ekterya.com

वसा जलाने और मांसपेशियों का निर्माण कैसे करें

दुनिया भर के लोग अनगिनत आहार और व्यायाम योजनाओं की कोशिश करते हैं, केवल यह पता लगाने के लिए कि उन्हें नतीजे नहीं मिले हैं। चाहे आप एक मूर्ति या शरीर की मांसपेशियों को उगलाना चाहते हैं, एक चीज यह सुनिश्चित करने के लिए है: आप चाहते हैं कि कुछ काम करे इस अनुच्छेद में आप पाएंगे कि वसा जलने और निर्माण की मांसपेशियों को संभव है, लेकिन इसके लिए काम करने के लिए आपको अपनी पूरी क्षमता को धक्का देना होगा और कुछ बदलाव करने के लिए तैयार रहना होगा। क्या आप तैयार हैं?

चरणों

भाग 1

अपने आहार का अनुकूलन करें
जला फैट और बिल्ड स्नायु कदम 01 शीर्षक वाली छवि
1
उच्च प्रोटीन आहार के लिए ऑप्ट यह सही है, आपने इसे पहले सुना है और इसके लिए एक कारण है प्रोटीन अमीनो एसिड का बना होता है, जो आपकी मांसपेशियों के निर्माण के ब्लॉकों हैं। उनके बिना, आपकी मांसपेशियों को वाकई विकसित नहीं होगा। यद्यपि आप अपने आहार से पूरी तरह से कुछ भी खत्म नहीं करना चाहिए, उन वसा और कार्बोहाइड्रेट को एक तरफ अलग करने के लिए मजबूर करना, अब बहुत से प्रोटीन खाने का समय है
  • मांसपेशियों के विकास की सुविधा के लिए इसे 2.5 किलोग्राम प्रोटीन प्रति 2.5 किलो या शरीर के वजन के 1 पौंड की सिफारिश की जाती है। इसके लिए अच्छे स्रोत सोयाबीन, दाल, सेम, पत्तेदार सब्जियां, मांस, अंडे और पौधों के पौधे हैं। इनमें से एक को प्रत्येक भोजन के लिए एक मुख्य भोजन होना चाहिए।
  • आपके शरीर उस क्रम में कार्बोहाइड्रेट, वसा और फिर प्रोटीन जलता है इसलिए जब आप अपने कसरत से पहले अनाज का उस कटोरा खाते हैं, तो आपका शरीर अनाज को जलता है लेकिन जब आप नाश्ते में उस अंडे खाते हैं, तो आपके शरीर को वसा के आरक्षित होने के बाद जाना चाहिए। यह ज्ञान आपके वर्कआउट को अधिक प्रभावी बना देगा।
  • जला फैट और बिल्ड स्नायु चरण 02 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने कार्बोहाइड्रेट की खपत चक्रों में लें। "कोई कार्बोहाइड्रेट" की यह सारी बात ये ही है कि: पलावर हां, कार्बोहाइड्रेट आपके पेट के आसपास अतिरिक्त वजन पैदा करते हैं, लेकिन वे अपने उद्देश्य (कम से कम अच्छे) की सेवा करते हैं। वे आपके शरीर का ऊर्जा का मुख्य स्रोत हैं यदि आप अपने आहार से कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से खत्म करते हैं, तो आपके चयापचय में गिरावट होगी (और यदि आप पुरुष हैं, तो आपके टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी गिर जाएगा)।
  • इस समस्या से बचने के लिए, सरल उत्तर में चक्रों में आपके कार्बोहाइड्रेट की खपत करना है। यह आपके शरीर को उम्मीद में रखता है, आपके चयापचय को ऊंचा किया जाता है और अधिकांश भाग के लिए आपका शरीर आपके वसा वाले भंडार पर ध्यान केंद्रित करेगा यह दो तरीकों से किया जा सकता है
  • कुछ दिनों के लिए एक कम carb आहार के लिए चुनते हैं, तो एक या दो दिन के लिए एक उदार राशि का उपभोग और फिर एक उच्च कैलोरी सप्ताह पूरा करने के लिए आहार के लिए चुनते हैं।
  • कुछ हफ्तों तक कम कार्ब आहार के लिए विकल्प चुनें और फिर एक पूर्ण सप्ताह के लिए एक उच्च कार्बोहाइड्रेट आहार। इसके लिए अतिरिक्त परिश्रम की आवश्यकता है!
  • रिकॉर्ड के लिए, भूरे रंग के चावल, जंगली चावल, मीठे आलू, पूरी गेहूं की रोटी, गेहूं पास्ता, सब्जियां और कुछ फलों को अच्छे कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोत होते हैं। संसाधित जंक फूड और लगभग सब कुछ सफेद नहीं है!
  • जला फैट और बिल्ड स्नायु चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    अच्छे वसा के लिए निशाना यह सही है, वसा भी अपनी जगह है वे आपको पूर्ण रख सकते हैं, अपने इंसुलिन के स्तर को स्थिर कर सकते हैं और आपको ऊर्जावान रख सकते हैं। यह उन में डूबने की सलाह नहीं है, लेकिन अपने दैनिक आहार का एक छोटा हिस्सा दर्शाते हैं।
