ekterya.com

कैसे एक पेशेवर मछुआरे बनने के लिए

मछली पकड़ने के खेल के बारे में लोगों से पूछने पर अक्सर सवाल आएंगे कि एक खेल कैसे माना जाता है और पेशेवर मछुआरे कैसे बनें यद्यपि यह अस्तित्व के साधन के रूप में शुरू हुआ, मत्स्य पालन देश में सबसे लोकप्रिय सहभागिता खेलों में से एक के लिए एक शगल होने से चला गया है। हालांकि किस्मत शुरुआत करने वाले को सफल होने की अनुमति देती है, उसे मछली की पहचान करने और पकड़ने में काफी कौशल की आवश्यकता होती है। सही परिस्थितियों को देखते हुए, आप बहुत सारे प्रयास और भाग्य के साथ एक पेशेवर मछुआरे बन सकते हैं।

चरणों

एक पेशेवर मछुआरे चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
शुरुआती कुछ यदि आप मछली पकड़ने के लिए नए हैं, तो आप तालाबों, नदियों, झीलों या स्थानीय धाराओं में मछली चाहते हैं जिसके साथ आप परिचित हैं। आपको मछली पकड़ने की मूल बातें सीखने की आवश्यकता होगी - उदाहरण के लिए, एक हुक कैसे टाई जाए और चारा कैसे लगाया जाए। आप केवल अभ्यास के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    मछली पकड़ने के क्लब में शामिल हों मत्स्य पालन क्लब अपने कौशल स्तर और इसके बाद के संस्करण के साथ अन्य लोगों से मिलने का एक अच्छा तरीका है। क्लब के लोगों में युक्तियां, तकनीकें हैं और आपको सही रास्ते पर मार्गदर्शन करेंगे। वे अक्सर छोटे टूर्नामेंट आयोजित करते हैं
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्रजाति के मछली पकड़ने के मालिक को जानें। विभिन्न प्रकार की मछलियों को विभिन्न प्रकार की तकनीकों की आवश्यकता होती है। बिना माहिर माहिर सभी प्रजातियों के साथ सफल होना मुश्किल है।
  • कुछ हुकों की तरह कुछ प्रजातियां स्नूक्स में कैटफ़िश के लिए हुक का उपयोग करने की गलती न करें, उदाहरण के लिए हजारों निर्माता हैं जो बास के लिए कई तरह के हुक बनाते हैं। थोड़ा अलग रंग में भी एक ही हुक एक अंतर कर सकते हैं।
    एक प्रोफेशनल फिशरमेन स्टेप 3 बुलेट 1 बनें
  • कई मछुआरों ने अच्छे उत्पादों के साथ मछली पकड़ने के महत्व को समझने की गलती नहीं की। सस्ती कीमत के लिए गुणवत्ता पर लापरवाही न करें।
    एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 3 बुलेट 2 बनें शीर्षक वाली छवि
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: सनी लियोन का ऐसा फोटोशूट कभी देखा है

    4

    Video: Elina Nechayeva - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #15

    एक छोटे से टूर्नामेंट में नामांकित करें। देश के लगभग सभी क्षेत्रों, भले ही वे बड़े या छोटे होते हैं, उनके पास एक या कई प्रमुख प्रजातियों द्वारा उत्थान करने वाला एक सिक्वेरा अंतरिक्ष होता है। मछली पकड़ने की कला इन प्रजातियों की कला जल्दी या बाद में आपकी विशेषता की मछली के साथ एक छोटा टूर्नामेंट होगा।
  • डॉलर में बड़े पुरस्कार के साथ टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको कुछ छोटे टूर्नामेंट जीतने की आवश्यकता होगी


