ekterya.com

एक लड़की के लिए एक सॉफ्टबॉल बैट कैसे खरीदें

यदि आपकी बेटी, भतीजी या अन्य ज्ञात लड़की धीमी या तेज पिच सॉफ्टबॉल खेलती है, तो आपको सही बल्लेबाजी की आवश्यकता है, क्योंकि यह आपकी सॉफ्टबॉल टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब आप बल्लेबाजी चुनते हैं, तो आपको कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि शरीर का आकार और वजन, शक्ति और कौशल स्तर। आजकल, एक उपयुक्त बल्ले के चयन में तकनीक भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, क्योंकि प्रदर्शन के विभिन्न स्तरों के लिए विभिन्न प्रकार के बल्ले हैं। बल्ले की संरचना के अतिरिक्त, संभाल के वजन, आकार, व्यास और आकार पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। एक लड़की को सॉफ्टबॉल खेलने के लिए बल्ले का चयन करने के लिए आपको थोड़ा सा ज्ञान और एक उपयोगी संदर्भ बॉक्स की जरूरत है, जो खेल के स्टोरों और इंटरनेट पर उपलब्ध है।

चरणों

विधि 1

उम्र के अनुसार बल्लेबाजी की लंबाई
चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
1
लड़की की उम्र के अनुसार बल्ला की लंबाई निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, यदि एक लड़की 5 से 7 साल पुरानी है, तो 60 से 65 सेमी (24 से 26 इंच) के बल्ले का उपयोग करें। यदि एक लड़की 8 से 9 वर्ष की है, तो 65 से 70 सेंटीमीटर (26 से 28 इंच) के बल्ला का उपयोग करें और इसी तरह। एक सामान्य नियम के रूप में, प्रत्येक प्रमुख वर्ष के लिए बल्ले से लगभग 1 इंच अधिक जोड़ता है।

विधि 2

आकार और वजन के अनुसार बल्ला की लंबाई

Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
1
पहले वजन के अनुसार बल्ले की लंबाई निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, यदि एक बच्चा कम से कम 28 किलो (60 पाउंड) वजन का होता है, उचित आकार बल्ला एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में 65 से 75 सेमी (26 से 29 इंच) होगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: A Date with Miss Del Rey / Breach of Promise / Dodging a Process Server

    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    2
    लड़की की ऊंचाई के अनुसार बल्ले की लंबाई समायोजित करें अगर एक लड़की का वजन 28 किलो (60 पाउंड) होता है और 90 से 100 सेंटीमीटर (36 से 40 इंच) के उपाय करता है, तो बल्ला 65 सेंटीमीटर (26 इंच) का होना चाहिए। प्रत्येक 8 सेमी (3 इंच) अधिक ऊंचाई के लिए, बल्ले के आकार में 2.5 सेमी (1 इंच) अधिक जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि एक लड़की का वजन 28 किलो (60 पाउंड) से कम होता है और 125 से 130 सेमी (49 से 52 इंच) के उपाय करता है, तो बल्ला को लगभग 75 सेमी (2 9 इंच) मापना चाहिए।
  • चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    3
    प्रत्येक 4.5 किलो (10 पाउंड) के लिए 70 सेमी (27 इंच) के साथ शुरू होने वाले बल्ले की लंबाई बढ़ाएं। समान ऊँचाई पैमाने का उपयोग करते हुए मूल्यों को बढ़ाएं उदाहरण के लिए, यदि एक लड़की का वजन 28 से 32 किलो (60 से 70 पाउंड) होता है, तो बल्ले को लड़की के आकार के आधार पर 70 और 75 सेमी (27 और 30 इंच) के बीच मापना चाहिए। यदि लड़की 115 और 120 सेमी (45 और 48 इंच) के बीच का उपाय करता है, तो बल्ले को 70 सेमी (28 इंच) का मापना चाहिए। आप संदर्भ अनुभाग में सूचीबद्ध स्रोतों में इंटरनेट पर माप तालिकाओं को पा सकते हैं।
  • विधि 3

    एल्यूमिनियम, ग्रेफाइट या टाइटेनियम
    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=

    Video: The Great Gildersleeve: Selling the Drug Store / The Fortune Teller / Ten Best Dressed

    1
    लड़की की ताकत और वरीयता के आधार पर एल्यूमीनियम, ग्रेफाइट या टाइटेनियम बल्ले के बीच चुनें। अल्युमीनियम चमगादड़ हल्के और अधिक टिकाऊ होते हैं इस बल्ले से लड़की को तेजी से स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है, जिससे बल बढ़ता है जिसके साथ वह एक गेंद को छूती है। टाइटेनियम या ग्रेफाइट के साथ लेपित बैट एल्यूमीनियम बल्ले की तुलना में काफी कम है और एक गेंद को मारकर कंपन कम कर देता है।

