ekterya.com

फुटबॉल में किक करने के लिए

अमेरिकन फ़ुटबॉल में, एक किकर दृश्यों के पीछे अधिकांश समय तक रहता है जब तक कि उन्हें अचानक परिस्थितियों में वीर कृत्य करने के लिए बुलाया जाता है जो खेल को फिर से परिभाषित करते हैं। फुटबॉल को मारना एक कला है जिसे अमेरिकी फुटबॉल के अन्य सभी स्थानों के बीच दृढ़ संकल्प और एक अनूठे शारीरिक और मानसिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। अपने लात मारने के कौशल को विकसित करने के बारे में विस्तृत निर्देश प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1

प्रारंभिक किक दें
किक एक फुटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
धारक में गेंद को रखें। यह एक फुटबॉल लात मारना शुरू करने का सबसे आसान तरीका है सस्ते प्लास्टिक खड़ा है जो ज्यादातर खेल के सामान भंडार पर उपलब्ध हैं, साथ ही अधिक महंगे पेशेवर-शैली वाला खड़ा है। आप जो भी समर्थन का उपयोग करना पसंद करते हैं, गेंद की स्थिति निर्धारित करें ताकि लेस आप को विपरीत दिशा में और आपके इच्छित लक्ष्य की ओर ले जा सकें। गेंद ईमानदार होनी चाहिए ताकि युक्तियां सीधे ऊपर और नीचे दिख रही हों और पीछे की तरफ झुका हो।
  • हर बार जब आप किक करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि गेंद को उचित विनिर्देशों में फुलाया गया है। एक deflated गेंद लात उल्टा है और अपने पैर के लिए थोड़ा दर्दनाक हो सकता है।
  • किक एक फुटबॉल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दृष्टिकोण का अभ्यास करें एक फुटबॉल के खेल में, खेल की शुरुआत में समर्थन और परिणामी किक का उपयोग किया जाता है और फिर किकऑफ़ के लिए अंक बनाए जाते हैं। लक्ष्य दूरी है, अंत क्षेत्र से लगभग 90 सेमी (1 यार्ड) तक गेंद को लात करने का लक्ष्य है (लगभग 60 मीटर या 65 गज कॉलेज और पेशेवर फुटबॉल में, और अमेरिकी फुटबॉल में 55 मीटर या 60 गज की दूरी पर) स्कूल)। आप जहां तक ​​गेंद की तरफ से रन बनाना चाहते हैं, तब तक आप वापस जा सकते हैं।
  • पैर की विपरीत दिशा में आप समर्थन के पीछे कई मीटर पीछे स्थित हैं, जिसके साथ आप किक करने जा रहे हैं। यदि आप दाहिने पैर से किक करते हैं, तो बाईं ओर कुछ कदम उठाएं
  • कुछ किकर प्रारंभिक किक के लिए नौ-कदम दृष्टिकोण पसंद करते हैं। पैर के साथ शुरू करें, जिसके साथ आप किक करने के लिए नहीं जा रहे हैं, शुरू करने के लिए एक छोटा "संतुलन का चरण" गेंद को कई बार चलने का अभ्यास करें, वह पैर को लगाने का लक्ष्य रखें, जिसके साथ आप गेंद के बगल में सीधे किक नहीं जा रहे हैं। इस पैर का स्थान गेंद से लगभग 30 सेमी (1 फुट) होना चाहिए, बॉल के साथ गठबंधन के अपने पैरों के केंद्र के साथ।
  • गेंद के बिना कई बार अभ्यास करें, केवल एक समर्थन के साथ, अपने आंदोलनों को अच्छी तरह से गणना करने के लिए।
  • किक एक फुटबॉल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेंद को किक करें सही चरणों के साथ गेंद पर पहुंचने के बाद, पैर की एक नियंत्रित स्विंग जो आसानी से बहती है, वह आवश्यक है। कई युवा किकर यह मानते हैं कि उन्हें दूरी पाने के लिए इस स्विंग में अपने पूरे शरीर को फेंकने की जरूरत है, लेकिन, गोल्फ के रूप में, किक करने के लिए एक स्विंग फार्म और नियंत्रण के साथ बहुत कुछ है।
