ekterya.com

बास्केटबॉल कोच कैसे बनें

बास्केटबॉल दुनिया में सबसे अधिक खेली जाने वाली टीम खेलों में से एक है। मजबूत युवा कार्यक्रमों के लिए कई देशों ने विश्व स्तर के खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया। दुनिया भर में इस खेल को अपनाने वाले लोगों की बड़ी संख्या के कारण, कोच की आवश्यकता अब बहुत अधिक है। एक बास्केटबॉल कोच बनने के लिए समर्पण और धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपके निपटान में संसाधनों के धन के लिए बहुत आसान है। क्या आपको लगता है कि आप एक बास्केटबॉल के कोच बन सकते हैं? पढ़ो और पता लगाएं!

चरणों

विधि 1

खेल का अध्ययन करें
एक बास्केटबॉल कोच चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1

Video: Kasırga Sezonu Basketbol फिल्मी

कई बास्केटबॉल खेल देखें यह एक सरल लक्ष्य है, लेकिन अब तक, यह सबसे महत्वपूर्ण है और न केवल इस खेल में नए लोगों के लिए है जब आप देखते हैं कि खेल कैसे खेला जाता है, पंखे के रूप में नहीं, लेकिन आपत्तिजनक और रक्षात्मक नाटकों पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए, आप इस बारे में एक स्पष्ट विचार कर सकते हैं कि कैसे कोच खेल को प्रभावित करता है। जिस तरीके पर हमला करते हैं और जिसने एक दूसरे के साथ समायोजित करने का बचाव किया जब प्रतिस्थापन किया जाता है, तो उस क्षण का ध्यान रखें खिलाड़ियों को एक-दूसरे के अनुकूल तरीके से देखें जब भी आप देख सकें वह सब कुछ नीचे लिखें और उसका अध्ययन करें।
  • एक बास्केटबॉल कोच चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न आक्रामक और रक्षात्मक नाटकों की तलाश करें प्रशिक्षण रणनीतियों इंटरनेट पर कहीं भी दिखाई देते हैं। वे साधारण आधा अदालत से लेकर अधिक जटिल नाटकों तक खेलती हैं जो कि बैरगार्ड चालें, त्वरित पास और गेंद के बिना कई चालें प्रदान करती हैं। खिलाड़ी के स्थान और आंदोलन पर जोर देने के साथ, बुनियादी आक्रामक और रक्षात्मक नाटकों में से कुछ सीखना शुरू करें। एक बार जब आप उन्हें याद करते हैं, तो अपने प्रदर्शनों की सूची के लिए और अधिक नाटक जोड़ें। लेकिन अतिरंजना नहीं करते जब आप शुरू करते हैं, तो यह पर्याप्त है कि आपके पास कुछ ऐसी चालें हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य बास्केटबॉल कोच से सलाह लीजिए कोचिंग बिरादरी बहुत करीबी है और कोचिंग सहकर्मियों को आमतौर पर रणनीति के बारे में बात करना और इस विषय पर अपना ज्ञान साझा करना पसंद है। अन्य कोचों का कहना है कि सब कुछ का आनंद लें। यहां तक ​​कि अगर आप सहमत नहीं हैं, तो कुछ उपयोगी मोती हो सकते हैं जो आप बाद में उपयोग कर सकते हैं। कई सवाल पूछने से डरो मत।
  • एक बास्केटबॉल कोच के चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने नाटकों को डिज़ाइन करें हर अच्छे कोच के पास कुछ नाटकों हैं जो उसने खुद को बनाया है यहां तक ​​कि अगर आपकी कोई निश्चित जीत के लिए तुरंत आपकी अगुवाई न करें, तो यह निश्चित है कि चालें बनाने का तथ्य (चाहे आप किसी को खरोंच से बनाते हैं या मौजूदा रणनीति लेते हैं और इसे संशोधित करते हैं) आपके ज्ञान के आधार का विस्तार करेंगे और आपके पास हमेशा जरूरतों के अनुरूप चीज़ों का अनुकूलन करने का विकल्प होता है
  • विधि 2

