ekterya.com

कैसे एक दलाल बनने के लिए

Contortionists अलग अलग तरीकों से अपने शरीर खींचने में कुशल हैं, ज्यादातर रीढ़ की हड्डी में लचीलापन और ताकत के कारण आप सोच सकते हैं कि आपको लचीला होना चाहिए या एक मगरमच्छ बनने के लिए संयुक्त हाइपरबोबिलिटी के साथ होना चाहिए, लेकिन वास्तव में, पर्याप्त अभ्यास और खींचने के साथ, आप विरोधाभास के मूल आंदोलनों को सीख सकते हैं। हमेशा अपनी मांसपेशियों को धीरे-धीरे गर्म करने से पहले अपनी मांसपेशियों को गर्म कर दें और अपने आप से व्यायाम करें क्योंकि आप मांसपेशियों को फाड़ना नहीं चाहते हैं या खुद को चोट नहीं पहुंचा सकते हैं। एक शिक्षक या कोच से पेशेवर मार्गदर्शन की तलाश में एक डरावनी व्यक्ति भी आपको अधिक लचीला बनने में मदद कर सकता है और प्रतिरक्षण आंदोलनों में गहराई से आगे बढ़ सकता है।

चरणों

भाग 1

मतभेद को फैलाना
इमेज का शीर्षक
1
दो विभिन्न प्रकार के contortionists से अवगत रहें। दो अलग-अलग प्रकार के contortionists हैं: जो आगे बढ़ते हैं और जो पीछे की तरफ झुकाते हैं ये दो प्रकार उनकी रीढ़ की हड्डी को बढ़ाने की क्षमता पर आधारित है। इस प्रकार के पुश-अप के लिए आगे बढ़ने वाला एक डरावनावादी अक्सर बेहतर होता है और जो डरपोकीवादी होता है वह पीछे की ओर फ्लेक्स करता है, उस प्रकार के पुश-अप के लिए अक्सर बेहतर होता है
  • महिलाओं को पिछड़े पुश-अप के लिए अच्छा माना जाता है लेकिन पुरुष भी पर्याप्त अभ्यास के साथ इन आसनों में लचीलापन विकसित कर सकते हैं।
  • कई contortionists एक प्रस्तुति में विकृति के अपने प्रकार को शामिल, एक नियमित या नृत्य के हिस्से के रूप में आसन से मुद्रा के लिए चलती। पर्याप्त अभ्यास और समर्पण के साथ, आप अपने सबसे अच्छे आसन प्रदर्शित करके अपने स्वयं के प्रतिकूल दिनचर्या बनाना शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    किसी भी खींचने से पहले गर्म। विकृति के किसी भी खंड को शुरू करने से पहले हमेशा वार्मिंग की आदत को अपनाना। यह आपको चोट पहुंचाने से रोकेगा और आपकी मांसपेशियों को गर्म करने और अधिक लचीला बनने की अनुमति देगा।
  • अपने जोड़ों को मोड़ और खींचकर प्रारंभ करें अपने शरीर के प्रत्येक संयुक्त भाग के लिए अपनी गर्दन और सिर को अपनी कलाई और टखनों से बदलने के लिए पूरी तरह से गति का प्रदर्शन करके करो। इसे धीरे से करो क्योंकि आप केवल जोड़ों को फैलाना चाहते हैं, उन पर दबाव न डालें
  • कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के कम से कम 30 मिनट का प्रदर्शन करें। ये जॉगिंग, रनिंग, कैंची या रोइंग कूद कर सकते हैं। आपकी मांसपेशियां अधिक लचीला होती हैं जब आपके शरीर का तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री अधिक होता है हृदय की दर को बढ़ाएं और कार्डियोवस्कुलर व्यायाम के साथ पसीना शुरू करें ताकि आप धीरे धीरे धीरे-धीरे शुरू कर सकें।
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें प्रतिफलवादी चरण 3
    3
    अभ्यास पैर फैला हुआ है खींचने से आपकी मांसपेशियों को पलटवार आंदोलनों के लिए तैयार किया जाएगा जो आपके पैरों और कूल्हे में एक विस्तृत श्रृंखला की आवश्यकता होती है।
  • अपने दाहिने पैर पर अपने वज़न को व्यायाम की चटाई पर दृढ़ता से पैर की उंगलियों के साथ समर्थन करके प्रारंभ करें धीरे-धीरे बाएं पैर को बढ़ाएं, हाथ के अंगूठे और तर्जनी के साथ पैर के अंगूठे को पकड़ो।
  • अपने बाएं पैर को जितना ऊंचा हो उतना ऊंचा कर सकते हैं, इसे छत तक खींच कर। यदि संभव हो तो, अपने बाएं पैर को ऊपरी तक खींचने की कोशिश करें और इसके चारों ओर बाएं और दाएं हाथ लपेटें। इससे आपको पैर की मांसपेशियों में लचीलापन विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • इन चरणों को दाहिने पैर के साथ दोहराएं, छत की तरफ खींचें।
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें कंटियोिस्टिस्ट चरण 4
    4