  • जिस पैर को आप किक करने जा रहे हैं, उसे घुटने पर झुका जाना चाहिए, जब आप जिस पैर को संयंत्र में ले जा रहे हैं, वह जमीन के साथ संपर्क करता है। आपको वापस आगे बढ़ने की ज़रूरत नहीं है, जहां से आप नियमित ताल के साथ पहुंचेंगे, जिसे आप चलाते हैं। यह सहज होना चाहिए और पैर को बहुत विस्तारित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन जैसे ही आप पैर लगाए हैं, उसे तुरंत किक करने के लिए फॉर्म में स्वत: रखा जाना चाहिए।
  • आपके पैर की नोक नीचे होनी चाहिए और आपको अपने जूते के अंदरूनी लेस के साथ अपने पैर के अंदर के ऊपर का उपयोग करके गेंद के केंद्र से संपर्क करना चाहिए। आपका पैर सीधे होना चाहिए। अब के लिए सटीकता के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें - गति और ताकत के बारे में सोचने के लिए हर चीज के साथ सिर्फ एक बार किक करना
  • पुरानी शैली वाली किकर कभी-कभी पैरों की नोक के साथ एक छोटी सी संख्या और किक पसंद करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कम सटीकता होती है लेकिन बहुत सी शक्ति होती है आप मूल शैली में महारत हासिल करने के बाद इस शैली के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • किक एक फुटबॉल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लक्ष्य की दिशा में आंदोलन समाप्त करें पैर के विपरीत हाथ से अपने शरीर को क्रॉस करें, जिसके साथ आप पैर की स्विंग की भरपाई करने के लिए किक करने जा रहे हैं और पैर को गेंद की ओर जाने के लिए झूलते का एक स्पष्ट ट्रैक दे। अपने सिर को गेंद पर रखें और अपने पैर की झूली आवेग को अपने शरीर से किक करने में मदद करें।
  • कल्पना कीजिए कि आपके पैर की नोक एक रिमोट कंट्रोल है जिसका लक्ष्य लक्ष्य के प्रति गेंद को लक्ष्य बनाने के लिए करना है। संपर्क करने के बाद, इंगित करें कि आप गेंद को कहाँ जाना चाहते हैं
  • भाग 2

    फ़ील्ड लक्ष्य को हटाएं
    किक एक फुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना फ़ोकस कम करें एक फील्ड गोल को मारने के लिए प्रारंभिक किक की तुलना में आंदोलनों की अधिक समन्वित गणना की आवश्यकता होती है क्योंकि बचाव किक को अवरुद्ध करने या किसी दूसरे तरीके से खेलने में बाधा लगाने की कोशिश करेगा। फोकस को केवल दो या तीन चरणों तक सीमित करने के लिए आप गेंद के करीब तेजी से प्राप्त कर सकते हैं, एक सफल किक सुनिश्चित कर सकते हैं।
    • तीन कदम दृष्टिकोण सबसे आम है। बचाव को हरा करने के लिए यह काफी तेज़ है लेकिन असफल हिट के मामले में यह आपको एक और समय भी देता है और इसलिए गेंद को पकड़ने वाला खिलाड़ी इसे सही तरीके से मार्गदर्शन कर सकता है। उस स्थान से जहां गेंद को निकाल दिया जाएगा (गेंद को पकड़ने वाले खिलाड़ी के पास जाने से पहले समर्थन के साथ अभ्यास करना शुरू करना), सीधे तीन तरफ वापस ले जाएं और सीधे दो तरफ (यदि आप दाहिने पैर से किक लें) ) या दाईं ओर (यदि आप बाएं पैर के साथ किक करते हैं)।
