ekterya.com

अपने पैरों की युक्तियों को कैसे स्पर्श करें

पैर की उंगलियों को छूने से कूदकर चियरलीडर्स के कोरियोग्राफ़ी में लगातार आंदोलन होता है असल में, आपको बैठने की स्थिति से कूदना पड़ता है और अपने पैरों को पक्षों से खोलकर हवा में उठा लेना होता है यह तत्व जिमनास्टिक्स और चियरलीडर्स के कोरियोग्राफ़ी के कई मानक दिनचर्या में प्रकट होता है, इसलिए इसे यथाशीघ्र सीखना उचित होगा। इस आंदोलन को निष्पादित करने के तरीके जानने के लिए पढ़िए।

चरणों

विधि 1

अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए तैयार
एक टो टच चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
जानने के लिए हवा में अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए छलांग. जिमनास्टिक्स के इस मानक आंदोलन को निष्पादित करने के लिए, आपको अपनी बाहों को नीचे झुका जाना होगा और अपने पैरों को फूहड़ स्थिति में घुमा देना होगा। फिर, तेज और तेज गति के साथ हवा में कूदो हथियारों को एक "टी" बनाने और पैर को स्थिति में खोलें विभाजित हवा आपको उंगलियों को पैर की उंगलियों को निर्देशित करना होगा, लेकिन आपको उन्हें वास्तव में स्पर्श करना नहीं है। यदि आप आंदोलन से परे अभ्यास करते हैं, तो आप वास्तव में अपने पैर की उंगलियों को छू सकते हैं, जिसमें सभी क्षेत्रों के सभी मांसपेशियों और रंधनों को खींचकर रखा जा सकता है: क्वाड्रिसप्स, जुड़वा, पीठ, हथियार और कंधे
  • छवि एक शीर्षक टच करें चरण 2
    2

    Video: How to Lose Weight Faster (3 Tips to Boost Your Results!)

    अपने पैर की उंगलियों को छूएं. इस बुनियादी खंड में आपके पैर की उंगलियों को छूना भी शामिल है और कूद गति बनाने से पहले आपको तैयार करने में बहुत प्रभावी है। अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ, आपकी पीठ सीधी और आपके हाथ आपके शरीर के किनारों पर आराम कर रहे हैं। कमर से शुरू होने वाले धड़ को आगे बढ़ाएं, और अपने पैर की उंगलियों को छूने के इरादे से अपना हाथ नीचे ले जाएं। जहाँ तक आप जा सकते हैं, और जब आप अपने अधिकतम खिंचाव तक पहुंच जाते हैं, तो अपने हाथ और हाथों को स्थिर रखें जितना वे गिरते हैं। कमर से धीरे-धीरे ठोकरें और धड़ को खींच कर, हर बार जब तक आप अपने पैर की उंगलियों को छूने नहीं लेते हैं, तब तक खिंचाव थोड़ा आगे बढ़ाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप सीधे अपने घुटनों को रखें यदि आप अपने घुटनों को मोड़ते हैं, तो अपने पैर की उंगलियों को छूना आसान होगा, लेकिन आप अपने लचीलेपन में सुधार नहीं करेंगे।
  • आप अपने पैर की उंगलियों को पहली बार स्पर्श करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं या आप अपने संविधान के कारण ऐसा कभी नहीं कर सकते। प्रत्येक शरीर अलग है। हालांकि, भले ही आप अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए शारीरिक रूप से असंभव हो, अपने हाथों को और अधिक करीब लाने के कार्य को लचीलेपन में सुधार करने में आपकी सहायता करनी चाहिए।
  • छवि एक शीर्षक टच टच 3
    3

