ekterya.com

कैसे फुटबॉल मोजे पहनने के लिए

फुटबॉल सॉक्स के कई ब्रांड हैं, जिनमें से प्रत्येक का अलग प्रदर्शन और सुरक्षा प्रौद्योगिकी है। यह संभव है कि आपके कोच या आपकी टीम को आपको अपने स्तर के आधार पर एक निश्चित रंग या एकल ब्रांड के मोज़ा पहनने की आवश्यकता होती है या आप जो भी ज़रूरत हैं उसके लिए आप सबसे उपयुक्त मीडिया का चयन कर सकते हैं। कुछ शोध करें और अपने लिए सबसे उपयुक्त स्टॉकिंग्स के लिए एक बजट का विकास करें और फिर, स्टॉकिंग्स का चयन करते समय, निर्माण पर ध्यान दें, सामग्री, तकनीक, लागत और सही शिन गार्ड।

चरणों

भाग 1

मुख्य घटक खोजें
इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या मोज़ा पसीना या नमी को नियंत्रित कर सकता है ध्यान रखें कि, पसीने और बारिश के बीच मोज़े बहुत गीला हो सकते हैं क्योंकि फुटबॉल एक बहुत ही शारीरिक खेल है जो आमतौर पर बाहर खेला जाता है। कई ब्रांडों की मोजे ने नमी और पसीने को अवशोषित करने के लिए तैयार की गई प्रौद्योगिकियों को लागू किया है, क्योंकि चरम नमी स्वच्छता, गंध और प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती है। प्रत्येक विशेष ब्रांड ने अपनी तकनीक का पेटेंट कराया है:
  • पुमा ब्रांड की तकनीक को ड्रिसेल, कूलप्लस यार्न और कूलकेल के रूप में जाना जाता है।
  • नाइके ब्रांड की तकनीक को ड्रा-फ़िट के रूप में जाना जाता है
  • एडिडास ब्रांड की तकनीक को क्लीमाकूल और क्लीमा लाइट के रूप में जाना जाता है।
  • अंडर कवच ब्रांड की तकनीक को आर्मोर ड्री और हीटगेयर के रूप में जाना जाता है।
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 2
    2
    औसत लंबाई निर्धारित करें जो आपके लिए सहज है सबसे आरामदायक लंबाई प्रत्येक खिलाड़ी पर निर्भर करता है। यह संभव है कि, किसी आधिकारिक मैच में, आपके मोजे कम से कम शिन गार्ड पर बने रहें, जबकि प्रशिक्षण में, आप पा सकते हैं कि छोटी मोजे का उपयोग करने से आपको और अधिक स्थानांतरित करने की सुविधा मिलती है। आपका निर्णय मौसम से भी प्रभावित हो सकता है यहां कुछ उपयोगी विवरण दिए गए हैं जो आपको अपनी खोज में मिल सकते हैं:
  • "ओटीसी" का अर्थ है "बछड़ा के ऊपर" अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए इस तरह के स्टॉकिंग्स सबसे लंबे समय तक उपलब्ध हैं और घुटने से ऊपर पहना जाता है।
  • मोज़ा "चालक दल "बछड़ा की तुलना में थोड़ा अधिक तक पहुंच जाता है
  • टखने मोजे वो होते हैं जो बछड़े के नीचे होते हैं और टखने से थोड़ा ऊपर होते हैं।
  • मोज़े (या छिपे हुए) वे हैं जो टखने के नीचे होते हैं और जब स्नीकर्स पहने हुए नहीं देखा जा सकता है।
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 3

    Video: How to Pack Like A Pro! Professional Footballer's Kitbag

    3
    मोजे जो व्यक्तिगत रूप से दाहिने पैर और बाएं पैर के लिए डिज़ाइन किए गए हैं आप एक बेहतर तकनीक का मोज़ा प्राप्त कर सकते हैं जो प्रत्येक पैर रणनीतिक समर्थन, गद्दी और आराम प्रदान करता है। आम तौर पर, इनमें से प्रत्येक में एक एल (बाएं, आपकी प्रारंभिक अंग्रेज़ी में) या आर (सही, अंग्रेजी में आपके प्रारंभिक के लिए) हो जाएगा, ताकि आपको पता चले कि आप उन्हें किस पायदान पर रखना चाहिए
  • वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने विकल्पों को कस्टमाइज़ करें तुम भी धारीदार टखने समर्थन के रूप में, प्रौद्योगिकी, गंध, वेंटिलेशन ग्रिड का मुकाबला करने के Achilles एड़ी और चाप समर्थन के लिए उदासीनता, कई तकनीकी विशिष्टताओं के बीच चयन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एच्लीस एड़ी की चोट होती है या आपके जूते कुछ हिस्सों को बनाकर उस हिस्से को परेशान करते हैं, तो आपको ऐसे स्टॉकिंग की आवश्यकता हो सकती है जो वहां तकिये प्रदान करते हैं।
  • वेयर सॉकर सॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: FIFA World Cup: जूतों के चलते फुटबॉल वर्ल्ड कप नहीं खेल पाई थी भारतीय टीम