  • किक एक फुटबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दृष्टिकोण का अभ्यास करें जिस पैर के साथ आप आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं, उसके साथ खड़े होकर, आप और गेंद के बीच एक सीधी रेखा की कल्पना करें, उसके सामने सीधी रेखा में पैर रखने के लिए। एक किकऑफ़ रूप में, अपने पहले कदम के संतुलन का एक कदम है, लेकिन पैर कि बूट करने के लिए जाना के साथ इस समय है। गेंद को एक सीधी रेखा में चलने का अभ्यास करें, जिस गेंद के साथ आप किक करने के लिए तैयार हैं और गेंद के आगे बगल में अपना तीसरा चरण लगाएंगे।
  • दो-चरम पैटर्न में, आपका पहला चरण एक संतुलन कदम है, गेंद के प्रति गति के लिए अपने हथियार और शरीर को तैयार करना। इस कदम के बाद, आप आधे रास्ते गेंद के लिए और एक सीधी रेखा में उस स्थान पर होना चाहिए जहां आप अपना पैर लगाएंगे। दूसरा चरण वह कदम है जिसके साथ आप पैर लगाते हैं, जो किक तैयार करता है।
  • किक एक फुटबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी सटीकता का विकास फील्ड लक्ष्यों को मारना सटीकता का गेम है और आपका ध्यान केंद्रित है एक कदम और करीब ले जा पक्ष की भरपाई के लिए से बचने के लिए सुनिश्चित करें, गेंद की दिशा में straightest लाइन संभव में अपने चरणों रखते हुए। जिस पैर के साथ आप गेंद के पीछे बहुत दूर लटका नहीं जा पा रहे हैं, उसे अपने शरीर में बहुत दूर गेंद खींचने और गेंद के सामने पैर को अच्छी तरह से रोने में परिणाम होगा, कम से कम और लाठी को कमजोर करने के लिए कमज़ोर हो जाएगा। ऊर्ध्वाधर।
  • किक एक फुटबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    गेंद वाले खिलाड़ी के साथ अभ्यास करें कहीं से फील्ड लक्ष्यों पर हावी करने के बाद, गेंद को धारण करने वाले खिलाड़ी के रूप में अभिनय करने वाले एक साथी के साथ अपनी गतिविधियों की गणना का अभ्यास करना शुरू करें। इसे गेंद को पकड़ना होगा, इसे जगह करना होगा और ऊर्ध्वाधर छड़ियों की ओर लेस को फिर से दोहराना होगा, जबकि आप इसे पूरी रफ्तार से चलते रहेंगे, इसलिए अपने आंदोलनों की गणना सही रूप से महत्वपूर्ण है।
  • गेंद को जब आप अपने पैर लगाते हैं तो पहले से अच्छी तरह लगाया जाना चाहिए ताकि आप इसे देख सकें और इसके अनुसार अपनी गति को सही कर सकें।
  • भाग 3

    मानसिक खेल को विकसित करना
    किक एक फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    छोटे विवरण पर फ़ोकस करें किकर अमेरिकी फुटबॉल में बहुत कमजोर स्थिति में हैं जब तक गेम खेल में नहीं आता तब तक वे शायद ही कभी मान्यता प्राप्त करते हैं और टीम को एक जीत हासिल करने के लिए ऊर्ध्वाधर छड़ियों के माध्यम से उड़ने के लिए गेंद की जरूरत है। हाल ही में, कुछ डिब्बों ने किकर को एक महत्वपूर्ण क्षेत्र लक्ष्य से पहले ही स्थिति के तनाव को बढ़ाने के लिए किक से पहले रोक कर शुरू किया है। लेकिन, छोटे विवरण पर ध्यान केंद्रित करके (आपका फ़ोकस, एक सीधी रेखा रखते हुए, पैर लगाकर और आंदोलन खत्म करना), आपको तनाव को अलग करना और सटीक किक करने में सक्षम होना चाहिए।
  • किक एक फुटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    भाग लेता है। कभी-कभी, फुटबॉल टीम में, किकर को बाकी टीम से अलग माना जाता है टीम की कंडीशनिंग और उठाने वाली गतिविधियों में भाग लेने से, आप केवल एक बेहतर एथलीट नहीं बन पाएंगे, बल्कि टीम का एक अभिन्न अंग भी होगा।
