ekterya.com

बुलेट कैसे फेंकें

शॉट को एक सरल खेल की तरह लगता है जिसमें प्रतिस्पर्धी अपने विरोधियों की तुलना में अधिक वजन निकालता है। हालांकि, असाधारण भारी गेंद को ढंकना, जिसे "बुलेट" कहा जाता है, को चोट से बचने के लिए विशिष्ट फेंकने की तकनीक की आवश्यकता होती है। सबसे सफल एथलीटों में बहुत अधिक समन्वय और संतुलन होना चाहिए ताकि प्रारंभिक सर्कल की सीमाओं से आगे निकल जाने के बिना जितना संभव हो सके उतना ताकत और गति हो सके। स्लाइडिंग लॉन्च और कुंडा उच्च स्तर पर किया जाता है लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पहले प्रयास पर बुनियादी तकनीक का अभ्यास करें।

चरणों

भाग 1

बुनियादी नियमों को जानें
शॉट कट स्टेप 1 नामक छवि
1
एक हल्के बुलेट के साथ शुरू करो। शब्द "बुलेट" भारी गेंद को दर्शाता है कि प्रतियोगियों जितना संभव हो उतना फेंक देते हैं। शुरुआती को हल्के बुलेट से 2 से 4 किलो (4 से 8 पाउंड के बीच) वजन के साथ शुरू करना चाहिए जिससे ऐसा करने से चोट लगने का खतरा कम हो जाएगा, अगर आप बुलेट को गलत तरीके से फेंक देते हैं।
  • एक बार बुनियादी फेंकने की तकनीक को हासिल करने और पर्याप्त अभ्यास करने के बाद, आप भारी बुलेट्स के साथ शूट कर सकते हैं प्रतियोगिताओं में इस्तेमाल की जाने वाली गोलियों का मानक वजन आयु, प्रतिद्वंद्विता के लिंग और प्रतियोगिता के मेजबान देश के अनुसार भिन्न होता है।
  • इमेज शीर्षक जिसमें शॉट रन स्टेप 2 है
    2
    सर्कल के अंदर रहें शॉट के दौरान आपको सर्कल के अंदर रहने चाहिए। आम तौर पर, मंडल को एक ठोस ब्लॉक पर चित्रित किया जाता है और आधिकारिक प्रतियोगिताओं में 2.13 मीटर (7 फुट) चौड़ा उपाय होता है। यदि आप प्रक्षेपण के दौरान सर्कल के बाहर कदम रखते हैं, तो इसे शून्य माना जाता है और प्रतियोगिता के लिए उसे ध्यान में नहीं रखा जाता है।
  • फेंकने के बाद, एथलीट ने सर्कल के बीच के पीछे की तरफ सर्कल को छोड़ देना चाहिए और मोर्चे पर नहीं। अन्यथा, लॉन्च को रिक्त माना जाएगा। इस तरह, इस बारे में चर्चा कि क्या एथलीट लाइन पर या उसके बाद लॉन्च के दौरान खड़ा था।
  • सर्कल में आमतौर पर एक रोकथाम रोक है जो एथलीट के पैर को बहुत आगे बढ़ने से रोकता है। यह रोकथाम रोक के शीर्ष पर कदम से मना किया है
  • शॉट कट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    विजेता को निर्धारित करें बुलेट के उतरने के बाद, आपको सर्कल के सामने और गिरावट की स्थिति से दूरी को मापना चाहिए। हालांकि, शंकु के आकार का प्रक्षेपण क्षेत्र के बीच में गोली आती है, अन्यथा फेंक को शून्य माना जाएगा। एथलीट, जिसका गोल सर्कल में बहुत आगे होता है और बिना किसी गलती के दौर को जीतता है।
  • यदि आपको अपना शंकु के आकार का प्रक्षेपण क्षेत्र बनाने की आवश्यकता है, तो शंकु के दो भागों के समान रस्सी का उपयोग करके कम से कम 15 मीटर (50 फीट) लंबे होते हैं। इसके अलावा, एक तीसरे टुकड़े का उपयोग करें जो कि शंकु के अंत के लिए पिछले वाले की लंबाई का 60% है। सर्कल के केंद्र से किनारे की लंबाई को मापें
  • शॉट कट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इसे फेंकने के बजाय बुलेट को दबाएं। चूंकि गोली अन्य खेलों की गेंदों की तुलना में बहुत अधिक है, इसलिए आप इसे मांसपेशियों को खींचने या अन्यथा चोट पहुंचाने के बिना सिर या कंधे के नीचे नहीं फेंक सकते हैं। जब आप इसे अपने संतुलन के बिना दिशा में अपना हाथ बढ़ाकर उसे डालें तो हमेशा बुलेट "पुश करें"। आम रिहाई तकनीकों के बारे में अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित निर्देश पढ़ें।
  • भाग 2