    कोच के रूप में नौकरी की तलाश में
    एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    रिक्तियों के लिए खोजें यदि आप सिर्फ एक कोच के रूप में शुरू कर रहे हैं, तो आप शायद एक कम प्रोफ़ाइल की नौकरी चाहते हैं जो आपको काम पर सीखने की अनुमति देती है। ये कुछ ऐसे स्थान हैं जहां आपको रिक्ति की संभावना अधिक है:
    • स्थानीय युवा सुविधाएं, कुछ देशों में उपलब्ध ईसाई युवा संघ (वाईएमसीए) की तरह, वे हमेशा सभी उम्र के लीग के साथ स्वयंसेवकों की तलाश में रहते हैं। यह आपके कोचिंग कैरियर को शुरू करने के लिए एक आदर्श स्थान है यदि आप कुछ मूल की तलाश कर रहे हैं
    • मनोरंजन केंद्र वे उसी तरह काम करते हैं, केवल वयस्क लीग के लिए अवसरों के साथ। यद्यपि अधिकांश लीग खिलाड़ियों के लिए रिक्तियों का विज्ञापन करता है, आप मनोरंजन टीम के कोच के रूप में अपने कौशल का परीक्षण करने के अवसर के बारे में जानने का प्रयास कर सकते हैं।
    • स्थानीय लीग या गर्मियों लीग वे दूसरे लीगों की तुलना में अधिक आराम से करते हैं और एक अस्थायी नौकरी की तलाश में किसी के लिए सही जगह है जो कोच के रूप में अपने करिअर को बढ़ावा देगा। इन लीग से चुनने के लिए आयु और कौशल के स्तर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।
    • माध्यमिक विद्यालय कभी-कभी उनके पास कोच के लिए रिक्तियां होती हैं, लेकिन वे आमतौर पर क्षेत्र में अनुभव वाले लोगों के लिए आरक्षित होते हैं। जब तक आपकी सहायता करने के लिए इस खेल में एक ठोस पृष्ठभूमि नहीं है, इस स्तर पर एक कोचिंग स्थिति प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनने वाला छवि, चरण 6
    2
    काम के विवरण और समय की प्रतिबद्धता के बारे में पता करें। किसी भी अस्थायी काम करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि क्या यह आपके व्यक्तिगत कार्यक्रम को फिट करता है। जब तक यह सशुल्क नौकरी नहीं है (ज्यादातर नौकरियां नहीं होंगी), आपको कोच के रूप में अपनी वचनबद्धता के साथ काम और परिवार के समय में संतुलन रखना होगा। आवृत्ति और दिनों को समझें कि यदि आवश्यक हो तो प्रथाओं के लिए प्रशिक्षित और अतिरिक्त समय पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    स्थिति चुनें और आवेदन जमा करें। एक बार जब आप अवसरों की सूची कम कर लेते हैं, तो आपको उस एक का चयन करना होगा जो आपको प्राप्त करने की आशा रखते हैं। यह संभावना है कि आपको स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए कुछ स्थिर (व्यक्तिगत जानकारी, छूट और अन्य जानकारी) की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सर्वोत्तम संभव तरीके से सबकुछ भरें।
  • एक बास्केटबॉल कोच के चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    4
    जब तक आप कुछ मिल जाए तब तक खोज रखें। अगर कुछ भी तुरंत दिखाई नहीं दे, तो धीरज रखो। समाचार पत्र पढ़ें और नियमित रूप से मनोरंजन केंद्रों की घोषणाओं की जांच करें। अन्य कोचों के संपर्क में रहें, अगर किसी को रिक्ति के बारे में पता चला है
  • विधि 3

    अपनी टीम से मिलो
    एक बास्केटबॉल कोच बनने वाला इस्तमाल चरण 9
    1
    अपने आप को परिचय दें और समझाएं कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। यह एक सरल तरीके से करें, क्योंकि जो भी आप देख रहे हैं वह खिलाड़ियों के विश्वास को जितनी जल्दी हो सके हासिल करना है। आपको अपनी योजनाओं के साथ पारदर्शी होना चाहिए, लेकिन आपको सुझाव या सलाह स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। सबसे ऊपर, यह आनन्द के महत्व पर प्रकाश डाला खिलाड़ी ऑरियंस के लिए इंतजार करेंगे, इसलिए एक अच्छा उदाहरण दें।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र शीर्षक 10
    2



    अपने पसंदीदा पदों के लिए खिलाड़ियों से पूछें सिर्फ हर किसी को अदालत में भेजने और उन्हें खेलना शुरू करने के बजाय, आपको यह जानना चाहिए कि वे किस स्थिति में खेलना पसंद करते हैं कम से कम, यह आपको पहला अभ्यास शुरू करने का एक प्रारंभिक बिंदु देगा।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    3
    कुछ बुनियादी अभ्यास करें खिलाड़ियों को जॉग (जोग) को गर्मजोशी के रूप में पूछें उछाल और फेंकने के लिए लाइनों को प्रदर्शन करने और निलंबन में शॉट्स को प्रोत्साहित करें। अभ्यास से पहले हल्की गतिविधि चोटों से बचने और मांसपेशियों को ढीला करने का एक अच्छा तरीका है, जो किसी भी आयु या क्षमता स्तर के खिलाड़ियों पर लागू होता है।
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 12 के नाम से प्राप्त छवि
    4
    खिलाड़ियों को दो टीमों में विभाजित करने और कुछ नाटकों बनाने के लिए कहें। बुनियादी चीजों को शुरुआत में रखें, सरल आधा अदालती चालें, जबकि निष्पादन के बजाय निर्देश पर ध्यान केंद्रित करें। इस बिंदु पर, आपका मुख्य लक्ष्य खिलाड़ियों को सही समय पर सही जगह पर ले जाना चाहिए। जब तक खिलाड़ियों को यह नहीं समझा जाए कि उन्हें क्या करना चाहिए और ये कहां से होना चाहिए। फिर, अगले प्ले पर जाएं
  • Video: All-Access: Sim Bhullar’s First Three Days in the NBA