    5
    अपनी टीम के मानकों के लिए छड़ी यह संभव है कि टीम के रंगों को चुनने के लिए प्रबंधकों और कोच जिम्मेदार हैं। मोज़े टिकाऊ हो सकते हैं और स्वच्छता और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के मामले में समस्याओं का कारण नहीं बनना चाहिए, इसलिए आपको निर्माण और पसीना को नियंत्रित करने की उसकी क्षमता पर विचार करना चाहिए। साधनों के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले, सिंथेटिक सामग्री और प्राकृतिक सामग्री के बीच के अनुपात पर विचार करें।
  • सिंथेटिक सामग्री, जिसमें पॉलिएस्टर और लाइक्रा शामिल हैं, आपको अधिक लोच प्रदान करेंगे और पसीना और नमी प्रबंधन में योगदान करेंगे। प्राकृतिक सामग्री, जिसमें कपास और भांग शामिल हैं, अतिरिक्त गर्मी और भिगोना प्रदान कर सकते हैं। क्या सबसे अच्छा काम करता है सिंथेटिक और प्राकृतिक सामग्री का मिश्रण है हालांकि, स्टॉकिंग्स खरीदने का निर्णय लेने से पहले, आपको अपनी टीम के बजट को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स चरण 6
    6
    ट्रेन के लिए आरामदायक मोजे चुनें शिन गार्ड का उपयोग किए बिना प्रशिक्षण बहुत ही आपके स्टॉकिंग विकल्पों को बढ़ाता है। शैली मोज़ा "चालक दल "प्रशिक्षण के लिए बहुत लोकप्रिय हैं, जबकि जुर्राब और टखने मोजे जिम जाने या हृदय व्यायाम करने के लिए लोकप्रिय हैं।
  • स्टॉकिंग्स सही आकार और सामग्री का होना चाहिए ताकि वे आराम के मामले में आपकी आवश्यकताओं के अनुसार फिट और अनुकूल हो सकें। ध्यान रखें कि कसरत थकाए जा सकते हैं, जिससे मोजे पहनें जो अच्छी तरह से फिट नहीं होते हैं, वे दर्दनाक फफोले के विकास के लिए आगे बढ़ेंगे। यह भी संभव है कि कुछ सामग्री आपकी त्वचा को अधिक आसानी से परेशान कर दे।
  • वेयर सॉकर सॉक्स शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    उचित मात्रा में साधनों के लिए बजट बनाएं यदि आप एक टीम से संबंधित हैं, तो आपको दो मध्य युग्मों की जरूरत होगी (घर की मैचों के लिए आपकी वर्दी के लिए एक और दूसरे मैचों के लिए आपके वर्दी के लिए) यदि आप टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, तो संभावना है कि आपके उसी दिन या उसी सप्ताह के अंत में कई मैचों हैं आपको सप्ताह के दौरान यह कितनी बार करते हैं, इसके आधार पर आपको कसरत के लिए कम से कम पांच जोड़ों की मोजे की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक उच्च स्तरीय खिलाड़ी हैं, तो आप प्रति दिन या दो या तीन बार भी ट्रेन कर सकते हैं।
  • यदि आप लगातार धोने के बिना इस्तेमाल किए गए मोजे पर डालते हैं, तो यह फफोले या एथलीट के पैर या आपके पैर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जब आपके ठंड के लिए अतिरिक्त स्टॉकिंग्ज की आवश्यकता होती है, तो आपके जोड़ों में से एक क्षतिग्रस्त हो जाता है या यदि एक साफ जोड़ी के साथ खेलना आपको बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है आप वॉशिंग मशीन में एक औसत भी खो सकते हैं या विशिष्ट गतिविधियों के लिए विशिष्ट युग्मों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पेनल्टी किक के लिए मोजे की एक विशेष जोड़ी
  • वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपनी स्थिति निर्धारित करें ध्यान रखें कि विभिन्न पदों के खिलाड़ियों को अलग-अलग लंबाई पसंद आएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप एक स्ट्राइकर हैं और आप आक्रामक तरीके से हमला करने के लिए करते हैं, तो आप कम आधा या जो कि Achilles एड़ी में सहायता प्रदान करेगा तीव्र गति और गेंद को संभालने के साथ मदद करने के लिए उपयोग convenirte सकता है। यदि आप एक दरबान हैं, तो आप ठंड के लिए मोटा और अधिक मोटा लग सकते हैं।
  • भाग 2

