ekterya.com

धीमी गेंद को कैसे मारा जाए

यदि आप सॉफ्टबॉल की धीमी गति से रिलीज के लिए नए हैं तो हम आपको अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए कुछ कदम उठाएंगे। यह आलेख आपको वास्तविक पिचर के साथ अभ्यास करने में मदद करेगा, साथ ही यह एक बल्लेबाजी पिंजरे में भी करेगा।

चरणों

भाग 1

बल्ला चुनें
हिट ए स्लोपिप सॉफ्टबॉल स्टेप 01 नामक छवि

Video: होम्योपैथिक दवा खाने से पहले और बाद क्या करें, क्या ना करें | Homeopathy Medicines | Boldsky

1
अपना बल्ला चुनें सुनिश्चित करें कि यह आपके लीग के लिए एक कानूनी बैट है आपका कोच या नेता पहले इसे सत्यापित कर सकते हैं। बल्लेबाजी को बहुत लंबा या बहुत भारी नहीं होना चाहिए क्योंकि आपके पास उत्कृष्ट नियंत्रण है और आपके लिए आरामदायक बल्लेबाजी महसूस करना है। बल्ले की गति उसके आकार की तुलना में बहुत अधिक महत्वपूर्ण है ताकि आप अच्छी तरह से गेंद को हिट कर सकते हैं और दूर कर सकते हैं।

भाग 2

उसे सही करो
हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 02 शीर्षक वाला इमेज
1
बल्ला पकड़ो यदि आप दाएं हाथ वाले हैं और विपरीत दिशा में यदि आप बाएं हाथ वाले हैं तो बाईं ओर अपने दाहिने हाथ को रखें घुमावदार भाग के पास पकड़ो, लेकिन यदि आप अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है, तो इसे सेमीमीडिया भाग में पकड़ना स्वतंत्र महसूस करें।

भाग 3

गेंद को मारो
हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 03 शीर्षक वाला इमेज
1
कई प्रशंसकों को गर्मी के लिए बनाएं सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसे आप हिट कर सकते हैं और आपकी मांसपेशियों को मुश्किल मारने के लिए तैयार हैं। बल्लेबाजी करें और अच्छी तकनीक का अभ्यास करें
  • हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 04 शीर्षक वाली छवि
    2
    बल्लेबाज के बॉक्स को दर्ज करें और ऐसी स्थिति में जाएं जहां आपको सहज महसूस होता है। अधिकांश लोग सीधे प्लेट के समानांतर खड़े होते हैं आप प्लेट के साथ अपनी दूरी को समायोजित करना चाहेंगे, यदि वह अंदर है तो गेंद को हिट करने के लिए अपने कमरे में दे, लेकिन इतना नहीं कि आप प्लेट से फेंकने तक नहीं पहुंच सकते। आप एक अच्छा संतुलन चाहते हैं और कंधे की ऊंचाई तक अपने पैरों को स्थानांतरित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका पीठ पैर (एक रिसीवर के करीब) अच्छी तरह से लगाया जाता है क्योंकि आप इसे फायदा उठाने और ऊर्जा हासिल करने के लिए उपयोग करेंगे जैसे आप हिट
  • जब आप हिट करना चाहते हैं, तो प्लेट के मध्य कोने के साथ अपने बल्ले को मापें।
  • हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 05 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक या दो प्रशंसकों को बनाएं सुनिश्चित करें कि फ़ैनिंग के आपके तरीके से प्लेट को शामिल किया गया है थ्रो को प्लेट तक पहुंचना है, इसलिए उस जगह में खड़ा होना सुनिश्चित करें जहां गेंद गुजरती है, आपकी सीने और मध्य जांघ के बीच। यदि आपको तैयार करने के लिए कुछ सेकेंड से अधिक की आवश्यकता होती है, तो आप एक हाथ बढ़ा सकते हैं और तब तैयार कर सकते हैं जब आप तैयार हों।
  • हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 06 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपनी आँखें गेंद पर रखें यह 1.8 और 3.7 मीटर या 6 और 12 फीट के बीच मेहराब करना होगा और यह प्लेट के पिछले हिस्से पर होगा। जितनी जल्दी हो सके निर्धारित करें यदि यह एक लॉन्च होगा, तो आप अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कई बार, आप फेंक के साथ संपर्क कर सकते हैं जो कि क्षेत्र से बाहर है, लेकिन यह आपकी सर्वश्रेष्ठ हिट नहीं होगा, इसलिए न करने की कोशिश करें। यदि फेंक फ्लैट है (यह 1.8 और 3.7 मीटर या 6 और 12 फीट के बीच मेक नहीं है), भले ही यह प्लेट पार हो, आपको हिट नहीं करना पड़ता है और यह एक बिंदु के रूप में गिना जाएगा यदि आप प्रशंसक नहीं जा रहे हैं, गेंद को प्लेट से पार करते समय आराम करते हैं और बल्लेबाजी बॉक्स से पीछे हटते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका बैट वापस आता है और यदि आप प्रशंसक करने की योजना बनाते हैं तो यह जाने के लिए तैयार है।
  • हिट ए स्लोपिप सॉफ्टबॉल स्टेप 07 शीर्षक वाली छवि
    5
    बल्ले को उठाने या थोड़ा ऊपर की तरफ उठाने से गेंद जल्दी से फैन करें। याद रखें कि बल्ले की गति मौलिक है और सुनिश्चित करें कि आप गेंद को मारते हैं आपका उद्देश्य बल्ला के ऊपर और मोटे भाग को गेंद के मध्य भाग को मारने का प्रयास करना है। आपके पास इंतजार करने में अधिक समय होगा क्योंकि गेंद धीमे चाप में आती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने समय का अनुमान लगाते हैं कि जब गेंद बल्लेबाजी क्षेत्र को पार कर जाती है और उस भाग से संपर्क करने के लिए गेंद को बेहतर ढंग से छूता है।
  • छवि शीर्षक 57632 9 8
    6
    अपनी गति और बल्ला की गति बढ़ाने के लिए आप प्रशंसक के रूप में लांचर पर जाएं। लॉन्च लाइनें जल्दी और अक्सर करना मुश्किल हो जाती हैं, जब तक कि आप माली को सीधे नहीं मारते हैं, यही कारण है कि आपको प्रशंसक चाहिए।
  • यदि आप गेंद को ऊपर उठाते हैं, आकाश की तरफ, बहुत दूरी के बिना, तो आप बहुत अधिक फैनिंग कर रहे हैं इस तरह की बल्लेबाजी में माली के गेंद को गेंद के नीचे आने के लिए समय दिया जाएगा बाहर, तो यदि आवश्यक हो तो फ़ैनिंग के अपने तरीके को समायोजित करें।
  • बहुत कम प्रशंसक न हो क्योंकि इससे जमीन पर एक हिट पैदा हो जाएगी और मालेदारों को आपको बाहर निकालने का बेहतर मौका मिलेगा। यदि आप एक को मारा बेईमानी (गेंद जो कि सफेद रेखाओं के बीच नहीं होती है जो मैदान के बाहर बाड़ तक फैली हुई है), आप बहुत जल्द उत्तेजित हो सकते हैं या आप गेंद को पूरी तरह से नहीं मार सकते हैं
  • यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप गेंद के साथ आदर्श बिंदु पर या व्यापक भाग पर संपर्क करें। अधिकांश सॉफ्टबॉल धातु के बल्ले का एक आदर्श आदर्श है जिससे गेंद को अच्छी तरह से मारना आसान हो जाता है
  • हिट ए स्लोपिच सॉफ्टबॉल स्टेप 08 शीर्षक वाला इमेज
    7
    पहले बेस में भागो और सुनो या अपने पहले बेस कोच पर नज़र डालें ताकि आप दूसरे आधार पर चले जाएं या आप उस जगह पर रहें जहां आप गेम में बने रहें। हमेशा बटुए चलाएं, अगर कोच अपने हाथों की तरफ नहीं खींचता। यदि आप एक अभ्यास में हैं, तो अपना बल्ले उठाएं और फिर से हिट करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • जितनी जल्दी हो सके चलाने के लिए और रेफरी को न देखें, जब तक कि यह ठिकानों के पास एक उच्च हिट न हो।
  • युक्तियाँ