    एक मूल प्रक्षेपण का अभ्यास करें
    शॉट पॉट चरण 5 नामक छवि
    1
    हाथ की सभी अंगुलियों के साथ गोली पकड़ो गोली की पीठ के साथ अपनी बुल्स के साथ "बुलेट" या भारी गेंद पकड़ो। अपने हाथ की हथेली से बुलेट को स्पर्श न करें या अपनी उंगलियों को चारों तरफ बढ़ाएं। अपने प्रमुख हाथ का उपयोग करें
  • इमेज का शीर्षक, शॉट पुट स्टेप 6
    2
    सर्कल के पीछे अपनी तरफ खड़े हो जाओ अपने दाहिने पैर को सर्कल के पीछे की तरफ दाहिनी ओर रखें। कंधों की चौड़ाई से थोड़ी अधिक पैरों को अलग करना हालांकि बाद में आप अधिक शक्तिशाली फेंकने की स्थिति में ले जाएंगे, यह एक अच्छी शुरुआत की स्थिति है जैसा कि आप हाथ और पैर के आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आप फेंक के दौरान करेंगे।
  • यह मार्गदर्शिका दायां हाथ वाली बुलेट लांचरों के लिए है। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो "बाएं" तरफ "सही" पक्ष बदलें।
  • शॉट कट स्टेप 7 नामक छवि
    3
    अपने जबड़े के नीचे गोली रखो गर्दन के पास अपने जबड़े के नीचे गोली रखें अपने दाहिने हाथ को उठाइए रखें ताकि यह आपकी गर्दन पर सीधे दबाव डाल सके।
  • शॉट कट स्टेप 8 नामक छवि
    4
    अपने बाएं हाथ को बढ़ाएं अपने बायीं बाँह की दिशा में इंगित करें जिसमें आप बुलेट लॉन्च करेंगे। जैसा कि आप बुलेट को फेंकने के लिए जाते हैं, हाथ को अंदर की तरफ खींचें ताकि हाथ छाती के बीच में हो।
  • शॉट शीर्षक स्टेप 9
    5
    अपने वजन को वापस पैर पर रखें हैरानी की बात है, गोली के अधिकांश बल पैर से आता है, हथियारों से नहीं। संतुलन को बनाए रखने के दौरान घुटनों को जितना संभव हो सके, सर्कल की पीठ की ओर दाएं पैर पर अपने सभी वजन रखें।
  • शॉट पॉट चरण 10 नामक छवि
    6
    अपनी कूल्हों को चालू करें और आगे बढ़ें। अपने पीछे के पैर के साथ आगे बढ़ें, जितना बल आप कर सकते हैं, अपनी कूल्हों को बदल कर, ताकि आप करते समय आगे बढ़ें। अपने सामने (बाएं) पैर को सर्कल के मोर्चे के नजदीक रखकर इस कदम को आगे बढ़ाएं या आगे बढ़ें, जैसा कि आप कर सकते हैं
  • यदि आप अपना संतुलन रखते हुए और इसे करते हुए लक्ष्य रखते हैं, तो सर्कल के केंद्र से शुरू करें और अभ्यास के रूप में कम कदम उठाएं।
  • शॉट शीर्षक स्टेप 11 नामक छवि
    7
    बुलेट लॉन्च करने के लिए सीधे अपना हाथ बढ़ाएं जब आप सीधे होते हैं, तो जबड़ा के नीचे बुलेट को स्लाइड करें और क्षेत्र को लगभग 40º ऊपर की सीधी रेखा में बाहरी रूप से बांटना। हमेशा अपनी कोहनी ऊपर और अपनी कलाई को सीधे रखें यदि आप अपनी कोहनी बुलेट को छोड़ते समय कलाई नीचे उतरते हैं या झुकाते हैं, तो आप एक "फेंक" आंदोलन कर सकते हैं जो चोट का कारण बन सकता है और आवेगों को पूरी तरह से इस्तेमाल करने से रोक सकता है।
  • सही कोण 37º और 38º के बीच है
  • शॉट पट स्टेप 12 नामक छवि
    8