    एक बास्केटबॉल कोच 13 के नाम से छवि
    5
    खिलाड़ियों को अपनी स्थिति बदलें जैसा कि आप फिट देखते हैं शायद एक खिलाड़ी सोचता है कि वह एक आधार होना चाहिए, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वह इसके लिए अच्छा है। आप गेंद के बिना आगे बढ़ने की उसकी क्षमता देख सकते हैं और उसकी मिड्रेंज फेंकता है और निर्णय लेते हैं कि वह आगे या गार्ड के रूप में बेहतर होगा उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजने के दौरान खिलाड़ियों को खुले दिमाग रखने के लिए प्रोत्साहित करें। कभी-कभी, सभी को जरूरत है एक विश्व चैंपियन में टीम को बदलने के लिए एक या दो पदों को बदलना है।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनने वाली छवि 14
    6
    सकारात्मक दबाव डालना आप अभ्यास में कुछ बिंदुओं पर क्या देखना पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक अच्छा कोच हमेशा इस बात को उजागर करने का एक रास्ता खोज लेगा कि खिलाड़ी सही ढंग से क्या कर रहे हैं, भले ही प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं हो। यह अधिक संभावना है कि खिलाड़ियों, खासकर युवा या नौसिखिए, सकारात्मक प्रतिक्रिया दें, जब कोच उन्हें हर समय डांट नहीं दे रहा है।
  • विधि 4

    खेल के समय के साथ डील करें
    एक बास्केटबॉल कोच बनें चित्र शीर्षक 15
    1
    पांच खिलाड़ियों के सबसे संतुलित समूह से शुरू करें व्यवहार में, यह संभव है कि आप उन पांच खिलाड़ियों का ध्यान रखें जिनके साथ मिलकर काम किया। बास्केटबॉल में, एक त्वरित शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रारंभिक छलांग के लिए अदालत में इष्टतम संरेखण है। खेल की प्रगति के रूप में आप अनुकूलन कर सकते हैं।
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 16 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: Fortune Builders Review | What You Need To Know About Fortune Builders

    2
    थका हुआ या संघर्षरत खिलाड़ियों का पता लगाता है कुछ दिन, एक खिलाड़ी सिर्फ अच्छी तरह से नहीं खेलता है दूसरी बार, कुछ खिलाड़ी सामान्य से ज्यादा तेजी से थक जाते हैं। इन घटनाओं की निगरानी करें और आवश्यक समायोजन करें। यदि सबसे अच्छा शूटर पहले 7 प्रयासों में विफल रहता है, तो किसी और को शॉट्स बनाने का प्रयास करें अगर केंद्र (केंद्र) अदालत के चारों ओर घूमते हुए भटक जाता है, तो इसे अदालत से हटा दें और इसे साँस लें।
  • एक बास्केटबॉल कोच बनें छवि शीर्षक 17
    3
    एक मजबूत आवाज के साथ बोलो आप खेल के दौरान शायद खिलाड़ियों से बात करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि सभी लोग आपको सुन सकें, खासकर जब अदालत के दूसरे छोर पर कार्रवाई की जाती है। क्या आप खिलाड़ियों को करना चाहते हैं के रूप में कोई संदेह नहीं छोड़ो।
  • एक बास्केटबॉल कोच स्टेप 18 बनें चित्र
    4
    खेल के पहलू को अनुकूलित करने के लिए अपनी प्रशिक्षण शैली समायोजित करें यदि वे जीत रहे हैं, तो संपत्ति को समय हासिल करने के लिए लंबा करें। यदि वे देरी कर रहे हैं, तो आक्रामक गेम की गति बढ़ाएं और तेज़ टोकरी प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि उनके पास एकतरफा लाभ है, तो सभी खिलाड़ियों को अदालत को कल्पना और समझने का मौका दें (आप कुछ करना चाहिए, स्कोर की परवाह किए बिना, यदि आप एक गैर-प्रतिस्पर्धी लीग को प्रशिक्षित करते हैं) कई शॉट बना रहे खिलाड़ियों के खिलाफ रक्षा बढ़ाएं गेंद को मजबूत निशानेबाजों तक पहुंचाएं। किसी भी स्थिति के लिए सही समायोजन करें और इस तरह सफलता की संभावनाएं बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास करते समय खिलाड़ियों के रूप में सक्रिय रहें। समझने के लिए इंगित करने और इशारा करने के बजाय, दिखाएं कि एक खिलाड़ी को कैसे आगे बढ़ना चाहिए, इस कदम को स्वयं स्वयं बनाना चाहिए आप अपना सर्वश्रेष्ठ शिक्षण उपकरण हो सकते हैं

    चेतावनी

    • प्रतिनिधियों के कोच की तीव्र प्रतिक्रिया महत्वपूर्ण है। यदि आपको लगता है कि मध्यस्थता फैसले आपके खिलाफ हैं, तो दृढ़ और ऊर्जावान हों, लेकिन रेफरी को शर्मिंदा या कमज़ोर न करें प्रतिनिधि एक कोच के अधिकार का सम्मान करते हैं, लेकिन केवल एक निश्चित सीमा तक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com