    स्टॉकिंग्स का उपयोग करें
    इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स चरण 9
    1
    खेल के दिन के लिए तैयार हो जाओ फ़ुटबॉल मैचों में आमतौर पर मोजे की आवश्यकता होती है जो पूरी तरह से शिन गार्ड को कवर कर सकते हैं अपनी वरीयताओं के अनुसार, आप घुटनों से ऊपर मोज़े बढ़ा सकते हैं या उनसे नीचे रख सकते हैं जब तक कि आप अपने विशेष लीग के नियमों का अनुपालन करते हैं।
    • यदि यह ठंडा है, तो यह आपके मोजे को खींचने के लिए फायदेमंद हो सकता है जब तक वे घुटनों से ऊपर नहीं होते। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को यह असहज महसूस हो सकता है।
  • वेयर सॉकर सॉक्स शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2



    अपने पिंडली गार्ड के आधार पर मोजे का उपयोग करें उदाहरण के लिए, कुछ पिंडली गार्डों ने आपके टखनों के लिए निर्मित सुरक्षा रखी है, इसलिए आपको पहले उन्हें अपने पैर पर रख दिया जाना चाहिए और फिर अपने मोजे को उन पर खींच लें। यदि यह आपके पिंड के गार्ड के लिए मामला नहीं है, तो आप पहले अपने मोज़े और सॉकर बूट पर डाल सकते हैं और फिर जब आप अपने स्टॉकिंग्स उन पर डालते हैं तो शिन गार्ड को समायोजित कर सकते हैं।
  • युवा खिलाड़ी पिंड की रक्षा करने वाले अंगों को संरक्षित करते हैं।
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स चरण 11
    3
    जगह में पिंडली गार्ड रखो। उन्हें ऐसे तरीके से रखें, जो आपके प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करता है। आप इसे सुरक्षित करने के लिए शीन का पट्टा के ऊपर और नीचे के टेप को लपेट कर सकते हैं या आप पैरों के खिलाफ शिन गार्ड को पकड़ने के लिए मोजे के नीचे रख सकते हैं।
  • कुछ ब्रांडों में, कवर जब उन्हें खरीदते समय पिंडली गार्ड के साथ आ सकता है, जबकि अन्य में, उन्हें अलग से बेचा जाएगा।
  • वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 12 नामक छवि
    4
    छाले की मात्रा कम करें एक सिफारिश दो मोजे मोजे का उपयोग करना है, क्योंकि यह डबल परत छाले से बचने में मदद कर सकता है। इसके लिए, आपको शिन रक्षक और पहली जोड़ी पर मोजे की दूसरी जोड़ी डालनी है। यह दूसरी जोड़ी पहली बड़ी जोड़ी को कवर करने के लिए काफी बड़ी होगी, लेकिन यह पर्ची के लिए बहुत बड़ी नहीं होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि, यदि स्टॉकिंग्स बहुत छोटा है, तो वे आपके पैरों पर संचलन को काट सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप बहुत बड़े हो जाते हैं, तो आपका पैर जूता अंदर फिसल सकता है, जिससे छाले आते हैं।
  • Video: परफेक्ट साड़ी लुक के लिए इस एक चीज़ को ना करें नज़रअंदाज़

    इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 13
    5
    मैचों के लिए उपयोग किए जाने वाले स्टॉकिंग्स को कस्टमाइज़ करें कई खिलाड़ी क्या करते हैं, उनकी टीम के मोजे के पैर का हिस्सा कट जाता है और फिर शेष सॉकर को वे पहनना पसंद करते हैं। इससे उन्हें स्टॉकिंग की तकनीक से फायदा हो सकता है जो कि उनकी टीम से नहीं हैं जबकि अभी भी उनके रंग का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • आप अपनी विशेष लीग में पूछ सकते हैं कि उनके पास स्टॉकिंग्स के रंगों के बारे में विशिष्ट आवश्यकताएं हैं। इसका कारण यह है कि कुछ लीगों की आवश्यकता हो सकती है, आधिकारिक मैचों में, बछड़ा और पैर के मध्य भाग दोनों एक ही रंग के होते हैं
  • भाग 3

