ekterya.com

इंद्रधनुष ट्राउट को कैसे पकड़ें

इंद्रधनुष ट्राउट ("ओंकोरिंचस मायकिस") को ट्राउट के समुद्री पानी की प्रजाति माना जाता है। वे अपने मुंह और सफेद मसूड़ों और लाल और गुलाबी रंग की रेखा की रेखा से पहचाने जा सकते हैं जब वे अपने पक्ष में होते हैं जब वे पैदा होते हैं। वे प्रशांत महासागर और उत्तर अमेरिकी और एशियाई नदियों में पैदा हुए हैं जहां समुद्र खाली हो जाते हैं, इंद्रधनुष ट्राउट अब हर महाद्वीप के पानी में अंटार्कटिक को छोड़कर पाया जा सकता है। आप मछली के ट्राउट के लिए मछली के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कुछ तकनीकों का उपयोग करके इंद्रधनुष ट्राउट को मछली कर सकते हैं, लेकिन आपको अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ सकता है, जहां आप मछलियां ढूंढते हैं।

चरणों

फिश फॉर स्टीलहेड चरण 1
1
ध्यान रखें कि जब आप इंद्रधनुष ट्रॉउट के आकार के आधार पर मछली के लिए बेहतर हो तो आप इसके लिए देख रहे हैं। यद्यपि इंद्रधनुष ट्राउट ताजे पानी में पैदा होता है और नमक पानी में बढ़ता है, वही एक ही समय में अंडे के लिए वापस नहीं लौटाता है।
  • कुछ रेनबो ट्राउट को अंडे में ताजा पानी लौटने से पहले ही समुद्र में एक साल रहते हैं। ये मछली देर बसंत और गर्मी और आधे 58 66 सेमी (23-26 इंच) से मापा और 1.8 और 2.7 किलो (4 से 6 पाउंड) के बीच वजन के बीच किसी समय अंडे देने के लिए करते हैं।
  • कुछ रेनबो ट्राउट को पानी में नमकीन पानी में लौटने से पहले सागर में 2 साल रहते हैं। ये मछली देर से गर्मी से शुरुआती पतन तक पैदा होती है और 79 से 86 सेंटीमीटर (31 से 34 इंच) के बीच की माप होती है और इसका वजन 4.5 और 5.9 किग्रा (10 और 13 पाउंड) के बीच होता है। ये ट्राउट ट्राउट की तुलना में अंडे के लिए अधिक दूरी की यात्रा कर सकता है जो कि मछली से पहले एक साल में रहते हैं।
  • कुछ रेनबो ट्राउट को पानी में नमकीन पानी में लौटने से पहले सागर में 3 साल रहते हैं। ये मछली 94 सेमी से अधिक (37 इंच) मापते हैं और 9 किलो (20 पाउंड) से अधिक वजन करते हैं।
  • अगर इंद्रधनुष ट्राउट के आकार के बारे में कोई भ्रम नहीं है, तो आप को ध्यान में रखें कि ट्राउट मछली पकड़ना आम तौर पर शुरुआती गर्मी में अच्छी तरह से शुरू हो जाती है, प्रारंभिक गिरावट में बढ़ जाती है और शीतकालीन शुरू होने पर गिरावट शुरू होती है, फिर वापस आती है लगभग सर्दियों के मध्य में वृद्धि मछली पकड़ने की वृद्धि अलग-अलग होती है कि आप वर्तमान के खिलाफ कितनी दूर हैं और यहां तक ​​कि भूमध्य रेखा से आप कितनी दूर हैं