  • Avocados, अखरोट, बादाम, जैतून का तेल, प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन, अंडे की जर्दी और कुछ सूरजमुखी के बीज वसा है कि आप इसे अपने आहार से नहीं निकाल चाहिए। केवल उन्हें कम से कम उपभोग!
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक कदम 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने भोजन का समय यद्यपि आप क्या खाते हैं, आप अपने कसरत के दौरान जला कितने कैलोरी प्रभावित नहीं करेंगे, यह आपके शरीर को जलने वाली कैलोरी किस प्रकार प्रभावित करेगा और हम उस वसा को जलाना चाहते हैं, तो ये आपके विकल्प हैं:
  • यदि आप सुबह व्यायाम करते हैं, तो नाश्ते से पहले व्यायाम करें आपका शरीर सीधे वसा के भंडार पर जाएंगे हालांकि, अकेले कॉफी का एक कप दुख नहीं होगा (और हम बाद में क्यों समझाएं)।
  • अगर आप दोपहर या शाम को व्यायाम करते हैं, तो 2 से 3 घंटे पहले अपने भोजन को पूर्व प्रशिक्षण दें और यह सरल कार्बोहाइड्रेट (खराब) में कम भोजन करें। यह एक ही अवधारणा है: यह अनुशंसा की जाती है कि आपका शरीर "तेज" मोड में प्रवेश करे।
  • खाली पेट पर कसरत करते समय हमेशा सावधानी बरतें। यदि आप चक्कर महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें
  • जला फैट और बिल्ड स्नायु चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी कसरत से पहले कैफीन खाएं अंत में! कॉफी और कसम अंधेरे चॉकलेट पीने का बहाना! अनुसंधान ने दिखाया है कि कैरफ़न से पहले कैफीन निगलना जो लोग ज्यादा वसा फैल जाते हैं, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप अतिरंजना करते हैं, लेकिन यह एक कप कॉफी (संभव के रूप में काला) पीने या काले चॉकलेट की चुटकी खाने के लायक है!
  • क्या आप इसकी तलाश कर रहे हैं? दो हैं: पहला, कॉफी तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है, चयापचय को बढ़ाता है और आपके शरीर को वसा वाले भंडार को तोड़ना शुरू करने के लिए कहता है दूसरा, यह एपिनेफ्रीन के स्तर को बढ़ाता है (उस मायावी एड्रेनालाईन निर्वहन का स्रोत)।
  • हमेशा इस के साथ सावधान रहें यह आपको चक्कर आना या घबराहट कर सकता है, खासकर यदि आप अपने कसरत से पहले ही कॉफी पीते हैं।
  • जला फैट और बिल्ड स्नायु चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    पानी पी लो. यह सभी के लिए अच्छी सलाह है अपना चेहरा साफ करें, अपने अंगों की सहायता करें, आपको ऊर्जावान रखें और वजन कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आपकी मांसपेशियों को जारी रखने के लिए हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। तो पानी पी लो! जब आप जागते हैं, जब आप सोते हैं और किसी भी स्नैक और भोजन पर जाते हैं
  • सिर्फ तुम्हारे साथ एक बोतल रखो ध्यान देने के बिना इसमें से पी लो। आप फुलर भी महसूस करेंगे, जिससे आप अपने हिस्से पर बिना किसी वास्तविक काम के वजन को खो सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने प्रशिक्षण को अनुकूलित करें
    जला फैट और बिल्ड स्नासिक कदम 07 शीर्षक वाली छवि
    1
    समय अपने व्यायाम आपके भोजन के आसपास अपने भोजन के समय और अपने भोजन के आसपास के व्यायाम के समय की सलाह दी जाती है। आपको इसके बारे में क्या पता होना चाहिए कि आपका शरीर अधिक जला ग्रीज़ खाली पेट पर इसलिए यदि आप सुबह व्यायाम कर सकते हैं, तो यह करो। इसके अलावा, आपके चयापचय को पूरे दिन के लिए तेज किया जाएगा और आप सामान्य रूप से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।
    • लेकिन अगर आपको रात में व्यायाम करना है (जितना करना है), अपने आप को सीधे भोजन से पहले ही लोड न करें यदि आप कर सकते हैं तो 2 से 3 घंटे रुको।
    • एक बार फिर: यदि आपको खाली पेट पर व्यायाम करना है, तो आपको चक्कर आना और नलीब होने का खतरा है। अगर आपको नहीं पता कि आपका शरीर ऐसा कैसे कर रहा है, तो यह सावधानी से करें और अगर आप प्रभाव को महसूस करना शुरू करते हैं, तो इसे आसान बनाएं खुद को चोट न दें
  • जला वसा और निर्मित स्नायु चरण 08 का शीर्षक चित्र

