ekterya.com

अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम कैसे शुरू करें

क्या आप अपनी खुद की शौकिया खेल टीम बनाना और निर्देशित करना चाहेंगे? अधिकांश शहरों और क्षेत्रों में मनोरंजन खेल टीमें हैं जो टीम के खेल में भाग लेती हैं इस गाइड का पालन करें और आप अपनी शौकिया स्पोर्ट्स टीम को प्रबंधित कर सकते हैं।

चरणों

Video: Dream11 से घर बैठे पैसे कैसे कमाएँ how to earning in fantasy cricket dream 11

अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
वह खेल चुनें जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं अगर आपके पास एक सख्त बजट है तो कम लागत वाले टीम के खेल सर्वोत्तम विकल्प हैं फ़ुटबॉल, बुलेट हॉकी, इस बास्केटबाल और समुद्र तट वॉलीबॉल आमतौर पर प्रत्येक शहर में लीग होते हैं
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक लीग खोजें जो आपके प्ले ऑफ लेवल पर है जब तक आप अत्यधिक अनुभव नहीं करते हैं, तो एक मनोरंजक लीग में शामिल हों जिसमें कई डिवीजनों या स्तर हैं, जैसे शुरुआती, मध्यवर्ती और प्रतियोगी 1, 2, 3, आदि। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्तर पर खेलते हैं। इसके अलावा, थोड़ा बेहतर शुरू करना बेहतर है, क्योंकि यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप शीर्षक जीत सकते हैं और फिर डिवीजनों को ऊपर ले जा सकते हैं।
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी टीम के कुल खर्च की गणना करें: लीग में प्रवेश शुल्क का योग, खेल टीम, वर्दी, परमिट, आदि। यह आपकी टीम के खर्च का निर्धारण करेगा
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: जीवन में सफलता के लिए ये जरूर करे | success tips in hindi

    4
    अपनी टीम का नाम चुनें आप अपने धर्म, जगह, संस्कृति या एक सामान्य पेशेवर टीम के नाम पर अपना आधार बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप कैंब्रिज से हैं और आपकी टीम फुटबॉल में भाग ले रही है - आप अपनी टीम "द किकर्स ऑफ़ कैम्ब्रिज" नाम कर सकते हैं।
  • अपना स्वयं का स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक करें लोगो आपकी टीम के लिए आप अपनी टीम के नाम पर खुद का आधार बना सकते हैं और एक मित्र से पूछ सकते हैं कि ग्राफिक डिज़ाइन के साथ अच्छा होना आपकी आपकी टीम के लिए एक लोगो बनाने में मदद करता है। आप अपने लोगो को पचास डॉलर से भी कम समय के लिए डिजाइन करने के लिए एक ऑनलाइन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा, कई लोगो साइटें टेम्पलेट्स हैं जिन्हें अधिक लागत नहीं है। आपके लोगो को आपके खेल और नाम से संबंधित छवि को शामिल करना चाहिए। अपने लोगो को लेटरहेड्स, वेबसाइट, ब्लॉग, पोस्टिंग और घोषणाओं पर जोड़ना सुनिश्चित करें। जब खिलाड़ियों को टीमों की तलाश वर्गीकृत अनुभाग में मिलती है, तो वे यह सोचते हैं कि लोगो के साथ की जाने वाली टीम उन लोगों की तुलना में बेहतर विकल्प है जो नहीं।
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    खिलाड़ियों का चयन करें जो टीम में होंगे उन सभी लोगों से पूछें जो आप जानते हैं कि वे आपकी टीम में शामिल होना चाहते हैं और फिर एक परीक्षा लेने का प्रयास करें। खिलाड़ियों के अन्य स्रोत मित्र, सह-कार्यकर्ता और खिलाड़ी हो सकते हैं जिनके साथ आप अतीत में खेले थे। नए क्लाइंट को ऑनलाइन क्लासिफाइड में विज्ञापन दिखाने के लिए, खासकर क्रेगलिस्ट (आपके शहर> समुदाय> शौक> खेल के अंतर्गत इसे रेट करें)। आप अपने समुदाय, स्थानीय हॉल और स्थानीय व्यवसायों में स्थानीय केंद्रों पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं।
  • Video: YOU LAUGH, YOU TERRIFIED - YLYL #0024

    अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    मौसम शुरू होने से पहले अपने खिलाड़ियों के योगदान को बढ़ाएं आम तौर पर, शौकिया टीमें गैर-लाभकारी होती हैं, लेकिन अगर आपकी टीम को दो हजार डॉलर की लागत होती है और आपके पास दस खिलाड़ी हैं, तो प्रत्येक खिलाड़ी को प्रति सत्र दो सौ डॉलर का भुगतान करना होगा।
  • अपनी टीम के लिए प्रायोजक प्राप्त करने का प्रयास करें खेल बार अक्सर प्रायोजन कार्यक्रम होते हैं जो आपके कंप्यूटर पर खर्च किए गए पैसे के लिए आपको प्रतिपूर्ति करते हैं। संभव है कि स्थानीय व्यापार आपकी टीम को प्रायोजित करने पर विचार करें यदि आप उन्हें अपने गेम के दौरान विज्ञापन दें।
  • अपनी टीम के लिए धन जुटाने के अन्य तरीकों को ढूंढने का प्रयास करें एक लो धन उगाहने वाले टीम, एक बारबेक्यू, राफेल, आदि बनाओ
  • आरंभ करें अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें चरण 8
    8
    कमांड की एक श्रृंखला बनाएं आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला ढांचा निम्नलिखित है: नेता (आप), कोच (शायद आप भी), कप्तान, सह-कप्तान और खिलाड़ी
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    कप्तान को चुनना महत्वपूर्ण है जिस व्यक्ति को आप कप्तान के रूप में चुनते हैं वह हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं होता है, वह एक ऐसा खिलाड़ी हो सकता है जो औसत से ऊपर है, जो टीम को समर्पित है, होना समयनिष्ठ और खेल की एक स्पष्ट समझ है।
  • अपनी खुद की स्पोर्ट्स टीम प्रारंभ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    संपर्क अपने खिलाड़ियों के साथ एक ब्लॉग या वेबसाइट शुरू करें और सुनिश्चित करें कि संरेखण, व्यायाम, कार्यक्रम आदि के मामले में सब कुछ एक ही पृष्ठ पर है। आप ब्लॉग या वेबसाइट का उपयोग भी कर सकते हैं उसे विज्ञापित करें अपनी टीम के लिए, अपने प्रायोजकों को जगह दें और नए खिलाड़ियों की भर्ती करें
  • मेलिंग सूची और फोन नंबर रखें मैच के एक दिन पहले अपने खिलाड़ियों के साथ संपर्क में रहें ताकि उनकी मौजूदगी की पुष्टि हो सके। शौकिया खेलों में जीतने या हारने के लिए बहुत कुछ है जो दिखाता है।
  • युक्तियाँ

    Video: 24 HOURS IN A BOX FORT | We Are The Davises

    • अपनी टीम के लिए बीमा खरीदें अधिकांश लीगों की आवश्यकता होती है कि टीमों के पास बीमा होता है, लेकिन यदि नहीं, तो ऐसा कुछ है जो आपको वैसे भी होना चाहिए। दुर्घटनाएं और घटनाएं होती हैं और आप नेता या कोच के रूप में होते हैं, यदि वे आपके मूल्यांकन करते हैं तो वे पहले जिम्मेदार होंगे। कभी-कभी जब आप एक लीग में शामिल होते हैं तो आप स्वचालित रूप से बीमा कर लेते हैं, लेकिन आपको पता लगाना होगा।
    • अपनी टीम का शेड्यूल रखें अभ्यास कम से कम सप्ताह में एक बार करें, विशेष रूप से खेल से दो या तीन दिन पहले। प्रीसीजन के दौरान, मौसम में खेले जाने वाले सभी खेलों के कैलेंडर को वितरित करें।
    • आपकी टीम के लिए सामाजिक ईवेंट की योजना बनाएं बार या स्पोर्ट्स बार में समय-समय पर एक टीम की रात को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ताकि खिलाड़ियों को एक-दूसरे को जानना और दोस्त बनना मिल सके।
    • अपनी टीम की जड़ें याद रखें स्थानीय संस्कृति, स्थानीय व्यापार और स्थानीय समुदाय का समर्थन और बाकी का आश्वासन दिया कि वे आपकी सहायता करेंगे उदाहरण के लिए, स्थानीय पिज़्ज़ेरिया में अपनी टीम की पिज़्ज़ा रात को व्यवस्थित करें

    चेतावनी

    • एक लीग या डिवीजन में शामिल होने से आपकी टीम को नुकसान हो सकता है। एक नकारात्मक रिकॉर्ड रखने के अलावा, आप चोटों के लिए कुछ खिलाड़ियों को खो सकते हैं। आम तौर पर, यहां तक ​​कि मनोरंजक स्तर पर, ऊपरी डिवीजनों की टीम बहुत अच्छे हैं। नीचे से शुरू करें और फिर चढ़ो, यह अधिक मजेदार है।
    • टीम के पैसे का रिकॉर्ड रखें यदि कोई खिलाड़ी भुगतान नहीं करता है, उसे खेलने न दें या अन्यथा आप पूर्ण बिल के साथ फंस जाएंगे। कुछ खेल बहुत महंगा हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने बजट की ठीक से गणना करें और उस खिलाड़ी की फीस में सब कुछ शामिल हो।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त खिलाड़ी हैं यदि आपके पास कुछ खिलाड़ी हैं, तो संभवतः आपको थकान दिखाने की वजह से नहीं दिखाया जा सकता है कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों के लिए यह बेहतर होगा शौकिया खेलों में, प्रतिभागियों को आम तौर पर उनके एजेंडे में काम, छुट्टियां और प्रतिबद्धताएं होती हैं जो किसी पेशेवर स्तर पर मौजूद नहीं होती हैं।
    • व्यक्तिगत खिलाड़ियों से सावधान रहें और ध्यान देने की कोशिश करें। वे खेल के मैदान पर शो का केंद्र बनने की कोशिश करेंगे और ज्यादातर समय केवल टीममाटियों के बीच दुश्मनी पैदा करेंगे। याद रखें, एक सड़ा हुआ सेब पूरे समूह को खराब कर सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वर्दी
    • खेल टीम
    • किराया परमिट (यदि आपको किसी सार्वजनिक स्थान पर अभ्यास करने की आवश्यकता है)
    • अतिरिक्त खिलाड़ी
    • बीमा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com