है।

फिश फॉर स्टीलहेड चरण 2
1
ऐसे स्थानों की तलाश करें जहां अंडे की तरफ लौटते समय इंद्रधनुष ट्राउट आराम कर सकता है। इंद्रधनुष ट्राउट ताजे पानी के क्षेत्रों में लौटते हैं जहां वे अंडे लगाने और अगली पीढ़ी को बढ़ाते हैं। क्योंकि वर्तमान के खिलाफ तैराकी एक कठिन काम हो सकती है, ट्रॉफ़्ट मार्ग के साथ आराम करने के लिए स्थानों की तलाश करता है। मछुआरों के लिए सुरक्षित और आराम दोनों जगह मौलिक और महान अवसर हो सकते हैं।
  • इंद्रधनुष ट्राउट को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए तेजी से प्रवाह करने वाले धाराओं की तलाश करें, लेकिन इतनी तेज नहीं है कि अगर वे वर्तमान में रहने की कोशिश करते हैं तो वे थके हुए होते हैं।
  • गहरे इलाकों की तलाश करें जहां ट्राउट बच सकते हैं यदि उन्हें धमकी दी जाती है। धाराओं में, यह आमतौर पर बाह्य वक्र होता है, जो अक्सर आंतरिक वक्र से गहरा होता है।
  • चट्टानी क्षेत्रों के लिए खोजें अक्सर ऐसे क्षेत्र हैं जहां बड़े पत्थरों और बजरी के रूप में देखते हैं वे खुद को झटके जल्दी से आगे बढ़ जबकि ऑक्सीजन वे की जरूरत है लेने धाराओं से बचाने के लिए चट्टानों का उपयोग कर सकते ट्राउट आकर्षित करते हैं।
  • एक अच्छा विचार यह है कि आप उस इलाके से परिचित हो जहां आप मछली रेनबो ट्राउट की योजना बना रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस क्षेत्र का दौरा कैसे किया गया और मछली की आदतें क्या हैं।
  • फिश फॉर स्टीलहेड चरण 3
    2
    हुक चुनें या आपको विश्वास दिलाएं टकसालों को विभिन्न प्रकार के हुक या लार्स का उपयोग करके फंस किया जा सकता है कुछ मछुआरों ने निम्नलिखित में से किसी भी सफलतापूर्वक उपयोग किया है:
  • चिंराट या चिंराट आम तौर पर महासागर में इस पर इंद्रधनुष ट्राउट का भोजन होता है। वे अकेले या हुक और ट्रॉलियों को संतृप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अंडे। किसी भी अन्य ट्राउट की तरह, इंद्रधनुष ट्राउट नरभक्षी हैं और अन्य ट्राउट और अन्य मछली के साथ-साथ अपने स्वयं के अंडे के अंडे भी खाते हैं। अंडे और चिंराट एक साथ उपयोग किया जा सकता है।
  • मत्स्य पालन स्कूप पॉलिश चांदी विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है
  • स्पिनर टाइप चम्मच एक स्पिनर का ब्लेड एक चम्मच की अशांति के रूप में आकर्षक हो सकता है।
  • ट्रोलिंग। हालांकि आम तौर पर बास मछली पकड़ने के साथ जुड़ा हुआ है, ट्रॉल बड़े ट्राउट और बड़े इंद्रधनुष ट्राउट को पकड़ने के लिए प्रभावी हो सकता है।
  • उड़ जाता है। मीठे पानी के ट्राउट की तरह, इंद्रधनुष ट्राउट मक्खियों को खाती है। ताजे पानी के ट्राउट के विपरीत, रेनबो ट्राउट किसी भी समय किसी भी प्रकार की मक्खी की ओर आकर्षित नहीं होता है, क्योंकि वे अपने स्पॉलिंग ट्रीप्स के दौरान ज्यादा नहीं खाते हैं। यद्यपि मक्खियों को "अंडे सेने की नकल" करने की ज़रूरत नहीं है, उन्हें पानी की स्थिति के लिए उपयुक्त होना पड़ता है, उदाहरण के लिए: मैला पानी के लिए बड़ा और उज्ज्वल मक्खियों (हुक आकार 1/0 या 2/0 से अधिक) और छोटे और अपारदर्शी साफ पानी के लिए मक्खियों (हुक का आकार 6)।