    Video: एक सफल रियल एस्टेट प्रॉपर्टी डीलर बनने के टिप्स

    कूल्हों को खींचने का प्रयास करें अपने कूल्हों को खोलें ताकि वे पीड़ित आंदोलनों के लिए तैयार हों। ये कूल्हे के हिस्सों योग में कूल्हे खोलने के अभ्यास के समान हैं, जहां आप अपने कूल्हों के साथ गहराई से श्वास पर कई साँसों के लिए खुले रहने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक लंकी की स्थिति में शुरू करो, अपने बाएं पैर को आपके पीछे बढ़ा दिया गया है। सुनिश्चित करें कि सही घुटने आपके टखने से आगे नहीं बढ़ता है और आपके बाएं पैर अपने बाएं पैर की गेंद पर संतुलित है धीरे-धीरे आगे और आगे बढ़ो, अपने कूल्हों में खिंचाव को बाएं और दाएं लगाना अपने हाथों को अपने दाहिने पैरों के अंदर रखें और अपने बाएं पैर को नीचे तक रखें, जब तक कि चटाई के खिलाफ घुटने, पिंडली और पैर आराम न करें।
  • श्वास और नीचे धीरे धीरे अपने हाथों पर आराम कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं, या तो हथेलियों पर सीधे, कोहनी के साथ flexed या forearms पर। साँस लेना और श्वास छोड़ना, जैसा कि आप अपने कूल्हों में खिंचाव महसूस करते हैं, इस स्थिति को छः से आठ साँसों के बीच रखें।
  • जिस स्थिति से आपने प्रवेश किया, उसी स्थिति से बाहर निकलो, अपने हाथों पर लौटकर और पीछे के पैर में टक करना। फिर, सामने के पैर को पूरा करने के लिए बाएं पैर को ले जाएं और आगे झुकने की स्थिति में समाप्त करें।
  • आपके द्वारा आगे बढ़े दाएं पैर के साथ बाईं तरफ इस खंड को दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक
    5
    अभ्यास पूर्ण विभाजन. विभाजन आप अपने पैरों और कूल्हों की मांसपेशियों को फैलाने में मदद करेंगे लचीलेपन के अपने स्तर पर निर्भर करते हुए, आप केवल आधे रास्ते तक जा सकते थे या आप जमीन को छू सकते थे। यदि आप अभी भी जमीन पर पहुंचने पर काम कर रहे हैं, तो आपको अपने पर काम करना जारी रखना होगा अपने दैनिक खींचने के दिन के हिस्से के रूप में विभाजन
  • प्रदर्शन करने के लिए पूर्ण विभाजन, आपको आगे की तरफ से दाएं पैर का सामना करना होगा और बाएं 90 सेंटीमीटर से 1.2 मी (3 से 4 फीट) पीछे होना चाहिए। धीरे धीरे दोनों दिशाओं में विपरीत दिशाओं में चलें, जब तक आप अपने हाथों को अपने दाहिने पैर के दोनों ओर चटाई के खिलाफ अपनी हथेलियों के साथ नहीं रख सकते।
  • जब तक आपके श्रोणि चटाई तक नहीं पहुंच जाते, तब तक अपने पैरों को विपरीत दिशा में आगे बढ़ने के दौरान अपने हाथों को समर्थन के रूप में उपयोग करें और आप ऐसा करते हैं पूर्ण विभाजन हाथ बढ़ाएं और आगे बढ़ें इस स्थिति को छह से आठ साँसों के लिए पकड़ो।
  • फिर, से बाहर निकलो श्रोणि के प्रत्येक तरफ अपने हाथ रखकर स्प्लिट अपने पैरों को एक साथ रखने के लिए और आपके पीछे उन्हें फ्लेक्स करने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें चटाई के केंद्र में वापस जाओ और धीरे धीरे ऊपर उठो।
  • दूसरी तरफ इन आंदोलनों को दोहराएं, बाएं पैर आपके आगे पीछे और दाहिने पैर का सामना करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक
    6
    पुल बनाओ. पुल अपनी पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करने और अपने लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए एक शानदार तरीका है। कई पीड़ित मुद्राओं को पीठ की मांसपेशियों और पुलों में लचीलेपन की आवश्यकता होती है, यह सुरक्षित रूप से करने का एक अच्छा तरीका है
  • अपनी पीठ पर शुरू करो, अपने पैरों की लंबाई के साथ अपने हाथों की लंबाई आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हाथों को खींच कर माप सकते हैं कि आप अपने पैरों के पीछे छू सकते हैं।
  • अपने हाथों को अपने सिर के दोनों तरफ रखो, अपनी हथेली की चटाई के साथ आराम करो। श्वास के रूप में आप अपने पैरों और हथियारों पर अपने वजन का समर्थन करते हैं, जमीन से अपने सिर उठाने अपने सिर के मुकुट पर किसी भी वजन के बिना, एक सांस के दौरान आराम करो, और फिर अपने हाथ और पैर का उपयोग अपने आप को धक्का तक जब तक आप पुल तक नहीं पहुंच जाते
  • इस छेद को छह से आठ साँसों के लिए पकड़ो, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका सिर आराम से है और आपका वजन समान रूप से आपके बाहों और पैरों के बीच विभाजित है। आपको वापस की मांसपेशियों में एक खिंचाव महसूस करना चाहिए।
  • जब आप आसन से बाहर निकलने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो अपनी ठोड़ी की अपनी छाती की तरफ रखें और अपनी पीठ को धीरे धीरे चटाई की ओर ले जाएँ। एक सांस के दौरान अपने पैरों को एक तरफ से तरफ झुकना और फिर से प्रयास करें। हालांकि, अपनी पीठ की मांसपेशियों को बहुत ज्यादा नहीं खींचने की कोशिश करें और सिर्फ एक और पुल बनाएं यदि आपका शरीर सहमत हो।
  • इमेज का शीर्षक
    7

