ekterya.com

मछली पकड़ने का अभ्यास कैसे करें

मत्स्य पालन एक महान कौशल है आप कुछ खाने के लिए मछली ले सकते हैं या मज़े करना चाहते हैं नीचे आपको मछली का सही रास्ता मिलेगा और यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपके कौशल को सुधारने के लिए

चरणों

भाग 1

मछली के लिए जगह चुनें
मछली शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
उस जगह पर जाएं जहां मछली हैं एक जगह चुनें जहां आप बाहर कई घंटे खर्च करने का आनंद लेंगे और इससे आपको मछली पकड़ने की संभावना अधिक होगी। झीलों, नदियों और सार्वजनिक तालाब आमतौर पर आदर्श होते हैं। मछली पकड़ने के लिए उपयुक्त स्थानों पर कुछ सुझाव पाने के लिए अपने स्थानीय खेल के सामान की दुकान में अन्य मछुआरों से बात करें
  • कई स्थानीय नगर निगम के पार्कों, तालाबों है कि किसी को मछली के है और मछली पकड़ने के आम तौर पर काफी आसान और नौसिखिया के लिए त्वरित है के लिए उपलब्ध हैं में मछली की आबादी के घर हैं, हालांकि इन अक्सर भीड़ कर रहे हैं और थोड़ा गंदा कर रहे हैं । अन्य मछुआरों को कभी भी विस्थापित नहीं करें या "उनकी जगह" पर आक्रमण करें
  • शहर के बाहर तालाबों या बांधों के आसपास पृथक स्थान अच्छे विकल्प होते हैं। यदि आप किसी जगह की तलाश में जंगल के माध्यम से निजी में मछली की खोज करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप उस जगह पर निजी संपत्ति या मछली पर हमला नहीं करते जहां उसे अनुमति नहीं है।
  • यदि आप तट पर रहते हैं, समुद्र में मछली पकड़ना भी एक विकल्प है। आप मछली के प्रकार के मछली के प्रकार के लिए समुद्र में मछली और एक विशिष्ट उपकरण के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होगी। तकनीक मूल रूप से समान हैं
  • फिश स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पता करें कि आपके इलाके में क्या मछली पकड़ी जाती है कई अख़बारों में स्थानीय मछली पकड़ने की रिपोर्ट स्थानीय स्थानों की सूची और मछलियों की किस्मों को फर्श किया जा सकता है। सलाह के लिए आप अपने क्षेत्र में मछली पकड़ने के टेंट, मरीन और कैंपिंग आपूर्ति स्टोर में भी पूछ सकते हैं।
  • कैटफ़िश संयुक्त राज्य की नदियों और झीलों में आम है। चैनल कैटफ़िश, नीली कैटफ़िश और फ्लैटहेड कैटफ़िश को खपत के लिए निकाला जाता है। यह बड़ी नदियों और झरनों की कट-ऑफ बैंकों या झरनों पर नदियों और घड़ियों के मुंह में गहरी जल की तलाश है। कैटफ़िश इन जगहों से प्यार करती हैं, लेकिन तापमान बढ़ने पर वे गहरे जल में जाएंगे।
  • फिश स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उपभोग के लिए ट्रॉफी मछली या मछली की तलाश करें क्या आप एक पेजलगार्टो को पकड़ना चाहते हैं, लेकिन आप न्यू यॉर्क में रहते हैं? यदि आप पूर्वी नदी में जाना चाहते हैं तो यह मुश्किल होगा। यदि आप महत्वाकांक्षी रहना चाहते हैं और मछली की एक विशेष किस्म को पकड़ने के लिए मछली पकड़ने की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको उस क्षेत्र की यात्रा करना होगा और उस प्रकार का पानी जहां उस मछली का जीवन होगा।
  • ग्रेट लेक्स क्षेत्र में, अमेरिकी वालली बहुत लोकप्रिय है, साथ ही उत्तरी पाइक्स में भी। झील ह्यूरन इन बड़े नमूनों को मछली पकड़ने के लिए एक लोकप्रिय स्थान है।
    फिश स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • दक्षिण के दलदली क्षेत्रों में, यह मछली के लिए आम है pejelagarto और गंजा अमिआ यह मछली एकमात्र और पीर्च के लिए भी आम है बैटन रौज में हेंडरसन का दलदल, सभी मगरों के लिए मछली की एक अच्छी जगह है और झील पोंटैट्र्रेन मछली पकड़ने के सभी प्रकार के किस्मों के लिए एक गंतव्य है।
  • उत्तर-पश्चिम में, इंद्रधनुष ट्राउट बहुत ही आम है और गलियों से लाल या गुलाबी पट्टी वाले पूंछ तक अलग है। काले रबोल्बाटा, अमेरिकी वालली और स्नूक इस क्षेत्र में आम हैं।