    विधि 4

    बल्ले का वजन


    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    1
    लड़की की ताकत और उसकी बल्लेबाजी शैली के अनुसार बल्ले का वजन चुनें। एक बड़ा, मजबूत खिलाड़ी उन छोटे और कम मजबूत खिलाड़ियों के लिए एक भारी बल्लेबाजी करना चाहता है। युवा खिलाड़ियों को हल्का बल्ले का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि वे सिर्फ इसे नियंत्रित करने के लिए सीख रहे हैं। बैट्स की लंबाई उनकी लंबाई के आधार पर होती है- इस कारण से, बड़ा बल्लेबाज, बड़ा वजन। उदाहरण के लिए, 85 सेमी (34 इंच) की एक बल्ला का वजन लगभग 800 ग्राम (28 औंस) होना चाहिए।

    विधि 5

    बैरल का आकार
    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    1
    आपकी पसंद के वजन के अनुसार प्रति बैरल (शीर्ष और व्यास) का आकार चुनें। एक बैट कम भारी हो सकता है अगर इसकी एक छोटी बैरल होती है यदि बॅट कम भारी है, तो बल्लेबाजी के समय लड़की की गति बढ़ जाएगी। सॉफ्टबॉल के लिए मानक व्यास 6.5 से 7 सेमी (2.5 से 2.75 इंच) है।

    विधि 6

    संभाल या "शंकु" का व्यास
    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    1
    बच्चे की वरीयता के अनुसार संभाल के व्यास को चुनें। सभी संभाल बल्ले के सबसे पतले हिस्से में शाकनीय हैं लेकिन उनका व्यास भिन्न हो सकता है कुछ बच्चे मोटी संभाल के बजाय छोटे हैंडल पसंद करते हैं, खासकर अगर उनके पास छोटे हाथ होते हैं एक छोटे से बल्लेबाजी बल्लेबाजी के समय कलाई के तेज रोटेशन की अनुमति देता है। हालांकि, बल्ले के सही क्षेत्र ("मिठाई स्थान") के साथ एक गेंद को मारते समय एक मोटा संभाल कंपन और असुविधा को कम कर सकता है।

    विधि 7

    काटना
    चित्र खरीदें एक लड़की खरीदें` class=
    1
    लड़की की वरीयता के अनुसार संभाल पकड़ चुनें और अगर वह बल्लेबाजी दस्ताने पहनने जा रहे हैं। पकड़ क्षेत्र विभिन्न सामग्रियों जैसे चमड़े और रबर के साथ कवर किया जा सकता है हालांकि इन सभी को प्रभावों को अवशोषित करने के लिए बनाया जाता है, कुछ अन्य दूसरों की तुलना में अधिक सहज हो सकते हैं (अधिक पैडिंग) और एक सुरक्षित पकड़ प्रदान करते हैं, क्योंकि वे थोड़ा "रबड़" या चिपचिपा महसूस करते हैं, खासकर जब यह गर्म होता है

    युक्तियाँ

    • लड़की को दुकान में विभिन्न चमगादड़ों की कोशिश करने के लिए देखने के लिए जो अपने वजन और ऊंचाई के अनुसार सबसे उपयुक्त है। यह भी एक अच्छा विचार है कि लड़की किसी खेल या सॉफ्टबॉल अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करने की कोशिश करे, यह देखने के लिए कि क्या वह किसी भी परिस्थिति में इसका उपयोग करना सहज महसूस करती है। उदाहरण के लिए, यदि लड़की किसी खेल या अभ्यास के दौरान थका हुआ हो, तो वह हल्का बल्ले का इस्तेमाल करना पसंद कर सकती है। वह सिर्फ एक स्पोर्ट्स स्टोर में बैट चलकर यह नहीं जान पाएगा - हालांकि यह मदद कर सकता है। अपने सॉफ्टबॉल जूते, हेलमेट और बल्लेबाजी दस्ताने का उपयोग करके बल्लेबाजी पिंजरे में उधार ली गई बल्ले की कोशिश करना भी एक अच्छा विचार है। यह आपको सूचित करेगा कि क्या आपको अपने सभी उपकरणों के साथ सहज महसूस होता है।

    Video: Calling All Cars: Ghost House / Death Under the Saquaw / The Match Burglar

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • युवा खिलाड़ी
    • विभिन्न आकार और वजन के कई चमगादड़
    • सॉफ्टबॉल के लिए बल्लेबाजी दस्ताने, हेलमेट और जूते (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com