    Video: 6 PACK ABS For Beginners You Can Do Anywhere | 2018

    2
    वजन प्रशिक्षण प्रदर्शन करें आप उन मांसपेशियों को कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के साथ अकेले नहीं मिलेंगे आपको भार उठाने की जरूरत है कुछ आम सर्वेक्षण एक बेंच पर पट्टी सर्वेक्षण कर रहे हैं, स्क्वाट और मृत भार. अपने सभी मांसपेशी समूहों को एक पूर्ण और टोन की उपस्थिति के लिए समान रूप से काम करने की कोशिश करें।
  • एक दिन छाती पर चिपकाएं, पैर अगले, कंधों को इसके बाद के दिन, आदि। छोटी सी लिफ्टों जैसे कि बिस्पास कर्ल, पुलअप और पुश-अप को अपनी छाती के कसरत में जोड़ें। जिस दिन आप अपने पैरों पर काम करते हैं, आप थोड़े से व्यायाम जोड़ सकते हैं जैसे कि एक स्थिर बाइक चलाने और बास्केटबॉल खेलना।
  • जला फैट और बिल्ड स्नायु चरण 09 का शीर्षक चित्र
    3
    एक क्रॉस ट्रेनिंग करना अगले चरण खतरनाक गतिरोध से बचने के बारे में हैं इस के लिए पहली कुंजी? क्रॉस ट्रेनिंग इसका मतलब है कि आपके शरीर को परीक्षा में डाल देना: हर दिन एक मशीन पर बैठे आप किसी भी एहसान नहीं करेंगे। अपनी मांसपेशियों को अंदर और बाहर दोनों विकसित करना उचित है और इसका अर्थ है कि सभी कोणों, गति और अवधियों पर काम करना।
  • वैसे भी आप वज़न से एक ब्रेक की जरूरत है (आपकी मांसपेशियों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता है), तो एक दिन का प्लाईमेट्रिक्स करें। हाइकिंग जाओ तैराकी जाओ ऐसा कुछ करो जो आपके शरीर या क्षमता का एक अलग हिस्सा काम करता है। यदि आप केवल एक चीज को अच्छी तरह से कर सकते हैं, तो आप वास्तव में आकार में नहीं हैं!



