आपको 4.5 किग्रा (10 पाउंड) से शुरू करना है, तो ठीक है। बस सुनिश्चित करें कि आप उचित रूप और तकनीक बनाए रखें। वर्तमान भार को उठाने में आसान लगने के बाद, यह 2 किलो (5 पौंड) की वृद्धि करने का समय है।
    • बड़ी मछलियां लगाने की चाबी भी तीरियां का प्रयोग करना है। ये मांसपेशियों को अपने अधिकांश हाथों के माध्यम से विस्तारित किया जाता है और उन्हें टोन करने से मछलियां परिभाषित होती हैं
    • यदि आप अपने मछलियां के आकार में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आपको वह वेट मिलना चाहिए जो आपके लिए उपयुक्त है और कुछ दोहराव करते हैं, जिसमें 8 पर्याप्त हैं आठवें पुनरावृत्ति को उठाने के लिए लगभग असंभव होना चाहिए प्रत्येक व्यायाम के 3 सेट करें
    • पहले आकार का काम करें, फिर समरूप करें क्योंकि यदि आप उन्हें पहले चाहते हैं, तो पहले पहलू को काम करना मुश्किल है।
    • मांसपेशियों को प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें इसका मतलब है कि आपको अधिक पानी पीना चाहिए, अधिक दुबला प्रोटीन और फाइबर खाएं, और ज़ोरदार अभ्यास करने और वसा को जला देने के लिए अधिक समय सेट करें।
    • मांसपेशियों को रातोंरात दिखाई नहीं देता - वे समय और समर्पण लेते हैं, इसलिए निराश मत बनो।
    • यदि आप इन कवायदों में से किसी भी काम करते समय अपनी कलाई या कोहनी में दर्द महसूस करते हैं, तो एक सीधी पट्टी के बजाए घुमावदार बार या डंबबेल्स का उपयोग करें।
    • बस धक्का-अप करने से आपको अविश्वसनीय मछलियां नहीं मिलेंगी, आपको अपने पूरे शरीर को विशेष रूप से अपने पैर का प्रयोग करना होगा अपनी बाहों में 1 इंच की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए, आपको 1.8 किलो (4 पाउंड) से दुबला द्रव्यमान बढ़ाना होगा।

    चेतावनी

    • कर्ल अभ्यास करने के लिए एक फंसे पिंजरे का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। यदि आप जमीन से भार नहीं उठा सकते हैं, तो आप इसे इसके साथ या तो नहीं कर सकते। फिर, ऐसा करने से परिणामस्वरूप चोट लग सकती हैं
    • कभी-कभी वे वजन का उपयोग न करें जो वे इतने भारी हैं कि वे आपकी स्थिति का समझौता करते हैं - उदाहरण के लिए, अगर आपको उन्हें संतुलन देना था और उन्हें उठाने के लिए गति का उपयोग करना था एक अच्छी स्थिति के बिना, आप मांसपेशियों को बेहतर ढंग से बढ़ाने का प्रबंधन नहीं करेंगे और आप भी चोट लगने के खतरे में होंगे।
    • अगर आपको हाइपरट्रोपि होना है, तो आपको एक के लिए प्रशिक्षित करना होगा। इसका मतलब है कि स्वीकार्य वजन के साथ आप 8 से 12 पुनरावृत्तियों का प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आप अधिक करते हैं, तो आप प्रतिरोध को प्रशिक्षित करेंगे। यदि आप कम करते हैं, तो आप केवल ताकत का काम करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com