ekterya.com

बेसबॉल में गेंद को कैसे स्पर्श करें

गेंद का स्पर्श एक धावक की अगुवाई करने या संभवतः एक हिट भी प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप एक वज्र की तरह उड़ते हैं या तीसरे आधार या प्रथम आधार के कौशल पर भरोसा नहीं करते हैं, तो स्पर्श बहुत प्रभावी हो सकता है। यदि आप या आपके तकनीकी निदेशक किसी निश्चित तरीके से लापरवाह हैं, तो आप एक आत्महत्या की कोशिश भी कर सकते हैं। यहां आप पाएंगे कि एक समर्थक की तरह गेंद कैसे खेलें।

चरणों

बंट एक बेसबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आप "स्पर्श को दिखाना" चाहते हैं "स्पर्श दिखाएं" का अर्थ है बल्लेबाजी बॉक्स में प्रवेश करना और स्पर्श स्थिति को तुरंत धारण करना, बल्ला पर दोनों हाथों से। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पिचर हैं, तो आप सभी को पता चल जाएगा कि आप खेलना चाहते हैं। अगर आप आश्चर्यचकित होने वाले टच को निष्पादित करना चाहते हैं, तो आप स्पर्श को नहीं दिखाना चाहेंगे
  • जैसे ही आप स्पर्श दिखाते हैं, दूसरे टीम के पहले और तीसरे आधार को स्पर्श करने के लिए बल्लेबाजी बॉक्स की तरफ बढ़ना शुरू करना चाहिए। यदि आप उन्हें आश्चर्यचकित करने और एक सफल स्पर्श निष्पादित करने की संभावना बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, तो संभवत: जब तक घड़ा अपना आंदोलन शुरू नहीं हो जाता तब तक आप स्पर्श को नहीं दिखाना चाहते हैं
  • बंट एक बेसबॉल चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    जबकि पिचर बल्लेबाजी की स्थिति में है, तो आपको टच स्थिति में डाल देना शुरू कर दें। जिस जगह पर आप सामान्यतः हिट हो जाते हैं, उसी स्थान पर बल्ले से कम हाथ छोड़ दें धीरे-धीरे, अपने दूसरे हाथ को स्लाइड करें जहां बल्ला चौड़ा हो। बल्ले की मोटी या दिल का हिस्सा थोड़ा झुका हुआ होना चाहिए, इसलिए यह जमीन से 30 डिग्री से 45 डिग्री के कोण पर है। बल्ले का दिल हर समय हाथ से ऊपर होना चाहिए।
  • बल्ला के दिल को हथियाने के बाद, अपने अंगूठे और तर्जनी को इसके पीछे पीछे रखना सुनिश्चित करें। किसी भी उभरी उंगलियों और बल्ला के सामने नहीं होना चाहिए, जो कि फेंकने वाला सबसे करीब है, उसे बहुत उत्साही उंगलियों द्वारा अवरुद्ध नहीं किया जाना चाहिए।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    घूमने के लिए अपने पीछे के पैर को घुमाएं, जबकि आप खेलने के लिए अवरुद्ध करते हैं आपके दो पैरों को प्लेट के साथ एक सीधी रेखा नहीं बनानी चाहिए, क्योंकि यह आपको बहुत ही उजागर कर देगा और यदि आप स्पर्श को निष्पादित करने के लिए मिलते हैं तो आपको बल्लेबाज के बॉक्स से बाहर निकालने की अनुमति नहीं होगी। इसके बजाय, अपने पीछे की ओर घड़े की तरफ़ बारी करें और शॉट की ओर अपने धड़ को चौकोर करें यदि शॉट बल्लेबाजी बॉक्स में प्रवेश करता है, तो आप हिट होने से बचने के लिए अपने शरीर को जल्दी से फ्लिप कर सकते हैं।
  • बंट ए बेसबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि बॉल एक स्ट्राइक नहीं है तो बल्लेबाज़ी करें। एक आत्महत्या के कदम में, आपको किसी भी शॉट को स्पर्श करना होगा जिसे आप संपर्क कर सकते हैं। अन्यथा, आपको केवल स्ट्राइक को स्पर्श करना चाहिए यदि शॉट बहुत कम है, बहुत अधिक या बहुत दूर या बहुत दूर है, बस रेफरी को इंगित करने के लिए बैट वापस खींचें कि आप गेंद ले रहे हैं, स्पर्श करने की कोशिश न करें। यदि आप प्लेट पर सही बल्लेबाजी करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि रेफ़री हड़ताल घोषित करेगा।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उस दिशा में बल्ला संरेखित करें जिसे आप स्पर्श करना चाहते हैं। जिस जगह पर आप स्पर्श करते हैं वह जगह के परिणाम पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा, चाहे आप उसे मारा या नहीं यदि आप तीसरे आधार पर स्पर्श करना चाहते हैं, तो अपने बल्ला संरेखित करें ताकि यह तीसरे आधार पर सही कोण पर हो। यदि आप पहले बेस के स्पर्श को स्थान देना चाहते हैं, तो अपने बल्ला संरेखित करें ताकि यह पहले बेस के सही कोण पर हो।
  • बल्लेबाजी बॉक्स में प्रवेश करने से पहले बॉक्स को देखो। तीसरा आधार है, उदाहरण के लिए, बहुत घास के पास खेलने या की तुलना में आपको चाहिए शॉर्टस्टॉप के करीब है है, तो आप शायद अधिक से अधिक निकट तीसरे आधारभूत इंगित स्पर्श करना चाहिए।
  • कोई आम सहमति नहीं है जो स्पर्श को रखने के लिए सबसे अच्छी जगह है। कुछ लोग कहते हैं कि पिचर और तीसरे आधार के बीच खेलना आदर्श है, क्योंकि वे इस बारे में भ्रमित हो सकते हैं कि यह किसका खेलेगा। दूसरों का मानना ​​है कि दूसरे आधार को छूने के लिए उसे अपने शरीर को पार करने, एक मुश्किल शॉट बनाने की आवश्यकता होती है।
  • यदि पहले आधार पर कोई धावक है, तो दूसरे आधार पर खेलने का प्रयास करें अगर दूसरे स्थान पर कोई धावक है, तो तीसरा आधार और शॉर्टस्टॉप के बीच खेलने का प्रयास करें
  • बंट एक बेसबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    बल्लेबाज़ी करने के बजाय गेंद के साथ संपर्क बनाने के लिए अपने घुटनों को मोड़ो। कम शॉट को छूने के लिए बल्ले को छूना बहुत मुश्किल है और आंखों के हाथों के समन्वय की आवश्यकता है। घुटनों झुकने अपेक्षाकृत आसान है - कोई भी ऐसा कर सकता है
  • बंट एक बेसबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी आँखों को गेंद पर रखें जैसा कि प्लेट पहुंचता है। शॉट के दृष्टिकोण के रूप में, बल्ले के साथ गेंद को ऊपर उठाएं। आप अपनी आँखें बॉल पर तय कर सकते हैं जितना आप कर सकते हैं।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: LITTLE GIRL THROWS UP ON CHRISTMAS MORNING! KIDS CHRISTMAS HAUL | DYCHES FAM

