ekterya.com

उड़ान विद्यालय में भाग लेने के लिए

उड़ान विद्यालय कई प्रकार के लाइसेंस या प्रमाणीकरण प्रदान करते हैं जो किसी व्यक्ति को विभिन्न प्रकार के विमानों को उड़ान भरने की इजाजत देता है। अधिकांश देशों में एक संघीय या नागरिक एजेंसी है जो स्कूल के पाठ्यक्रम की आवश्यकताओं को निर्धारित करती है। किसी भी स्कूल में भाग लेने से पहले आपको एक डॉक्टर की सील मिलनी चाहिए, और फिर, नियम देश के अनुसार अलग-अलग होंगे।

चरणों

उपस्थिति उड़ान स्कूल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
प्रमाणित उड़ान प्रशिक्षकों के साथ एक योग्य उड़ान विद्यालय का चयन करें।
  • विशेष सरकारी इकाई, जो एक पायलट के लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकताओं को निर्देशित करती है, में चयन प्रक्रिया शुरू करने में सहायता के लिए एक स्कूल लोकेटर भी हो सकता है। अमेरिकी एजेंसी, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन या एफएए के पास एक टूल है।
  • विमान के प्रकार के आधार पर अलग-अलग लाइसेंस उपलब्ध हैं जो आप उड़ना चाहते हैं और चाहे आप पेशेवर या मनोरंजक रूप से उड़ान भरने जा रहे हों पीएपीएल सामान्य विमानन प्राधिकरण के अनुसार एक निजी पायलट लाइसेंस के लिए पदनाम है, या जोएए, जो यूरोपीय देशों में उड़ान विद्यालयों को नियंत्रित करता है। जेएए के अनुसार, "जेएए-एफसीएल 1" एक हवाई जहाज लाइसेंस से संबंधित नियमों के लिए सामान्य शब्द है, "जेएए-एफसीएल 2", हेलीकॉप्टर लाइसेंस के मानदंड को निर्दिष्ट करते हुए। इसी तरह, एफएए के पास निजी और अवकाश पायलटों के लाइसेंस हैं
  • आपके द्वारा चुने गए स्कूल में संबंधित लाइसेंस के लिए प्रशिक्षित करने के लिए ज्ञान और प्रमाणपत्र के साथ उड़ान प्रशिक्षक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक हवाई परिवहन पायलट बनने के लिए, स्कूल में इस तरह के लाइसेंस के साथ एक प्रशिक्षक होना चाहिए।
  • उपस्थिति उड़ान स्कूल चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2



    एक चिकित्सक से प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो साबित करता है कि आप उड़ान भरने में सक्षम हैं। कुछ देशों में, डॉक्टर को विशिष्ट सुविधाओं में परीक्षा का प्रदर्शन करना चाहिए।
  • मूल्यांकन करने के लिए जेएए ने अधिकृत चिकित्सा परीक्षकों (एएमई) को प्रमाणित किया है एएमई सभी JAA सदस्य राज्यों में पाए जाते हैं, और अक्सर अस्पतालों और क्लीनिकों में बस डॉक्टर होते हैं
  • एएसी, या ब्रिटेन में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ब्रिटेन CAA aeromedical वेस्ट ससेक्स में गैटविक हवाई अड्डे में केंद्र (एएमसी) में एक प्रारंभिक चिकित्सा परीक्षा से गुजरना करने के लिए वाणिज्यिक पायलटों की आवश्यकता है। परीक्षण खत्म करने के लिए लगभग आधा दिन रहता है
  • एफएए के लिए आवश्यक है कि आप फोरेंसिक विमानन चिकित्सक, या एएमई देखें। आप एफएए वेबसाइट पर जाकर अपने क्षेत्र में एक एएम पा सकते हैं।
  • उपस्थिति उड़ान स्कूल चरण 3 में उपस्थित छवि

    Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    3
    उड़ान विद्यालय की ट्यूशन का भुगतान करें पाठ्यक्रम के कुल लागत का निर्धारण करने वाले कई चर हैं।
  • जबकि एफएए को निजी पायलट बनने के लिए उड़ान के कम से कम 40 घंटों की आवश्यकता होती है, राज्य की आवश्यकता के अनुसार घंटों की संख्या भिन्न हो सकती है। हालांकि, कई प्रशिक्षण सुविधाओं में यह नोट किया गया है कि 55 घंटे की उड़ान अधिक यथार्थवादी है।
  • कई स्कूलों का सुझाव है कि छात्रों को सप्ताह में कम से कम दो कक्षाएं लेनी चाहिए, और 6 महीनों में समाप्त हो जाएंगे।
  • एक पारंपरिक विश्वविद्यालय में एकमुश्त राशि में कक्षाओं के एक सेमेस्टर का भुगतान करने के विपरीत, आप जो पाठ लेते हैं उसके लिए आप भुगतान कर सकते हैं कुछ स्कूल छूट देते हैं यदि आप एक समय में कई कक्षाओं के लिए भुगतान करते हैं, और कुछ स्कूलों में वित्तपोषण प्रदान करते हैं
  • Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    युक्तियाँ

    • उड़ान विद्यालय महंगा है, लेकिन यदि आप समय से पहले अपनी लागत का अनुमान लगाते हैं तो आप पैसा बचा लेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सप्ताह में कम से कम दो बार उड़ान भरने के लिए खर्च कर सकते हैं। यदि आप अक्सर उड़ते हैं, तो आपके कौशल निरंतर प्रगति में होंगे, आपको उन चीजों को जारी करना नहीं होगा जिनको आप भूल जाएंगे कि अगर कक्षाओं के बीच लंबे अंतराल होंगे तो आप कैसे करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com