  • अपने आप को खुद को अलग करने की अनुमति न दें, क्योंकि मैचों में सफल होने के लिए आपको अपने साथियों के समर्थन की आवश्यकता होगी। टीम में दोस्त बनाएं और अपनी सफलताओं को बधाई दें।
  • गेंद को पकड़ने वाले खिलाड़ी के साथ अच्छे संबंध बनाना और स्नैपर ताकि आप इस फील्ड को दर्ज कर सकें कि यह जानते हुए कि उन्होंने अच्छी तरह से अभ्यास किया है और सिंक में हैं, सफल किक के लिए तैयार हैं।
  • किक एक फुटबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपनी भावनाओं को पहले और बाद में नियंत्रित करें किसी को भी सभी किक मिलती है लेकिन आपके द्वारा खोए गए एक अतिरिक्त बिंदु के साथ पश्चात आपको खेल में बाद में आपको केवल चोट पहुंचाएगा जब आपके पास इसे फील्ड गोल से बंद करने का अवसर होगा। किकरों को जल्दी से अपनी प्रणाली को बाहर निकालने और लातिंग तंत्र पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।
  • जब आप लात लेते हैं, तो क्षेत्र का लक्ष्य मनाने और आनंद लें क्योंकि एक धावक एक का आनंद उठाएगा टचडाउन, लेकिन आपको एक बुरे दिन के साथ अच्छे दिन से ज्यादा परेशान न करें।
  • अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए, गेम देखें आप चीयर्स की चिल्लाएंगे और बाकी टीम के साथ चिल्लाने के लिए अपने स्वयं के कार्यों के बारे में सोचने से पूरी तरह जरूरी तब तक रुकना चाहिए।
  • भाग 4

    किक करने के लिए खींचता है
    किक एक फुटबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक खींच नियमित आपके पैरों को ढीला और लचीला होना ज़रूरी है, विशेषकर इससे पहले कि आप 35 मीटर (40 गज) के फील्ड लक्ष्यों को लात मारना शुरू करें। आपके लात मारने वाले कसरत के पहले और आखिरी दस मिनट में, खींचने से इन्हें अपने पैरों पर अधिकतर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। किकर के डिब्बों को दिन भर में 2 से 3 से अधिक स्ट्रेकिंग सत्र की सिफारिश की जाती है, सुबह में पहली बार और नींद से पहले दिन के अंत में।
  • किक एक फुटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कूल्हों के कवच की मांसपेशियों को बढ़ाएं एक आरामदायक दूरी पर दूसरे पैर के सामने एक घुटने पर खड़े रहें, जैसे कि आप अपने घुटने पर झुकने के लिए एक लंका और नीचे कर रहे थे। यदि आपका बाएं घुटने नीचे है, तो बाएं हाथ सीधे ऊपर उठाएं और सीधे दाहिने हाथ को एक-दूसरे के लम्ब के कोण पर रखें। अपने बाएं पैर की ओर अपने दाहिने हाथ वापस खींचो इसे 15 सेकंड के लिए पकड़ो और फिर दूसरी तरफ स्विच करें और व्यायाम को दोहराएं।
  • किक एक फुटबॉल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    मांसपेशियों की मांसपेशियों को बढ़ाएं अपनी पीठ पर झूठ बोलकर, अपने पैरों के साथ, घुटनों द्वारा बायीं तरफ दाएं पैर को पार करें। अपने बाएं पैर के पीछे अपने हाथों से, अपनी छाती के दोनों ओर खींचें आपको क्रॉस लेग के नितंबों में खिंचाव महसूस करना चाहिए। 15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर पैरों को बदल दें।
  • किक एक फुटबॉल चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्रॉच बढ़ाएं फर्श पर बैठे, अपने पैरों के तलवों को एक तितली की स्थिति में एक साथ रखो। अपने पैरों को अपने हाथों में ले जाओ और अपने आप को थोड़ा आगे झुकाने और अपने घुटनों के बाहर जमीन को छूने का प्रयास करें।