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (11) LIFE HACKS FINANCE

    कैंची कूदो बनाओ पैर की उंगलियों को छूने जैसे कूदने के लिए आंदोलन करने के लिए शरीर को तैयार करने के लिए गतिशील खींचने का एक सर्वोत्तम तरीका है। कैंची कूदता को अंजाम करना काफी आसान होता है और पैर की उंगलियों को छूने से कूदने के लिए आवश्यक कुछ आंदोलनों को शामिल किया जाता है। कूदते हुए अंगों को तेजी से और निर्णायक रूप से खोलने और बंद करने का प्रयास करें आपको सटीक और तेज गतियां बनाना चाहिए, आराम से और लापरवाह नहीं होना चाहिए
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 4 है
    4
    खिंचाव पहले। अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो आगे बढ़ाया फिर, धीरे-धीरे "वी" आकार में पैरों को खोलें, जहां तक ​​आप कर सकते हैं, लेकिन फर्श के साथ संपर्क खोने के बिना। हथियारों को धीरे से बढ़ाएं, उंगलियों के एक पैर की तरफ खींचें और धड़ को झुकाव के लिए खिंचाव को गहरा करने के बिना इसे बहुत ज्यादा बल दें अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श करें और 10 से 60 सेकंड की अवधि के लिए खिंचाव पकड़ो। फिर, पीछे की ओर खड़ी ईमानदार रखें और दूसरे चरण की ओर खिंचाव दोहराएं।
  • एक बार जब आप दोनों तरफ फैलाएंगे, अपने पैरों के साथ "वी" के केंद्र से अपना हथियार बढ़ाकर अपने धड़ को आगे झुकाने की कोशिश करें। आगे, अपने धड़ को आगे बढ़ने की कोशिश करें, प्रत्येक हाथ के ऊपर एक हाथ बढ़ाए। खिंचाव पकड़ो और इन पदों को दोहराने तक आप तनाव महसूस करना बंद कर दें।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 5 है
    5
    हिप फ्लेक्स को बढ़ाएं अपने पैरों का विस्तार करने के लिए कूदते समय आपको अपने कूल्हों को पीछे की तरफ घुमाएगा। पेशी फाड़ के जोखिम को कम करने के लिए अपने पैर की उंगलियों को छूने से कूदने की कोशिश करने से पहले कूल्द संयुक्त की ताकत का काम करें। अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो और अपनी पीठ सीधे, और प्रत्येक घुटने के आगे एक हाथ रखें फिर, टिप पर अपने पैरों को फैलाने और फर्श के ऊपर कुछ इंच ऊपर अपने पैर बढ़ाएं।
  • इस खंड को एक लंबे समय तक न रखें। पैर बढ़ाएं, उन्हें कम करें और फिर उन्हें फिर से बढ़ाएं और उन्हें कम करें। वृद्धि और गिरावट के इस चक्र के 10 पुनरावृत्त करें फिर, जारी रखने से पहले एक छोटा ब्रेक ले लो।
  • ताकत और लचीलेपन को विकसित करने के लिए हर दो दिनों में कूल्हे फ्लेक्स काम करें। यह सबसे महत्वपूर्ण आंदोलनों में से एक है जिसे आप अपने पैर की उंगलियों को छूने से कूदने के लिए गुरु की आवश्यकता होगी। इसे गंभीरता से लें!
  • विधि 2

    पैर की उंगलियों को छूना
    छवि एक शीर्षक टच टच 6
    1
    सिर के ऊपर की तरफ से शुरू करो उठाने और उन्हें "वी" आकार में विस्तारित करें, या कंधों के ठीक ऊपर अपना हाथ बंद करें अपनी बाहों को नीचे फेंकने और गति लेने के लिए तैयार हो जाओ यह आंदोलन उच्च कूदने के लिए आवश्यक शक्ति प्रदान करेगा।
    • आप छाती के सामने हथेलियों के साथ भी शुरू कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप नियमित रूप से अपने पैर की उंगलियों को छूने से कूद करते हैं, तो उन्हें पहले संतुलन बनाने में अधिक समझ होगी।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 7 है



