ekterya.com

एक हिरण कैसे तैयार करें

एक बार जब आप अपने हिरण शिकार करते हैं, इसे काटकर खाने के लिए तैयार हो जाना एक और चुनौती है। यह आलेख आपको सिखाएगा कि एक हिरण को सफलतापूर्वक कैसे तैयार किया जाए और अपने फ्रीजर को रखे।

चरणों

भाग 1

हिरण तैयार करने के लिए इसे तैयार करें
चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 1 कदम
1
हिरण को त्वचा में लटकाओ। आदर्श रूप में, आप एक हैंडल और एक फ्रेम के साथ एक स्टोव, या एक हो सकता है ट्रैक्टर एक लिफ्ट या बाल्टी के साथ हिरण लिफ्ट आपके पास बहुत से साफ पानी भी उपलब्ध होना चाहिए, अधिमानतः एक नली और स्प्रेयर के साथ एक पीते पानी की व्यवस्था से।
  • पोशाक एक हिरण चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: हिरन का शिकार करने के बाद उसके पेट से मिला कुछ ऐसा कि उड़ गए सबके होश

    गर्दन के उच्चतम संभव भाग में जानवर की सीनों के आसपास या सिर के नीचे एक मजबूत रस्सी या पट्टा बांधो। कुछ शिकारी अपने हिरणों को उनके सिर के साथ एपिलिस के tendons द्वारा लटका देना पसंद करते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, ये कदम समान होते हैं।
  • उन्हें सिर के ऊपर लटकने से पेट, आंतों और मूत्राशय को निकालने में थोड़ा आसान होता है, और जब यह किया जाता है, मांस दूषित होने की संभावना कम होता है।
  • भाग 2

    अंग निकालें
    चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 3
    1
    अंग निकालें शिकार के बाद जितनी जल्दी हो सके हिरण का। मांस को खराब करने से रोकने के लिए आंतरिक अंगों को हटाने और लाश को ठंडा करना आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 4
    2
    हिम्मत हिरण से पेट की झिल्ली को तोड़कर, नीचे से काम कर रहा है, या श्रोणि, ऊपर की ओर। चक्कर की नोक केवल पेट में प्रवेश करें ताकि पेट और आंतों को तोड़ न दें।
  • पोशाक एक हिरण चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप उरोस्थि के आधार पर काट लेंगे, पेट में अपना हाथ डालें और अंग निकालें। उन्हें जगह देने के लिए एक बड़ा कंटेनर रखने से आपको अपना कार्य क्षेत्र साफ रखने में मदद मिलेगी
  • ध्यान दें कि गुर्दे और जिगर आमतौर पर उनके सहायक झिल्ली द्वारा एक साथ आयोजित किए जाते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें खाने के लिए रखने की योजना बनाते हैं, सावधान रहें कि उन्हें अपने पेट के साथ नहीं फैलाना।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक Deer कदम 6
    4
    पेट के निचले इलाके में रीढ़ की हड्डी के पास मूत्राशय की तलाश करें यह पीले तरल (मूत्र) से भरी एक पारभासी गुब्बारा की तरह दिखेगा। आपको इसे मजबूती से समझना होगा, इसे बंद करने के लिए मूत्रमार्ग से पकड़े रहना होगा, और इसे खाली करने के बिना उसे अलग करने के लिए इसे काट देना होगा।
  • एक शोधणीय बैग में मूत्राशय लपेटने की कोशिश करें, जबकि यह अभी भी शरीर से जुड़ा है। जहां तक ​​यह जाता है, तब तक बैग को सील करें, फिर उस जगह को नीचे सुरक्षित रखें जहां आप एक छोटे लोचदार बैंड या प्लास्टिक संबंधों के साथ कटौती करने की योजना बनाते हैं। कट करने पर, मूत्राशय बैग में सुरक्षित रूप से निहित होगा, भले ही आप इसे तोड़ दें या छिद्र करें, इस प्रकार मांस को बचाएं।
  • इस भाग में, दुर्घटना के मामले में हाथ पर पानी नली रखने के लिए बहुत उपयोगी है।
  • पोशाक एक हिरण चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    गुदा और आंतों को निकालें चाकू के साथ, गुदा के चारों ओर एक इंच (2.5 सेंटीमीटर) के बारे में एक सर्कल काट कर। मलाशय को बहुत धीरे से निकालें और इसे एक छोटे लोचदार बैंड या एक प्लास्टिक टाई के साथ बांधकर बंद करें। यह मांस को दूषित होने से मल को रोकता है आंतों के आसपास संयोजी ऊतक को डिस्कनेक्ट करें और इसे ध्यान से शरीर के गुहा से हटा दें।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण चरण 8
    6
    ऊर्ध्वाधर, या रिब पिंजरे का केंद्र, एक बड़े, भारी चाकू के साथ विभाजित या इस कार्य के लिए उपयुक्त देखा। छाती को खोलें और इसे बढ़ाएं, यह ध्यान रखें कि दिल अगर वह इसे खाने के लिए बचाए जाने का इरादा रखता है तो नहीं निकलता है। फेफड़े और दिल को निकालें, साथ ही ट्रेकिआ और अन्नफैगस, और फिर शरीर गुहा को अच्छी तरह से कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 9 कदम
    7
    सभी आंतरिक अंग रखें जिन्हें आप एक साफ ट्रे या कटोरे में खाने की योजना बनाते हैं और ठंडे पानी से कुल्ला करते हैं। यकृत खाद्य और संभवतः हृदय और गुर्दा है, लेकिन उन्हें अतिरिक्त तैयारी की आवश्यकता होगी।
  • पोशाक एक हिरण चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    8
    सफाई प्रक्रिया से अपशिष्ट का निपटान करने के लिए एक गहरे छेद को खोदो। आपकी स्थानीय सेवा मछली पकड़ना और इस कदम को बचाने के लिए वन्यजीव में एक अपशिष्ट निपटान क्षेत्र हो सकता है।
  • भाग 3