    एक पेशेवर मछुआरे बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 1
  • आप अधिक अनुभवी टूर्नामेंट के प्रतिभागियों से सीखेंगे और यह ज्ञान अंततः आपको अपने भविष्य के पेशेवर प्रतियोगिताओं में एक फायदा देगा।
    एक पेशेवर मछुआरे चरण 4 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • एक पेशेवर मछुआरे बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पेशेवर मछुआरे खोजें अधिकांश पेशेवर मछली पकड़ने के टूर्नामेंट "प्रो-एएम" (शौकिया-पेशेवर) प्रकार के क्षेत्र का उपयोग करते हैं। आम तौर पर एक नाव के लिए दो पुरुष होते हैं। नाव के मालिक पेशेवर हैं जो बड़ा पुरस्कार के लिए मछलियां हैं साथी शौकिया या पेशेवर है, जो छोटे अनुभव के साथ वैकल्पिक पुरस्कार के लिए मछलियां हैं। कई बार, वैकल्पिक पुरस्कार में नाव लेता है, और संभवतया, इसे लेने के लिए एक वैन।
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 6 बनें
    6
    प्रायोजक प्राप्त करें आपके पेशेवर कैरियर को आकर्षक बनाने के लिए आपको प्रायोजकों की आवश्यकता होगी टूर्नामेंट जीतना अच्छा है, लेकिन आप गुणवत्ता वाले उपकरणों पर आसानी से अपने पैसे खर्च करेंगे, जिससे आपको निश्चित टूर्नामेंट जीतने की आवश्यकता होगी। प्रायोजक मिलने के बाद, आपका नाम अच्छी तरह से ज्ञात होगा यह एक पेशेवर मछुआरे की सच्ची विशेषता है।
  • प्रायोजक पाने का सबसे तेज़ तरीका है अपने क्षेत्र में हुक और मछली पकड़ने की आपूर्ति के स्टोर जैसे उत्पादों के साथ खुद को बढ़ावा देना। वे आप नकदी का एक बहुत नहीं देंगे, लेकिन अगर आप ड्रेस और विज्ञापन स्टिकर के साथ अपनी नाव सजाना, इन स्थानों आप उपकरण नि: शुल्क या कम से कम कुछ पैसे दे सकता है।
    एक व्यावसायिक मछुआरे के चरण 6 बुलेट 1 बनें छवि का शीर्षक
  • आपको कई स्थानीय टूर्नामेंट जीतना होगा और, कम से कम, एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट प्रमुख ब्रांडों और स्टोरों से आकर्षक प्रायोजकों को प्राप्त करना होगा। जितने अधिक टूर्नामेंट आप जीते हैं, उतने स्थानीय स्टोर आपको प्रायोजित करने के लिए तैयार होंगे।
    एक पेशेवर मछुआरे के चरण 6 बुलेट 2 बनें छवि का शीर्षक
  • युक्तियाँ

    Video: 7 दिनों में पथरी पेशाब के रास्ते निकाले ॥ Home Remedies for Kidney Stone removal in hindi.

    • टीम पर लापरवाह मत करो। यदि आप उच्च गुणवत्ता वाले उपकरण नहीं खरीद सकते हैं, तब तक अपना पैसा बचाना जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते। सस्ता और निम्न गुणवत्ता वाला उपकरण केवल आपको समस्याएं पैदा करेगा यदि आप अपनी स्ट्रिंग, रॉड और रील ब्रेक को मछली पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे। आप मछली पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप इसे अपने उपकरणों की मरम्मत के लिए खर्च करने जा रहे हैं

    चेतावनी

    • व्यावसायिक मछुआरे कानून के ऊपर नहीं हैं कोई बात नहीं तुम कहाँ हो, आपको स्थानीय और राज्य मछली पकड़ने के नियमों को पता होना चाहिए। ज्यादातर मामलों में आपके पास एक लाइसेंस होना चाहिए टूर्नामेंट में अधिकांश मछली एक कानूनी न्यूनतम आकार सीमा, अधिकतम राशि सीमा और कैद की विधियां हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उच्च गुणवत्ता वाला मछली पकड़ने वाली छड़
    • उच्च गुणवत्ता वाली मछली पकड़ने वाली रील
    • कॉर्डेज और डेकोइस
    • एक उच्च शक्ति मोटर और लाइव फँसाना चाहे के लिए एक टैंक के साथ एक मछली पकड़ने की नाव।
    • विभिन्न आकारों, आकृतियों, सामग्रियों और रंगों में कृत्रिम फँसाना की बड़ी मात्रा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com