  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक शीर्षक 10 छवि
    4
    अपने आराम की अवधि को संशोधित करें बाकी शब्दों के बीच की जगह की तरह है इसके बिना, शब्द बेकार हो सकते हैं लेकिन वास्तव में उस स्थान का उपयोग करने के लिए, इसे मिश्रण करें डबल workouts है एक दिन चले जाएं और बस अपने कुत्ते को पैदल चलना पड़े। या सूक्ष्म स्तर पर अधिक विचार करें और अंतराल प्रशिक्षण करें। जो कुछ भी है, उसे जानने के बिना अपना शरीर रखें कि उसे अगली बिजली वृद्धि की आवश्यकता क्यों होगी। आपका चयापचय जाग, सतर्क और तैयार रहता है जब आप सीटी बजाते हैं।
  • यदि आपको अंतराल प्रशिक्षण में अभी तक दिलचस्पी नहीं है, तो इसे एक कोशिश दें बहुत से लोग मानते हैं कि वजन कम करने की कुंजी एक उच्च तीव्रता से कदम रखा प्रशिक्षण है। ट्रेडमिल कार्यों पर पूर्ण गति से चल रहा है - यह इच्छा को बढ़ाने के लिए इसे अधिक तीव्र बनाने की कोशिश करता है Plyometrics भी एक अत्यधिक प्रभावी प्रशिक्षण है। अपने घुटनों पर 30 सेकंड के लिए छाती पर कूदो, ऊपर और नीचे कूदो और एक अच्छा मिश्रण के लिए 30 सेकंड के लिए रस्सी कूदो।
    जला फैट और बिल्ड स्नायु शीर्षक वाली छवि चरण 10 बुलेट 01
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 11 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने प्रशिक्षण के वजन को बदल दें अगर आप अधिक मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं, तो आपको हमेशा अपने शरीर से क्या अपेक्षा की जाती है बढ़ने की आवश्यकता होगी। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जितना भी संभाल सकते हैं उससे अधिक नहीं करना है। कभी भी किसी भी अभ्यास में 10% से अधिक नहीं बढ़ेगा आप अपने आप को चोट लगी होगी मुकाबला से बाहर होने के नाते आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त नहीं करने का सबसे आसान तरीका है!
  • अपने प्रशिक्षण के भाग के रूप में यह हमेशा हीटिंग, खींच और ठंडा करने में शामिल होता है यदि आप एक कसरत करते हैं और खिंचाव नहीं करते हैं, तो आप एक मांसपेशियों को फाड़ डालने और संभवतः अधिक गंभीर चोटों की तैयारी कर रहे हैं। सभी मांसपेशियों को खींचें, जो आप व्यायाम करते हैं - प्रतिरोध के बैंड का उपयोग करें और एक साथी बहुत मदद करता है खींचने से आपकी लचीलेपन में मदद मिलती है और आप सामान्य रूप से बेहतर महसूस करते हैं।
    जला फैट और बिल्ड स्नासिक शीर्षक वाली छवि चरण 11 बुलेट 01
  • भाग 3

    अवशेष निर्धारित
    जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: ما هو الفرق بين فقدان الوزن و حرق الدهون ؟

