ekterya.com

सॉफ्टबॉल कोच कैसे बनें

एक युवा सॉफ्टबॉल टीम को प्रशिक्षित करने का मतलब है कि आप एक नेतृत्व की स्थिति में हैं जिसकी उम्मीद नहीं हो सकती है, जिसके लिए आप तैयार नहीं थे। प्रशिक्षण को एक महान जिम्मेदारी के रूप में लेना सर्वोत्तम है, क्योंकि आप बच्चों और युवा वयस्कों के विकास को प्रभावित करेंगे। सौभाग्य से, सीखने की प्रक्रिया सरल हो सकती है और मौसम की प्रगति के रूप में आप कोच बनना सीख सकते हैं। अगर आपको जल्दी से सॉफ्टबॉल कोच बनना सीखना है, तो आपको खेल से खुद को परिचित करना होगा, पढ़ने के लिए समय निर्धारित करना और सीखना होगा कि आपके समूह के बच्चों के लिए क्या तकनीकें काम करती हैं।

चरणों

कोच सॉफ्टबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को सॉफ्टबॉल के नियमों से परिचित कराएं एक सॉफ्टबॉल कोच होने के लिए सबसे बुनियादी आधार खेल के नियमों को समझना है। यदि नियमों के बारे में आपके पास कोई सवाल है, तो आप ऑनलाइन जवाब देख सकते हैं - एमेच्योर सॉफ्टबॉल एसोसिएशन (एएसए) संयुक्त राज्य अमेरिका में इस्तेमाल किए गए नियमों का आधिकारिक सेट रखता है। आपको यह तय करने के लिए स्थानीय लीग कार्यालय से भी जांचना होगा कि उम्र के आधार पर कुछ नियम बदल गए हैं या नहीं।
  • कोच सॉफ्टबॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक सॉफ्टबॉल प्रशिक्षण पुस्तक खरीदें युवा सॉफ्टबॉल कोचों के लिए कई किताबें उपलब्ध हैं और वे गहन प्रशिक्षण के हर पहलू को जानने के लिए सबसे अच्छा संसाधन हैं। कुछ किताबें एक अवलोकन प्रदान करती हैं, जबकि अन्य टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अभ्यास और अभ्यास प्रदान करती हैं। शुरू से लेकर प्रशिक्षण तक कम से कम 1 पुस्तक को पढ़ने के लिए कुछ समय व्यतीत करें और इसे संदर्भ के रूप में आसान रखें।
  • कोच सॉफ्टबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो प्रमाणीकरण प्राप्त करें कुछ सॉफ्टबॉल लीग की आवश्यकता है कि कोच एक अमेरिकी संगठन है कि एक प्रमाणन कार्यक्रम चलाता है का एक उदाहरण राष्ट्रीय युवा खेल कोच एसोसिएशन (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए NYSCA) है certificates- कर रहे हैं। आमतौर पर, प्रमाणीकरण में एक छोटे व्यावहारिक अभ्यास में भाग लेना और ट्रेनर परीक्षा उत्तीर्ण करना शामिल है।
  • कोच सॉफ्टबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    इंटर्नशिप कार्यक्रम तैयार करें यदि अभ्यास कार्यक्रम पहले से परिभाषित नहीं हैं, तो आपको उन्हें स्थापित करना होगा। ऐसा करने में, ध्यान रखें कि कई खिलाडिय़ों के 2 कामकाजी माता-पिता और प्रथाओं को व्यस्त कार्य अनुसूचियों को समायोजित करना चाहिए। माता-पिता को शेड्यूल संवाद करने के लिए ईमेल का उपयोग करें यह उन्हें किसी भी संभावित संघर्ष को आसानी से संवाद करने की अनुमति देगा।
  • कोच सॉफ्टबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    खिलाड़ियों और उनके माता-पिता से मिलें पहले अभ्यास में या किसी विशिष्ट आयोजन में मिलने और बधाई देने के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी और उनके माता-पिता को जानने के लिए कुछ समय दें। अपने काम को व्यक्तिगत रूप से एक व्यक्तिगत प्रयास के बजाय कोच के रूप में बनाने का प्रयास करें। माता-पिता को यह जानकर सहज महसूस करना होगा कि आप अपने बच्चों को पढ़ाने वाले हैं और यदि आप मैत्रीपूर्ण और खुले हैं तो खिलाड़ी आपके साथ काम करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।