    2
    हथियारों को नीचे और नीचे ले जाना अपने हाथों को एक सौम्य आंदोलन में रखो, अपनी छाती के सामने रखो। एक उथले फूहड़ स्थिति में घुटनों फ्लेक्स। जब आप आवेग को कूदने के लिए अपने पैरों की गेंदों पर वजन लेते हैं अपनी मुट्ठी बंद करो और उन्हें अपने घुटनों से पहले गिरना, आवेग को तैयार करने के लिए तैयार।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 8 है
    3
    एक "टी" बनाने वाले हथियार खोलें अपनी बाहों को और "टी" बनाने वाले पक्षों को फेंक दें अपनी बाहों को तेजी से फेंकने की कोशिश करें जब तक आप स्थिति तक नहीं पहुंच जाते। तरल पदार्थ और शिथिलता के बजाय आंदोलन निरंतर और सटीक होना चाहिए। हथियार कंधों से सही कोण बनाते हैं, पूरी तरह से फर्श के समानांतर होते हैं और धड़ के लिए लंबवत होते हैं। अपनी मुट्ठी बंद रखें जैसा कि आप "टी" बनाते हैं, हवा में उगना शुरू करते हैं, फूहड़ स्थिति को छोड़ते हैं।
  • आपको अपने पैरों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी बाहों को कम करने की सलाह दी जा सकती है। ऐसा करने पर परेशान न करें, क्योंकि परिणाम एक ढीली और गलत आंदोलन होगा।
  • छवि शीर्षक से एक टच टच चरण 9
    4
    साल्टा। जिस समय हथियार "टी" की स्थिति में पहुंचते हैं, आप को धक्का देने के लिए झूलते आवेग का उपयोग करें। मंजिल के पैरों की गेंदों से कूदो और टिप में पैर की उंगलियों को फैलाना। तरल आंदोलन में कूदने की कोशिश करें जो वायु में "टी" के लिए बैठने की स्थिति से हो।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच है 10
    5
    कूदते हुए अपने पैरों को खोलें। जैसे ही आप फर्श के साथ संपर्क खो देते हैं, पक्षों को अपने पैरों को फेंक दें, अपने पैरों को चौड़ा कर दें। जांघों के भीतर के पक्ष को दिखाने के लिए कूल्हे वापस घुमाएं अपने पैरों को अपने कूल्हों से थोड़ा ऊपर लाने की कोशिश करें
  • शायद, रोटेशन आंदोलन स्वाभाविक रूप से होता है, लेकिन इसके बारे में सोचने से आपको तकनीकी नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि एक शीर्षक टच टोप चरण 11
    6
    पैर की उंगलियों की ओर हथियार बढ़ाएं जैसा कि आप अपने पैरों को खोलते हैं, अपने हाथों को पैर की उंगलियों पर ले आओ। यदि आपकी मदद करता है तो अपने धड़ को थोड़ा आगे झुकाएं। वास्तव में अपने पैर की उंगलियों को छूने के बारे में चिंता न करें सरल रूप से पैर की उंगलियों को उंगलियों की युक्तियों को संभव के करीब के रूप में लाने के द्वारा हथियारों का विस्तार करें। उच्चतम बिंदु या कूदने के ऊपर, आपको पैरों की ओर विस्तारित हथियारों की सही स्थिति को अपनाना चाहिए।
  • एक शीर्षक वाला चित्र जो एक टो टच चरण 12 है
    7
    वापस नीचे जाएं कूद के उच्चतम बिंदु से, प्रारंभिक स्थिति में उतरने के लिए पैरों और हथियारों को बंद करने के लिए लौटें। पैर के साथ जमीन, घुटने थोड़ा मुड़े, सीधे वापस, घुटनों के सामने बंद मुट्ठी और हथियार पूरी तरह आगे बढ़ाए गए एक सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और प्रारंभिक तटस्थ स्थिति (खड़े) पर लौटें। आप अपने पूरे पैर की उंगलियों को छूने से पहले ही कूद कर चुके हैं।
  • विधि 3

    पैर की उंगलियों को छूने की क्षमता में सुधार
    एक टो टच चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रतिरोध बैंड का उपयोग कर अभ्यास करें यदि आपके पास प्रतिरोध बैंड का उपयोग करने की संभावना है, तो इस छलांग के काम करने के लिए टखनों के चारों ओर बंद छोरें रखें। फिर अपने पैर की उंगलियों को छूने से कूदने की कोशिश करें जैसे आप आमतौर पर होता। अपने पैरों को पूरी तरह से खोलने के लिए यह बहुत कठिन होगा हालांकि, बैंड उद्घाटन के बाद पैरों को एक साथ बहुत तेजी से आने के लिए प्रेरित करेगा, जिससे आपको कूद की कटाई की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह उपकरण आपको अपने पैरों को मजबूत करने में मदद करेगा।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com