    • आत्मविश्वास महत्वपूर्ण है, इसलिए जब भी आप बल्लेबाज के बॉक्स में खड़े होते हैं, आपको विश्वास करना होगा कि आप एक अच्छा हिट बनायेंगे।
    • बेहतर एचटर बनने का अभ्यास करें गेंद को मारने और स्तर को बदलने पर ध्यान केंद्रित करें अधिक पिचों जो आप देखते हैं, बेहतर है कि आप निर्धारित कर सकते हैं कि गेंद क्या हैं और प्लेट के अंदर फेंकता क्या है ज्यादातर लोग एक हाथ से दाएँ हाथ वाली हिट हैं (यानी, वे बाएं फ़ील्ड पर आते हैं यदि वे दाएं हाथ वाले हैं या दाएं हाथ वाले हैं), खासकर जब धीमी सॉफ्टबॉल को मारते हैं इसलिए, पहले उस तरह एक अच्छा hitter बनें जब आप मूल बातें सीख चुके हैं, तो आप गेंद को विपरीत क्षेत्र में मारने का ध्यान रख सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप सबसे ज्यादा बल्लेबाज चुन सकते हैं जिसे आप तेजी से प्रशंसक बना सकते हैं। दोनों तत्व महत्वपूर्ण हैं, लेकिन तेजी से प्रशंसक रखने के लिए बल्ले का वजन कम करने के लिए बेहतर है।
    • एक या दो रिलीज का जवाब देने से डरो मत, जब तक कि आप अपने आखिरी समय पर न हों हड़ताल। गेंद को मारो अगर यह आपकी आखिरी पिच का करीब है यदि आप छोड़ देते हैं तो भी आप चलने वाले धावक में से एक हो सकते हैं इसके अलावा, कुछ पिचर निराश हो जाते हैं यदि उन्हें परेशान करने में परेशानी होती है हमलों, तो उन्हें एक पिच के लिए बुरी तरह से जवाब देने से आसान नहीं देते

    चेतावनी

    Video: दाढ़ी तेजी बढ़ाने के घरेलू नुस्खे। How to grow beard faster naturally !! dadhi badne ke upay

    Video: BHAIRAV MANTRA | डरें नहीं भैरव जी के रूप से | हर इच्छा करें पूरी भैरों पूजा और मंत्र से |

    • सुनिश्चित करें कि लॉन्च करने से पहले पास कोई लोग, जानवर या ऑब्जेक्ट नहीं हैं। चमगादड़ बहुत दर्द पैदा कर सकता है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बल्ला
    • सॉफ्टबॉल गेंदें
    • गेंदों को फेंकने के लिए लांचर या मशीन
    • बल्लेबाजी दस्ताने (खासकर यदि आप बहुत सारी बल्लेबाजी करेंगे)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com