    सही पिंडली गार्ड चुनें
    वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 14 नामक छवि
    1
    सही सामग्री चुनें शिंगुवार्ड टिकाऊ और हल्के होने चाहिए। आमतौर पर, वे प्रभाव प्रतिरोधी polypropylene, फोम और प्लास्टिक के संयोजन से बने होते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके उपयोग करने वाले पिंडली गार्ड आपके प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा और अन्य खिलाड़ियों ने आपको नीचे दस्तक देकर प्रभाव का सामना कर सकते हैं।
  • वेयर सॉकर सॉक्स शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    सुनिश्चित करें कि पिंडली गार्ड हल्के होते हैं यदि वे मोटी हैं, तो वे गेंद को हिलाने और ले जाने में मुश्किल कर सकते हैं, इसलिए, आपके प्रदर्शन को प्रभावित करते हैं। यदि आपको लगता है कि उन्हें अपने टखनों के आसपास वजन की तरह, शायद आपके पिंड के गार्ड बहुत भारी हैं। न तो वे तुच्छ होना चाहिए, लेकिन उन्हें आपकी रक्षा करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए, जब वे आपको नीचे दस्तक देंगे।
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 16

    Video: How to knit gloves ?/दस्ताने कैसे बनाये / Dastane kaise banaye ?

    3
    टखनों या हटाने योग्य टखने मोजे के निचले हिस्से के लिए पैड का उपयोग न करें। शुरुआती इन उपकरणों को पसंद कर सकते हैं, लेकिन हटाने योग्य टखने मोज़े या निचले टखने वाले पैड अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए असुविधाजनक या प्रतिबंधात्मक हो सकते हैं। इसके अलावा, इस प्रकार के पैड नमी की एक बड़ी मात्रा को अवशोषित कर सकते हैं। कई खिलाड़ी आम तौर पर उन शिंजुआर्ड को पसंद करते हैं जो नीचे और शीर्ष पर वेल्क्रो पट्टा के साथ फिट होते हैं
  • इफेक्ट शीर्षक वाले वेयर सॉकर सॉक्स स्टेप 17
    4
    शिन गार्ड को जगह में रखें ताकि यह आपके पैर को ढंका या ढीले नहीं करता, आप तल के आसपास टेप लपेट कर सकते हैं। आपको टखने और पैर की चोटी के खिलाफ शिन गार्ड को दबाया नहीं जाना चाहिए। कई प्रकार के पिंडली गार्ड में केवल शीर्ष पर वेल्क्रो पट्टियाँ हैं, इसलिए आप जिस तरह से पसंद करते हैं उसे चिपकने वाली टेप के साथ नीचे समायोजित कर सकते हैं।
  • मैचों के दौरान, इसे जगह रखने के लिए हाफटाइम पर टेप की जगह दें। आप टीम के कोच (यदि आपके पास हैं) अपने पैर और टखनों टेप करने के लिए पूछकर चोटों से बचने में मदद कर सकते हैं।
  • इयर शीर्षक वाला पहिया सॉकर सॉक्स स्टेप 18
    5
    जितना आप कर सकते हैं उतनी जितना शिन गार्ड का उपयोग करें। आधिकारिक मैचों के दौरान उनके साथ और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए, आपको उन्हें इस्तेमाल करना चाहिए। आप शिन गार्ड के बिना ट्रेनिंग कर सकते हैं लेकिन फुटबॉल से संबंधित किसी भी आंदोलन को बनाने के लिए आपको उनके द्वारा अपना प्रदर्शन बढ़ाया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने कौशल स्तर और प्रशिक्षण सत्र के अनुसार बजट बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप अभी भी शुरुआत कर रहे हैं, तो प्रदर्शन के विशिष्ट पहलुओं पर केंद्रित महंगे मीडिया खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है उसी तरह, यदि आप केवल एक वर्ष में कुछ फुटबॉल गेम खेलते हैं, तो आपको कई जोड़ों की जोड़ी खरीदने की ज़रूरत नहीं है

    चेतावनी

    • कुशल खिलाड़ियों को एक प्रतिद्वंद्वी को गोली मारने का सही तरीका पता है हालांकि, क्षण की गर्मी में, यह चाल अत्यधिक आक्रामक हो सकती है और चोटों का कारण बन सकती है। इसलिए, आपको कौशल या साहस पर निर्भर नहीं होना चाहिए। शिन गार्ड आपको चोटों से अनुचित तरीके से गणना या संदिग्ध नाटकों की वजह से रक्षा करेगा।
    • कोई खिलाड़ी आपको किसी भी समय और किसी भी समय नीचे दस्तक दे सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप पिंडली गार्ड पहनते हैं, तो आप अपने बछड़ा, टखने, पैर या किसी अन्य जगह अपने निचले शरीर पर घायल कर सकते हैं। शामिल खिलाड़ियों के आकार और गति पर निर्भर करते हुए, आप भी एक हड्डी को तोड़ सकते हैं या गंभीर चोट पहुंचाना प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को बचाने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com