    Video: आयुष्मान मित्र बनने के लिए जरूरी योग्यताएं | आयुष्मान मित्र भर्ती 2018 | Ayushman Bharat Yojana

    अभ्यास प्रतिरक्षा कम से कम एक घंटे एक दिन के लिए खींच। कई contortionists कम से कम एक या तीन घंटे के लिए इन हिस्सों को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि उनके शरीर लचीलेपन रहना है आप प्रति दिन खींचने के एक घंटे तक शुरू कर सकते हैं और फिर धीरे-धीरे यह राशि दिन में तीन घंटे तक बढ़ा सकते हैं, जिससे आप इसे विभाजित कर सकते हैं ताकि आप सुबह में एक घंटे, दोपहर एक घंटे और शाम में एक घंटे तक फैल सकें।
  • खंड को छुपाने या छोड़ने से वास्तव में आपकी लचीलेपन कम हो सकती है और कुछ प्रतिरक्षा पदों को पूरा करने में कितना समय लगता है
  • भाग 2

    एक प्रैक्टिक कॉन्ट्रुटेशन रूटीन बनाएं
    इमेज का शीर्षक



    1
    बिच्छू आसन की कोशिश करो यह एक मूल विरोधाभास मुद्रा है जिसके लिए पैर और पीठ की आवश्यकता होती है। हमेशा इस मुद्रा का प्रयास करने से पहले पैर और पीछे फैले हुए हैं।
    • बाएं पैर से मजबूती से व्यायाम की चटाई पर लगाए गए और कंधे के स्तर पर बाएं हाथ बढ़ाएं। आप इस मुद्रा पर संतुलित और ध्यान केंद्रित रखने में मदद के लिए आप अपने बाएं हाथ का उपयोग करेंगे।
    • दाहिने पैर को लिफ्ट और घुटने से फ्लेक्स करें दाहिने हाथ के साथ दाहिने पैर की उंगलियों को पकड़ो और धीरे-धीरे दाहिने पैर को आगे और ऊपर की तरफ खींचें दाएं पैर को खींचते हुए बाएं हाथ की छोर देखकर संतुलन बनाए रखें
    • जब तक यह अपने उच्चतम बिंदु पर नहीं है, तब तक सही पैर खींचना जारी रखें अपने बाएं हाथ को उठाएं और अपने दाहिने हाथ और दाहिने पैर से मिलने के लिए अपने सिर पर ले लो अब आप एक मूल बिच्छू आसन में हैं।
    • बिच्छू की स्थिति का विस्तार करने के लिए, सही दाएं पैर की ओर धीरे-धीरे सही और बाएं हाथ नीचे ले जाएं, जब तक कि वे सही पिंड को नहीं पकड़ते। दायें पैर बढ़ाएं जब तक कि यह पूरी तरह से सीधे न हो। अब आप पूरी बिच्छू मुद्रा में हैं, एक सामान्य डोंटवाली मुद्रा
    • बाएं पैर पर उठाए गए बाएं पैर के साथ एक ही कदम दोहराएं और आपके पीछे विस्तारित हो गया है।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    आरोही और अवरोही पुल करें। यह मानक पुल का एक भिन्नता है जो आपको अपनी पीठ की मांसपेशियों में लचीलापन विकसित करने में मदद करेगा और अपने पेट की मांसपेशियों को मजबूत करेगा।
  • अपने पैरों के साथ शुरू करें, चटाई पर आपके कूल्हों के बीच की दूरी पर अलग-अलग फैलाएंगे और आपके सिर पर हथियार बढ़ाएंगे। सुनिश्चित करें कि आपके हथियार कठोर और मजबूत हैं क्योंकि यह आपको पुल में प्रवेश करने पर आपके सिर पर गिरने से बचाएगा
  • अपनी उंगलियों को देखो और अपने हाथों को सीधे और लंबे समय तक रखो, जबकि अपनी बाहों और आंखों को आप के पीछे ले जाते हैं। अपनी उंगलियों के पैड को देखने के लिए जारी रखें क्योंकि आपके हाथ आपके पीछे चटाई तक पहुंचने के लिए फैले हैं
  • एक बार जब आप एक पुल पर होते हैं, तो अपनी ऊँची एड़ी पर एक समान वजन रखें और धीरे-धीरे मट की बाहों को बढ़ाएं। संतुलन का केंद्र ढूंढने की कोशिश करें ताकि आप अपने सिर पर दोनों हाथ लटका सकें। पीठ के एक खंड को प्राप्त करने के लिए दाएं घुटने के दाएं हाथ और बाएं घुटने के बाएं हाथ को लपेटें