    Video: जंगल में शेर को मिला 'सवा शेर' | पता चला है | News18 India

    फिश स्टेप 3 बुलेट 3 नामक छवि
  • यदि आपने पानी का एक शरीर चुना है जिसे आप पसंद करते हैं और जानना चाहते हैं कि किस प्रकार की मछली वहां रहते हैं, तो कुछ बचा है और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।



  • फिश स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उस जगह का पता लगाएं जहां गहरे पानी को सतह के पानी मिलते हैं। अधिकांश मछलियों में काफी बड़ी है ताकि आप उन्हें पकड़ सकें कि वे दिन के अधिकांश दिन गहरे पानी में बिताएंगे और फ़ीड करने के लिए सतह के पानी में प्रवेश करेंगे। हालांकि, वे उथले पानी में तैरने के लिए ज्यादा समय नहीं बिताएंगे, इसलिए आपको जगह छोड़ने से पहले उन जगहों को ढूंढना होगा जिन्हें वे जल्दी खायेंगे।
  • अचानक झरने के पास झीलों में सड़कों और चड्डी से भरा बिस्तरों की तलाश करें कीड़े आम तौर पर कट आउट बैंकों और छोटे इनलेटों में इकट्ठा होते हैं, जो उन्हें मछली खाने के लिए लोकप्रिय स्थान बनाती हैं। मसेल बैंक ऐसे स्थान हैं जहां कैटफ़िश इकट्ठा होते हैं।
  • मछली शीर्षक 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दिन के सही समय पर मत्स्य पालन गोधूलि पर सबसे मीठे पानी की मछली का फीड, जिसका अर्थ है कि वे सुबह और शाम को खाने के लिए बाहर जाते हैं, इसलिए सूर्योदय और सूर्यास्त के घंटे मछली पकड़ने के लिए अधिक प्रभावी होते हैं।
  • यदि आप प्रारंभिक रिसर हैं, तो सुबह में मछली पकड़ने के सत्र का आनंद लेने के लिए सूरज उगने से पहले छोड़ दें। यदि आपका अलार्म घड़ी 4:30 पर सेट करना है मीटर। यह अंत पर अपने बाल खड़े करता है, रात में मछली पकड़ने के लिए जाने की कोशिश करें
  • फिश स्टेप 6 नामक छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि जिस मछली में आप मछली साफ करते हैं, अगर आप मछली खाने की योजना बनाते हैं अपने राज्य में प्राकृतिक संसाधन विभाग की वेबसाइट की जांच करें या स्वच्छ पानी की जानकारी पाने के लिए पार्क ऑफिस पर किसी व्यक्ति से संपर्क करें और बोलें और चाहे वह मछली जिसे आप पकड़ने की योजना बना रहे हों, खाएं या नहीं। यदि आप उन्हें खाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो उन्हें केवल पानी में छोड़ दें
  • भाग 2

    सही उपकरण प्राप्त करें
    मछली शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Trying Ramen Noodles in Osaka, Japan
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com