  • किसी भी खंड के साथ, यह धीरे-धीरे करें और कम से कम 15 से 20 सेकंड तक स्थिति रखें। अपने पैर उछाल मत करो
  • किक एक फुटबॉल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    चौगुनी खींचो चलने या लात मारने से पहले पूरी तरह से जांघ में इन मांसपेशियों को खींचना अच्छा है। खड़े होने पर, एक हाथ अपने हाथ से वापस खींच लें, जब तक कि आप नितंबों को छूते हैं या लगभग छूते हैं। आप अपने जांघ के सामने खिंचाव महसूस करना चाहिए। पैरों के वैकल्पिक रूप से और 15 से 20 सेकंड प्रत्येक के लिए स्थिति पकड़ो।
  • एक पैर पर संतुलन रखने से बचने के लिए आप एक तरफ झुकाव करके यह भी कर सकते हैं
  • Video: कैसे एक फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए? - [हिन्दी] - त्वरित समर्थन

    किक एक फुटबॉल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    पीठ के काठ का क्षेत्र बढ़ाया। दोनों पैरों के साथ बैठने की स्थिति में, दूसरे के ऊपर एक पैर को पार करें, जो जमीन के खिलाफ पार करने वाले पैर का समर्थन करता है। फिर, घुमाए तो कि विपरीत कोहनी को पार करने वाले घुटने के बाहर है यदि आप बाएं पैर पर दाहिने पैर को पार कर रहे हैं, तो बायीं कोहनी लें और पीछे की ओर बारी करें ताकि वह सही घुटने के बाहर छू रहे हों। अपनी पीठ को सीधा रखें और आपको लगता है कि खिंचाव का रिहाई निचले हिस्से में होगा। शेख़ी के बिना खिंचाव पकड़ो और फिर दूसरी तरफ बदल दें।
  • भाग 5

    किक करने के लिए अन्य अभ्यास
    किक एक फुटबॉल चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    अभ्यास पूरी गति से चल रहा है। पैरों में तेजी से संकुचन की मांसपेशियों को विकसित करना लात मार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। जबकि लाइनबैकर के फुटबॉल मैदान पर "मजबूत" पैर हो सकते हैं, किकर को सबसे तेज़ होना पड़ता है
    • सर्किट या "आत्महत्याओं" में अपनी व्यायाम पद्धति में रेसिंग शामिल करना इन मांसपेशियों को विकसित करने का एक अच्छा तरीका है और सुनिश्चित करें कि आपके पैर क्षेत्र में सबसे तेज़ हैं। किसी ट्रैक पर, पूरी तरह से तेज गति से चलने की कोशिश करें और वक्र के आसपास घूमते रहें। पूरे ट्रैक को दो बार चलो
  • किक एक फुटबॉल चरण 19 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ आइसोमेट्रिक पैर को अपने लात-मार के रूटीन में शामिल करें "स्थिर कार्रवाई प्रशिक्षण" के रूप में भी जाना जाता है, इन अभ्यासों को शक्ति विकसित करने के लिए तैयार नहीं किया जाता है बल्कि निर्दिष्ट मांसपेशी समूहों की गति और गतिविधि को बढ़ाने के लिए नहीं बनाया गया है। इन्हें वजन की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन अपने खुद के प्रतिरोध को बनाने के लिए शरीर पर निर्भर करते हैं।
  • दीवार के खिलाफ आइसोमेट्रिक स्क्वट किकर के लिए एक सामान्य अभ्यास है। दीवार के ऊपर अपनी पीठ रखें और जब तक जांघ फर्श के समानांतर न हो और झिल्ली दीवार के समानांतर हो, 90 डिग्री के कोण का निर्माण करें। 20 से 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और इसे दो से तीन बार दोहराएं।