    हिरण स्किनिंग
    चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 11
    1
    कोहनी द्वारा प्रत्येक हेलमेट को हटाकर प्रारंभ करें अपनी चाकू की नोक के साथ, संयुक्त देखने के लिए और एक चीरा बनाना। फिर, ब्लेड के फ्लैट हिस्से के साथ संयुक्त के चारों ओर चाकू को ले जाना, स्नायुबंधन काटने और कोहनी जोड़ के चारों ओर गहराई से संभवतः गहराई से चाकू को हिलाने के लिए। संयुक्त दृढ़ता से मुड़ें और इसे जारी करें।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण कदम 12
    2
    के माध्यम से काटने शुरू करें त्वचा जानवर की खोपड़ी के आधार पर फिर, गर्दन के आधार के चारों ओर काट लें और फिर उरोस्थि के नीचे और अंत में पेट, श्रोणि और सामने के पैर।
  • केवल त्वचा काटकर सावधानी बरतें न कि मांसपेशियों या पेट के ऊतकों, क्योंकि बाल इन क्षेत्रों में मांस को दूषित कर देंगे।
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण 13
    3
    कंधे और गर्दन से त्वचा को खींचकर शुरू करो, छाती की ओर बढ़ो।
  • यदि मांसपेशियों के ऊतक को त्वचा से बाहर आ रहा है, तो इसे छिड़कना या उसमें काट लें ताकि आप आंसू और ढीले न जाएं चमड़े के नीचे झिल्ली को काटना त्वचा को हटाने के लिए आसान कर देगा
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक Deer 14 कदम
    4
    लाश की त्वचा निकालें, या तो एक वाहन के साथ या हाथ से।
  • यदि आप इसे हाथ से त्वचा में डाल रहे हैं, त्वचा को थोड़ा नीचे खींचें और उसके बाद ऊतक को काट लें जो इसे नीचे की मांसपेशियों में जोड़ लेता है, एक समय में थोड़ी त्वचा के साथ काम कर रहा है।
  • यदि आप ऊर्जा बचाने के लिए और ट्रैक्टर बाइक या एक ट्रक का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप एक गोल्फ की गेंद या एक समान आकार के पत्थर को त्वचा के नीचे रख सकते हैं, उसके चारों ओर रस्सी का निर्माण कर सकते हैं, और फिर दूसरे छोर पर बाँध सकते हैं। धीरे-धीरे शरीर के विपरीत दिशा में ड्राइव करें, हिरण की शेष त्वचा को बहुत कम प्रयास के साथ खींच कर खींचें।
  • पोशाक एक हिरण चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    सिर निकालें हिरण कम करें और इसे एक फ्लैट काम की सतह पर फैलाएं। जबड़े के ठीक नीचे, गर्दन के चारों ओर संयोजी ऊतक को छोड़ने के लिए स्नायुबंधन काट दिया। गर्दन को तोड़ने के लिए आपको अपने सिर को तेजी से बदलना होगा और इसे पूरी तरह से हटा देना होगा।
  • यदि आप सींग को रखना चाहते हैं लेकिन सिर नहीं है, तो आपको शंकु के आधार से लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) खोपड़ी के एक हिस्से को हटाने के लिए एक आंख का उपयोग करना होगा।
  • यदि आप पूरे सिर को रखना चाहते हैं, तो इसे ठंडा रखें और इसे फेंक दें (नीचे देखें)। खोपड़ी से किसी भी मांस को बचाने के लिए जिसे आप इसे कई घंटे तक उबालें और उबाल लें, ऊतक को हटा दें और खोपड़ी को सफेद कर दें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ इसे बाद में साफ कर लें।
  • Video: कस्तूरी कस्तूरी का लाभ और तान्त्रिक प्रयोग Original Musk