  • ऊपरी जम्पर बनाने के लिए, अपने हाथों को चटाई पर वापस रखें और उदर की मांसपेशियों का उपयोग करके धीरे-धीरे धड़ को एक स्थायी स्थिति में लौटाएं।
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें कंटिस्टिस्ट चरण 10
    3
    कोशिश करो पैर के साथ विभाजन यह एक विविधता है पूर्ण विभाजन है जो आपको अपने लचीलेपन को दिखाने और अपने प्रदर्शनों की सूची में एक महान विकृति जोड़ने की अनुमति देता है
  • ऐसा करके शुरू करें दाएं पैर के साथ दाएं तरफ पूर्ण विभाजन आगे बढ़े और बाएं विस्तारित पिछड़े
  • अपना दाहिना हाथ उठाकर उसे अपने पीछे ले जाओ श्वास के रूप में आप धीरे धीरे अपने बाएं पैर फ्लेक्स और अपने बाएं पैर के आसपास अपने दाहिने हाथ लपेटो अपने माथे पर बाएं पैर रखें, गर्दन को पीछे की तरफ बढ़ाएं इस स्थिति को एक से दो साँस के लिए रखें और फिर बाहर निकलें विभाजन।
  • बाएं पैर के साथ इन आंदोलनों को दोहराएं और बाएं पैर आगे बढ़े और पिछड़े वर्ग में सही कदम बढ़ाएं। फिर बाएं हाथ बढ़ाएं और उसे सही पैर के चारों ओर लपेटें।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    ठोड़ी पर समर्थन आसन का अभ्यास करें यह आसन सबसे उन्नत पिछड़े धक्का-अप और एक सच्चे तमाशा है। आपको इस स्थिति में बहुत धीमी गति से काम करना चाहिए और कोशिश करने से पहले हमेशा अपनी पीठ की मांसपेशियों को गर्म करना चाहिए।
  • गिरावट में पुल बनाकर शुरू करें फिर, अपने पैरों के बीच आगे बढ़ें, जब तक कि आप अपनी चिन को चटाई पर नहीं रख सकते। अपने सिर के पास अपने हाथों को फिसलकर रखें और सुनिश्चित करें कि आपकी ठोड़ी पर बहुत कम वजन है।
  • अपनी छाती और पीठ की मांसपेशियों को आपकी सहायता करें क्योंकि आप अपने हाथ जमीन से उठाते हैं। यदि आप इस स्थिति में आराम कर रहे हैं, तो आप जमीन पर हथियार वापस कर सकते हैं और जमीन से पैर उठाने पर काम कर सकते हैं। समय के साथ, आपको अपने पैरों को ठोके जाने और अपने सिर के शीर्ष पर अपने पैर की उंगलियों को रखने पर काम करना चाहिए।
  • इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए, अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें और अपने पैरों को मंजिल से ऊपर उठाएं जब तक कि वे आपके पीछे नहीं हैं। अपनी कोहनी पर उठो और धीरे-धीरे बैठने की स्थिति में वापस आ जाएं या अपने पेट पर आराम करें और एक पल के लिए आराम करें
  • इमेज का शीर्षक
    5
    प्रतिपक्ष मुद्राओं में कम से कम एक से तीन घंटे काम करते हैं। खींचने के समान, दुर्गम मुद्राओं को लगातार कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है एक से तीन घंटों के बीच मतभेद का दिन आपको लचीलापन और शक्ति विकसित करने में मदद कर सकता है।
  • आप प्रत्येक आंदोलन को एक विरोधाभास रूटीन बनाने के लिए भी शुरू कर सकते हैं। पुल से एक तक जाने की कोशिश करें ठोड़ी पर एक समर्थन आसन के लिए गिरने में पूर्ण विभाजन या पुल से, उदाहरण के लिए, और समय संगीत के साथ ये आसन समय के साथ, आप चार से पांच मुद्राओं को जोड़कर कोशिश कर सकते हैं और उन्हें संगीत में डाल सकते हैं, जिससे आप अपना स्वयं का प्रतिकार नियमित बना सकते हैं।
  • भाग 3