  • Isometric बछड़ा लिफ्टों आपके पैरों में तेजी से संकुचन प्रतिक्रिया विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक सीढ़ी या अन्य ऊंची सतह पर, अपने ऊँची एड़ी के झुका के साथ अपने पैर की अंगुली पर खड़े हो जाओ बछड़ों की मांसपेशियों को ऊपर से नीचे तक धीरे-धीरे स्थानांतरित करने के लिए, 5 सेकंड के लिए स्थिति नीचे पकड़ कर। यदि आप सीढ़ियों पर ऐसा करते हैं तो अपनी शेष राशि को बनाए रखने के लिए सावधान रहें। आप इस के लिए एक रेलिंग या एक कुर्सी रख सकते हैं
  • किक एक फुटबॉल चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: एक फुटबॉल मैच पेनल्टी शूट करने के लिए कैसे - ट्यूटोरियल

    धड़ की मांसपेशियों को व्यायाम करें धड़ की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आवश्यक है कि आप अपने अच्छे स्वरूप को बनाए रखें और संतुलन केंद्र को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप पैरों में विकसित हो रहे हैं। लात मार एक पूर्ण शरीर आंदोलन है, और अधिक शक्ति पीठ और पेट की मांसपेशियों से आता है
  • आपके व्यायाम दिनचर्या में पैर की लिफ्टों के साथ वैकल्पिक पेट। 20 abdominals के 3 सेट के साथ शुरू करें प्रत्येक मुक्केबाज़ी के बीच, अपने नितम्बों के नीचे अपने हाथों से अपनी पीठ पर झूठ बोलें और हवा में अपने पैरों को एक साथ उठाएं, उन्हें फिर से कम करें, जब तक कि वे जमीन के समानांतर न हों लेकिन इसे छूने न दें। 5 सेकंड के लिए उस स्थिति को पकड़ो और उन्हें फिर से उठाएं। धड़ की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए 10 लेग लिफ्टों के बैचों और पेटी के साथ वैकल्पिक।
  • किक एक फुटबॉल चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    पूल में व्यायाम करें पूल एक किकर की टीम का एक बड़ा हिस्सा है और एक सरल दिनचर्या के लिए और आपके किक का अभ्यास करने के लिए दोनों का उपयोग किया जा सकता है जब आप पहले से ही किक रूटीन विकसित कर चुके हैं
  • घुटने लिफ्टों, ग्लूटी किक, कूदता है और रूटीन में लंगने को शामिल करता है। आंदोलन को खत्म करने सहित अपने पूर्ण रूप का उपयोग करके पूल में 50 से 70 किक का प्रदर्शन करें
  • युक्तियाँ

    • एक और किकर के साथ एक जोड़े के रूप में खिंचाव। अपनी पीठ पर झूठ बोलना, प्रत्येक पैर सीधे ऊपर उठाने के लिए और दूसरे से पूछना करने के लिए धीरे से पैर को धक्का की मांसपेशियों को खींचने के लिए सिर की ओर धकेलना। अपने साथी के पैर के साथ बहुत मज़ेदार हो और ज़्यादा खींचने से बचने के लिए संवाद करें।
    • हेमस्ट्रिंग की मांसपेशियों को खींचने में पर्याप्त समय व्यतीत करना अच्छा है, किकर के बीच एक आम चोट है 15 सेकंड के लिए, प्रत्येक तरफ, अपने पैरों के साथ सीधे और खुले हुए अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें यह समय अच्छी तरह से बिताया जाएगा।
    • दिनचर्या का पालन करें एक ही कदम, एक ही हाथ, और एक ही ताल और समय रखें नियमित स्थिरता रखते हुए आप सफल किक तैयार करेंगे और आपको आत्मविश्वास देंगे।
    • मांसपेशियों को हानि करने से बचने के लिए, इस अभ्यास से पहले आपको खिंचाव करना सुनिश्चित करें।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com