    Video: गोलियों फेंक

    Video: कैसे गोली फेंक करने के लिए: एक फ्लैश में है कि कैसे करना है

    आगे बढ़ें जैसे आप अभ्यास करते हैं। इस रिलीज का अभ्यास करते रहें, खासकर अंतिम चरण। एक बार जब आप लगातार फेंक कर लेते हैं, तो फेंकने के दौरान अधिक सख्ती से आगे बढ़ना शुरू करें, ताकि आपके बाएं पैर को सर्कल के मोर्चे के करीब के रूप में संभव हो सके। एक बार जब आप कूद और कताई करते समय अपने संतुलन और लक्ष्य को बनाए रखते हैं, तो स्लिप लॉन्च की कोशिश करें, जो कि महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक में से एक है।
  • भाग 3

    स्लाइड लॉन्च करें
    शॉट शीर्षक स्टेप 13 का शीर्षक चित्र
    1
    पहले मूल रिलीज को जानें आप गाइड के इस हिस्से में दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं जब आप जानते हैं कि कैसे बुलेट को बुनियादी तरीके से पकड़ना है, सामान्य आंदोलन करें और इसे अधिकतम दूरी पर फेंकें। यह स्लाइडिंग तकनीक ऊपर वर्णित बुनियादी रिलीज के समान है, लेकिन अतिरिक्त संतुलन प्रदान करता है यदि आप संतुलन बनाए रख सकते हैं।
  • शॉट कट स्टेप 14 नामक छवि
    2



    प्रारंभिक स्थिति को अपनाना बुनियादी फेंक के साथ, खड़े हो जाओ और अपने पैरों को अपने कंधों की चौड़ाई से परे और सर्कल के दाईं ओर फैलाएं। ऊपरी ऊंचाई पर उठाए हुए कोहनी के साथ, हाथ के साथ अपनी गर्दन की ओर गोली मारो।
  • शॉट पॉट चरण 15 नामक छवि
    3
    सर्कल के पीछे की ओर मोड़ो स्थिति बदलने के बिना अपने शरीर और पैरों को बारी करें ताकि आप सर्कल के पीछे की ओर देख सकें। सही घुटने फ्लेक्स ताकि आपके सभी वजन सही पैर पर गिर जाए, सर्कल के पीछे की तरफ। आपको सर्कल के केंद्र की ओर बाएं घुटने का विस्तार करना होगा सर्कल के पीछे, आपके बाएं हाथ को नीचे और आगे दिखाना चाहिए।
  • शॉट कट स्टेप 16 नामक छवि
    4
    सर्कल के मोर्चे पर ले जाने के लिए कठिन किक करें अपने दाहिने पैर को कड़ी मेहनत से निकालें और हवा में दोनों पैर उठाएं, सर्कल के दाहिने हिस्से के सामने रहें। अपने पैरों को फिर से कम करें ताकि आपके बाएं पैर ने सर्कल के सामने रोकथाम रोक लगाया। बैक-पैर पर अपना अधिकांश वजन रखें आपके बाएं हाथ को घुमाकर और अंत की ओर बगल में या सर्कल के सामने की ओर जाना चाहिए।
  • अगले चरण के साथ आगे बढ़ो, जितनी तेजी से आप कर सकते हैं ताकि आप आगे बढ़ने वाली गति का लाभ उठा सकें।
  • शॉट कट स्टेप 17 नामक छवि
    5
    बल और लॉन्च के साथ आगे बढ़ें। बुलेट गिरने के तुरंत बाद, दाएं पैर फिर से दबाएं, अपने बाएं पैर पर अपना वजन आगे बढ़ाए। अपनी पीठ के पैर को पूरी तरह बढ़ाएं और बुलेट को लगभग 40 डिग्री के कोण पर आगे बढ़ाएं जब आपका हाथ आगे बढ़ेगा। आदर्श रूप से, आप सर्कल के सामने अपनी बांह का विस्तार करते हैं।
  • शॉट स्टेप 18 नामक छवि
    6
    संतुलन बनाए रखने के लिए बारी को पूरा करें बुलेट को फेंकने के बाद आवेग को कताई रखने के लिए काफी मजबूत होना चाहिए। सर्कल से बाहर गिरने के बिना मोड़ पूरा करने के लिए एक या दो बार अपने बाएं पैर से कूदो
  • भाग 4