    1
    खुद को प्रेरित करें. यह वह जगह है जहां यह सब शुरू होता है: तुम्हारे साथ आप 100% प्रेरित और समर्पित किए बिना एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू नहीं कर सकते प्रेरित रहने के लिए अनुस्मारक लिखने का प्रयास करें उन्हें अपने घर में पेस्ट करें, अपने एजेंडे में, जहां आपको लगता है कि यह उपयोगी हो सकता है। "2 किलो (5 पाउंड) अधिक!" जैसी चीज़ें, आदि। वे आपके लिए आवश्यक प्रेरणा का अंतिम बिट हो सकता है
    • एक बात यह है कि वजन कम करना चाहते हैं - दूसरा वजन कम करना चाहता है
    और मांसपेशियों को विकसित करना यह जिम में अपने आहार और अनुशासन में बहुत सारे काम करेगा, लेकिन यह संभव है। प्रेरणा महत्वपूर्ण होगी क्योंकि ऐसा कुछ ऐसा नहीं होगा जो रात भर होता है। धीरज रखो, अपनी योजना पर चिपकाएं और आप परिणाम देखेंगे।
  • जला फैट और बिल्ड स्नास 13 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने वर्कआउट्स के लिए औपचारिक शेड्यूल लिखें काम से स्कूल से घर तक जा रहे हैं, हमारा दैनिक कार्यक्रम काफी व्यस्त हो सकता है। यदि आप उस शरीर को प्राप्त करने जा रहे हैं तो यह आवश्यक है कि आप एक ऐसा कार्यक्रम लिख दें जिसे आप शारीरिक रूप से देख सकते हैं। यह आपकी दिन की योजना बनाने में आपकी मदद करता है और आपको "जिम के लिए समय के बिना" नहीं मिल रहा है। आपको जिम में लगभग 4 बार सप्ताह में जाने की योजना बनानी चाहिए।
  • हफ्ते में 4 गुणा की बात शक्ति प्रशिक्षण के लिए है। अधिक हृदय व्यायाम करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ये आपकी कैलोरी निकाले जा सकते हैं, जो मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आवश्यक हैं। तो सक्रिय रहें, लेकिन उस के लिए खुद को मारना न दें यह अधिकतम के प्रतिउत्पादक है।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने भोजन की योजना बनाएं जिम जाने के लिए बहुत आसान है आप वहां चले जाते हैं आपने अपने हेडफ़ोन डाल दिए आप व्यायाम करना शुरू करते हैं तुम जाओ लेकिन, भोजन? आप सुपरमार्केट में घूमते हैं आप कॉरिडोर देख रहे हैं। आवेगों की खरीदारी के बाद आप छोड़ देते हैं ऐसा मत करो! अपने भोजन की अग्रिम रूप से योजना बनाएं, अपने आहार आहार और आपके बजट में रहें!
  • यह शायद थोड़ा खाना पकाने में शामिल होगा वास्तव में यह जानना एकमात्र तरीका है कि आपके भोजन में क्या जाता है यह स्वयं को तैयार करना है तो अपने किराने की गाड़ी को दुबला मांस, अंडे, जई, सब्जियां, टोफू, जामुन, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और पागल के साथ लोड करें। फिर घर जाएं और पता करें कि आप निम्न दिन क्यों बना सकते हैं। तनाव की कोई आवश्यकता नहीं
    जला फैट और बिल्ड स्नासिक शीर्षक वाली छवि 14 बुलेट 01
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक डायरी लिखें यह आपके workouts के लिए होना चाहिए और आपका आहार - खासकर यदि आप कम, मध्यम या उच्च कार्बोहाइड्रेट के कुछ भ्रमित दिनचर्या को लक्षित करते हैं और मिश्रण को क्रॉस-ट्रेनिंग जोड़ते हैं समय के साथ, आप केवल भूल जाते हैं कि आप प्रतिभा के लिए अपने रास्ते पर कहां हैं और अगर आप अपना वजन या माप जोड़ते हैं, तो आप अपनी प्रगति भी देख सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक कोच या दोस्त है जो आपके लिए ज़िम्मेदारी ले सकता है, तो यह प्रक्रिया को कारगर बनाने का एक अच्छा तरीका है। उसके साथ बैठकर और अपने आहार और गतिविधि की समीक्षा करने के बजाय, आप उन्हें केवल किताब देते हैं यह जानते हुए कि कोई अन्य आप का न्याय करता है, आपको ट्रैक पर रखने के लिए बहुत अच्छा प्रेरणा है!
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: इन आहार के सेवन से चर्बी मक्खन की तरह पिघलेगी | The intake of dietary fat melts like butter

    5

    Video: Super-Pump Arm Workout for Mass | Abel Albonetti

    मित्र खोजें ज़िम्मेदारी लेने के अलावा, जैसा कि अभी उल्लेख किया गया है, आप अपनी आत्माओं को भी बनाए रख सकते हैं। जब आप जिम में एक मित्र से मिलते हैं, न केवल आपको जाने के लिए दबाव महसूस होता है, लेकिन आप यह भी जानते हैं कि जिम में समय अधिक सुखद होगा। और अगर वे एक साथ भोजन कर सकते हैं यह बहुत आसान होगा आहार और सामाजिकता रखना आधा लड़ाई है!
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर में शारीरिक परिवर्तन देखने से पहले और बाद में खुद की तस्वीरें लेने की कोशिश करें, इससे आपको प्रेरित रहने में सहायता मिलेगी।
    • उन्हें लेने से पहले प्रोटीन पाउडर और पूरक के बारे में जांच करें। बहुत सारे, यदि सभी नहीं, मजाक कर रहे हैं और कभी-कभी भी खतरनाक भी हैं

    चेतावनी

    • यदि आप रक्तचाप या हृदय की समस्याओं के लिए दवा लेते हैं, तो व्यायाम करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com