ekterya.com

सावधानी के साथ चलना कैसे

यदि आप खेल से चलते हैं या सिर्फ अपने जीवन में कुछ रोज़ कार्य करने के लिए, किराने की दुकान में खरीदारी करने की तरह, सुरक्षा आपकी मुख्य चिंता होनी चाहिए। डर के साथ जीना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको कुछ सबसे आम खतरों को जानना चाहिए और उनमें से कैसे बचाना है या कम से कम जोखिम को कम करना है।

चरणों

विधि 1

मार्ग पर सुरक्षा
माइंड में चरण के साथ चलने वाली सुरक्षा शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: यूपी के बिजली चोरों सावधान – योगी का हंटर चलने वाला है !

ध्यान दें और अपने आसपास का निरीक्षण करें। यह न केवल आप विचलित ड्राइवरों से रोकता है, लेकिन यह भी मदद करता है आप किसी भी संकेत है कि किसी समस्या का संकेत हो सकता है का पता लगाने - के रूप में कोई आपको फ़ॉलो - और मदद से आप एक आसान शिकार का मन नहीं।
  • चित्रा 2 में चित्रा 2 चित्रा
    2
    फुटपाथ या ट्रेल्स पर चलना कोई सक्षम हैं सड़क, सड़क के किनारे पर रहता है और सड़क की बाईं ओर चलते हैं। ध्यान दें कि ब्रिटेन और इंग्लैंड लोगों में, बाईं तरफ ड्राइव ताकि इन दो मामलों में सही सड़क में चलने के लिए होना चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक सिर के साथ चलना सुरक्षा में चरण 3
    3
    हमेशा सड़क के दोनों किनारों या सड़क को पार करने से पहले देखें।
  • चित्रा 4 चित्रा छवि मन में चलना सुरक्षा के साथ शीर्षक चरण 4
    4
    अपने आप को स्थानीय यातायात कानूनों और पैदल चलने वालों की जिम्मेदारियों से परिचित कराएं - चाहे आप अपने शहर में हों या किसी दूसरे स्थान या विदेश में जा रहे हों
  • माइंड में कदम विथ सेफ्टी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    गाड़ी के चालक के रवैए को देखते हुए वाहनों के आंदोलनों की भविष्यवाणी करने का प्रयास करें, कार को न देखे। आप यह पता कर पाएंगे कि क्या चालक अपने ड्राइविंग में ध्यान दे रहा है या नहीं, अगर वह आपकी उपस्थिति से अवगत है।



  • 6
    शांत चलें कई मायनों में शराब के बढ़ने के जोखिम के चलते चलना
  • विधि 2

    शारीरिक स्थिति बनाए रखने के लिए चलो
    माइंड में कदम विथ सेफ्टी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    उच्च दृश्यता कपड़ों पहनें, चाहे आप सुबह के घंटों के दौरान, शाम या रात में, या कम दृश्यता के साथ चलते हों। यदि आप उदासी में या अंधेरे में चलते हैं, तो चिंतनशील टेप के साथ कपड़े पहनें यदि आपके पास किसी प्रकार का प्रतिबिंबित करने वाला कपड़े नहीं है, तो आप जैकेट के पैरों के आसपास, या बाहों और पैरों पर अपने जूते के पीछे सीवे या छड़ी करने के लिए एक चिंतनशील टेप खरीद सकते हैं, जैसा कि आप चाहें। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें उन क्षेत्रों में डालते हैं जहां उन्हें आसानी से देखा जा सकता है।
  • चित्रा 8 में दिमाग के साथ चलना सुरक्षा के साथ चित्रा
    2
    महंगे गहने पहने से बचें जो आपको डकैती के लिए आसान लक्ष्य बना सकते हैं। इसके अलावा, वे आपकी दैनिक प्रशिक्षण में आपकी मदद नहीं करेंगे।
  • चित्रा 9 में दिमाग के साथ चलना सुरक्षा के साथ चित्रा छवि 9
    3
    जब भी संभव हो, भागीदार के साथ चलो, या कम से कम किसी को बताएं कि आप जिस मार्ग पर जा रहे हैं, उस पर भरोसा करते हैं और जब आप वापस आएंगे इसके बाद, मार्ग शुरू करें
  • माइंड में कदम विथ सेफ्टी नाम वाली छवि चरण 10
    4
    चलने के दौरान एक पोर्टेबल संगीत खिलाड़ी को मत सुनना यह आपको एक आसान लक्ष्य बनाता है, और आपके और उसके खतरों के आसपास के वातावरण के सभी विवरणों को समझना अधिक मुश्किल बनाता है।
  • अगर आप अपने प्रशिक्षण के दौरान संगीत सुनने को नहीं छोड़ सकते हैं, तो कम से कम उन पृथक क्षेत्रों में उपयोग न करें जहां आपको अपने व्यक्तिगत सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अपने पर्यावरण के बारे में और अधिक जागरूक होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: सावधान जयपुर । कल से फैल सकती है महामारी । कैसे... देखिये संजय का दखल ।

    • यदि आप एक कुत्ते के साथ चल रहे हैं, तो उसे दुर्घटना के कारण से बचने के लिए एक पट्टा और नियंत्रण में बंधे। आप अपने पालतू जानवर को अधिक दिखाई दे सकते हैं, और दुर्घटनाओं को पैदा करने की संभावना कम कर सकते हैं, यदि आप इसे एलईडी प्रकाश व्यवस्था के साथ एक कॉलर के साथ सुसज्जित करते हैं।
    • यदि आप एक क्षेत्र के आसपास असुरक्षित या असुरक्षित चलने लगता है, यदि संभव हो तो मार्ग बदलने के लिए, या दिन के समय, जिसमें और अधिक लोगों को पारगमन चुनें। आप भी इस तरह के काली मिर्च स्प्रे के रूप में व्यक्तिगत सुरक्षा का एक तत्व लाने के लिए चुन सकते हैं। आप आत्मरक्षा का एक तत्व लाने हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कैसे उपयोग करने के लिए और स्थानीय नियमों कि अधिकार और उपयोग का उल्लेख से परिचित हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com