  • 3
    इंद्रधनुष ट्राउट काटने के लिए हुक या प्रलोभन पेश करें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, जब ट्राउट वर्तमान के खिलाफ अंडे के लिए तैर रहे हैं, तो वे खाने से रोकते नहीं हैं। हालांकि, वे कुछ हुक या प्रलोभन के साथ टकराने के कारण उन्हें जिज्ञासा का कारण बनते हैं या जब तक वे इसे खा नहीं पाते हैं। कई तरीके हैं जिन्हें आप हुक पेश करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और इसे लिया है।
  • शोर मछली पकड़ने यह सबसे अधिक इंद्रधनुष ट्राउट मछुआरों द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि है, जब वे मक्खी की मछली पकड़ने से अलग मछली पकड़ने के उपकरण का उपयोग करते हैं। इसमें हुक से ऊपर 75 सेमी (30 इंच) की बढ़त और अक्सर कॉर्क के साथ डालने की आवश्यकता होती है। वर्तमान के खिलाफ थोड़ा हुक फेंक दें और आपको इंद्रधनुष ट्राउट के सामने किनारे पर ले जाने की अनुमति दें।
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मत्स्य पालन फ्लोट यह मछली पकड़ने के किनारे के समान है, सिवाय इसके कि वर्तमान को हुक स्थानांतरित करने की उम्मीद नहीं है यह सतह के नीचे हुक लेने और एक कॉर्क को फ्लोट करने के लिए लीड का उपयोग करने के बारे में भी है और यह जानना भी है कि जब मछली हुक लेती है
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मत्स्य पालन ट्रॉलिंग अक्सर नदियों के मुंह के पास डुबकी के साथ गोताखोरों के साथ प्रयोग किया जाता है, इस पद्धति में लगभग 15.2 मीटर (50 फीट) केबल छोड़कर, इंजन को रिवर्स में डालने और थोड़ा सा कोण पर वर्तमान के साथ कठोर खींचें ताकि मौजूदा चाल से पक्ष की तरफ धक्का हो जाए, जबकि नाव उसे छोड़ देती है (इस पद्धति का उपयोग एक नाव में इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर का उपयोग करके भी किया जा सकता है)।
    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • दीप जल प्रक्षेपण इस पद्धति का इस्तेमाल नदियों के मुंह के पास किया जाता है और इसे धीरे-धीरे स्पिनर, चम्मच और हुक को उखाड़ने के लिए गहरे पानी में उछले होते हैं।

    Video: पकड़ने एन 'कुक: रेनबो ट्राउट संस्करण

    फिश फॉर स्टीलहेड चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • Video: शुरुआती ट्राउट मछली पकड़ने

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपने मुंह और लाल पक्षों के रंग से इंद्रधनुष ट्राउट की पहचान नहीं कर सकते, तो अपने गुदा फिन में किरणों की संख्या की गणना करें। उनके पास 12 से अधिक नहीं होना चाहिए
    • आप एक स्पॉन्गिंग इंद्रधनुष ट्राउट के अंडों को इकट्ठा कर सकते हैं और उन्हें एक और ट्राउट पकड़ने के लिए चारा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद, अंडे को पानी से कुल्ला, फिर उन्हें ठंड से पहले 10 मिनट के लिए सूखा दें। उनको प्रयोग करने से पहले उन्हें एक दिन से अधिक समय तक फ्रीजर से बाहर न रखें।
    • हुक कील अगर आपको लगता है कि ट्राउट हुक या प्रलोभन है। महासागर में जीवन मछली के जबड़े को बढ़ाता है और कठोर करता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हुक हथौड़ा करना होगा कि वह प्रवेश करती है
    • यदि आपको इंद्रधनुष ट्राउट के लिए एक हुक पर हमला करने के लिए या विशेष रूप से आकर्षण है, तो कुछ और प्रयास करें कई बार अचानक बदलाव आपको चारा ले सकता है

    चेतावनी

    • यद्यपि इंद्रधनुष ट्राउट की आदतों के बारे में सावधानीपूर्वक अध्ययन किया जाता है, हालांकि, उनको फंसाने में कठिनाई होती है। उन्हें "हजार खोजों की मछली" के रूप में भी जाना जाता है - आप एक मछली पकड़ने के दिन 1 या 2 से अधिक नहीं पकड़ सकते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com