    पेशेवर मार्गदर्शन प्राप्त करें
    इमेज का शीर्षक, एक बनें प्रतिफलवादी चरण 13
    1
    नमूना वीडियो ऑनलाइन देखें कई ऑनलाइन डोंटवार्ड वीडियो हैं जो आप आंदोलनों का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए और contortionists के खींचने के लिए देख सकते हैं। ऐसे वीडियो खोजें, जो प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा प्रदत्त दूषित रूटीन दिखाते हैं क्योंकि इससे आप अपने स्वयं के प्रतिरूप नियति के लिए दृश्य संदर्भ प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: हीरोइन बनने के लिए। जरूर देखे फिल्मी कास्टिंग काउच |

    इमेज का शीर्षक, एक बनें प्रत्यारोपण चरण 14
    2

    Video: PM मोदी का एक और तोहफा: जिसके पास नहीं है ड्राइविंग लाइसेंस उन्हें आज खुश कर देगी ये ख़बर

    एक विकृति वर्ग में शामिल हों आप कला विद्यालयों, जिम और योग स्टूडियो के प्रदर्शन में विकृति वर्ग पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे एक अनुभवी डोंटस्टिस्टिस्ट द्वारा दिए गए हैं जो आपके आंदोलनों और हिस्सों को गहरा करने के लिए सुरक्षित और सुलभ अभ्यास का उपयोग करता है।
  • छवि का शीर्षक
    3
    एक विकृति के कोच के साथ व्यक्तिगत प्रशिक्षण प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि आप अपने प्रतिरक्षण प्रशिक्षण में एक निश्चित बिंदु तक पहुंच गए हैं और अधिक उन्नत विकृति आंदोलनों की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप एक विकृति ट्रेनर की तलाश कर सकते हैं, जो आम तौर पर एक डरावना हो जाएगा आप अक्सर प्रदर्शन कला समुदाय में मुंह के शब्द से एक ट्रेनर पा सकते हैं, ऑनलाइन या व्यक्ति में एक विकृति वर्ग के माध्यम से। अपने विकार वर्ग के प्रशिक्षक से पूछें कि अगर आपके पास पछतावा प्रशिक्षकों के बारे में कोई सुझाव हैं जो आपके साथ व्यक्तिगत तरीके से काम कर सकते हैं।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com