    8
    गेंद के साथ संपर्क करने से पहले ही थोड़ा बल्लेबाज़ी करें। आप संपर्क पर कठोर बल्ला छोड़ देते हैं तो यह अधिक संभावना है उनके खिलाफ गेंद उछाल कठिन है कि, घड़ा, तीसरे या पहले आधार के दस्ताने में आसानी से गिरने। यदि आप बस संपर्क बनाने से पहले बल्लेबाजी करते हैं, तो गेंद को उचित पथ यात्रा करनी चाहिए, रिसीवर से समान दूरी, पिचर और बॉक्स में कोई भी खिलाड़ी। इससे आपको सही स्पर्श प्राप्त करने में मदद मिलती है।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बल्ले के दिल के नीचे गेंद के साथ संपर्क बनाने की कोशिश करें, हवा के बजाय गेंद की ओर गेंद को फेंकना। यदि आप बॉल के दिल के निचले आधे से गेंद को मारते हैं, तो गेंद जमीन पर जाएगी, जहां उसे मैदान में उतारा जाना चाहिए। यदि आप बल्ले के दिल के ऊपरी हिस्से के साथ गेंद को मारते हैं, तो वह हवा में उड़ जाएगा, जहां इसे आसानी से पकड़ा जा सकता है।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: Joi Lansing on TV: American Model, Film & Television Actress, Nightclub Singer

    जब आपके पास दो हड़तालें हैं तब खेलने के बारे में सावधान रहें यदि आप दो हड़तालों के साथ खेलने पर गेंद को याद करते हैं, तो आप बाहर हैं दो स्ट्राइक के साथ कई बल्लेबाजों को स्थिति में डाल दिया जाता है और गेंद को मारने का प्रयास करते हैं यदि आपके पास दो हड़ताल हैं, तो तीसरा बेस कोच जानने के लिए निर्देश लें कि आपको खेलने का प्रयास करना चाहिए या नहीं।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: Week 5

    11
    सिर्फ गेंद के साथ संपर्क करें, पहले बेस के बल्लेबाज के बॉक्स के बाहर गोली मारो। आप एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, तो आप संपर्क करने से पहले पहले आधार को बल्लेबाजी आप "पुल" सकते हैं (यह कहा जाता है "पुल" या "खींचें" स्पर्श और यह करने के लिए बहुत मुश्किल है!)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक बलि संपर्क करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि तकनीकी निदेशक या बल्लेबाजी कोच जानते हैं कि आप खेल रहे हैं ताकि बेस कोच धावक (ओं) को सही निर्देश दे।
    • आश्चर्य कारक महत्वपूर्ण है। इतनी बार स्पर्श न करें और पहली बार जब आप स्पर्श दिखाते हैं तो गेंद को हिट करने का प्रयास करें।
    • यदि आप बहुत तेज चलते हैं या यदि विरोधी टीम आपको बाहरी फ्रेम की ओर बल्लेबाजी करने के लिए इस्तेमाल की जाती है तो इस तरह आधार पर पहुंचने का प्रयास करें
    • यदि तीसरे स्थान पर एक धावक है लेकिन दूसरे में नहीं है, तो स्पर्श आधार को पाने या चलाने के लिए एक आसान तरीका है। विरोधी टीम पहले बेस पर फेंकने या दौड़ने वाले को तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए खतरनाक होगी।
    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर कुर्सियां ​​पूर्ण हो गईं तो कभी न छूएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com