    पोशाक एक हिरण चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    इसे स्किनिंग के बाद हिरण की लाश को कुल्ला। यह किसी भी बाल को हटा देगा जो मांस के साथ जुड़ा हुआ है और यह काम करते समय मांस को शांत करने में भी मदद करेगा। यदि आप व्यावसायिक रूप से हिरण की प्रक्रिया करने की योजना बना रहे हैं, तो आप अंगों को हटाने के बाद प्रोसेसर में जाने के लिए तैयार होंगे। यदि आप इसे खुद काटना चाहते हैं, तो इसे पूरी तरह से शांत कर दें और इसे अंदर या एक साफ कटाई सतह पर ले जाएं जिस पर आप काम कर सकते हैं।
  • भाग 4

    परिपक्व मांस
    पोशाक एक हिरण चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत ठंडा पानी के साथ मांस धो लें और फिर इसे बर्फ से परिवहन करें। इस समय स्पष्ट प्लास्टिक की फिल्म या ब्राउन पेपर के साथ लपेटकर न करें, क्योंकि यह मांस में गर्मी बरकरार रखेगा और बिगड़ाने को बढ़ावा देगा। सुनिश्चित करें कि शरीर ठंडा और शुष्क है मांस के रूप में जल्द से जल्द 1 से 3 डिग्री सेल्सियस (34 से 38 डिग्री फ़ारेनहाइट) के तापमान पर ले जाया जा सकता है।
    • मांस ठंड से तुरंत से बचें, ठंड के बाद से यह परिपक्वता प्रक्रिया को रोकता है और इसे मांस के पिघलना के बाद खराब करने के लिए इसे गति देगा।
  • पोशाक एक हिरण कदम 18 शीर्षक चित्र
    2
    परिपक्वता के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें इस प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा उस हिरण के लिए एक जगह ढूंढ रहा है जो कि काफी बड़ा है और जिसका तापमान नियंत्रित किया जा सकता है। सबसे लोकप्रिय स्थान आमतौर पर गेराज, शेड या एनेक्स बिल्डिंग है। घर से गर्मी का रिसाव प्राप्त करने वाले स्थानों, जैसे गैरेज, विशेष रूप से प्रभावी होते हैं
  • अगर आपके पास गेराज नहीं है, तो दोस्तों और अन्य लोगों से बात करें, जो किसी उपयुक्त स्थान को खोजने के लिए शिकार के बारे में जानकार हैं। या मांस को चार में विभाजित करने के लिए काटने की प्रक्रिया के पहले चरणों का पालन करें और इसे रेफ्रिजरेटर में पकाने के लिए कि आपके पास बहुत से हैं एक औसत हिरण के मांस का क्वार्टर मानक रेफ्रिजरेटर में फिट होना चाहिए।
  • यह बेहतर है कि तापमान बहुत गर्म होना बहुत ठंडा है। सामान्य तौर पर, आप इसे काटने के बाद भी मांस के कम से कम हिस्से को फ्रीज कर देंगे। 4 डिग्री सेल्सियस (40 डिग्री फ़ारेनहाइट) के तापमान पर पकने से मांस को खराब करने के लिए बहुत सावधान रहें। सुनिश्चित करें कि आपके कार्यक्षेत्र में आपके पास एक थर्मामीटर है
  • चित्र शीर्षक एक पोशाक हिरण कदम 19
    3
    शरीर को लटकाएं अपने कारीगर हुक और चेन या रस्सी का प्रयोग करें ताकि आपके कार्यस्थल पर मांस को एक मजबूत क्रॉसबार में सुरक्षित किया जा सके।
  • यदि आपके पास एक कसाई का हुक नहीं है, तो हिरण को लटका देने के लिए लाश के अंदर एक पुरानी लाइन का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • Video: पौधों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com