  • कोच सॉफ्टबॉल चरण 6 नामक छवि
    6
    प्रत्येक खिलाड़ी की स्थिति असाइन करें यह निर्धारित करने के लिए कौन-सी खिलाड़ियों को खेलना चाहिए कि कौन-से पदों पर खेलना चाहिए, कोई कठोर और तेज नियम नहीं हैं। सामान्य नियमों में तीसरे आधार और बाएं क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ आउटफिल्डर्स को शामिल करना शामिल है, और एक घर्षण या पिचर के रूप में सबसे सटीक भुखमरी वाला हाथ है। यदि खिलाड़ियों को अपनी क्षमता के आधार पर अपनी स्थिति निर्दिष्ट करने में समस्याएं हो रही हैं, तो उनसे पूछें कि वे किस स्थान पर खेलना चाहते हैं। वे ऐसी स्थिति में प्रयास करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं जहां वे वास्तव में खेलना चाहते हैं।
  • Video: सॉफ्टबॉल युक्तियाँ: कॉलेज डिब्बों में भर्ती हो रही है - अमांडा स्कारबोरो

    कोच सॉफ्टबॉल चरण 7 नामक छवि
    7
    प्रत्येक अभ्यास में विशिष्ट प्रशिक्षण अभ्यास करें प्रशिक्षण अभ्यास अभ्यास के लिए विशेष रूप से खिलाड़ी प्रदर्शन के एक पहलू को सुधारने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। आपके द्वारा खरीदा गया कोच के लिए पुस्तक का उपयोग करते हुए सॉफ्टबॉल प्रशिक्षण अभ्यास का एक नियम बनाएं। रुचि के क्षेत्रों फेंकने और पकड़ने, आधार चल रहा है, मुश्किल से टकराने और गेंद धीरे मार, मैदान (मैदान) में पैर काम और गज की दूरी पर (आउटफील्ड) शामिल हैं। याद रखें कि आपको प्रत्येक अभ्यास को शुरू करने और गर्म-अप के साथ शुरू करना चाहिए
  • कोच सॉफ्टबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    शांति से और पारी के बीच खेल में बदलाव करें सॉफ्टबॉल गेम के दौरान जब कुछ अच्छी तरह से नहीं चल रहा है, तो मैदान पर खिलाड़ियों का ध्यान खींचकर और ध्यान से ड्राइंग करके तुरंत इसका सामना करने के लिए मोहक हो सकता है। इससे बचें- बजाय, पारी के बीच सुधारात्मक सुझाव देने के लिए चुनें इससे खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, जो अक्सर वे जिस तरह से खेलते हैं और उनके रवैये को सुधारते हैं।
  • कोच सॉफ्टबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    प्रैक्टिस सिस्टम को आवश्यकतानुसार समायोजित करें एक सॉफ्टबॉल कोच बनने के लिए कोई एकदम सही प्रणाली नहीं है - जरूरतों के अनुसार कार्यक्रम, कौशल स्तर, खिलाड़ी के व्यवहार और अन्य कारकों के आधार पर बदल जाएगा। टीम की कमजोरियों और शक्तियों का पता लगाने के लिए गेम में प्रदर्शन का उपयोग करें। यह इन क्षेत्रों को प्रथाओं के दौरान, नए अभ्यास बनाने या पहले से मौजूद कुछ लोगों को हाइलाइट करने के बारे में बताता है। कुछ अभ्यासों को लागू करने से डरो मत रहें जो सीधे सॉफ्टबॉल कौशल शामिल नहीं करते - आत्मविश्वास व्यायाम और टीम वर्क भी बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
  • Video: सॉफ्टबॉल साधते ड्रिल और बल्लेबाजी टिप्स पता अवश्य

    युक्तियाँ

    Video: युक्तियाँ नई सॉफ्टबॉल कोच के लिए

    • टीम में कम से कम कुशल खिलाड़ियों को भी शामिल करने का प्रयास करें। युवा सॉफ्टबॉल अधिक जीतने वाले खेलों की तुलना में संवर्धन के बारे में अधिक है, इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी को महत्वपूर्ण भूमिका देना महत्वपूर्ण है
    • सुनिश्चित करें कि आप प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा प्रक्रियाओं से परिचित हैं और हाथ पर पर्याप्त आपूर्ति है एक किशोर सॉफ्टबॉल लीग में समय-समय पर कटौती, स्क्रैप्स, मोच, और टूटी हड्डियां भी आम होती हैं।
    • आप मदद करने के लिए सहायक ले सकते हैं। दूसरे कोच रखने के बाद आपको लचीलेपन मिलेगा जब आप समय पर अभ्यास नहीं कर सकते हैं और आपके पास टीम के विकास के लिए विचारों का आदान-प्रदान करने वाला कोई होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सॉफ्टबॉल प्रशिक्षण पुस्तक
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • सॉफ्टबॉल आइटम, जैसे गेंदों, चमगादड़, बैटिंग नेट, शर्ट और अन्य सॉफ्टबॉल एड्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com