    घूर्णन लांच करें
    शॉट शीर्षक स्टेप 19 नामक छवि
    1
    पहले मूल रिलीज को जानें कताई फेंक में लॉन्च करने से पहले दो पूर्ण मुड़ होते हैं, जिससे आसानी से आप अपना संतुलन खो सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप बुनियादी फेंकने तकनीक से परिचित हो जाएं ताकि आप गलत स्थिति में हाथ से बुलेट फेंकने पर आपको चोट न पड़े।
    • व्यावसायिक बुलेट लांचर रोटरी और स्लाइड लॉन्च करते हैं और अलग-अलग राय रखते हैं जिस पर एक सबसे प्रभावी है।
  • शॉट शीर्षक स्टेप 20 नामक छवि
    2
    बुलेट को पकड़ो जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे। अपनी उंगलियों के साथ बुलेट को पकड़ो और इसे अपनी गर्दन के ऊपर दबाएं।
  • शॉट कट स्टेप 21 नामक छवि
    3
    सर्कल के पीछे खड़े हो जाओ कंधों और पैरों को सर्कल के पीछे की ओर इंगित करना चाहिए और आपको कंधे की ऊंचाई पर पैर अलग करना चाहिए। दोनों घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और अपना वजन समान रूप से वितरित करें
  • इमेज का शीर्षक, शॉट फॉर स्टेप 22
    4
    दाहिने पैर को चालू करें दाहिने पैर पर धीरे-धीरे घुमाएं अपनी कूल्हों और कंधे को बारी बारी से इतना है कि आप अपनी दाईं तरफ (सर्कल के बाईं तरफ) देखते हैं। कोहनी के साथ हमेशा लॉन्च करने के लिए याद रखें। ब्रेक लें और रोटरी आन्दोलन शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ: अगले दो चरणों में बाकी सभी चरणों में क्या होगा
  • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो "बाएं" तरफ "सही" पक्ष बदलें।
  • छाया शीर्षक स्टेप 23 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने बाएं पैर को चालू करें अपने बाएं पैर पर जल्दी से मुड़ें, दाहिने पैर को ले जाने के लिए जो सर्कल की पीठ पर झूलते हैं
  • शॉट स्टेप 24 नामक छवि
    6
    कूदो और अपने दाहिने पैर पर गिरें जबकि आपका दाहिना पैर सर्कल के अंदर फिर से फिर से जाता है, बाएं पैर को दबाएं और सर्कल के केंद्र में अपने दाहिने पैर से गिरें। आपको घुटने और अपने पूरे शरीर को नीचे फ्लेक्स करना होगा इस तरह, आप एक 360º मोड़, एक पूर्ण मोड़
  • छाया शीर्षक स्टेप 25 का शीर्षक चित्र
    7
    मोड़ जारी रखने के लिए फिर से पुश करें सर्कल के केंद्र में अपने दाहिने पैर को पुश करें या 180º आगे (आधे रोटेशन) को जारी रखें। संभव के रूप में रोकथाम के बंद के करीब अपने बाएं पैर के साथ गिरें और सर्कल के केंद्र की ओर वापस अपने दाहिने पैर।
  • इस मोड़ के दौरान अपने सिर और दाहिने हाथ को उसी स्थिति में रखें ताकि आपके कंधे की गति से दखल न हो सके।
  • छाया शीर्षक स्टेप 26 का शीर्षक चित्र
    8
    लॉन्च करें जैसे ही आप मोड़ पूरा करने के लिए शुरू करने के लिए आम तकनीक का उपयोग करें यदि आप कोहनी उठाने से दाहिनी ओर आगे और ऊपर बढ़ाते हैं, तो बारी की कताई आवेग फेंक देगा
  • युक्तियाँ

    • अच्छी पकड़ के साथ जूते पहनें ताकि आप कंक्रीट पर फिसल जाएं।

    चेतावनी

    • अभ्यास से बाहर भी एक बेसबॉल या बास्केटबॉल फेंकने की तकनीक का उपयोग कर एक शॉट न करें गोली का वजन आपके शरीर में कुछ मांसपेशियों को आसानी से फैल सकता है।
    • लोगों को लांच क्षेत्र से दूर रखें, खासकर जब आप सीख रहे हैं सावधान रहें जब आप ऑब्जेक्ट्स चलती हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com